NDTV Khabar

ओडिशा मौसम News in Hindi


'ओडिशा मौसम' - 71 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    मौसम विभाग ने देश के अलग-अलग हिस्सों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले कुछ के लिए कई राज्यों भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक के दक्षिणी इलाके में आज भी तेज बारिश हो सकती है.  हालांकि, दिल्ली एनसीआर में आज मौसम साफ है. भारतीय मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. इस पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. 

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल

    मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के में अगले कुछ दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक के दक्षिणी इलाके में आज तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा, राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहने के बीच मौसम विभाग ने आज के लिए भी प्रदेश के आठ जिलों, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, कोटा, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. हालांकि, दिल्ली एनसीआरक में आज धूप है और आसमान भी साफ नजर आ रहे हैं. भारतीय मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. इस पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. 

  • Weather Report : उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड, बिहार-झारखंड सहित देश के कई हिस्सों में आज बारिश का अनुमान

    Weather Report : उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड, बिहार-झारखंड सहित देश के कई हिस्सों में आज बारिश का अनुमान

    उत्तर प्रदेश और बिहार समेत देश के कई इलाकों में शनिवार को बारिश हो सकती है. उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, आंध्रप्रदेश और कर्नाटक के तटीय इलाके समेत तमिलनाडु और केरल में जगह-जगह भारी बारिश हो सकती है.

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अन्य जगहों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अन्य जगहों के मौसम का हाल

    मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, कोंकण समेत आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है. बात सिर्फ उत्तर प्रदेश की करें तो अगले तीन घटों में भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मेरठ, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर और अमरोहा जिले से सटे इलाकों में भारी बारिश होगी. साथ ही बारिश के साथ थंडरस्टॉर्म की भी संभावना व्यक्त की गई है. 

  • दिल्ली के दरवाजे पर पहुंचा मॉनसून, झमाझम बारिश के लिए बस कुछ घंटों का और इंतजार...

    दिल्ली के दरवाजे पर पहुंचा मॉनसून, झमाझम बारिश के लिए बस कुछ घंटों का और इंतजार...

    भीषण गर्मी को झेल रहे दिल्ली समेत उत्तर भारत को जल्द ही राहत मिलने की उम्मीद है. आज यानी कि 28 जून या कल 29 जून को मॉनसून की दिल्ली में आमद होने की आशा है. पिछले कुछ दिनों से 43 से 45 डिग्री सेल्सियस तक के अधिकतम तापमान से बेहाल राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर को मॉनसून का बेसब्री से इंतजार है. उधर देश के पूर्वोत्तर और पश्चिमी तटीय इलाकों में भारी बारिश की संभावना है.

  • Weather report : दिल्ली सहित उत्तर भारत में कब होगी बारिश, मौसम से जुड़ी 10 बातें

    Weather report : दिल्ली सहित उत्तर भारत में कब होगी बारिश, मौसम से जुड़ी 10 बातें

    मौसम विभाग ने कहा है कि आज दिल्ली, पश्चिम-पूर्वी उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी चल सकती है. वहीं गुजरात, गोवा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है. वहीं पूर्वी राजस्थान, झारखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश का अनुमान है. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि दिल्ली में मानसून 29 जून तक आ सकता है और 27 जून को प्री-मानसून बारिश हो सकती है.

  • मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, यूपी-पश्चिम बंगाल और झारखंड में आज फिर आ सकता है आंधी-तूफान

    मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी,  यूपी-पश्चिम बंगाल और झारखंड में आज फिर आ सकता है आंधी-तूफान

    मौसम विभाग ने कर्नाटक के तटीय क्षेत्र, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गुरुवार को भारी बारिश की चेतावनी दी है.

  • दिल्ली-NCR के कई इलाकों में तेज आंधी-तूफान, बिजली गुल, 20 राज्यों में अलर्ट, 10 बातें

    दिल्ली-NCR के कई इलाकों में तेज आंधी-तूफान, बिजली गुल, 20 राज्यों में अलर्ट, 10 बातें

    दिल्ली-एनसीआर में देर रात मौसम का मिजाज बदल गया. देर रात यहां तेज आंधी चलनी शुरू हो गई और कुछ इलाकों में बारिश भी हो रही है. इसके अलावा उत्तरी और पूर्वी भारत के बड़े हिस्सों के अलावा दक्षिणी भारत के दूरदराज इलाकों में मंगलवार को आंधी तूफान और भारी बारिश तथा ओलावृष्टि होने का अनुमान है. तूफान के दौरान 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं. मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक और केरल आंधी-तूफान से प्रभावित हो सकते हैं. इस बीच पश्चिमी विक्षोभ के कारण चल रही धूल भरी आंधी चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों तक पहुंच गई. दिल्ली सरकार ने आंधी तूफान और भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर शाम की पाली में लगने वाले सभी स्कूलों को कल बंद करने का निर्णय किया है. उधर, पश्चिमी विक्षोभ के कारण चल रही धूल भरी आंधी चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों तक पहुंच गई. मौसम विभाग ने शुक्रवार (11 मई) तक आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है.

  • दिल्ली-NCR सहित देश के कई राज्यों में 11 मई तक आंधी-तूफान और बारिश की आशंका

    दिल्ली-NCR सहित देश के कई राज्यों में 11 मई तक आंधी-तूफान और बारिश की आशंका

    दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई हिस्सों में शुक्रवार तक आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की गई है. हाल ही में हिमाचल प्रदेश में ताजा बर्फबारी भी हुई है. मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक और केरल आंधी-तूफान से प्रभावित हो सकते हैं. आंधी-तूफान आने की आशंका के चलते हरियाणा सरकार ने 7 और 8 मई तक सभी स्कूल बंद करने के आदेश दिये हैं.

