NDTV Khabar

कंस्टीट्यूशन क्लब


'कंस्टीट्यूशन क्लब' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कब मिलेगी ख़ौफ़ से आज़ादी?

    कब मिलेगी ख़ौफ़ से आज़ादी?

    15 अगस्त के आस-पास दिल्ली अपनी सुरक्षा को लेकर सतर्क हो ही जाती है, इसके बाद भी संसद के बिल्कुल करीब कंस्टीट्यूशन क्लब के बाहर उमर ख़ालिद पर गोली चलाने की कोशिश होती है. सुरक्षा के लिहाज़ से इस हाई अलर्ट ज़ोन में कोई पिस्टल लेकर आने की हिम्मत कैसे कर गया और फरार भी हो गया. उमर ख़ालिद कंस्टीट्यूशन क्लब के बाहर चाय की दुकान से पेप्सी पीकर लौट रहे थे कि पीछे से हमला होता है. उन्हें मुक्का मार कर गिरा दिया, लेकिन उमर ने उसका हाथ पकड़ लिया जिसके हाथ में पिस्तौल थी. ढाई बजे से वहां 'ख़ौफ़ से आज़ादी' नाम का कार्यक्रम होने वाला था, उसी के लिए उमर ख़ालिद समय से पहले पहुंच कर चाय पी रहे थे. तभी वहां कोई शख्स आया जो सफेद शर्ट में था और उमर ख़ालिद को धक्का देने लगा.

  • 40 प्रतिभाओं को मिला 'बिहार गौरव सम्मान', केंद्रीय राज्यमंत्री अहलूवालिया बोले- 'बिहार समरसता और संवेदनशीलता का प्रतीक

    40 प्रतिभाओं को मिला 'बिहार गौरव सम्मान', केंद्रीय राज्यमंत्री अहलूवालिया बोले- 'बिहार समरसता और संवेदनशीलता का प्रतीक

    बिहार समरसता और संवेदनशीलता का प्रतीक है, बिहार की प्रतिभा की गूंज देश ही नहीं, विदेशों में भी सुनाई देती है.' ये बातें केंद्रीय राज्य मंत्री एस एस अहलूवालिया ने रविवार को दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में आयोजित 'बिहार प्रतिभा सम्मान समारोह 2018' के दौरान राज्य के कई क्षेत्रों से आये प्रतिभाओं को संबोधित करते हुए कहा. इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री एस एस अहलूवालिया ने बिहार से सिविल सेवा में चयनित उम्मीदवारों को बिहार गौरव सम्मान देने के बाद कहा कि बिहार में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, मगर संसाधनों की कमी की वजह और प्रशासनिक निष्क्रियता से छात्रों का भी पलायन होता है. मगर ये चयनित आईएस ही समाज में बदवाल ला सकते हैं.

  • सुशील महापात्रा की कलम से : बैटिंग फॉर लाइफ

    सुशील महापात्रा की कलम से : बैटिंग फॉर लाइफ

    क्रिकेट को लेकर हम पागल हो जाते हैं, जब क्रिकेट की बात होती है तब हम ऐसी बात करते हैं जैसे हम बहुत बड़े विशेषज्ञ हैं। चलिए, आज एक ऐसे क्रिकेट मैच की बात करते हैं जिसमें खेलने वाले क्रिकेटर्स नहीं बल्कि सांसद और मीडियाकर्मी हों।