NDTV Khabar

कटक वनडे


'कटक वनडे' - 32 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IND VS SL: क्या 'इस गंभीर सवाल' का आज जवाब दे पाएंगे महेंद्र सिंह धोनी

    IND VS SL: क्या 'इस गंभीर सवाल' का आज जवाब दे पाएंगे महेंद्र सिंह धोनी

    रोहित शर्मा के रणबांकुरे कटक के बाराबती स्टेडियम में कुछ ही घंटे बाद श्रीलंका से पहले टी-20 मुकाबले में भिड़ने जा रहे हैं. करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी टीम इंडिया से एक और सीरीज जीत की उम्मीद कर रहे हैं. मुकाबले को लेकर कई बातों पर चर्चा हो रही है, तो क्रिकेटप्रेमी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी सवाल कर रहे हैं.

  • IND VS SL: टेस्ट और वनडे के बाद अब टी-20 सीरीज पर टीम इंडिया की निगाहें

    IND VS SL: टेस्ट और वनडे के बाद अब टी-20 सीरीज पर टीम इंडिया की निगाहें

    श्रीलंका को टेस्ट और वनडे सीरीज में मात देने के बाद अब भारत उसे टी-20 में भी धूल चटाना चाहेगा.इससे पहले भी भारत ने श्रीलंका को उसके घर में ही तीनों प्रारुपों में सीरीज में मात दी थी. टी-20 में भारत के पास श्रीलंका पर बढ़त है.

  • कटक में होने वाले पहले टी-20 मैच से पहले श्रीलंका के कप्तान ने दिया यह बयान...

    कटक में होने वाले पहले टी-20 मैच से पहले श्रीलंका के कप्तान ने दिया यह बयान...

    टेस्ट और वनडे सीरीज गंवा चुकी श्रीलंकाई टीम को टी-20 में वापसी का भरोसा है. फ़ॉर्म में चल रही टीम इंडिया टी-20 में भी श्रीलंका पर भारी नज़र आ रही है. हालांकि श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा को उम्मीद है कि उनकी टीम वापसी करेगी. 

  • INDvsENG : विराट कोहली को 'पहली' वनडे सीरीज जीतने पर एमएस धोनी ने दिया खास 'गिफ्ट', कोहली हुए भावुक...

    INDvsENG : विराट कोहली को 'पहली' वनडे सीरीज जीतने पर एमएस धोनी ने दिया खास 'गिफ्ट', कोहली हुए भावुक...

    क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान हाथ में लेने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने नियमित कप्तान के रूप में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में पहली सीरीज जीत दर्ज की है. इस प्रकार वनडे में भी उनके लिए यादगार शुरुआत हो गई. अब जब विराट कोहली ने भी कप्तान के रूप में वनडे में शानदार शुरुआत की है और धोनी (MS Dhoni) उनकी कप्तानी में पहली बार खेल रहे हैं, तो कुछ खास तो बनता है. एमएस धोनी ने विराट को पहली सीरीज जीतने पर दूसरे वनडे के दौरान ही एक खास 'गिफ्ट' दे दिया था, जिसे विराट ने अविस्समरणीय करार दिया है...

  • कटक वनडे में IPL का अनुभव काम आया, कोलकाता में टीम पर कोई दबाव नहीं: भुवनेश्वर कुमार

    कटक वनडे में IPL का अनुभव काम आया, कोलकाता में टीम पर कोई दबाव नहीं: भुवनेश्वर कुमार

    भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने डैथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग को देते हुए कहा कि तीसरे वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम बिना किसी दबाव के उतरेगी.

  • INDvsENG : कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ अपराजेय रहा है भारत, सबसे बड़ा स्कोर भी इंडिया के नाम

    INDvsENG : कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ अपराजेय रहा है भारत, सबसे बड़ा स्कोर भी इंडिया के नाम

    भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस पर तीन मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा. इस ऐतिहासिक मैदान पर वनडे में भारत का इंग्लैंड के खिलाफ अपराजेय रहा है. सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी विराट कोहली की टीम इंडिया इस मैच को जीतकर इंग्लैंड की टीम का सूपड़ा साफ करना चाहेगी. पुणे और कटक वनडे जीतकर भारतीय टीम को हौंसले मजबूत हैं. वहीं, इंग्लैंड की टीम अंतिम मैच जीतकर हार के अंतर को कम करना चाहेगी. इसके अलावा इंग्लैंड टीम की कोशिश रहेगी कि वह टेस्ट सीरीज की हार के बाद वनडे में कम से एक जीत तो हासिल कर ले.

