NDTV Khabar

कट News in Hindi


'कट' - 328 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • DU Admission 2020: डीयू स्पेशल कट ऑफ लिस्ट हुई जारी, UG कोर्स की बची हुई सीटों पर मिलेगा एडमिशन

    DU Admission 2020: डीयू स्पेशल कट ऑफ लिस्ट हुई जारी, UG कोर्स की बची हुई सीटों पर मिलेगा एडमिशन

    DU Special Cut-Off 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने सोमवार को अंडरग्रेजुएट कोर्स की बची हुई सीटों पर प्रवेश के लिए एक स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "स्पेशल कट-ऑफ के माध्यम से एडमिशन की प्रक्रिया 24 नवंबर को सुबह 9 बजे से शुरू होगी और 25 नवंबर को दोपहर 1 बजे तक जारी रहेगी. हालांकि, उम्मीदवारों को 27 नवंबर को 11:59 बजे तक फीस का भुगतान करने की अनुमति दी जाएगी. "

  • DU Admission 2020: डीयू स्पेशल कट ऑफ लिस्ट आज हो सकती है जारी, जानिए डिटेल

    DU Admission 2020: डीयू स्पेशल कट ऑफ लिस्ट आज हो सकती है जारी, जानिए डिटेल

    DU Admission 2020:  दिल्ली यूनिवर्सिटी में मेरिट बेस्ड अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए स्पेशल कट ऑफ लिस्ट आज यानी 23 नवंबर को आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जारी की जा सकती है. स्पेशल कट-ऑफ के तहत एडमिशन की प्रक्रिया 24 नवंबर से शुरू होगी और 25 नवंबर (दोपहर 1 बजे) तक जारी रहेगी. हालांकि, डीयू के विशेष राउंड की कट ऑफ के लिए फीस का भुगतान 27 नवंबर को रात 11.59 बजे तक किया जा सकता है.

  • LG Stylo 7 के रेंडर्स लीक, होल-पंच डिस्प्ले और चार रियर कैमरे की मिली झलक

    LG Stylo 7 के रेंडर्स लीक, होल-पंच डिस्प्ले और चार रियर कैमरे की मिली झलक

    दावा है कि LG Stylo 7 किनारे पर बेज़ल बेहद ही पतले होंगे। डिस्प्ले फ्लैट होगा और टॉप पर सेंटर में सेल्फी कैमरे के लिए होल-पंच कट आउट दिया जाएगा।

  • UP शिक्षक भर्ती मामला : 38 हजार शिक्षामित्रों को कट-ऑफ में नहीं मिलेगी छूट, SC ने HC के फैसले को सही ठहराया

    UP शिक्षक भर्ती मामला : 38 हजार शिक्षामित्रों को कट-ऑफ में नहीं मिलेगी छूट, SC ने HC के फैसले को सही ठहराया

    सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को सही ठहराते हुए कहा है कि कट ऑफ 60 से 65 ही रहेगा. इससे उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षकों के रूप में योग्यता प्राप्त करने के लिए लगभग 38 हजार शिक्षा मित्रों को कट-ऑफ अंकों में छूट नहीं मिलेगी.

  • यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती के मामले पर टिकी हजारों नजरें, आज आएगा फैसला

    यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती के मामले पर टिकी हजारों नजरें, आज आएगा फैसला

    यूपी के 69 हज़ार शिक्षकों की भर्ती (Teachers Recruitment) के मामले पर हजारों लोगों की नजरें टिकी हुई हैं. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) बुधवार को फैसला सुनाएगा. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 24 जुलाई को अपना फैसला सुरक्षित रखा था. उत्तर प्रदेश (UP) में शिक्षकों की भर्ती को लेकर बीते दो सालों से विवादों जारी है. अब तक इन भर्तियों को पूरा नहीं किया जा सका है. पहले यह मामला परीक्षा के कट ऑफ को लेकर कोर्ट में अटका हुआ था, जिसमें छात्रों के एक गुट का कहना था कि सरकार का परीक्षा के बाद कट ऑफ निर्धारित करना गलत है. इसके बाद सरकार ने पिछली बार की तुलना में ज्यादा कट ऑफ निर्धारित कर दी थी. इसी बात को लेकर पूरा विवाद शुरू हुआ और मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट तक पहुंच गया.

