NDTV Khabar

ओडिशा


'ओडिशा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Odisha 12th Science Result 2020: ओडिशा 12वीं साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट जारी, 70.21% स्टूडेंट्स हुए पास

    Odisha 12th Science Result 2020: ओडिशा 12वीं साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट जारी, 70.21% स्टूडेंट्स हुए पास

    Odisha 12th Science Result 2020: काउंसिल फॉर हायर सेकेंडरी एजुकेशन (CHSE), ओडिशा ने प्लस 2 यानी 12वीं क्लास का  साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट orissaresults.nic.in पर जारी किया गया है. ओडिशा बोर्ड ने 12वीं क्लास की परीक्षाएं मार्च में आयोजित की थीं, हालांकि कोरोनावायरस के चलते जो परीक्षाएं नहीं हो पाई थीं उन्हें बोर्ड ने बाद  में कैंसिल कर दिया था. इसी के साथ बोर्ड ने घोषणा की थी कि जो पेपर नहीं हो पाए हैं उनमें छात्रों को एवरेज मार्क्स दिए जाएंगे. इस साल ओडिशा में +2 परीक्षा में 98,000 से अधिक छात्र शामिल हुए थे. 

  • TV एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने समुद्र किनारे आयुष्मान खुराना के गाने पर किया ओड़िया डांस...देखें VIDEO

    TV एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने समुद्र किनारे आयुष्मान खुराना के गाने पर किया ओड़िया डांस...देखें VIDEO

    इस वीडियो (Video) में दीपिका सिंह(Deepika Singh), आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) के गाने पर ओड़िया डांस कर रही हैं. आपको बता दें कि इस वीडियो को दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट से शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- हैप्पी Handloom डे. हैंडलूम साड़ी फ्रॉम ओडिशा इम्पोरियम.

  • Weather News: अगले चार-पांच दिनों में देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, इन राज्यों में जोर पर रहेगा मॉनसून

    Weather News: अगले चार-पांच दिनों में देश के कई हिस्सों में भारी बारिश, इन राज्यों में जोर पर रहेगा मॉनसून

    9 अगस्त को बंगाल की खाड़ी के उत्तर में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसके चलते 9 अगस्त के बाद पूर्वी और मध्य भारत में बारिश की घटनाओं में तेजी आ सकती है. 9 से 12 अगस्त के बीच में ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और विदर्भ में तेज से भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

  • "6 अगस्त को मध्य भारत और पश्चिमी तट पर भारी बारिश की आशंका"

    31 जुलाई तक, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के केंद्रीय विभाजन में चार प्रतिशत वर्षा की कमी थी. विभाजन में गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव शामिल हैं. दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में भी कम वर्षा दर्ज की गई है. 

  • BSNL का 1500 जीबी ब्रॉडबैंड प्लान अब इस राज्य में भी उपलब्ध

    BSNL का 1500 जीबी ब्रॉडबैंड प्लान अब इस राज्य में भी उपलब्ध

    जून में, BSNL ने तमिलनाडु के नए शहरों में 1500GB FTTH भारत फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान का विस्तार किया। यह प्लान कोलकाता और पुडुचेरी के साथ-साथ ओडिशा के भवानीपटना शहर में भी उपलब्ध है।

  • BSE Odisha 10th Result 2020: ओडिशा 10वीं बोर्ड में 78.76% स्टूडेंट्स हुए पास

    BSE Odisha 10th Result 2020: ओडिशा 10वीं बोर्ड में 78.76% स्टूडेंट्स हुए पास

    BSE Odisha 10th Result 2020: ओडिशा बोर्ड ने 10वीं क्लास का परिणाम घोषित कर दिया है.  बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (BSE), ओडिशा ने आज मैट्रिक के परिणाम घोषित किए. 10वीं क्लास का पास प्रतिशत 78.76 है. इस साल लड़कियों का पास प्रतिशत  81.98 फीसदी है और लड़कों का पास प्रतिशत 77.8 फीसदी है. परिणाम अब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट 'bseodisha.nic.in', और आधिकारिक परिणाम पोर्टल 'orissaresults.nic.in' पर उपलब्ध है. ओडिशा मैट्रिक का परिणाम निजी वेबसाइट और SMS के माध्यम से भी देखा जा सकता है. बोर्ड ने मार्च में 10वीं की परीक्षाएं आयोजित की थीं. हालांकि ओडिशा बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षाएं कोरोनावायरस लॉकडाउन से पहले ही पूरी कर ली थीं. इस साल लगभग 5 लाख से अधिक छात्र ओडिशा मैट्रिक की परीक्षा में शामिल हुए थे.

