NDTV Khabar

ऑस्‍ट्रेलिया vs पाकिस्‍तान


'ऑस्‍ट्रेलिया vs पाकिस्‍तान' - 26 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रांची वनडे में टीम इंडिया ने पहनी आर्मी कैप तो तिलमिलाया पाकिस्‍तान

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रांची वनडे में टीम इंडिया ने पहनी आर्मी कैप तो तिलमिलाया पाकिस्‍तान

    पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने आईसीसी से रांची में ऑस्ट्रेलिया के साथ तीसरे वनडे मैच में आर्मी कैप पहनने के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. चौधरी ने भारतीय टीम पर खेल का 'राजनीतिकरण' करने का भी आरोप लगाया.

  • पाकिस्‍तान के PM इमरान खान ने ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज जीतने पर टीम इंडिया को दी बधाई..

    पाकिस्‍तान के PM इमरान खान ने ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज जीतने पर टीम इंडिया को दी बधाई..

    विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने सोमवार को ऑस्‍ट्रेलिया को उसके ही देश में हराकर टेस्‍ट सीरीज पर (Historic Win In Australia) कब्‍जा किया है. ऑस्‍ट्रेलिया को उसके ही देश में टेस्‍ट सीरीज हराने वाला भारत, एशिया का एकमात्र देश है. विराट ब्रिगेड की इस उपलब्धि पर 'क्रिकेटर' इमरान खान निहाल हैं. उन्‍होंने ट्वीट के जरिये भारतीय टीम (Indian cricket team) को बधाई दी है.

  • पृथ्‍वी शॉ की तरह सचिन तेंदुलकर भी करियर की शुरुआत में हुए थे चोटिल, फोटो में दिखेगी समानता..

    पृथ्‍वी शॉ की तरह सचिन तेंदुलकर भी करियर की शुरुआत में हुए थे चोटिल, फोटो में दिखेगी समानता..

    सचिन और पृथ्‍वी (Prithvi Shaw) की बल्‍लेबाजी में कई समानताएं हैं. सचिन की तरह पृथ्‍वी भी आक्रामक अंदाज में बल्‍लेबाजी में यकीन रखते हैं. इन दोनों ही क्रिकेटरों ने बेहद कम उम्र में अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया. सचिन ने वर्ष 1989 में 16 वर्ष की उम्र में पाकिस्‍तान के खिलाफ अपने टेस्‍ट करियर का आगाज किया था, वहीं पृथ्‍वी ने 19 वर्ष की उम्र में अपना टेस्‍ट करियर वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शुरू किया.

  • Pak vs NZ Test: जिस बॉलर के बारे में ज्‍यादा कुछ नहीं पता, उसी का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड तोड़ेंगे पाकिस्‍तान के यासिर शाह

    Pak vs NZ Test: जिस बॉलर के बारे में ज्‍यादा कुछ नहीं पता, उसी का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड तोड़ेंगे पाकिस्‍तान के यासिर शाह

    यह रिकॉर्ड हैं सबसे कम टेस्‍ट मैचों में 200 विकेट हासिल करने का. वर्तमान में यह रिकॉर्ड ऑस्‍ट्रेलिया के क्‍लेरी ग्रिमेट (Clarrie Grimmett) के नाम पर हैं जिन्‍होंने अपने 36वें टेस्‍ट में 200 विकेट (200 Test Wickets) पूरे किए थे. ग्रिमेट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ष 1936 में यह उपलब्धि हासिल की थी. यासिर शाह अब तक 32 टेस्‍ट मैचों में 195 विकेट ले चुके हैं.

  • PAK vs NZ ODI: ट्रेंट बोल्ट की हैट्रिक से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया, VIDEO

    PAK vs NZ ODI: ट्रेंट बोल्ट की हैट्रिक से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया, VIDEO

    तेज गेंदबाज बोल्ट ने फखर जमां (1), बाबर आजम (0) और मोहम्मद हफीज (0) को आउट करके पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम का स्कोर तीन विकेट पर आठ रन कर दिया. पाकिस्तान इन शुरुआती झटकों से आखिर तक नहीं उबर पाया और उसकी पूरी टीम 47.2 ओवर में 219 रन पर आउट हो गई.