  • DU Admission 2020: डीयू में अब बची है 5000 से कम सीटें, यहां पढ़ें डिटेल्स

    DU Admission 2020: डीयू में अब बची है 5000 से कम सीटें, यहां पढ़ें डिटेल्स

    डीयू के एक अधिकारी ने प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (PTI) को बताया, "चौथी कट ऑफ लिस्ट के तहत अब तक 65,393 एडमिशन हो चुके हैं. फीस देने वाले छात्रों के बारे में फाइनल डेटा आज तक मिल जाएगा"

  • करीना कपूर ने अपने घर में लिया हेयर कट, बेबी बंप फ्लांट करती आईं नजर- देखें Video

    करीना कपूर ने अपने घर में लिया हेयर कट, बेबी बंप फ्लांट करती आईं नजर- देखें Video

    बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के घर जल्द ही नन्हा मेहमान आने वाला है. इस बात की जानकारी खुद सैफ और करीना ने मिलकर दी थी. अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर करीना कपूर काफी खुश हैं. अब हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है.

  • DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में तीसरी कट ऑफ लिस्ट के तहत आज से शुरू एडमिशन, ये डॉक्यूमेंट्स हैं जरूरी

    DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में तीसरी कट ऑफ लिस्ट के तहत आज से शुरू एडमिशन, ये डॉक्यूमेंट्स हैं जरूरी

    DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में तीसरी कट ऑफ लिस्ट के तहत एडमिशन प्रक्रिया 26 अक्टूबर से शुरू हो रही है. एडमिशन की प्रक्रिया 26 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक चलेगी. दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इस साल कोरोनावायरस के चलते एडमिशन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन मोड में आयोजित की जा रही है. 

  • DU Admission 2020: दूसरी कट ऑफ के तहत 9,700 छात्रों ने किया आवेदन, 2,580 के दाखिले मंजूर

    DU Admission 2020: दूसरी कट ऑफ के तहत 9,700 छात्रों ने किया आवेदन, 2,580 के दाखिले मंजूर

    DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में दाखिले के लिए दूसरी कट ऑफ सूची के पहले दिन सोमवार को 9700 से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किया. डीयू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, " कुल 9785 विद्यार्थियों ने आज आवेदन किया था. अबतक 2580 के दाखिले को मंजूरी मिली है.” दो हजार से ज्यादा छात्रों ने फीस जमा करा दी है." दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को दूसरी कट ऑफ सूची जारी की थी.

  • DU Admission 2020: 90% या उससे कम हैं नंबर, तो दिल्ली यूनिवर्सिटी के इन कॉलेजों में मिलेगा एडमिशन, यहां देखें पूरी लिस्ट

    DU Admission 2020: 90% या उससे कम हैं नंबर, तो दिल्ली यूनिवर्सिटी के इन कॉलेजों में मिलेगा एडमिशन, यहां देखें पूरी लिस्ट

    Delhi University Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में दूसरी कट ऑफ के मुताबिक, एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. डीयू के संबंधित अधिकतर कॉलेजों में पॉपुलर कोर्सेस जैसे इकोनॉमिक्स, पॉलिटिकल साइंस, बीकॉम में एडमिशन लेने के लिए कट ऑफ 90% से अधिक है.  ऐसे भी कोर्सेस हैं, जहां दूसरी कट ऑफ लिस्ट के आधार पर एडमिशन 90%, 80%, या 70% के बराबर या कम अंकों पर दिया जाएगा. लक्ष्मीबाई कॉलेज, दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज, माता सुंदरी कॉलेज फॉर वुमन, ज़ाकिर हुसैन कॉलेज, महाराजा अग्रसेन कॉलेज और अन्य कॉलेज डीयू की दूसरी कट ऑफ लिस्ट के अनुसार 90% से नीचे अंकों पर एडमिशन देंगे. 

  • DU Admission 2020: डीयू की दूसरी कट-ऑफ के तहत एडमिशन प्रक्रिया आज से शुरू, जानिए डिटेल

    DU Admission 2020: डीयू की दूसरी कट-ऑफ के तहत एडमिशन प्रक्रिया आज से शुरू, जानिए डिटेल

    DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी कट ऑफ के अनुसार एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है और ये प्रक्रिया 21 अक्टूबर तक चलेगी. इस साल कोरोनावायरस महामारी को चलते एडमिशन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी. छात्रों को डीयू के पहले राउंड में दाखिले के दौरान तकनीकी गड़बड़ियों का सामना करना पड़ा और छात्रों को फीस देने में भी समस्याएं हुईं. इसके बारे में उन्होंने शिकायत भी की थी.

  • NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट किसी भी समय हो सकता है जारी, ऐसे करें चेक

    NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट किसी भी समय हो सकता है जारी, ऐसे करें चेक

    NTA NEET Result 2020: नीट 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार लंबे समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) के उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट परीक्षा 2020 का रिजल्ट आज आधिकारिक वेबसाइट  ntaneet.nic.in पर जारी करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीट परीक्षा का रिजल्ज 4 बजे जारी किया जाएगा. नीट का रिजल्ट जारी करने से पहले एनटीए नीट की फाइनल आंसर की जारी करेगी. नीट के क्वेश्च पेपर, प्रोविजनल आंसर की और OMR शीट पहले ही जारी हो चुके हैं. वहीं, नीट रिजल्ट के साथ एनटीए रैंक लिस्ट और नीट कट ऑफ भी जारी करेगी. कट ऑफ के आधार पर उम्मीदवारों को काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होने का मौका मिलेगा.