  • BSNL का 600 रुपये वाला भारत फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान अभी तीन महीने और मिलेगा

    BSNL का 600 रुपये वाला भारत फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान अभी तीन महीने और मिलेगा

    600 रुपये वाले Bharat Fiber 300 GB CUL CS346 ब्रॉडबैंड प्लान में ग्राहकों को 300 जीबी डेटा प्राप्त होता है। इसके अलावा इसके साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

  • COVID-19: ओडिशा के अस्पताल में Covaxin का मानव परीक्षण शुरू

    COVID-19: ओडिशा के अस्पताल में Covaxin का मानव परीक्षण शुरू

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ देश में बने टीके 'कोवैक्सिन (Covaxin)'का सोमवार को भुवनेश्वर के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस एंड एसयूएम अस्पताल में मानव परीक्षण शुरू हो गया है. Covaxin टीके को भारत बायोटेक (Bharat Biotech) ने विकसित किया है. परीक्षण के प्रधान जांचकर्ता डॉक्टर ई वेंकट राव ने कहा कि Covaxin टीका कुछ लोगों को लगाया है, जिन्होंने खुद इस ट्रायल का हिस्सा बनने की इच्छा जताई थी. 

  • 24 घंटों में इन 10 राज्यों में सामने आए कोरोना के 81 फीसदी मामले और 90 प्रतिशत लोगों की मौत

    24 घंटों में इन 10 राज्यों में सामने आए कोरोना के 81 फीसदी मामले और 90 प्रतिशत लोगों की मौत

    देश में कोरोनावायरस (Coronavirus India Report) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 14 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना (COVID-19) के करीब 50 हजार मामले सामने आए हैं. भारत के वह 10 राज्य, जहां बीते 24 घंटों में 81.13 फीसदी नए मामले और 90 प्रतिशत मौत के मामले सामने आए, वह हैं- महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, ओडिशा और असम.

  • ओडिशा में कैंसर के 85 वर्षीय एक मरीज और उनकी पत्नी ने कोरोना को दी मात

    ओडिशा में कैंसर के 85 वर्षीय एक मरीज और उनकी पत्नी ने कोरोना को दी मात

    बेग ने कहा, ‘‘इस दंपति और खासकर सुरेंद्र पाल ने ढलती उम्र के बावजूद दृढ़ता और संकल्प के साथ इस बीमारी से संघर्ष किया. कैंसर मरीजों में वैसे भी प्रतिरोधक क्षमता कम होती है.’’ उन्होंने कहा कि इस दंपति ने स्पष्ट संदेश दिया है कि कोविड-19 को मात दी जा सकती है.

  • केंद्र सरकार ने कहा, 19 राज्यों में कोरोना से ठीक होने की दर राष्ट्रीय औसत से बेहतर, जानें कौन-कौन से नाम हैं शामिल

    केंद्र सरकार ने कहा, 19 राज्यों में कोरोना से ठीक होने की दर राष्ट्रीय औसत से बेहतर, जानें कौन-कौन से नाम हैं शामिल

    जिन 30 राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों में कोविड-19 के कारण मृत्यु दर राष्ट्रीय औसत 2.64 प्रतिशत से कम है उनमें लद्दाख, त्रिपुरा, असम, केरल, छत्तीसगढ़, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मेघालय, झारखंड, बिहार, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, उत्तराखंड, तमिलनाडु, हरियाणा, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, राजस्थान, पंजाब और उत्तर प्रदेश शामिल हैं.

  • मछली का बड़ा-सा म्यूजियम, यहां झील के किनारे देख सकेंगे तरह-तरह की खूबसूरत मछलियां

    मछली का बड़ा-सा म्यूजियम, यहां झील के किनारे देख सकेंगे तरह-तरह की खूबसूरत मछलियां

    इस म्यूजियम में मछलियों की 330 प्रजातियां और चिलिका की 12 प्रजातियां 2 लाख मछुआरों के जीवन का निर्वाह करती हैं और ओडिशा के समुद्री खाद्य निर्यात का लगभग 20% हिस्सा है.

