NDTV Khabar

कट News in Hindi


'कट' - 283 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Nokia 9 में हो सकते हैं 5 रियर कैमरे, तस्वीर लीक

    Nokia 9 में हो सकते हैं 5 रियर कैमरे, तस्वीर लीक

    HMD Global का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 की तस्वीर इस सप्ताह के शुरुआत में लीक हुई थी। नोकिया 9 की अब लेटेस्ट तस्वीर लीक हुई है और इस बार तस्वीर में छह के बजाय सात कट आउट नजर आ रहे हैं।

  • Realme 2 का रिव्यू

    Realme 2 का रिव्यू

    ओप्पो के सब ब्रांड रियलमी ने हाल ही में Realme 2 को भारत में लॉन्च किया है। क्या रियलमी 2 स्मार्टफोन Xiaomi Redmi 5 और Asus ZenFone Max Pro M1 से मुकाबला कर पाएगा या नहीं। आइए स्पेसिफिकेशन और कीमत के आधार पर समझते हैं।

  • Realme 2 आज होगा भारत में लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

    Realme 2 आज होगा भारत में लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

    Oppo का सब-ब्रांड रियलमी आज भारत में अपना दूसरा बजट स्मार्टफोन Realme 2 को लॉन्च करेगा। रियलमी 2 एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर बेचा जाएगा।

  • Realme 2 में होगा स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, फ्लिपकार्ट पर हो सकती है बिक्री

    Realme 2 में होगा स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, फ्लिपकार्ट पर हो सकती है बिक्री

    भारत में Realme 2 को 28 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। Realme 1 की तरह रियलमी 2 भी डिस्प्ले नॉच और डायमंड कट बैक डिजाइन के साथ आएगा।

  • DU Admission 2018: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की 9वीं कट ऑफ, इन कॉलेजों में अभी भी खाली हैं सीटें

    DU Admission 2018: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की 9वीं कट ऑफ, इन कॉलेजों में अभी भी खाली हैं सीटें

    दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने मंगलवार को अपनी 9वीं कट ऑफ लिस्ट (DU 9th Cut Off) जारी की. दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई कॉलेजों में अभी भी सीटें खाली हैं. 9वीं कट ऑफ (DU Cut Off) के आधार पर एडमिशन शुरू हो गए हैं.

  • करते रहें हिन्दू मुस्लिम डिबेट, SAIL, IOC, BSNL में 55000 नौकरियां घटीं

    करते रहें हिन्दू मुस्लिम डिबेट, SAIL, IOC, BSNL में 55000 नौकरियां घटीं

    आज की राजनीति नौजवानों आपको चुपके से एक नारा थमा रही है. तुम हमें वोट दो, हम तुम्हें हिन्दू मुस्लिम डिबेट देंगे. इस डिबेट में तुम्हारे जीवन के दस-बीस साल टीवी के सामने और चाय की दुकानों पर आराम से कट जाएंगे.

  • Realme 2 होगा 28 अगस्त को लॉन्च

    Realme 2 होगा 28 अगस्त को लॉन्च

    Realme 2 भारत में 28 अगस्त को लॉन्च होगा। रियलमी ने कीमत और उपलब्धता के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं दी है।

  • BSEB OFSS Intermediate Merit List: जारी हुई पहली कट ऑफ, 9.81 लाख स्टूडेंट्स को मिलेगा एडमिशन

    BSEB OFSS Intermediate Merit List: जारी हुई पहली कट ऑफ, 9.81 लाख स्टूडेंट्स को मिलेगा एडमिशन

    बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने इंटरमीडिएट (OFSS Intermediate) और ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए पहली कट ऑफ लिस्ट (OFSS Merit List 2018) जारी कर दी है. BSEB अध्यक्ष आनंद किशोर ने रविवार को पहली कट ऑफ लिस्ट की घोषणा की. पहली कट ऑफ लिस्ट में 9.81 लाख स्टूडेंट्स शामिल हैं.

