NDTV Khabar

ओलिंपिक 2016


'ओलिंपिक 2016' - 615 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NDTV युवा : स्‍वर्ण जीतने वालीं रेसलर विनेश फोगाट बोलीं, अभ्‍यास के दौरान 'बापू' बेहद हानिकारक थे..

    NDTV युवा : स्‍वर्ण जीतने वालीं रेसलर विनेश फोगाट बोलीं, अभ्‍यास के दौरान 'बापू' बेहद हानिकारक थे..

    रियो ओलिंपिक 2016 के दौरान चोटिल होने के कारण विनेश को शुरुआती दौर में ही बाहर होना पड़ा था.विनेश ने कहा कि मैं ओलिंपिक में बड़ा सपना लेकर गई थी. जब हारी और मुकाबले के दौरान चोटिल हुई तो लगा जैसे सब कुछ खत्‍म हो गया है लेकिन चोटिल से उबरने के बाद जब ठीक हुई तो ठान लिया कि अच्‍छा करना है. डॉक्‍टर से कहा था कि जब मैट पर जाऊं तो पहले से मजबूत होना है.

  • NDTV युवा : अमित फंगल ने बताया, यह रणनीति अपनाकर रियो ओलिंपिक चैंपियन दस्तमातोव से जीता मुकाबला..

    NDTV युवा : अमित फंगल ने बताया, यह रणनीति अपनाकर रियो ओलिंपिक चैंपियन दस्तमातोव से जीता मुकाबला..

    अमित ने उज्बेकिस्तान के हसनबॉय दस्तमातोव को हराकर खिताब जीता, दस्तामोव ने 2016 के रियो ओलिंपिक के चैंपियन रह चुके हैं. फाइनल में अमित की जीत की संभावनाएं लगभग नहीं के बराबर मानी जा रही थीं लेकिन 22 साल के इस बॉक्‍सर ने हर किसी को हैरान करते हुए न केवल शानदार प्रदर्शन किया बल्कि स्‍वर्ण पर कब्‍जा जमा लिया.

  • बैडमिंटन: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में साइना नेहवाल के चैंपियन बनने के इसलिए हैं अधिक आसार...

    बैडमिंटन: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में साइना नेहवाल के चैंपियन बनने के इसलिए हैं अधिक आसार...

    वह मंगलवार से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट को तीसरी बार जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी. पिछले साल साइना ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था. इस साल टूर्नामेंट में साइना को शीर्ष वरीयता हासिल है. रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु इसमें हिस्सा नहीं ले रही हैं, ऐसे में साइना के लिए यह खिताबी जीत का रास्ता थोड़ा आसान हो गया है.

  • ओलिंपिक खेलों के लिए भारत की मेजबानी के बारे में शूटर अभिनव बिंद्रा ने जताई यह राय

    ओलिंपिक खेलों के लिए भारत की मेजबानी के बारे में शूटर अभिनव बिंद्रा ने जताई यह राय

    निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने कहा है कि भारत को तब तक ओलिंपिक खेलों की मेजबानी नहीं करनी चाहिए जब तक उसके पास 40 स्वर्ण पदक जीतने का मौका नहीं हो. गौरतलब है कि अभिनव ओलिंपिक खेलों के व्‍यक्तिगत मुकाबले में भारत की ओर से स्‍वर्ण जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. उन्‍होंने बीजिंग ओलिंपिक में देश के लिए स्‍वर्णिम सफलता हासिल की थी. रियो डि जेनेरो में वर्ष 2016 में हुए ओलिंपिक में वे मेडल जीतने से वंचित रह गए थे.

  • डोपिंग : रियो ओलिंपिक की मैराथन चैंपियन जेमीमाह जेलागट पर चार साल का बैन

    डोपिंग : रियो ओलिंपिक की मैराथन चैंपियन जेमीमाह जेलागट पर चार साल का बैन

    केन्या की महिला धावक और ओलिंपिक विजेता जेमीमाह जेलागट समगोंग पर केन्या डोपिंग रोधी एजेंसी (एडीएके) ने अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से चार साल का प्रतिबंध लगा दिया है. उन्होंने रियो ओलिंपिक 2016 में यह खिताब जीता था. उनकी डोप टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद ईपीओ के लिए की गई अपील को खेल अदालत ने खारिज कर दिया है और उन पर तीन अप्रैल से प्रतिबंध लगाया है.

  • रियो पैरालिंपिक में मेडल जीतने वाली दीपा मलिक ने खेल रत्‍न न मिलने पर जताई निराशा

    रियो पैरालिंपिक में मेडल जीतने वाली दीपा मलिक ने खेल रत्‍न न मिलने पर जताई निराशा

    रियो पैरालिंपिक की रजत पदक विजेता दीपा मलिक इस साल प्रतिष्ठित खेल रत्न के लिए अनदेखी से अब भी निराश हैं. उनका मानना है कि पुरस्कार समिति को 2016 की तरह इस बार के मामले को भी अपवाद के रूप में लेना चाहिए था. गौरतलब है कि अगस्त में देश का यह सर्वोच्‍च खेल अवार्ड दो बार के पैरालिंपिक स्वर्ण पदक विजेता देवेंद्र झझारिया और भारतीय पुरुष हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह को दिया गया.