  • Airtel के 99 रुपये, 129 रुपये और 199 रुपये के प्रीपेड रीचार्ज प्लान अब नए सर्कल्स में उपलब्धः रिपोर्ट

    Airtel के 99 रुपये, 129 रुपये और 199 रुपये के प्रीपेड रीचार्ज प्लान अब नए सर्कल्स में उपलब्धः रिपोर्ट

    Airtel का 129 रुपये और 199 रुपये का प्रीपेड रीचार्ज प्लान अब दिल्ली-एनसीआर, असम, बिहार, झारखंड, मुंबई, नॉर्थ ईस्ट और ओडिशा जैसे सर्कल्स में उपलब्ध होगा।

  • ओडिशा के कंधमाल जिले में हुई मुठभेड़ में 4 माओवादी हुए ढेर

    ओडिशा के कंधमाल जिले में हुई मुठभेड़ में 4 माओवादी हुए ढेर

    ओडिशा पुलिस ने ट्वीट के जरिए बताया कि जंगल की तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को माओवादियों के छिपे होने की आशंका हुई. सुरक्षाबलों की तरफ से जब गोलियां चलाई गईं तो अपनी सुरक्षा में माओवादियों की तरफ से भी गोलीबारी हुई. इसके बाद मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 माओवादियों को मार गिराया. 

  • पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा शुरू, इतिहास में पहली बार श्रद्धालु नहीं हो रहे हैं शामिल

    पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा शुरू, इतिहास में पहली बार श्रद्धालु नहीं हो रहे हैं शामिल

    ओडिशा के सुप्रसिद्ध पुरी के भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा मंगलवार से शुरू हो गई है, लेकिन ऐसा यात्रा के इतिहास में पहली बार है कि इस धार्मिक यात्रा में श्रद्धालु हिस्सा नहीं ले रहे हैं. इस बार कोरोनावायरस के चलते लागू लॉकडाउन के तहत सोशल डिस्टेंसिंग नियमों को देखते हुए श्रद्धालुओं को इस यात्रा में हिस्सा लेने की मनाही है.

  • जगन्नाथ रथ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अमित शाह ने किया स्‍वागत, कहा-पीएम मोदी ने न केवल...

    जगन्नाथ रथ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का अमित शाह ने किया स्‍वागत, कहा-पीएम मोदी ने न केवल...

    शीर्ष अदालत ने अपने आदेश में कहा है कि शर्तों के साथ केंद्र और राज्य सरकार इस रथयात्रा के लिए कोविड-19 के गाइडलाइंस के तहत इंतजाम करेंगी. इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि वह स्थिति को ओडिशा सरकार के ऊपर छोड़ रहा है. अगर यात्रा के चलते स्थिति हाथ से बाहर जाते हुए दिखती है, तो सरकार यात्रा पर रोक भी लगा सकती है.

  • पुरी में रथयात्रा को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, अदालत ने शर्तों के साथ इजाजत दी

    पुरी में रथयात्रा को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, अदालत ने शर्तों के साथ इजाजत दी

    23 जून से शुरू होने वाली ऐतिहासिक जगन्नाथपुरी रथयात्रा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने हरी झंडी दिखा दी है. कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ यात्रा को इस साल भी निकालने की अनुमति दे दी है. आदेश में कहा गया है कि कुछ शर्तों के साथ केंद्र और राज्य सरकार इस रथयात्रा के लिए कोविड-19 के गाइडलाइंस के तहत इंतजाम करेंगी.

  • पुरी रथयात्रा मामला: अब CJI की अगुवाई में तीन जजों वाली बेंच करेगी आज सुनवाई

    पुरी रथयात्रा मामला:  अब CJI की अगुवाई में तीन जजों वाली बेंच करेगी आज सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट में ओडिशा की ऐतिहासिक सुप्रसिद्ध जगन्नाथ रथ यात्रा मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एस ए बोबडे की तीन जजों की बेंच करेगी. केंद्र और ओडिशा सरकार की ओर से राज्य में कर्फ्यू लगाकर रथयात्रा निकालने का सुझाव दिया गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com