NDTV Khabar

कटिहार


'कटिहार' - 69 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पटना बाढ़: रेस्क्यू के बाद महिला का छलका दर्द, कहा- कभी सोचा तक नहीं था कि..., देखें VIDEO

    पटना बाढ़: रेस्क्यू के बाद महिला का छलका दर्द, कहा- कभी सोचा तक नहीं था कि..., देखें VIDEO

    सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ के बाद बने हालात का मंगलवार रात को निरीक्षण किया. बता दें कि भारी बारिश से मरने वाले 42 लोगों में भागलपुर में दस, गया में छह, पटना एवं कैमूर में चार-चार, खगड़िया एवं भोजपुर में तीन-तीन, बेगूसराय, नालंदा एवं नवादा में दो-दो, पूर्णिया, जमुई, अरवल, बांका, सीतामढी और कटिहार में एक-एक व्यक्ति शामिल हैं.

  • बाढ़ प्रभावित इलाके में निरीक्षण के दौरान पूछे गए सवाल पर भड़के सीएम नीतीश कुमार , कहा - बताइये! अमेरिका में क्या हुआ? 

    बाढ़ प्रभावित इलाके में निरीक्षण के दौरान पूछे गए सवाल पर भड़के सीएम नीतीश कुमार , कहा - बताइये! अमेरिका में क्या हुआ? 

    राज्य के अलग-अलग जिलों में हुई बीते कुछ दिनों में हुई मुसलाधार बारिश की वजह से मौत का आंकड़ा 42 हो गया है, जबकि नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ के बाद बने हालात का मंगलवार रात को निरीक्षण किया. बता दें कि भारी बारिश से मरने वाले 42 लोगों में भागलपुर में दस, गया में छह, पटना एवं कैमूर में चार-चार, खगड़िया एवं भोजपुर में तीन-तीन, बेगूसराय, नालंदा एवं नवादा में दो-दो, पूर्णिया, जमुई, अरवल, बांका, सीतामढी और कटिहार में एक-एक व्यक्ति शामिल हैं.

  • पति-पत्नी के बीच हुआ झगड़ा, बीच-बचाव करने गई मां को बेटे ने पीट-पीटकर मार डाला

    पति-पत्नी के बीच हुआ झगड़ा, बीच-बचाव करने गई मां को बेटे ने पीट-पीटकर मार डाला

    कटिहार के अनुमंडल पुलिस अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि मृतक का नाम जुलेखा खातून (65) है. उन्होंने बताया कि आरोपी पुत्र मोहम्मद अजीज को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ किया जा रहा है. अजीज का अपनी नवविवाहित पत्नी शबाना खातून के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया और उसने पत्नी के साथ मारपीट शुरू कर दी.

  • जज की सुरक्षा में लगे पुलिस के जवान का दावा- कार जाम में फंसी तो जज ने मारा थप्पड़, यूनीफॉर्म भी दी फाड़

    जज की सुरक्षा में लगे पुलिस के जवान का दावा- कार जाम में फंसी तो जज ने मारा थप्पड़, यूनीफॉर्म भी दी फाड़

    कटिहार में एक वरिष्ठ न्यायिक अधिकारी की सुरक्षा में तैनात पुलिस के जवान ने गंभीर आरोप लगाये हैं. पुलिस के जवान ने कहा कि जज ने उनके साथ मारपीट की और उनकी यूनीफॉर्म फाड़ दी. जवान के मुताबिक जज ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उनकी गाड़ी ट्रैफिक जाम में फंस गई थी. वहीं एसएचओ सहायक पुलिस स्टेशन राकेश कुमार ने कहा, 'एक दूसरे के खिलाफ क्रास एफआईआर दर्ज की गई है. कटिहार जिला एवं सेशन जज प्रदीप कुमार मलिक का आरोप है कि उनकी सुरक्षा में लगा जवान हरिवंश कुमार , उनके ऑफिस में जबरदस्ती घुस आया था और अभद्र भाषा में बात कर रहा था.'

  • बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 130 लोगों की मौत, असम में घट रहा पानी का स्तर

    बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 130 लोगों की मौत, असम में घट रहा पानी का स्तर

    बिहार के 13 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 130 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 88.46 लाख आबादी प्रभावित हुई है. असम में सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर अब घटने लगा है. पिछले 24 घंटे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. राज्य में बाढ़ की चपेट में आने से 86 लोगों की मौत हो चुकी है. आपदा प्रबंधन विभाग से मंगलवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार के 13 जिले-शिवहर, सीतामढी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में अबतक 130 लोगों की मौत हुई है जबकि 88.46 लाख आबादी प्रभावित हो चुकी है.

  • बिहार में बाढ़ से 123 लोगों की मौत, 81 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार में बाढ़ से 123 लोगों की मौत, 81 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार के 12 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 123 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 81 लाख 57 हजार 700 की आबादी प्रभावित हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग ने बुधवार को बताया कि बिहार के 12 जिलों शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में बाढ़ से अब तक 123 लोगों की मौत हुई है

  • बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 30 की मौत

    बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 30 की मौत

    विभाग के मुताबिक, वज्रपात से सबसे अधिक भागलपुर में छह लोगों की मौत हुई है, जबकि बेगूसराय में चार लोग इसकी चपेट में आ गए. इसके अलावा सहरसा, पूर्णिया, अररिया, जमुई, दरभंगा, मधेपुरा, खगड़िया, कटिहार, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, शिवहर, नवादा और गया में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हुई है. इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने राहत आपदा कोष से तत्काल अनुदान राशि देने का निर्देश दिया है.

  • Election Update: चुनाव आयोग ने नवजोत सिंह सिद्धू पर लगाया 72 घंटे का बैन, बिहार के कटिहार में दिया था विवादित बयान

    Election Update: चुनाव आयोग ने नवजोत सिंह सिद्धू पर लगाया 72 घंटे का बैन, बिहार के कटिहार में दिया था विवादित बयान

    पीएम मोदी महाराष्ट्र के डिंडौरी और नंदुरबार जिले में, जबकि राजस्थान के उदयपुर और जोधपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को यूपी के अमेठी, रायबरेली और सुल्तानपुर जिले में मौजूद होंगे.

  • कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने खेला मुस्लिम कार्ड, चुनाव आयोग ने दिया नोटिस

    कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने खेला मुस्लिम कार्ड, चुनाव आयोग ने दिया नोटिस

    निर्वाचन आयोग ने पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को बिहार के कटिहार में एक चुनावी रैली के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए शनिवार को एक नोटिस जारी किया.

  • नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में आए शत्रुघ्न, कहा- 'सिर्फ अच्छे लोगों को ही क्यों निशाना बनाया जाता है जब...'

    नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में आए शत्रुघ्न, कहा- 'सिर्फ अच्छे लोगों को ही क्यों निशाना बनाया जाता है जब...'

    नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के खिलाफ चुनावी सभा में विवादित भाषण देने के आरोप में कटिहार के बारसोई थाना में एफआईआर दर्ज की गई है. नवजोत सिंह सिद्धू ने बिहार के कटिहार में मंगलवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुसलमानों से कहा था 'यहां अल्पसंख्यक बहुसंख्यक में है. अगर तुम लोग एकजुट होकर वोट डाला तो सब पलट जाएगा...मोदी सलट जाएगा. छक्का लग जाएगा.'

  • विवादित बोल: नवजोत सिंह के खिलाफ FIR दर्ज, कहा था- 'मुस्लिम एकजुट होकर वोट डालें तो सुलट जाएगा मोदी'

    विवादित बोल: नवजोत सिंह के खिलाफ FIR दर्ज, कहा था- 'मुस्लिम एकजुट होकर वोट डालें तो सुलट जाएगा मोदी'

    विपक्षी महागठबंधन में शामिल कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी तारिक अनवर के पक्ष में मुस्लिम बहुल कटिहार में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मुसलमानों से कहा 'ये बांट रहे हैं आपको.' कटिहार के पडोसी किशनगंज लोकसभा सीट जहां से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने अपना उम्मीदवार उतरा है की ओर इशारा करते हुए सिद्धू ने कहा 'मुस्लिम भाईयों ये यहां पर ओवैसी साहेब जैसे लोगों को लाकर आपलोगों के वोट बांटकर ये जीतना चाहते हैं.'

  • VIDEO: नवजोत सिंह सिद्धू का भी मायावती जैसा बयान, 'मुस्लिम अगर एकजुट होकर वोट डालें तो सुलट जाएगा मोदी'

    VIDEO: नवजोत सिंह सिद्धू का भी मायावती जैसा बयान, 'मुस्लिम अगर एकजुट होकर वोट डालें तो सुलट जाएगा मोदी'

    कांग्रेस के लिए प्रचार अभियान के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने बिहार के कटिहार जिले में एक रैली को संबोधित किया और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला.

  • कांग्रेस की एक और लिस्ट जारी- तारिक अनवर, कार्ति चिदंबरम समेत 10 उम्मीदवारों के नाम, जानिये कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

    कांग्रेस की एक और लिस्ट जारी- तारिक अनवर, कार्ति चिदंबरम समेत 10 उम्मीदवारों के नाम, जानिये कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

    कांग्रेस (Congress) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए 10 और उम्‍मीदवारों की सूची जारी (Congress List) की. कांग्रेस की सूची के अनुसार तारिक अनवर बिहार के कटिहार से लड़ेंगे चुनाव. तारिक अहमद (Tariq Anwar) हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं. वहीं, कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद (BK Hariprasad) बेंगलुरु दक्षिण से, कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) तमिलनाडु की शिवगंगा (Sivaganga) सीट से और सुरेश धनोरकर महाराष्‍ट्र के चंद्रपुर से चुनाव लड़ेंगे.

  • बिहार : एनडीए के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, जानिए किस सीट पर लड़ेगी कौन पार्टी

    बिहार : एनडीए के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, जानिए किस सीट पर लड़ेगी कौन पार्टी

    छह सीटें राम विलास पासवान की राष्ट्रीय लोकजनशक्ति पार्टी को मिली है. इस बार बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ रहीं हैं. पटना साहिब, औरंगाबाद, सासाराम में भी बीजेपी लड़ेगी. लोक जनशक्ति पार्टी को हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर सहित कुल छह सीटें दी गई हैं. जबकि बीजेपी को वत्सल, सासाराम और औरंगाबाद, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महराजगंज, उधियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, सासाराम जैसी सीटें मिलीं हैं. वहीं जनता दल युनाइटेड(जेडीयू) को बाल्मीकि नगर, सीतामढ़ी , झंझारपुर , सुपौल , किशनगंज , कटिहार ,पूर्णिया , मधेपुरा , गोपालगंज , सिवान , भागलपुर , बांका , नालन्दा , काराकाट , जहानाबाद और गया.

  • शिक्षक ने ‘वंदे मातरम’ गाने से इनकार किया, वीडियो वायरल होने के बाद जांच के आदेश

    शिक्षक ने ‘वंदे मातरम’ गाने से इनकार किया, वीडियो वायरल होने के बाद जांच के आदेश

    बिहार के कटिहार जिले के एक सरकारी स्कूल में गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण के बाद एक शिक्षक द्वारा ‘‘वंदे मातरम’’ गाने से इनकार किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. शिक्षा विभाग ने इस मामले की जांच का आदेश दिया है.

  • बिहार में वंदे मातरम नहीं गाने पर स्कूल में बवाल, मुस्लिम शिक्षक ने कहा- संविधान में यह जरूरी नहीं

    बिहार में वंदे मातरम नहीं गाने पर स्कूल में बवाल, मुस्लिम शिक्षक ने कहा- संविधान में यह जरूरी नहीं

    बिहार में एक बार फिर से वंदे मातरम् (Vande Mataram) को लेकर नया विवाद सामने आया है. बिहार के कटिहार जिले में गणतंत्र दिवस के मौके पर एक प्राथमिक स्कूल में ध्वजारोहन के दौरान वंदे मातरम नहीं गाने को लेकर मामला गरमा गया है.

  • NEWS FLASH: बिहार के कटिहार में पटरी से उतरी मालगाड़ी, परिचालन पर पड़ा असर

    NEWS FLASH: बिहार के कटिहार में पटरी से उतरी मालगाड़ी, परिचालन पर पड़ा असर

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • प्रियंका गांधी पर अश्लील टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार, खुद को बताता है पीएम मोदी का 'भक्त'

    प्रियंका गांधी पर अश्लील टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार, खुद को बताता है पीएम मोदी का 'भक्त'

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi )  की तस्वीर से छेड़छाड़ कर कुछ दिन पहले उसे ट्विटर पर पोस्ट कर अश्लील टिप्पणी करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है और जेल भेज दिया गया है. कटिहार नगर थाना प्रभारी रंजन कुमार ने बताया कि गिरफ्तार शख्स का नाम योगी सूरजनाथ है, जो सोशल मीडिया पर खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘भक्त’ बताता है.