  • आज विश्व भर में मनाया जा रहा है ओलिंपिक दिवस, खेल जगत के महाकुंभ में ऐसा रहा है भारत का सफर

    आज विश्व भर में मनाया जा रहा है ओलिंपिक दिवस, खेल जगत के महाकुंभ में ऐसा रहा है भारत का सफर

    आज की तारीख, यानी 23 जून, को हर साल विश्व भर में अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक दिवस मनाया जाता है. हर साल हज़ारों की संख्या में विभिन्न देशों के लोग तरह तरह के इवेंट्स जैसे दौड़, प्रदर्शनी मुकाबले में हिस्सा लेकर ओलिंपिक दिवस मनाते हैं. अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक दिवस की शुरुआत 1948 में हुई थी.

  • रियो ओलिंपिक : सीबीआई ने प्रारंभिक जांच दर्ज की, दो अयोग्य चिकित्सा अधिकारियों को रियो भेजने का है मामला

    रियो ओलिंपिक : सीबीआई ने प्रारंभिक जांच दर्ज की, दो अयोग्य चिकित्सा अधिकारियों को रियो भेजने का है मामला

    सीबीआई ने दो चिकित्सा अधिकारियों को पिछले साल रियो ओलिंपिक के लिए भारतीय टीम के साथ भेजने के लिए भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) के कुछ अधिकारियों पर भाई-भतीजावाद और पक्षपात के आरोपों की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है.

  • बैडमिंटन : भारतीय स्टार पीवी सिंधु सिंगापुर ओपन के दूसरे दौर में पहुंचीं

    बैडमिंटन : भारतीय स्टार पीवी सिंधु सिंगापुर ओपन के दूसरे दौर में पहुंचीं

    ओलिंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधु ने ऑल इंग्लैंड 2016 चैम्पियन जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर सिंगापुर ओपन बैडमिंटन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया. इस महीने की शुरुआत में पहला इंडिया ओपन सुपर सीरीज खिताब जीतने वाली सिंधु ने महिला एकल मैच के पहले दौर में 10-21, 21-15, 22-20 से जीत दर्ज की.

  • जिम्‍नास्‍ट दीपा कर्मकार के घुटने की सर्जरी, वापसी के बाद क्‍या बरकरार रह पाएगा पहले जैसा शानदार प्रदर्शन!

    जिम्‍नास्‍ट दीपा कर्मकार के घुटने की सर्जरी, वापसी के बाद क्‍या बरकरार रह पाएगा पहले जैसा शानदार प्रदर्शन!

    भारत की स्टार जिम्नास्ट दीपा कर्मकार के घुटने की सर्जरी हुई है, सर्जरी के चलते वे अगले महीने होने वाली एशियाई चैम्पियनशिप में भाग नहीं ले पाएंगी. इस सर्जरी के बाद यह सवाल उठ रहे हैं कि वे क्‍या जिम्‍नास्टिक में पहले जैसा शानदार प्रदर्शन बरकरार रख पाएंगी. गौरतलब है कि दीपा रियो ओलिंपिक खेलों में बारीक अंतर से कांस्‍य पदक चूक गई थीं. वे अपने इवेंट में चौथे स्‍थान पर रही थीं.

  • India Open Super Series : पीवी सिंधु ने फाइनल में वर्ल्ड नंबर वन कैरोलिना मारिन को हराया

    India Open Super Series : पीवी सिंधु ने फाइनल में वर्ल्ड नंबर वन कैरोलिना मारिन को हराया

    रियो ओलिंपिक 2016 में भारत की बैडमिंटन सनसनी पीवी सिंधु को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा था, क्योंकि उन्हें विश्व चैंपियन कैरोलिना मारिन ने फाइनल मुकाबले में हरा दिया था. अब सिंधु के पास ओलिंपिक की इस हार का बदला लेने का सुनहरा मौका है...

  • पीवी सिंधु ने सरकारी नौकरी के मामले में तेलंगाना पर आंध्रप्रदेश को इसलिए दी प्राथमिकता..

    पीवी सिंधु ने सरकारी नौकरी के मामले में तेलंगाना पर आंध्रप्रदेश को इसलिए दी प्राथमिकता..

    रियो ओलिंपिक-2016 में भारत को सिल्‍वर मेडल दिलाने वाली महिला बैड़मिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने सरकारी नौकरी के प्रस्ताव को स्वीकार करने के मामले में तेलंगाना पर आंध्र प्रदेश को तरजीह दी है. हैदराबाद में जन्मीं सिंधु के माता-पिता का संबंध आंध्र प्रदेश से है. सिंधु जल्द ही आंध्र प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर का पद संभालने वाली हैं. उन्होंने राज्य सरकार की इस पेशकश को मान लिया है. आंध्र सरकार ने पिछले साल ओलम्पिक में सिल्‍वर मेडल जीतने के बाद उन्हें इस पद का प्रस्ताव दिया था.

