NDTV Khabar

करतारपुर कोरिडोर


'करतारपुर कोरिडोर' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान अपने वादे से पलटा, गलियारे के उद्घाटन दिवस पर भी लेगा फीस: सूत्र

    पाकिस्तान अपने वादे से पलटा, गलियारे के उद्घाटन दिवस पर भी लेगा फीस: सूत्र

    पाकिस्तान ने यू-टर्न लेते हुए भारत को बताया कि वह शनिवार को भी गुरुद्वारा दरबार साहिब आने के लिए करतारपुर गलियारे से गुजरने वाले प्रत्येक श्रद्धालु से 20 डॉलर का सुविधा शुल्क लेगा. सूत्रों ने यह जानकारी दी. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गत सप्ताह ऐलान किया था कि नौ नवंबर को कोरिडोर के उद्घाटन वाले दिन और सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर श्रद्धालुओं से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने प्रधानमंत्री इमरान खान के कथन का हवाला देते हुए बृहस्पतिवार को पुष्टि की थी कि उद्घाटन वाले दिन और 12 नवंबर को शुल्क से छूट होगी.

  • पाक PM इमरान खान का न्योता सिद्धू ने स्वीकारा, पत्नी नवजोत कौर बोलीं- क्लियरेंस मिला तो वह जरूर जाएंगे करतारपुर

    पाक PM इमरान खान का न्योता सिद्धू ने स्वीकारा, पत्नी नवजोत कौर बोलीं- क्लियरेंस मिला तो वह जरूर जाएंगे करतारपुर

    न्योता मिलने के बाद उन्होंने करतारपुर जाने के लिए क्लियरेंस का आवेदन किया है. नवजोत कौर ने बताया कि अगर क्लियरेंस मिल जाता है तो नवजोत सिंह सिद्धू ज़रूर करतारपुर जाएंगे. करतारपुर कोरिडोर का उद्घाटन नौ नवंबर को होना है.

  • करतारपुर कॉरिडोर को शुरू करने को लेकर दोनों देशों के बीच बनी सहमति, अगली बैठक दो अप्रैल को

    करतारपुर कॉरिडोर को शुरू करने को लेकर दोनों देशों के बीच बनी सहमति, अगली बैठक दो अप्रैल को

    पुलवामा आतंकवादी हमले के ठीक एक महीने बाद भारत और पाकिस्तान के अधिकारियों के बीच बैठक हुई. यह बैठक भारतीय सीमा के अंतर्गत अटारी के इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (आईसीपी) पर आयोजित हुई. इस बैठक में भारत की तरफ से गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, भारतीय राष्ट्रीय उच्च प्राधिकरण व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी भारत का प्रतिनिधित्व शामिव हुए तो वहीं पाकिस्तान की तरफ से विदेश कार्यालय के दक्षिण एशिया महानिदेशक मोहम्मद फैसल की अगुवाई में 18 सदस्यीय दलों ने हिस्सा लिया. इस बैठक में करतारपुर गलियारे पर दोनों देशों के अधिकारियों के बीच रचनात्मक वार्ता हुई, दोनों देशों ने करतारपुर गलियारा शीघ्र चालू करने की दिशा में काम करने पर सहमति जताई. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com