  • 'किंग कोहली' को वीरेंद्र सहवाग, टाॅम मूडी और सचिन तेंदुलकर ने इस अंदाज में दी बधाई..

    'किंग कोहली' को वीरेंद्र सहवाग, टाॅम मूडी और सचिन तेंदुलकर ने इस अंदाज में दी बधाई..

    विराट की इस पारी/उपलब्धि को लेकर दुनियाभर के पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने उनकी जी-भरकर सराहना की है. विराट को बधाई देने वालों में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग सहित भारत के कई वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों के अलावा पाकिस्‍तान के मोहम्‍मद हफीज, श्रीलंका के थिलान समरवीरा, इंग्‍लैंड के माइकल वॉन और इयान बेल और ऑस्‍ट्रेलिया के टॉम मूडी शामिल हैं.

  • PAK vs AUS T20: बाबर और इमाद चमके, पाकिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया पर अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की

    PAK vs AUS T20:  बाबर और इमाद चमके, पाकिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया पर अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की

    ऑस्‍ट्रेलियाई पारी को ढहाने में स्पिन गेंदबाज इमाद वसीम ने अहम भूमिका निभाई, उन्‍होंने 20 रन देकर तीन विकेट लिए. यह ऑस्ट्रेलिया पर टी20 क्रिकेट में पाकिस्‍तान की सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले जुलाई में हरारे में उसने 45 रन से जीत दर्ज की थी. उसने इंग्लैंड के खिलाफ साउथम्पटन में 2005 में 79 रन और भारत के खिलाफ चार साल पहले ढाका में 86 रन बनाए थे. पिछले साल अक्टूबर के बाद पाकिस्तान के लिये पहला मैच खेल रहे वसीम ने एरॉन फिंच और डीआर्सी शार्ट को पहले ही ओवर में आउट किया.

  • PAK vs AUS 2nd Test: गेंदबाजी में मो. अब्‍बास ने फिर किया कमाल, पाकिस्‍तान 373 रन से जीता

    PAK vs AUS 2nd Test: गेंदबाजी में मो. अब्‍बास ने फिर किया कमाल, पाकिस्‍तान 373 रन से जीता

    ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुसचग्‍ने ने सर्वाधिक 43 रन बनाए जबकि ट्रेविस हेड ने 36 और एरॉन फिंच ने 31 रन का योगदान दिया. पाकिस्‍तान के लिए अब्‍बास ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए. यासिर शाह ने तीन बल्‍लेबाजों को आउट किया जबकि एक विकेट मीर हमजा के खाते में गया. सीरीज के पहले टेस्‍ट में भी पाकिस्‍तान बमुश्किल हार बचा पाया था. उस्‍मान ख्‍वाजा के जुझारू शतक के कारण यह टेस्‍ट ड्रॉ समाप्‍त हुआ था.

  • PAK vs AUS: हास्‍यास्‍पद ढंग से रन आउट हुए अजहर अली बोले, 'अब 10 साल का बेटा भी मेरी खिंचाई करेगा..'

    PAK vs AUS: हास्‍यास्‍पद ढंग से रन आउट हुए अजहर अली बोले, 'अब 10 साल का बेटा भी मेरी खिंचाई करेगा..'

    अजहर अली ने ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पीटर सिडल की गेंद पर शॉट लगाया. अजहर को लगा कि गेंद बाउंड्री तक पहुंच गई है. वास्‍तव में ऐसा हुआ नहीं था. गेंद बाउंड्री के पहले ही रुक गई थी. इससे बेपरवाह अजहर और असद शफीक जब पिच के बीचोंबीच बात करने में व्‍यस्‍त थे तभी ऑस्‍ट्रेलिया फील्‍डर्स ने अजहर को रनआउट कर दिया. बाउंड्री के अंदर से गेंद को उठाकर मिचेल स्‍टॉर्क ने थ्रो किया और विकेटकीपर टिम पेन ने बेल्‍स बिखेर दीं. खिसियाए अजहर को दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर पेवेलियन लौटना पड़ा.