  • इस कपल ने साइकिल दिखाकर बताई प्रेग्नेंसी न्यूज, तस्वीर हुई वायरल

    इस कपल ने साइकिल दिखाकर बताई प्रेग्नेंसी न्यूज, तस्वीर हुई वायरल

    ओलिंपिक में स्वर्ण पदक विजेता साइक्लिस्ट लॉरा केनी ने अपनी और पति जेसन केनी की साइकिल के साथ एक छोटी साइकिल की फोटो शेयर कर प्रेगनेंट होने की खबर बताई. प्रेग्नेंसी की न्यूज बताने के लिए इस तरह की तस्वीर का सहारा लेने की खूब चर्चा हो रही है. लोग दोनों को इसके लिए बधाइयां दे रहे हैं.

  • रियो ओलिंपिक से पहले अस्थाई रूप से निलंबित इंद्रजीत सिंह का डोप मामला नाडा के अनुशासन पैनल को भेजा गया...

    रियो ओलिंपिक से पहले अस्थाई रूप से निलंबित इंद्रजीत सिंह का डोप मामला नाडा के अनुशासन पैनल को भेजा गया...

    पहलवान नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फेल हो जाने के बाद रियो ओलिंपिक की भारतीय उम्मीदों को उस वक्त दूसरा बड़ा झटका लगा था, जब शॉटपटर इंद्रजीत सिंह भी डोप टेस्ट में फेल हो गए थे. उस समय सूत्रों ने NDTV को बताया था कि इंद्रजीत सिंह को एंड्रोस्टेरॉन और इटियोकोलैनोलोन नामक द्रव्यों के लिए पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद पिछले साल जुलाई में डोपिंग नियमों के उल्लंघन के लिए उन पर अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया गया था. अब इस मामले पर राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने सोमवार को कहा है कि इंदरजीत सिंह के भविष्य पर फैसला उसका डोपिंग रोधी अनुशासन पैनल करेगा.

  • साइना नेहवाल ने जीता मलेशिया मास्टर्स खिताब, थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को सीधे सीटे में हराया

    साइना नेहवाल ने जीता मलेशिया मास्टर्स खिताब, थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को सीधे सीटे में हराया

    शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने 120,000 डॉलर ईनामी राशि के मलेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड पर कब्जा जमा लिया. खिताबी मुकाबले में उन्होंने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को सीधे सेटों में 22-20, 22-20 से हराया. रियो ओलिंपिक 2016 के दौरान लगी चोट से उबरने के बाद साइना का यह पहली खिताबी जीत है. इससे पहले साइना ने सेमीफाइनल में हांगकांग की यिप पुई यिन पर सीधे गेम में जीत दर्ज करते हुए फाइनल में प्रवेश किया.

  • PWL : ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने जीता मुकाबला लेकिन टीम दिल्ली हारी, मुंबई सेमीफाइनल में

    PWL : ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने जीता मुकाबला लेकिन टीम दिल्ली हारी, मुंबई सेमीफाइनल में

    मुंबई महारथी ने शानदार वापसी करते हुए प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के दूसरे संस्करण में शुक्रवार को दिल्ली सुल्तान को 4-3 से हरा फाइनल में प्रवेश कर लिया. एक समय मुंबई की टीम 1-3 से पिछड़ रही थी.

  • दीपा कर्माकर ने लौटाई सचिन की दी हुई BMW कार, मिले 25 लाख रु., खरीदी नई कार

    दीपा कर्माकर ने लौटाई सचिन की दी हुई BMW कार, मिले 25 लाख रु., खरीदी नई कार

    रियो ओलिंपियन दीपा कर्मकार ने सचिन तेंडुलकर के हाथों से गिफ्ट में मिली बीएमडब्ल्यू कार वापस कर दी है. उन्होंने कहा कि सड़के खरब होनी की वजह से वह कार को मेंटेन नही पर पाएंगी और उन्होंने कार के बदले 25 लाख रुपए कैश ले लिए हैं. दीपा को यह कार रियो ओलिंपिक में अच्छे प्रदर्शन के लिए दी गई थी.

  • बैडमिंटन में एक खिलाड़ी स्‍टार बनकर उभरी तो दूसरी चोटों से रही परेशान..

    बैडमिंटन में एक खिलाड़ी स्‍टार बनकर उभरी तो दूसरी चोटों से रही परेशान..

    पीवी सिंधु ने इस साल ओलिंपिक में सिल्‍वर मेडल जीतकर खुद को शीर्ष खिलाड़ियों की जमात में शामिल कर लिया जबकि साइना नेहवाल चोटों से जूझती रहीं. बीते साल भारतीय बैडमिंटन ने अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य पर अपनी मौजूदगी पूरी शिद्दत से दर्ज कराई. सिंधु के लिए यह साल यादगार रहा जिसने रियो ओलिंपिक में सिल्‍वर जीता.