NDTV Khabar

ओडिशा


'ओडिशा' - 880 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नाबालिग के गैंगरेप का Video वायरल, 2 आरोपी हुए गिरफ्तार

    नाबालिग के गैंगरेप का Video वायरल, 2 आरोपी हुए गिरफ्तार

    पुलिस ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि 8 जुलाई को जिले के बीरमित्रपुर पुलिस सीमा में हरपाली बस्ती के पास एक जंगल में 17 वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया और इसका वीडियो बनाया गया. 

  • ओडिशा के कालाहांडी में आश्रयगृह के अधीक्षक पर यौन शोषण का आरोप, जांच शुरू

    ओडिशा के कालाहांडी में आश्रयगृह के अधीक्षक पर यौन शोषण का आरोप, जांच शुरू

    ओडिशा के कालाहांडी जिले में एक आश्रयगृह के अधीक्षक द्वारा एचआईवी संक्रमित नाबालिग लड़कियों के कथित यौन शोषण की खबरों की अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने यह जानकारी दी.  स्थानीय समाचार चैनलों द्वारा आठ वर्षीय एचआईवी संक्रमित लड़की के कथित यौन शोषण की खबर दिये जाने के बाद कालाहांडी जिला प्रशासन, पुलिस, बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) और कालाहांडी की जिला बाल संरक्षण इकाई (डीसीपीयू) ने जांच शुरू कर दी है. उक्त लड़की केंद्र में रहती थीय बोलंगिर की रहने वाली लड़की की मां ने आरोप लगाया कि आश्रयगृह अधीक्षक सरोज दास द्वारा उनकी बेटी और अन्य लड़कियों का यौन शोषण किया गया.

  • ओडिशा में घायल हालत में मिला खतरनाक गोल्डेन कोबरा, ऑपरेशन कर शरीर से निकाला गया सरिया

    ओडिशा में घायल हालत में मिला खतरनाक गोल्डेन कोबरा, ऑपरेशन कर शरीर से निकाला गया सरिया

    ओडिशा के पुरी जिले में स्नेक हेल्पलाइन की टीम ने एक इंडियन कोबरा को घायल अवस्था में बचाया है. पुरी के देलांग ब्लॉग से रेस्क्यू किया गया यह कोबरा बुरी तरह घायल था. सुनहरे रंग के इस कोबरा के शरीर में सरिया घुसा हुआ था. इसके बाद कोबरा को भुवनेश्वर के कॉलेज ऑफ वेटनरी साइंस एंड एनिमल हसबैंड्री में इलाज के लिए ले जाया गया.

  • सीबीआई के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव का तबादला, अब मिली इस विभाग की जिम्मेदारी

    सीबीआई के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव का तबादला, अब मिली इस विभाग की जिम्मेदारी

     एक आधिकारिक आदेश में कहा गया कि ओडिशा कैडर के भारतीय पुलिस सेवा के 1986 बैच के अधिकारी राव को अग्नि सेवा, नागरिक सुरक्षा और होम गार्ड का महानिदेशक नियुक्त किया गया है, और इसके लिए पद को अस्थायी रूप से अतिरिक्त महानिदेशक स्तर का कर दिया गया है.

  • Monsoon Latest Update: दिल्ली को मिल सकती है गर्मी से राहत, जानें- कब कहां हो सकती है बारिश

    Monsoon Latest Update: दिल्ली को मिल सकती है गर्मी से राहत, जानें- कब कहां हो सकती है बारिश

    देश में मानसून प्रगति में है और अगले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम इलाके समेत गुजरात के तटीय भागों में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा, पूर्वोत्तर राज्यों के साथ-साथ ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और चंडीगढ़ में भी हल्की बारिश हो सकती है. निजी क्षेत्र के मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई, महाराष्ट्र, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश और दक्षिणी गुजरात समेत पश्चिमी तटीय भागों में भारी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है.

  • अगले महीने में ओडिशा में होगी पांच-दस खदानों का नीलामी

    अगले महीने में ओडिशा में होगी पांच-दस खदानों का नीलामी

    ओडिशा के इस्पात एवं खान मंत्री प्रफुल्ल मल्लिक ने शनिवार को कहा कि जुलाई महीने में पांच-दस खदानों की नीलामी की जायेगी. राज्य में खनिजों के 36 ब्लॉक हैं.