  • मौसम विभाग ने कहा फिर आ सकता है तूफान, चार राज्यों के लिए जारी की चेतावनी

    मौसम विभाग ने कहा फिर आ सकता है तूफान, चार राज्यों के लिए जारी की चेतावनी

    गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार और उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को आंधी तूफान आने की एक ताजा चेतावनी जारी की गई है. मंत्रालय ने कहा कि पिछले दो दिनों के दौरान पांच राज्यों में आंधी तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से 124 व्यक्तियों की मौत हो गई और 300 से अधिक घायल हुए हैं.

  • ओडिशा: 5 जिलों में तूफान और तेज बारिश की आशंका, चेतावनी जारी

    ओडिशा: 5 जिलों में तूफान और तेज बारिश की आशंका, चेतावनी जारी

    ओडिशा के तटवर्ती भाग में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की आशंका है.मौसम विभाग ने लोगों से अनुरोध किया है कि वह आसपास के भवनों में और अन्य सुरक्षित स्थानों पर शरण लें.

  • मौसम विभाग : ओडिशा में अगले 24 घंटे में और बारिश की संभावना

    मौसम विभाग : ओडिशा में अगले 24 घंटे में और बारिश की संभावना

    मौसम विभाग ने सूचना जारी कर ओडिशा में अगले 24 घंटे में और बारिश की संभावना जताई है.ओडिशा में अगले 24 घंटे में और बारिश हो सकती है.

  • मौसम विभाग ने ओडिशा में भारी बारिश की आशंका जताई

    मौसम विभाग ने ओडिशा में भारी बारिश की आशंका जताई

    भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटों में पूरे ओडिशा में भारी बारिश होने की आशंका जताई है.

  • देश भर में मानसून की बारिश का सिलसिला जारी, बाढ़ से आठ लोगों की मौत

    देश भर में मानसून की बारिश का सिलसिला जारी, बाढ़ से आठ लोगों की मौत

    देश के करीब सभी इलाकों में मानसून की बारिश ने जोर पकड़ लिया है. इससे नदियों में बाढ़ आ गई है. सोमवार को देश के अलग-अलग क्षेत्रों में बाढ़ के कारण आठ और लोगों की जान चली गई. मौसम विभाग के अधिकारियों ने कई राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है जिसके चलते बाढ़ प्रभावित इलाकों में स्थिति और बिगड़ सकती है.

  • मॉनसून लगातार बढ़ रहा है आगे, ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी

    मॉनसून लगातार बढ़ रहा है आगे, ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी

    दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में लगातार आगे बढ़ रहा है और मौसम विज्ञानियों ने आने वाला सप्ताह अच्छा होने का अनुमान जताया है. हालांकि मौसम वैज्ञानिकों ने सोमवार को ओडिशा के कई हिस्सों में भारी बारिश और तेज हवाओं की चेतावनी दी है.

  • देश में कहीं तीखी गर्मी तो कहीं बारिश बरसा रही कहर, पूर्वोत्तर में दो की मौत

    देश में कहीं तीखी गर्मी तो कहीं बारिश बरसा रही कहर, पूर्वोत्तर में दो की मौत

    बीतती गर्मियों और मानसून के आगमन के दौर में देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम के अलग-अलग रंग दिखाई दे रहे हैं. पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश कहर बरसा रही है जबकि केरल समेत दक्षिणी तटीय राज्यों को भिगो रही है. उत्तर के क्षेत्रों में राजधानी दिल्ली सहित पंजाब में पिछले दो दिनों में हुई हल्की बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. ओडिशा, बिहार और राजस्थान के कुछ हिस्सों में गर्मी का मौसम कहर बरसा रहा है. कई स्थानों पर लू के थपेड़े लोगों को बीमार कर रहे हैं.

  • ओडिशा में गरमी का तांडव, तापमान 45 डिग्री के पार; 9 लोगों की मौत

    ओडिशा में गरमी का तांडव, तापमान 45 डिग्री के पार; 9 लोगों की मौत

    पूरा ओडिशा इन दिनों भीषण गरमी की चपेट में है. भवानीपटना और बालनगिर में तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, तीतलागढ़ में तापमान 46 का आंकड़ा पार कर गया. भीषण गरमी से यहां अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है. 

  • गर्मी करने लगी बेहाल; ओडिशा में एक व्यक्ति की मौत, बाड़मेर में पारा 45.5 डिग्री सेल्सियस

    गर्मी करने लगी बेहाल; ओडिशा में एक व्यक्ति की मौत, बाड़मेर में पारा 45.5 डिग्री सेल्सियस

    गर्मी के मौसम का असर क्रमश: बढ़ता जा रहा है. तापमान में लगातार वृद्धि होती जा रही है. शनिवार को देश के कई हिस्सों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा. ओडिशा में भीषण गर्मी से आज एक और व्यक्ति की मौत हो गई. राज्य में कई स्थानों पर तापमान 40 डिग्री से अधिक रहा. उधर राजस्थान में भी झुलसाने वाली गर्मी का प्रकोप है. राजस्थान के कई भागों में लू का प्रकोप चल रहा है. बाड़मेर सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

«1234»

Advertisement

ओडिशा मौसम वीडियो

ओडिशा मौसम से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com