NDTV Khabar

ओलंपिक गेम्स


'ओलंपिक गेम्स' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को Olympic में शामिल करने की वकालत की, फॉर्मेट भी सुझाए

    सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को Olympic में शामिल करने की वकालत की, फॉर्मेट भी सुझाए

    सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा कि अगर क्रिकेट को ओलंपिक (Olympic) में शामिल करना है तो अन्य टीमों को तैयारियों के लिये पर्याप्त समय दिया जाना चाहिए.

  • CWG 2018 LIVE: आठवें दिन सुशील कुमार और राहुल अवारे को स्वर्ण, 5 पदकों के साथ महिलाओं ने दिखाया दम

    CWG 2018 LIVE: आठवें दिन सुशील कुमार और राहुल अवारे को स्वर्ण, 5 पदकों के साथ महिलाओं ने दिखाया दम

    भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों का आठवां दिन भारत के लिए पूरी तरह कुश्तीमय हो गया. जहां पुरुष वर्ग में ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और राहुल अवारे ने फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण पदक जीते, तो महिला वर्ग में बबीता फोगाट और किरण ने क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीता. इसी के साथ ही खेलों में भारत के कुल पदकों की संख्या 29 हो गई है. इसमें 14 स्वर्ण, 6 रजत और 9 कांस्य पदक शामिल हैं.

  • सतीश शिवलिंगम बोले, ...तो ओलिंपिक्स में भी पदक जीत सकता है भारत

    सतीश शिवलिंगम बोले, ...तो ओलिंपिक्स में भी पदक जीत सकता है भारत

    शुक्रवार को कॉमनवेल्थ खेलों के तीसरे दिन भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाने वाले वेटलिफ्टर सतीश शिवलिंगम ने कहा है कि भारत टोक्यो ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में पदक जीतने का दम रखता है. आपको बता दें कि सतीश कुमार भारत के पहले ऐसे वेटलिफ्टर हैं, जिन्होंने लगातार दो बार कॉमनवेल्थ खेलों का स्वर्ण पदक जीता है. सतीश ने 77 किग्रा भार वर्ग में 317 किग्रा भार वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता

  • इसलिए कॉमनवेल्थ गेम्स को लेकर पीवी सिंधु खुद पर दबाव नहीं बनाना चाहतीं

    इसलिए कॉमनवेल्थ गेम्स को लेकर पीवी सिंधु खुद पर दबाव नहीं बनाना चाहतीं

    राष्ट्रमंडल खेलों से पहले टखने में मोच से परेशान ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू को उम्मीद है कि वह बैडमिंटन की व्यक्तिगत स्पर्धाएं शुरू होने तक फिट हो जाएगी और उन्हें पूरा विश्वास है कि भारत इन खेलों में कई पदक जीतने में सफल रहेगा. सिंधू मंगलवार को गोपीचंद अकादमी में अभ्यास करते समय चोटिल हो गई थीं, लेकिन स्कैन से पता चला कि उनकी चोट गंभीर नहीं है जिससे भारतीय दल और उनके प्रशंसकों को बड़ी राहत मिली

  • सीमा पूनिया रचना चाहती हैं राष्ट्रकुल खेलों में इतिहास, इस बात का आज तक है गम

    सीमा पूनिया रचना चाहती हैं राष्ट्रकुल खेलों में इतिहास, इस बात का आज तक है गम

    सीमा पूनिया भले ही पूर्व में डोपिंग के कारण चर्चा में रही हो लेकिन अगले महीने होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में वह भारतीय एथलीटों में पदक की सर्वश्रेष्ठ दावेदार हैं और चक्का फेंक की यह खिलाड़ी भी इन खेलों के अपने अभियान का शानदार अंत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में सीमा भारत की सबसे सफल एथलीट रही हैं. उन्होंने जब भी इन खेलों में हिस्सा लिया तब पदक जरूर जीता. सेकिन अब सीमा पूनिया डिस्कस-थ्रो में नया इतिहास लिखना चाहती हैं.

  • खेलों के ज़रिये जुड़ते दो 'दुश्मन' देश

    खेलों के ज़रिये जुड़ते दो 'दुश्मन' देश

    इतिहास का एक गंभीर विद्यार्थी होने के नाते अब मेरा इस तथ्य पर पूरा यकीन हो गया है कि समय की गति का स्वरूप सचमुच वृत्ताकार होता है, भले ही उसकी रेखाएं कुछ-कुछ तिरछी क्यों न हों. इसे ही सामान्य भाषा में कहा जाता है कि 'इतिहास स्वयं को दोहराता है...' हम अधिक लंबे दौर में न जाकर इतिहास के इस विलक्षण स्वरूप को पिछले तीन दशकों में ही चिह्नित कर सकते हैं.

  • Samsung Galaxy Note 8 का ओलंपिक गेम्स लिमिटेड एडिशन वेरिएंट लॉन्च

    Samsung Galaxy Note 8 का ओलंपिक गेम्स लिमिटेड एडिशन वेरिएंट लॉन्च

    सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 का नया ओलंपिक गेम्स लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया गया है। कंपनी ने दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में Samsung Galaxy Note 8 PyeongChang 2018 Olympic Games Limited Edition पेश किया।

  • Rio Olympics : आज भारत के लिए क्या होगा खास, खिलाड़ी और मुकाबलों का समय

    Rio Olympics : आज भारत के लिए क्या होगा खास, खिलाड़ी और मुकाबलों का समय

    रियो ओलंपिक अब तक भारत के लिए अच्छा नहीं गुजरा है और एक-दो खेलों को छोड़कर भारत को निराशा ही हाथ लगी है. सोमवार को रियो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी इन मुकाबलों में देश की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे.

  • सैमसंग गैलेक्सी एस7 एज ओलंपिक गेम्स लिमिटेड एडिशन लॉन्च

    सैमसंग गैलेक्सी एस7 एज ओलंपिक गेम्स लिमिटेड एडिशन लॉन्च

    रियो 2016 ओलंपिक गेम्स के मद्देनज़र सैमसंग ने गुरुवार को गैलेक्सी एस7 एज ओलंपिक गेम्स लिमिटेड एडिशन पेश किया।