  • केरल में हर तरफ़ तबाही, मौत का आंकड़ा 350 के पार, युद्धस्तर पर राहत-बचाव अभियान - 10 बातें

    केरल में हर तरफ़ तबाही, मौत का आंकड़ा 350 के पार, युद्धस्तर पर राहत-बचाव अभियान - 10 बातें

    केरल सदी की सबसे बड़ी तबाही से इस वक्त जूझ रहा है. 100 साल में कभी ऐसी तबाही केरल ने नहीं देखी. 350 से ज़्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 8 लाख से ज़्यादा लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं. राज्य के 14 में से 11 ज़िलों में रेड अलर्ट जारी किया गया था जिसे अब वापस ले लिया गया है. इडुक्की और एर्नाकुलम राज्य के बाक़ी हिस्सों से पूरी तरह कट गए हैं. बदतर होते हालात के बीच सैकड़ों रेस्कयू टीमें पूरे जी जान से लगी हुई हैं. क्या सेना, क्या नेवी, एयरफोर्स, NDRF, ITBP सभी राहत और बचाव के काम में पूरी तरह मुस्तैद हैं. पानी भरने की वजह से कोच्चि एयरपोर्ट 26 अगस्त तक बंद कर दिया गया है. लेकिन उसकी जगह कोच्ची नेवल एयरबेस सोमवार से कमरशियल फ्लाइट के लिए इसेतमाल किया जा सकेगा.

  • Kerala Floods: सदी की सबसे बड़ी तबाही से जूझ रहा केरल, बारिश के फिर आसार, हजारों को मदद का इंतजार: 10 बातें

    Kerala Floods: सदी की सबसे बड़ी तबाही से जूझ रहा केरल, बारिश के फिर आसार, हजारों को मदद का इंतजार: 10 बातें

    केरल सदी की सबसे बड़ी तबाही से इस वक्त जूझ रहा है. 100 साल में कभी ऐसी तबाही केरल ने नहीं देखी. 350 से ज़्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 6 लाख से ज़्यादा लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं. राज्य के 14 में से 11 ज़िलों में रेड अलर्ट हैं और सबसे चिंताजनक बात है कि मौसम विभाग ने अभी भी भारी बारिश की आशंका जताई है जिससे आने वाले वक्त में हालात और बिगड़ने के आसार हैं. इडुक्की और एर्नाकुलम राज्य के बाक़ी हिस्सों से पूरी तरह कट गए हैं. बदत्तर होते हालात के बीच सैंकड़ों रेस्कयू टीमें पूरी जी जान से लगी हुई हैं. सेना, नेवी, एयरफोर्स, NDRF, ITBP सभी राहत और बचाव के काम में पूरी तरह मुस्तैद हैं. राज्य में बारिश और बाढ़ के चलते अब तक करीब 20 हज़ार करोड़ का नुकसान होने की बात मुख्यमंत्री विजयन कह रहे हैं. हालांकि, बारिश के अभी भी आसार हैं.

  • DU 8th Cut Off 2018: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की आंठवी कट ऑफ, जानिए कितने अंकों पर मिलेगा एडमिशन

    DU 8th Cut Off 2018: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की आंठवी कट ऑफ, जानिए कितने अंकों पर मिलेगा एडमिशन

    Delhi University ने आंठवी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए जारी की गई आंठवी कट ऑफ (Du 8th Cut Off) के आधार पर आरक्षित वर्ग (एससी, एसटी, ओबीसी, पीडब्लयूडी, कश्मीरी विस्थापित) के स्टूडेंट्स एडमिशन ले सकते हैं.

  • DU 7th Cut Off 2018: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की सांतवी कट ऑफ, इन कॉलेजों में अभी भी खाली हैं सीटें

    DU 7th Cut Off 2018: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की सांतवी कट ऑफ, इन कॉलेजों में अभी भी खाली हैं सीटें

    Delhi University ने अपनी सांतवी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. स्टूडेंट्स दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर जाकर कट ऑफ चेक कर सकते हैं. सामान्य वर्ग के स्टू़डेंट्स बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, बीए प्रोग्राम में अभी भी कुछ कॉलेजों में एडमिशन ले सकते हैं.