  • धोनी के बाद कप्तान विराट कोहली भी जूझ रहे इस बड़ी समस्या से, करनी पड़ रही माथापच्ची

    धोनी के बाद कप्तान विराट कोहली भी जूझ रहे इस बड़ी समस्या से, करनी पड़ रही माथापच्ची

    भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा मैच कल यानी रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. पुणे और कटक वनडे जीतकर भारत ने निश्चित रूप से सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अगले मैच में भारत इंग्लैंड का सफाया करने के इरादे से मैदान में उतरेगा. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इन सबके बीच कप्तान विराट कोहली एक बड़ी समस्या से जूझ रहे हैं.

  • INDvsENG: ईडन गार्डन में कोहली खेलेंगे 'विराट' पारी या फिर युवी-धोनी करेंगे धमाल? रिकॉर्ड्स पर एक नज़र

    INDvsENG: ईडन गार्डन में कोहली खेलेंगे 'विराट' पारी या फिर युवी-धोनी करेंगे धमाल? रिकॉर्ड्स पर एक नज़र

    कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच कल सीरीज का आखिरी एकदिवसीय मैच खेला जाएगा. पुणे और कटक में मैच जीतकर भारत सीरीज अपने नाम कर चुका है. कल के मैच में टीम इंडिया आखिरी मैच जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी. कोलकाता वनडे में सीरीज के पहले दो मैचों में जिन खिलाडियों मौका नहीं मिला है, उन्हें भी मौका दिया जा सकता है.

  • INDvsENG: कोलकाता में आखिरी वनडे में 'क्लीन स्वीप' के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

    INDvsENG: कोलकाता में आखिरी वनडे में 'क्लीन स्वीप' के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

    टीम इंडिया ने कटक के बाराबती स्टेडियम में गुरुवार को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड को 15 रनों से हराकर सीरीज तो जीत ली, लेकिन रविवार को होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे में टीम इंडिया ‘क्लीन स्वीप’ करके पांच महीने के भीतर होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले अपने हौंसले बुलंद करना चाहेगी.

  • युवराज सिंह के शतक के बाद पत्नी हेजल कीच ने उन्हें दिया यह नया 'नाम'

    युवराज सिंह के शतक के बाद पत्नी हेजल कीच ने उन्हें दिया यह नया 'नाम'

    कटक वनडे में 150 रन की पारी खेलने वाले क्रिकेटर युवराज सिंह का नाम सबकी जुबान पर है. युवी ने 2011 के बाद यानी 6 साल बाद शतक लगाया. युवराज सिंह की निश्चित रूप से सभी ने प्रशंसा की लेकिन इस 35 वर्षीय क्रिकेट स्टार की वाइफ ने भी सोशल मीडिया पर कई लोगों का दिल जीत लिया है.

  • INDvsENG वनडे सीरीज : शिखर धवन कोलकाता पहुंचते ही आखिर क्यों गए अस्पताल!

    INDvsENG वनडे सीरीज : शिखर धवन कोलकाता पहुंचते ही आखिर क्यों गए अस्पताल!

    दो वनडे जीतने के बाद भी टीम इंडिया के लिए कुछ मुश्किलें हैं, जिनका हल निकालना जरूरी हो गया है. कप्तान विराट कोहली ने कटक में मैच के बाद इन्हें लेकर चर्चा भी की थी. अब खबर आई है कि बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन तीसरे वनडे के लिए शुक्रवार को कोलकाता पहुंचने के बाद अस्पताल गए थे...

  • INDvsENG कटक वनडे : अंपायर ने तो युवराज सिंह को दे दिया आउट, धोनी की सलाह ने बचाया

    INDvsENG कटक वनडे : अंपायर ने तो युवराज सिंह को दे दिया आउट, धोनी की सलाह ने बचाया

    महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर बहुत चौकन्ने रहते हैं. फिर चाहे वह विकेट की ओर बिना देखे थ्रो लगाने का मामला हो या चुस्त स्टंपिंग की. कप्तानी छोड़ने के बाद भी धोनी मैदान पर कोई भी ढिलाई नहीं बरत रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच कल कटक में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे के दौरान एक पल ऐसा भी आया जब अंपायर ने युवराज सिंह को आउट करार दे दिया था लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें बचा लिया.

  • INDvsENG : ...तो कैंसर को भी मात दे चुके युवराज सिंह हार मानकर संन्यास के बारे में सोचने लगे थे!