  • Sanjay Dutt का Video हुआ वायरल, बोले- कैंसर को जल्द ही हरा दूंगा...

    Sanjay Dutt का Video हुआ वायरल, बोले- कैंसर को जल्द ही हरा दूंगा...

    लंग्स कैंसर (Lungs Cancer) जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहें बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त का एक वीडियो इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और इस वीडियो पर खूब कमेंट भी कर रहे हैं. दरअसल संजय दत्त की यह वीडियो हेयर स्टाइलिश आलिम हकीम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है जिसमें संजय दत्त न्यू हेयर कट लेते हुए नजर आ रहे हैं.

  • DU Admission 2020: एडमिशन के लिए हाई कट ऑफ पर छात्र संगठनों ने किया विरोध, जानिए डिटेल

    DU Admission 2020: एडमिशन के लिए हाई कट ऑफ पर छात्र संगठनों ने किया विरोध, जानिए डिटेल

    Delhi University Admission: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) द्वारा स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऊंचा कट-ऑफ रखने के मुद्दे पर छात्र संगठनों से सोमवार को विश्वविद्यालय प्रशासन के विरोध में यहां प्रदर्शन किया. क्रांतिकारी युवा संगठन (केवाईएस) और वाम-समर्थित स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. संगठनों ने आरोप लगाया कि ऊंचा कट-ऑफ रखने से बड़े निजी स्कूलों के छात्रों को लाभ होता है.

  • मुंबई पॉवर कट को लेकर मचा शोर तो भड़के सोनू सूद, बोले- 2 घंटे से बिजली नहीं है तो देश को पता चल गया और...

    मुंबई पॉवर कट को लेकर मचा शोर तो भड़के सोनू सूद, बोले- 2 घंटे से बिजली नहीं है तो देश को पता चल गया और...

    देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पॉवर कट (Mumbai Power Cut) की समस्या सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया. यहां तक कि मुंबई में पॉवर कट को लेकर सोशल मीडिया पर भी तरह-तरह के मीम बनना शुरू हो गए.

  • मुंबई सेंट्रल मेन लाइन पर ट्रेन सेवाएं बहाल, बिजली आपूर्ति बाधित होने पर थम गया था शहर

    मुंबई सेंट्रल मेन लाइन पर ट्रेन सेवाएं बहाल, बिजली आपूर्ति बाधित होने पर थम गया था शहर

    मुंबई में पॉवर कट के लगभग दो घंटे बाद सेंट्रल मेन लाइन को शुरू किया जा सका है. यहां पर मेन लाइन पर बिजली आपूर्ति बहाल हो गई है. टाटा पॉवर में ग्रिड फेल हो जाने के बाद यहां पर ट्रेनों की सुविधा ठप हो गई थी.

  • Mumbai में गई बिजली तो लोगों ने कर डाली Memes की बरसात, बना डाले ऐसे Jokes

    Mumbai में गई बिजली तो लोगों ने कर डाली Memes की बरसात, बना डाले ऐसे Jokes

    मुंबई (Mumbai) में सोमवार को अचानक से पॉवर कट (Power Cut In Mumbai) की समस्या खड़ी हो गई है. मुंबई के एक बड़े हिस्से में बिजली नहीं (Mumbai Power Cut) है. ट्विटर पर सुबह से #PowerCut टॉप ट्रेंड कर रहा है. लोग इस पर मीम्स और जोक्स (Memes And Jokes) बना रहे हैं.

  • DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज से शुरू एडमिशन, जानिए ज़रूरी डॉक्यूमेंट्स और आवेदन का तरीका

    DU Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज से शुरू एडमिशन, जानिए ज़रूरी डॉक्यूमेंट्स और आवेदन का तरीका

    DU Admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने पहली कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है. रामानुजन, PGDAV, किरोड़ीमल, सत्यवती ,हंसराज समेत कई कॉलेज की पहली कटऑफ लिस्ट जारी हो गई है. कोरोनावायरस के कारण एडमिशन की प्रक्रिया इस बार पूरी तरह से ऑनलाइन ही होगी. पहली कट ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. डीयू में एडमिशन लेने के इच्छुक और योग्य छात्र 12 अक्टूबर से 14 अक्टूबर के बीच विश्वविद्यालय के संबंधित कॉलेजों में एडमिशन के लिए कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइटों पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकेंगे. पहली कट ऑफ लिस्ट के हिसाब से डीयू में एडमिशन लेने के योग्य छात्र शैक्षणिक सत्र 2020-2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. 

12345»

Advertisement

कट वीडियो

कट से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com