  • पीएम मोदी ने राहुल गांधी से कहा- हम आपकी आंखों में आंखें कैसे डाल सकते हैं, 20 बड़ी बातें

    पीएम मोदी ने राहुल गांधी से कहा- हम आपकी आंखों में आंखें कैसे डाल सकते हैं, 20 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लोकसभा में विपक्षी दलों पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस जनता से कट गई है और जो दल कांग्रेस के साथ हैं वे भी डूबने वाले हैं. मोदी लोकसभा में सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान परिचर्चा में हिस्सा लेते हुए विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे थे. प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र में 30 साल के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है, लेकिन विपक्ष में शामिल दल सरकार के खिलाफ बहुमत जुटाने में विफल होने को लेकर आश्वस्त होने के बावजूद सरकार गिराने की कोशिश में जुटे हैं. मोदी ने शायरी के जरिए विपक्ष पर निशाना साधा और कहा- "मांझी ना रहबर ना कह में हवाएं .. है कश्ती भर जर्जर ये कैसा है सफर." उन्होंने कहा, "मेरे बारे में कहा गया कि प्रधानमंत्री को संसद में बोलने दिया जाए तो वह 15 मिनट भी नहीं बोल पाएंगे लेकिन मैं खड़ा भी हूं और चार साल के अपने काम के बल पर अड़ा भी हूं." पीएम मोदी ने 2024 में विपक्ष को अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कहकर यह संदेश देने का प्रयास भी किया कि 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर राजग को कोई चिंता नहीं है. लगभग डेढ घंटे के अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष द्वारा लगाये गए तमाम आरोपों का बिंदुवार जवाब दिया.

  • DU 6th Cut Off List 2018: दिल्ली यूनिवर्सिटी में छठी कट ऑफ पर 20 जुलाई तक होंगे एडमिशन

    DU 6th Cut Off List 2018: दिल्ली यूनिवर्सिटी में छठी कट ऑफ पर 20 जुलाई तक होंगे एडमिशन

    दिल्ली यूनिवर्सिटी ने छठी कट ऑफ लिस्ट (Du 6th cut off list) जारी कर दी है. स्टूडेंट्स छठी कट ऑफ लिस्ट डीयू की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • DU 6th Cut Off List 2018: श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, रामजस कॉलेज और हिंदू कॉलेज समेत इन कॉलेजों ने जारी की छठी कट ऑफ

    DU 6th Cut Off List 2018: श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, रामजस कॉलेज और हिंदू कॉलेज समेत इन कॉलेजों ने जारी की छठी कट ऑफ

    दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई कॉलेजों ने छठी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. श्री अरबिंदो कॉलेज में बीए, बी कॉम, बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स और बीए ऑनर्स अंग्रेजी में सभी वर्गों के लिए एडमिशन ओपन हैं. 

  • DU 6th Cut Off List: दिल्ली यूनिवर्सिटी में अभी भी खाली हैं सीटें, इस दिन जारी होगी छठी कट ऑफ लिस्ट

    DU 6th Cut Off List: दिल्ली यूनिवर्सिटी में अभी भी खाली हैं सीटें, इस दिन जारी होगी छठी कट ऑफ लिस्ट

    दिल्ली यूनिवर्सिटी ने छठी कट ऑफ जारी करने का फैसला किया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डीयू (DU) अपनी छठी कट ऑफ लिस्ट (DU 6th Cut Off List) बुधवार को जारी करेगा.

  • DU 5th Cut Off 2018: पांचवीं कट ऑफ जारी, 6 हजार सीटों पर होने हैं एडमिशन

    DU 5th Cut Off 2018: पांचवीं कट ऑफ जारी, 6 हजार सीटों पर होने हैं एडमिशन

    दिल्ली यूनिवर्सिटी की पांचवी कट ऑफ लिस्ट जारी हो गई है. दिल्ली यूनिवर्सिटी में 6,000 से ज्यादा सीटें अभी भी खाली हैं. जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए ज्यादातर कॉलेजों में कई कोर्सेज में एडमिशन बंद हो गए हैं.

  • DU 5th cut off 2018: दिल्ली यूनिवर्सिटी के इन कॉलेजों ने जारी की मेरिट लिस्ट, जानिए कितने फीसदी अंकों पर मिलेगा एडमिशन

    DU 5th cut off 2018: दिल्ली यूनिवर्सिटी के इन कॉलेजों ने जारी की मेरिट लिस्ट, जानिए कितने फीसदी अंकों पर मिलेगा एडमिशन

    दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज, हिंदू कॉलेज, गार्गी कॉलेज ने अपनी वेबसाइट पर पांचवी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. दिल्ली यूनिवर्सिटी में अब तक कुल 49000  सीटों पर एडमिशन हो चुके हैं.

«123456789»

Advertisement

कट वीडियो

कट से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com