  • पाकिस्‍तानी बॉलर मो. अब्‍बास की माइकल वॉन ने 'इस' मजाकिया अंदाज में की तारीफ, आपको आ जाएगी हंसी

    पाकिस्‍तानी बॉलर मो. अब्‍बास की माइकल वॉन ने 'इस' मजाकिया अंदाज में की तारीफ, आपको आ जाएगी हंसी

    28 वर्षीय अब्‍बास ने इस टेस्‍ट में अपने 50 विकेट भी पूरे किए. उन्‍होंने अपने 10वें टेस्‍ट में यह उपलब्धि हासिल की है. इस प्रदर्शन से अब्‍बास पाकिस्‍तान से आने वाले तेज गेंदबाजों की लंबी कतार के नए प्रतिनिधि बनकर उभरे हैं. इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान और ओपनर रहे माइकल वॉन भी अब्‍बास के इस प्रदर्शन से काफी प्रभावित नजर आए. उन्‍होंने ट्वीट करके दाएं हाथ के इस पाकिस्‍तानी गेंदबाज को इस मजाकिया अंदाज में सराहा कि लोगों की हंसी छूट गई.

  • PAK vs AUS: वे‍ल्डिंग की और लेदर फैक्‍टरी में किया काम, इस पाकिस्‍तानी बॉलर की आज है हर जगह चर्चा

    PAK vs AUS: वे‍ल्डिंग की और लेदर फैक्‍टरी में किया काम, इस पाकिस्‍तानी बॉलर की आज है हर जगह चर्चा

    मजे की बात यह है कि 10 मार्च 1990 को सियालकोट में जन्‍मे अब्‍बास ने क्रिकेट खेलना देर से शुरू किया था. क्रिकेट खेलने से पहले उन्‍होंने वेल्डिंग का काम भी किया. उन्‍होंने एक लेदर फैक्‍टरी में करने के अलावा कोर्ट में ऑफिस बॉय के रूप में भी सेवाएं दीं. अब्‍बास ने बताया, क्रिकेट से पहले मेरी जिंदगी चुनौतियों से भरी हुई थी लेकिन इस संघर्ष ने मुझे क्रिकेट में मदद की. जब मैं खेल की दुनिया में आया तो संघर्ष और परेशानियों का सामना करने के लिहाज से परिपक्‍व हो चुका था.

  • PAK vs AUS Test: मो. अब्‍बास की गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया 145 रन पर ढेर, पाक ने गंवाए दो विकेट

    PAK vs AUS Test: मो. अब्‍बास की गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया 145 रन पर ढेर, पाक ने गंवाए दो विकेट

    ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने पाकिस्तान को भी दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत नहीं करने दी और 15 के कुल स्कोर पर मोहम्मद हफीज को पेवेलियन भेज दिया. फखर जमां (66) ने एक बार फिर बल्ले का जोर दिखाया और 83 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए.उन्होंने 54 रन पर नाबाद लौटने वाले अजहर अली के साथ 91 रनों की साझेदारी की.

  • PAK vs AUS Test: फखर जमां के नाम का सही उच्‍चारण नहीं कर पाए मार्क वॉ तो सबकी छूटी हंसी, VIDEO

    PAK vs AUS Test: फखर जमां के नाम का सही उच्‍चारण नहीं कर पाए मार्क वॉ तो सबकी छूटी हंसी, VIDEO

    अबूधाबी में चल रहे टेस्‍ट के पहले दिन फखर जमां हर कही आकर्षण का केंद्र रहे. लंच के बाद के सेशन के विश्‍लेषण के दौरान उस समय हर तरफ हंसी फैल गई जब ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और स्‍टीव वॉ के भाई मार्क वॉ को फखर के नाम का सही उच्‍चारण करने में तमाम परेशानी का सामना करना पड़ा. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली की मार्क वॉ के साथ चर्चा के दौरान यह क्षण आए.

  • डेविड वॉर्नर-ट्रेविस हेड ने जोड़े 284 रन, पाकिस्‍तान के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप

    डेविड वॉर्नर-ट्रेविस हेड ने जोड़े 284 रन, पाकिस्‍तान के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप

    एडिलेड ओवल मैदान पर गुरुवार को ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड की बल्‍लेबाजी पूरे शबाब पर थी. इन दोनों पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली और पहले विकेट के लिए 41.3 ओवर में 284 रन की साझेदारी की. इन दोनों ने इस दौरान न केवल शतक जमाए बल्कि ऑस्‍ट्रेलिया को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाने की बुनियाद तैयार कर दी.

  • PAKvsAUS: ऑस्‍ट्रेलिया ने पांचवां वनडे 57 रन से जीता, वॉर्नर और हेड ने जमाए शतक

    PAKvsAUS: ऑस्‍ट्रेलिया ने पांचवां वनडे 57 रन से जीता, वॉर्नर और हेड ने जमाए शतक

    डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड की शतकीय पारी और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए हुई 284 रनों की रिकॉर्ड ओपनिंग पार्टनरशिप की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने आज यहां पांचवें और अंतिम वनडे मैच में पाकिस्‍तान की टीम को आसानी से 57 रन से हरा दिया.

  • AUSvsPAK : पाकिस्‍तान ने दूसरे ODI में दिखाया शानदार खेल, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

    AUSvsPAK : पाकिस्‍तान ने दूसरे ODI में दिखाया शानदार खेल, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

    मोहम्मद आमिर की अगुवाई में गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन और कार्यवाहक कप्तान मोहम्मद हफीज और अनुभवी शोएब मलिक की जिम्मेदारी भरी पारियों से पाकिस्तान ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कराई.

  • AUSvsPAK : ब्रिसबेन वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया के आगे नहीं टिक पाया पाकिस्‍तान, 92 रन से हारा

    AUSvsPAK : ब्रिसबेन वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया के आगे नहीं टिक पाया पाकिस्‍तान, 92 रन से हारा

    मैथ्‍यू वेड के शतक (नाबाद 100) और ग्‍लेन मैक्‍सवेल (60) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के सहारे ऑस्‍ट्रेलिया ने आज यहां प्रारंभिक वनडे मैच में पाकिस्‍तान को बेहद आसानी से 92 रन से हरा दिया पहले बैटिंग करते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर्स में 9 विकेट पर 268 रनों का स्‍कोर खड़ा किया, जवाब में पाकिस्‍तानी टीम बल्‍लेबाजी में कभी भी ऑस्‍ट्रेलिया का चुनौती देती नजर नहीं आई और 42.4 ओवर में महज 176 रन बनाकर ढेर हो गई.

  • सिडनी टेस्‍ट में पारी में तीन शतक लगे तो क्‍या, ऑस्‍ट्रेलिया और पाक, दोनों ही पारी में लगा चुके हैं पांच-पांच शतक

    सिडनी टेस्‍ट में पारी में तीन शतक लगे तो क्‍या, ऑस्‍ट्रेलिया और पाक, दोनों ही पारी में लगा चुके हैं पांच-पांच शतक

    पाकिस्‍तान के खिलाफ सिडनी टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. मेजबान टीम ने पहली पारी में न सिर्फ 538 रन (पारी घोषित) का विशाल स्‍कोर बनाया बल्कि इस दौरान टीम के तीन बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर, मैट रेनशॉ और पीटर हैंड्सकॉम्ब शतक जमाने में कामयाब रहे.