  • अस्पताल में 4 नर्सों ने नाचते हुए बनाया टिक-टॉक वीडियो, वायरल होने के बाद मिली ये सजा

    अस्पताल में 4 नर्सों ने नाचते हुए बनाया टिक-टॉक वीडियो, वायरल होने के बाद मिली ये सजा

    सीडीएमओ ने बुधवार को नर्सों को तब कारण बताओ नोटिस जारी किया जब उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस वीडियो में चारों नर्स अस्पताल की ड्रेस में गाना गाते हुए और डांस करते हुए दिखाई दे रही हैं. बता दें कि टिक-टॉक एक एप्लीकेशन है जिस पर छोटे-छोटे वीडियो पोस्ट किए जाते हैं.

  • पद्मश्री मिलने के बाद नहीं मिल रहा काम, चींटे के अंडे खाने को मजबूर किसान, बकरी के बाड़े में लटकाया अवॉर्ड

    पद्मश्री मिलने के बाद नहीं मिल रहा काम, चींटे के अंडे खाने को मजबूर किसान, बकरी के बाड़े में लटकाया अवॉर्ड

    ओडिशा के क्योंझर जिले के खनिज संपन्न तालबैतरणी गांव के रहने वाले 75 वर्षीय दैतारी वह शख्‍स हैं जिन्‍होंने सिंचाई के लिए 2010 से 2013 के बीच अकेले ही गोनासिका का पहाड़ खोदकर तीन किलोमीटर लंबी नहर बना दी थी. इस नहर से अब 100 एकड़ जमीन की सिंचाई होती है. उनके इस काम के लिए उन्‍हें इसी साल पद्मश्री से नवाजा गया था.

  • यात्री ट्रेन ट्रैक पर टॉवर वैन से टकराई, इंजन में आग लगी; तीन लोगों की मौत

    यात्री ट्रेन ट्रैक पर टॉवर वैन से टकराई, इंजन में आग लगी; तीन लोगों की मौत

    ओडिशा में आज शाम करीब साढ़े चार बजे ट्रेन दुर्घटना हो गई जिससे रेलवे के तीन कर्मचारियों की मौत हो गई. यह हादसा ओडिशा के रायगढ़ के पास हुआ. समलेश्वरी एक्सप्रेस ट्रेन रेलवे ट्रैक पर काम कर रही एक टॉवर वैन (निरीक्षण यान) से टकरा गई. इससे ट्रेन के इंजन में आग लग गई. ट्रेन में सवार 148 यात्री सुरक्षित हैं.

  • ओडिशा : अधिकारी से उठक-बैठक लगवाने वाले बीजद विधायक गिरफ्तार

    ओडिशा : अधिकारी से उठक-बैठक लगवाने वाले बीजद विधायक गिरफ्तार

    ओडिशा में खराब गुणवत्ता की सड़कों को देखकर एक सरकारी अधिकारी से उठक-बैठक कराने वाले पाटनगढ़ विधानसभा सीट से सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के विधायक सरोज मेहरे को घटना के लगभग तीन सप्ताह बाद सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • अमित शाह करेंगे ओडिशा में विधायक दल के नेता के नाम की घोषणा 

    अमित शाह करेंगे ओडिशा में विधायक दल के नेता के नाम की घोषणा 

    बीजद के जहां 111 विधायक हैं वहीं भाजपा के 23 विधायक हैं. ओडिशा भाजपा के अध्यक्ष एवं नवनिर्वाचित लोकसभा सांसद बसंत पांडा ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि विधायक दल के नेता का चयन कर लिया गया है और पार्टी अध्यक्ष नाम की घोषणा करेंगे. उन्होंने कहा कि विधायकों ने अपने विचार रखे और एक प्रस्ताव पारित किया जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को नेता का नाम घोषित करने के लिए अधिकृत किया गया. 

  • यात्री के हंगामे के बाद IndiGo विमान की भुवनेश्वर में इमरजेंसी लैंडिंग

    यात्री के हंगामे के बाद IndiGo विमान की भुवनेश्वर में इमरजेंसी लैंडिंग

    हैदराबाद से गुवाहाटी जा रही एक उड़ान को रविवार को एक यात्री के कथित हंगामे के बाद बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी स्थिति में उतारा गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि 20 वर्षीय यात्री को यहां विमान से उतार दिया गया और हवाईअड्डा पुलिस के सुपूर्द कर दिया गया.