    INDvsENG : ...तो कैंसर को भी मात दे चुके युवराज सिंह हार मानकर संन्यास के बारे में सोचने लगे थे!

    'हाई बैकलिफ्ट' वाले युवराज सिंह का बल्ला जब पूरे जोर से गेंद पर पड़ता है, तो वह पलक झपकते ही बाउंड्री पार कर जाती है. कुछ ऐसा ही कटक वनडे में गुरुवार को देखने को मिला, जब हमने युवराज सिंह को काफी दिनों बाद उनकी पुरानी लय में देखा, जिसके लिए कि वह जाने जाते रहे हैं. वास्तव में वर्ल्ड कप 2011 के बाद से हमें उनका यह रूप देखने को नहीं मिला था और फैन्स लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे. हमने उनके टीम में चयन के समय ही कहा कि युवराज सिंह को यह लाइफलाइन मिली है और अब उनकी असली अग्निपरीक्षा होगी...

  • INDvsENG : कटक वनडे में बने कुल 747 रन, जानिए आजकल क्यों हो रही है रनों की बरसात?

    INDvsENG : कटक वनडे में बने कुल 747 रन, जानिए आजकल क्यों हो रही है रनों की बरसात?

    भारत ने कटक वनडे इंग्लैंड को 15 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. एक रोचक तथ्य यह है कि कटक मैच की दोनों पारियों में कुल 747 रन बनें. रनों के मामले में ये अभी तक दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले 2009-10 के दौरान भारत-श्रीलंका के बीच राजकोट वनडे में 825 रन बने थे. पुणे में खेले सीरीज के पहले मैच में भी लगभग यही स्थिति रही थी. पुणे में भी 700 से ज्यादा रन बने थे.

  • INDvsENG कटक वनडे : इंग्लैंड को हराकर भारत ने जीती सीरीज, ये रहे जीत के 5 कारण

    INDvsENG कटक वनडे : इंग्लैंड को हराकर भारत ने जीती सीरीज, ये रहे जीत के 5 कारण

    भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 15 रनों से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली. भारत की ओर दिए गए 382 रनों के लक्ष्य का पीछा करते समय इंग्लैंड की पूरी टीम 366 रनों पर ऑल आउट हो गई. भारत की ओर से अश्विन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. वहीं, भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. 25 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद मैदान पर आए एमएस धोनी (134 रन) और युवराज सिंह (150 रन) के बीच 256 रनों की साझेदारी से टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 381 बनाए.

  • जानिए युवराज सिंह ने अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर को किस मामले में पीछे छोड़ा

    जानिए युवराज सिंह ने अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर को किस मामले में पीछे छोड़ा

    जब सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह के रिश्ते की बात होती है तब एक ऐसा रिश्ता सामने आता है जो शायद ही दूसरे क्रिकेटरों के बीच देखने को मिलता है. युवराज सिंह सचिन तेंदुलकर को सिर्फ अपना आदर्श नहीं बल्कि बड़ा भाई मानते हैं. युवराज सिंह ने सचिन को देखते हुए ही क्रिकेट खेलना शुरू किया.

  • चार साल बाद धोनी का शतक, फिर दिखा आक्रामक अंदाज, जड़े दनादन छक्के, बनाया रिकॉर्ड

    चार साल बाद धोनी का शतक, फिर दिखा आक्रामक अंदाज, जड़े दनादन छक्के, बनाया रिकॉर्ड

    महेंद्र सिंह धोनी ने जब से कप्तानी से इस्तीफा दिया तभी से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि क्रिकेत प्रेमियों को उनका बेखौफ अंदाज देखने को मिलेगा. कटक वनडे में दोनों ने आक्रामक क्रिकेट खेलते हुए इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. करियर की शुरुआती दौर से ही लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर रहे महेंद्र सिंह धोनी का पुराना रूप एक बार फिर से कटक वनडे में देखने को मिला.

  • INDvsENG : जिस गेंदबाज ने कोहली, धवन और केएल राहुल को लौटाया, उस पर धोनी-युवी ने जड़े चौके-छक्के

    INDvsENG : जिस गेंदबाज ने कोहली, धवन और केएल राहुल को लौटाया, उस पर धोनी-युवी ने जड़े चौके-छक्के

    कटक वनडे में भी भारत की सलामी जोड़ी ठोस शुरुआत देने में नाकाम रही. केएल राहुल और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की लेकिन अभी स्कोर बोर्ड पर 14 रन ही टंगे थे कि केएल राहुल पांच रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. उन्हें क्रिस वोक्स ने 2.1 ओवर में स्टोक्स के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया.