NDTV Khabar

कट News in Hindi


'कट' - 263 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अविश्वसनीय लेकिन सच! महिला के गले की नली से निकाली 53 पथरी

    अविश्वसनीय लेकिन सच! महिला के गले की नली से निकाली 53 पथरी

    सितंबर के आखिरी सप्ताह में यह ऑपरेशन किया गया. इस दौरान शरीर में बिना किसी कट के बास्केट और फोरसेप्स का उपयोग करके पत्थरों को एक-एक करके हटाया गया. इस पूरी प्रक्रिया में दो घंटे लगे और अंत में 53 पत्थर निकाले गए. महिला भोजन या पेय के बाद पैरोटिड ग्रंथि के बार-बार होने वाले दर्द और सूजन से पीड़ित थी.

  • Weak Bones Remedies: कमजोर हड्डियों और हड्डियों की आवाज से बचने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

    Weak Bones Remedies: कमजोर हड्डियों और हड्डियों की आवाज से बचने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

    Weak Bones Remedies: क्या आपने हड्डियों से आवाज आते हुए सुनी है. आपको पता है हड्डियों में कट की आवाज आने का कारण क्या है. जी हां आज हम आपको बताने जा रहे हैं आपको इसके लक्षण और कारण के बारे में आखिर क्यों हड्डियों में आवाज आती है.

  • तो इंटरनेशनल ब्रोकर की मदद से कश्मीर लाए गए हैं यूरोपियन संघ के सांसद

    तो इंटरनेशनल ब्रोकर की मदद से कश्मीर लाए गए हैं यूरोपियन संघ के सांसद

    यह ईमेल कभी बाहर नहीं आता, अगर सांसद क्रिस डेवीज़ ने अपनी तरफ से शर्त न रखी होती. डेवीज़ ने मादी शर्मा को सहमति देते हुए लिखा कि वे कश्मीर में बग़ैर सुरक्षा घेरे के लोगों से बात करना चाहेंगे. बस दस अक्तूबर को मादी शर्मा ने डेविस को लिखा कि बग़ैर सुरक्षा के संभव नहीं होगा क्योंकि वहाँ हथियारबंद दस्ता घूमता रहता है. यही नहीं अब और सांसदों को ले जाना मुमकिन नहीं. इस तरह डेविस का पत्ता कट जाता है. क्रिस डेवीज़ नार्थ वेस्ट ब्रिटेन से यूरोपियन संघ में सांसद हैं. उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र में कश्मीर के लोग रहते हैं जो अपने परिजनों से बात नहीं कर पा रहे. डेवीज़ ने मीडिया से कहा है कि वे मोदी सरकार के जनसंपर्क का हिस्सा नहीं होना चाहते कि कश्मीर में सब ठीक है.

  • Shaktimaan Video: शक्तिमान का भी कट गया चालान, ट्रैफिक पुलिस ने थमा दी इतने रुपये की रसीद- देखें Video

    Shaktimaan Video: शक्तिमान का भी कट गया चालान, ट्रैफिक पुलिस ने थमा दी इतने रुपये की रसीद- देखें Video

    Shaktimaan Video: शक्तिमान (Shaktimaan के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रैफिक पुलिस उसे पकड़ लेती है और कहती है कि तुम बिना लाइसेंस के हवा में उड़ते रहते हो, इसलिए अब तुम्हारा भी चालान कटेगा.

  • Bihar TET 2019: 7 नवंबर को होगी बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा, कल से शुरू होंगे आवेदन

    Bihar TET 2019: 7 नवंबर को होगी बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा, कल से शुरू होंगे आवेदन

    बिहार राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (Bihar TET) सात नवंबर को आयोजित की जाएगी. इस बात की जानकारी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) के चेयरमैन आनंद किशोर ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी है. उन्होंने बताया कि इस परीक्षा के लिए फॉर्म (BTET Form) 9 से 18 सितंबर तक भरे जाएंगे. इच्छुक लोग वेबसाइट bsebstet2019.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. इस बार परीक्षा का कट ऑफ सामान्य वर्ग के लिए 50 प्रतिशत, एससी-एसटी और दिव्यांग के लिए 45 प्रतिशत तय किया गया है. बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 (Bihar STET) में वहीं शामिल हो सकते हैं जिनके स्नातक या स्नातकोत्तर में 50 फीसदी प्राप्तांक होंगे. माध्यमिक (9वीं और 10वीं) यानी पेपर-1 के सात विषयों के लिए 25 हजार 270 रिक्तियों पर आवेदन लिये जायेंगे.

  • रेड ट्रैफिक सिग्नल ने क्रॉस किया रोड, लोग बोले- कितने का चालान कटेगा? VIDEO में जानिए क्या है मामला

    रेड ट्रैफिक सिग्नल ने क्रॉस किया रोड, लोग बोले- कितने का चालान कटेगा? VIDEO में जानिए क्या है मामला

    मोटर व्हीकल संशोधन अधिनियम (Motor vehicle Act) पास होने के बाद यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू हो गई है. पूरे देश में एक सितंबर से लागू हुए इस अधिनियम से खलबली मची हुई. ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर नए अधिनियम के मुताबिक जुर्माना लगाया जा रहा है. दिल्ली, हरियाणा और भुवनेश्वर जैसे शहरों में हर दिन लाखों के चालान कट रहे हैं. हालांकि कुछ राज्यों ने इन्हें लागू नहीं करने का फैसला किया है.

  • Realme Q वाकई में होगा Realme 5 Pro का ही अवतार

    Realme Q वाकई में होगा Realme 5 Pro का ही अवतार

    Realme Q में स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर के साथ चार रियर कैमरे दिए जाएंगे। ये फीचर रियलमी 5 प्रो का भी हिस्सा हैं।

  • 'शोले' की रिलीज पर अमिताभ से बड़ा बना था धर्मेंद्र का कट आउट, Photo पर बॉलीवुड के 'हीमैन' का यूं आया जवाब

    'शोले' की रिलीज पर अमिताभ से बड़ा बना था धर्मेंद्र का कट आउट, Photo पर बॉलीवुड के 'हीमैन' का यूं आया जवाब

    बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और अपने फैन्स को अच्छे से रिप्लाई भी करते हैं. धर्मेंद्र की 'शोले (Sholay)' फिल्म की दो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

  • यूपी में अब स्कूल टीचर की गंभीर मुद्रा के साथ 'सेल्फी अटेंडेंस' जरूरी

    यूपी में अब स्कूल टीचर की गंभीर मुद्रा के साथ 'सेल्फी अटेंडेंस' जरूरी

    उत्तर प्रदेश में प्राइमरी शिक्षकों के स्कूल न जाने की शिकायतें इतनी बढ़ गई हैं कि अब उनके लिए “सेल्फी अटेंडेंस” जरूरी की गई है. यानी हर सुबह टीचर स्कूल पहुंचकर स्कूल के बैकग्राउंड में सेल्फी लेकर अफ़सर को पोस्ट करना होती है. सुबह 8 बजे तक सेल्फी नहीं मिली तो उसका वेतन कटेगा. सिर्फ़ बाराबंकी ज़िले में अब तक 700 शिक्षकों की तनख़्वाह कट चुकी है. तमाम शिक्षकों पर इल्ज़ाम है कि वे स्कूल नहीं जाते या अपनी जगह कम पैसे पर किसी और को पढ़ाने भेज देते हैं.

  • DU Second Cut-off List: दिल्ली यूनिवर्सिटी की दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी, शनिवार तक चलेगी दाखिले की प्रक्रिया

    DU Second Cut-off List: दिल्ली यूनिवर्सिटी की दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी, शनिवार तक चलेगी दाखिले की प्रक्रिया

    DU Second Cut-off List: दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अपनी दूसरी कट ऑफ जारी कर दी है. इसमें पहली कटऑफ  के बाद मामूली सी गिरावट दर्ज की गई है.

  • BJP-TMC सांसदों के नोंकझोंक पर बोले लोकसभा अध्यक्ष- सदन को बंगाल विधानसभा मत बनाइए

    BJP-TMC सांसदों के नोंकझोंक पर बोले लोकसभा अध्यक्ष- सदन को बंगाल विधानसभा मत बनाइए

    उन्हें शांत करवाते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को यहां तक कहना पड़ा कि ‘सदन को बंगाल विधानसभा मत बनाइए.’ भाजपा की लॉकेट चटर्जी ने मंगलवार को सदन में शून्यकाल के दौरान आरोप लगाया था कि पश्चिम बंगाल में ‘‘जन्म से लेकर मृत्यु तक हर जगह कट मनी ली जाती है.’’

  • DU Cut Off 2019: SRCC, रामानुजन, किरोड़ीमल और अन्य कॉलेजों ने जारी की पहली कट-ऑफ, यहां देखें

    DU Cut Off 2019: SRCC, रामानुजन, किरोड़ीमल और अन्य कॉलेजों ने जारी की पहली कट-ऑफ, यहां देखें

    दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के कॉलेजों ने पहली कट ऑफ लिस्ट (DU Cut Off List) जारी करना शुरू कर दिया है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज ने अपनी पहली कट-ऑफ (DU First Cut Off List 2019) कॉलेज की वेबसाइट पर अपलोड कर दी है. वहीं, राम लाल आनंद कॉलेज और भगिनी निवेदिता कॉलेज ने कट ऑफ जारी कर दी है. इससे पहले सेंट स्टीफेंस कॉलेज की कट-ऑफ लिस्ट (DU Cut Off list 2019) आई थी जिसमें अर्थशास्त्र और अंग्रेजी के लिए सबसे ज्यादा कट ऑफ 98.75 प्रतिशत रखा गया.

  • टीएमसी नेता ने 141 ग्रामीणों को लौटाई 2 लाख से ज्यादा की 'कट मनी', सामने आया VIDEO

    टीएमसी नेता ने 141 ग्रामीणों को लौटाई 2 लाख से ज्यादा की 'कट मनी', सामने आया VIDEO

    पश्चिम बंगाल के बीरभूम में मंगलवार को टीएमसी के बूथ अध्यक्ष नेता त्रिलोचन मुखोपाध्याय ने ग्रामीणों से लिए गए रुपए लौटाए हैं. त्रिलोचन ने 141 लोगों को 2.25 लाख रुपए लौटाए हैं. ये पैसे उन्होंने कटमनी के रूप में लोगों को मनरेगा में नौकरी दिलाने के नाम पर लिए थे.

  • DU Cut Off 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी 28 जून को जारी करेगी पहली कट-ऑफ, जानिए पूरा शेड्यूल

    DU Cut Off 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी 28 जून को जारी करेगी पहली कट-ऑफ, जानिए पूरा शेड्यूल

    दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) जल्द ही पहली यूजी कोर्स में एडमिशन (DU Admission 2019) के लिए पहली कट-ऑफ (DU Cut-Off) जारी करेगी. दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेजों द्वारा पहली कट ऑफ (DU Cut-Off 2019) 28 जून 2019 को जारी की जाएगी. दिल्ली यूनिवर्सिटी इस बार 5 कट ऑफ (DU Cut Off List 2019) जारी करेगी. सभी कट ऑफ का शेड्यूल दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर अपलोड हो चुका है.

  • 'कट मनी' पर ममता बनर्जी की चेतावनी के बाद बंगाल में यह गाना हुआ वायरल

    'कट मनी' पर ममता बनर्जी की चेतावनी के बाद बंगाल में यह गाना हुआ वायरल

    तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को पार्टी नेताओं को चेताया कि जो सरकारी योजनाओं में या किसी अन्य तरह से भ्रष्टाचार में शामिल हैं उन्हें जेल भेजा जाएगा. उनकी इस चेतावनी पर बंगाली पॉप सिंगर नचिकेता का गाना 'कट मनी' (काम की एवज में पैसे लेना) सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसे बीजेपी सांसद केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर सिंगर को धन्यवाद देते हुए कहा कि लोग ऐसा ही महसूस कर रहे हैं. नचिकेता के गाने में उन लोगों को चेतावनी दी गई है जो लोग कट मनी ले रहे हैं उनको अब जनता के गुस्से का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए.  गाने में यह भी कहा गया है कि जो लोग आतंकित थे अब जवाब मांग रहे हैं.

  • बिजली कटौती के मुद्दे पर शख्स को सोशल मीडिया पोस्ट करना पड़ा भारी, राजद्रोह की धारा में हुई गिरफ्तारी

    बिजली कटौती के मुद्दे पर शख्स को सोशल मीडिया पोस्ट करना पड़ा भारी, राजद्रोह की धारा में हुई गिरफ्तारी

    शख्स का अपराध यह है कि उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें आरोप लगाए गए हैं कि राज्य सरकार की इनवर्टर बनाने वाली कंपनी से सांठगांठ है. वीडियो में अग्रवाल यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि छत्तीसगढ़ सरकार की एक इनवर्टर बनाने वाली कंपनी से सांठगांठ है जो राज्य सरकार को पैसे देती है.

  • मध्य प्रदेश में आदिवासियों से कट गए कांग्रेस के आदिवासी नेता

    मध्य प्रदेश में आदिवासियों से कट गए कांग्रेस के आदिवासी नेता

    मध्य प्रदेश में आदिवासी वर्ग की लगभग 22 प्रतिशत आबादी है. विधानसभा के 47 क्षेत्र इस वर्ग के लिए आरक्षित हैं. वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इन 47 में से 30 स्थानों पर जीत दर्ज की थी.

  • DU Admission 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी 20 जून को जारी करेगी पहली कट ऑफ, जानिए अन्य कट ऑफ का शेड्यूल

    DU Admission 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी 20 जून को जारी करेगी पहली कट ऑफ, जानिए अन्य कट ऑफ का शेड्यूल

    दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है. रजिस्ट्रेशन के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा कट ऑफ (DU Cut Off) जारी की जाएगी. दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पांच कट ऑफ लिस्ट (DU Cut Off 2019) का शेड्यूल जारी कर दिया है. हालांकि सीटें बचने पर डीयू पांच के अलावा और भी कट ऑफ जारी कर सकता है. दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा पहली कट ऑफ लिस्ट 20 जून को जारी की जाएगी. आइये जानते हैं सभी  कट ऑफ का शेड्यूल..

12345»

Advertisement

 

कट फोटो

कट से जुड़े अन्य फोटो »

कट वीडियो

कट से जुड़े अन्य वीडियो »