  • ओडिशा सरकार बंद करेगी 10 से कम स्टूडेंट वाले 966 स्कूल

    ओडिशा सरकार बंद करेगी 10 से कम स्टूडेंट वाले 966 स्कूल

    ओडिशा की सरकार ने शनिवार को निर्णय लिया कि वह राज्य में 966 स्कूलों को बंद करेगी, जहां 10 से कम स्टूडेंट हैं. सरकार ने यह भी फैसला किया कि अगर विद्यार्थी एक किलोमीटर से अधिक दूरी के स्कूलों में जाते हैं, तो बंद स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए परिवहन लागत प्रदान की जाएगी

  • CHSE Odisha Result 2019: जारी हुआ ओडिशा 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    CHSE Odisha Result 2019: जारी हुआ ओडिशा 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन, ओडिशा (CHSE) ने 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट (CHSE Odisha +2 Result) जारी कर दिया है. आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट (CHSE Odisha Result 2019) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट orissaresults.nic.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही results.gov.in, indiaresults.com और examresults.net पर जाकर अपना रिजल्ट (Odisha Result Arts) चेक कर सकते हैं. स्टूडेंट्स को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर सबमिट करना होगा. आपको बता दें कि आर्ट्स स्ट्रीम की परीक्षा में  2, 35,183 स्टूडेंट्स और कॉमर्स स्ट्रीम की परीक्षा में 27,278 स्टूडेंट्स बैठे थे. परीक्षा का आयोजन 7 मार्च से 30 मार्च तक राज्य के विभिन्न केंद्रों में हुआ था.

  • चलती ट्रेन पकड़ रहा था शख्स, पैर फिसला और ऐसे बच निकला मौत के मुंह से... देखें Shocking VIDEO

    चलती ट्रेन पकड़ रहा था शख्स, पैर फिसला और ऐसे बच निकला मौत के मुंह से... देखें Shocking VIDEO

    जी हां, मंगलवार को ओडिशा के झारसुगुदा स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर जब ट्रेन रवाना होने लगी तो राजेश तलवार नाम के शख्स चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश करने लगे, इसी दौरान उनका पैर फिसला और वह स्टेशन के प्लैटफॉर्म और चलती ट्रेन के गैप में गिर पड़े.

  • CLAT 2019: लॉ एडमिशन टेस्ट के टॉपर से जानिए उनकी सफलता की कहानी 

    CLAT 2019: लॉ एडमिशन टेस्ट के टॉपर से जानिए उनकी सफलता की कहानी 

    उदयपुर के सौम्य सिंह ने इस बार देश भर की लॉ यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए हुई CLAT यानी कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट में पहला स्थान हासिल किया है. सौम्य को 199 में 177.25 अंक मिले हैं. दरअसल साल 2008 से ही देश की सभी अहम लॉ यूनिवर्सिटिज में एडमिशन के लिए ये  कॉमन टेस्ट परीक्षा आयोजित की जाती रही है जिसकी जिम्मेदारी इस साल नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एनएलयू), ओडिशा ने निभाई है. खासबात ये है कि सौम्य इस साल नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा यानी AILET में भी पहले नंबर पर रहे हैं.

  • OJEE JEE Result 2019: ओडिशा जेईई परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    OJEE JEE Result 2019: ओडिशा जेईई परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    ओडिशा ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्जाम 2019 का रिजल्ट (Odisha JEE Result) जारी कर दिया गया है.  OJEE 2019 Result ऑफिशियल वेबसाइट ojee.nic.in पर जाकर चेक किया जा सकता है. उम्मीदवारों को अपना रैंक कार्ड (OJEE Rank Card) डाउनलोड करने के लिए रोल नंबर, जन्म तिथि, वेरिफिकेशन कोड और सिक्योरिटी पिन सबमिट करना होगा. जो उम्मीदवार परीक्षा पास करने में असफल होते हैं या जिन्होंने ओएमआर शीट खाली छोड़ दी थी उन्हें कोई रैंक नहीं दी जाती है. बता दें कि OJEE 2019 ऑफलाइन परीक्षा 18 मई को आयोजित की गई थी, जबकि OJEE 2019 कंप्यूटर-आधारित परीक्षा 08 और 09 जून 2019 को आयोजित की गई थी.

  • राज्यसभा की छह खाली सीटों के लिए 5 जुलाई को होगा उपचुनाव, 18 जून को जारी होगी अधिसूचना

    राज्यसभा की छह खाली सीटों के लिए 5 जुलाई को होगा उपचुनाव, 18 जून को जारी होगी अधिसूचना

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद सहित छह राज्यसभा सदस्यों के हाल ही में लोकसभा चुनाव जीतने के कारण उच्च सदन की रिक्त हुयी छह सीटों के लिये उपचुनाव पांच जुलाई को होगा. निर्वाचन आयोग द्वारा शनिवार को जारी चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक बिहार, ओडिशा और गुजरात से रिक्त हुयी छह सीटों पर उपचुनाव होगा. इनमें से बिहार से एक, गुजरात से दो और ओडिशा से तीन सीट रिक्त हुयी हैं. 

Advertisement