NDTV Khabar

करप्शन


'करप्शन' - 189 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली: भ्रष्टाचार के मामले में चार पुलिस कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज

    दिल्ली: भ्रष्टाचार के मामले में चार पुलिस कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज

    दिल्ली (Delhi) के जहांगीर पुरी पुलिस स्टेशन के चार पुलिस कर्मियों के खिलाफ करप्शन के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में SHO को सस्पेंड कर दिया गया है.  कुछ दिनों पहले जहांगीरपुरी थाने ने 160 किलो गांजा बरामद किया था लेकिन कागजों में 920 ग्राम दिखाया था. जब इस बात की जानकारी सीनियर ऑफिसर को मिली तो जांच की गई और दो सब इंस्पेक्टर और दो हेड कॉन्स्टेबलों को सस्पेंड कर दिया गया था.

  • प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) का सुपरवाइजर रिश्वत लेते पकड़ा गया

    प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) का सुपरवाइजर रिश्वत लेते पकड़ा गया

    प्रधानमंत्री आवास योजना का सुपरवाइजर घूस लेते पकड़ा गया है. मामला गुजरात के बनासकांठा जिले का है. मिली जानकारी के मुताबिक इस योजना के लाभार्थी से वह 10500 रुपये की रिश्वत ले रहा था. एंटी करप्शन ब्यूरो की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पालनपुर कस्बे के रहने वाले एक शख्स साल 2018 में स्थानीय निकाय को घर बनाने के लिए एक प्रार्थनापत्र दिया था. पीएम आवास योजना के तहत उसको आर्थिक मदद जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी. इसी के तहत आरोपी निर्मल गढवी जिसे की कांट्रेक्ट में सुपरवाइजर के पद पर तैनात किया था, वह प्रार्थी के घर गया और  कागजी काम पूरा कर अपनी मंजूरी दे दी. 

  • रामलीला मैदान में शपथ लेने वाले केजरीवाल दिल्ली के एकमात्र CM, ऐतिहासिक घटनाओं का गवाह रही है ये जगह

    रामलीला मैदान में शपथ लेने वाले केजरीवाल दिल्ली के एकमात्र CM, ऐतिहासिक घटनाओं का गवाह रही है ये जगह

    राष्ट्रीय राजधानी में यह जगह वास्तव में केजरीवाल के दिल के करीब है क्योंकि इसी जगह से 2011 में केजरीवाल अन्ना हजारे के इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन में शामिल हुए थे.

  • राजस्थानः अब भ्रष्टाचारियों की खैर नहीं, करप्शन की पोल खोलने वालों को सुरक्षा देगी गहलोत सरकार

    राजस्थानः अब भ्रष्टाचारियों की खैर नहीं, करप्शन की पोल खोलने वालों को सुरक्षा देगी गहलोत सरकार

    राजस्थान सरकार (Rajasthan Govt) ने अब भ्रष्टाचार पर लगाम कसने की पूरी तैयारी कर ली है. सरकार सूबे के सभी व्हिसल ब्लोअर (Whistleblowers) जो सरकारी कर्मचारियों के करप्शन की पोल खोलेंगे, को सुरक्षा मुहैया कराएगी. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इस संबंध में सभी सरकारी विभागों को एक सर्कुलर जारी किया गया है.

  • राफेल केस : सुप्रीम कोर्ट ने कहा- याचिकाएं खारिज होने के बावजूद जांच कर सकती है सीबीआई

    राफेल केस : सुप्रीम कोर्ट ने कहा- याचिकाएं खारिज होने के बावजूद जांच कर सकती है सीबीआई

    राफेल मामले (Rafale Deal Case) में सुप्रीम कोर्ट के फैसले में जस्टिस केएम जोसेफ ने कहा है कि इन पुनर्विचार याचिकाओं के खारिज होने के बाद भी सीबीआई शिकायतकर्ता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर जांच कर सकती है क्योंकि यह संज्ञेयनीय अपराध दिखाई देता है. लेकिन इसके लिए एजेंसी को प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट की धारा 17 के तहत सरकार से स्वीकृति लेनी होगी. पुनर्विचार याचिकाओं का खारिज होना सीबीआई की जांच के बीच में नहीं आएगा.

  • दिल्ली : एंटी करप्शन डिपार्टमेंट ने पूर्व एसडीएम को किया गिरफ्तार

    दिल्ली : एंटी करप्शन डिपार्टमेंट ने पूर्व एसडीएम को किया गिरफ्तार

    दिल्ली एंटी करप्शन डिपार्टमेंट ने दिल्ली के राजौरी गार्डन में एसडीएम रहे रमेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. रमेश कुमार दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके का एसडीएम थे. उन्होंने साल 2018 में वीआरएस ले लिया था.

  • कभी PM पद के दावेदार माने जाने वाले चिदंबरम अब 'तिहाड़' में, पढ़ें- करियर में अब तक क्या-क्या हासिल किया?

    कभी PM पद के दावेदार माने जाने वाले चिदंबरम अब 'तिहाड़' में, पढ़ें- करियर में अब तक क्या-क्या हासिल किया?

    देश के सबसे प्रभावशाली राजनेताओं में शुमार, एक समय प्रधानमंत्री पद के दावेदारों में गिने जा रहे, और वित्त मंत्री के रूप में 'आम आदमी के सपनों का बजट' पेश करने के लिए लोकप्रिय और देश के गृह मंत्री भी रह चुके 73 वर्षीय पलानियप्पन चिदंबरम ने कभी कल्पना भी नहीं की होगी कि उन्हें तिहाड़ जेल जाना पड़ेगा. सीबीआई ने वरिष्ठ अधिवक्ता-राजनेता चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में मनी लॉन्ड्रिंग और करप्शन के आरोपों में 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था और दो सप्ताह बाद तिहाड़ जेल भेजे जाने के साथ ही वह अपने करियर के सबसे कठिन और परेशानियों से भरे समय से गुजर रहे हैं.

  • मोदी सरकार का एक फैसला केजरीवाल सरकार के लिए बना राहत का कारण, जानिए क्या है मामला?

    मोदी सरकार का एक फैसला केजरीवाल सरकार के लिए बना राहत का कारण, जानिए क्या है मामला?

    दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया था कि उसने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में क्लास रूमों के निर्माण में दो हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया है. बीजेपी के नेताओं ने इस बारे में दिल्ली पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई थी. अब दिल्ली पुलिस कमिश्नर की जारत से दिल्ली पुलिस ने इस मामले को एंटी करप्शन ब्रांच यानी एसीबी को भेज दिया है. यानी अब एसीबी भी इस मामले की जांच करेगी कि दिल्ली में सरकारी स्कूलों में क्लास रूम बनवाने में कोई भ्रष्टाचार हुआ है या नहीं.

  • 17 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं को अवार्ड किया गया, एक भी रुपये का भ्रष्टाचार नहीं हुआ : नितिन गडकरी

    17 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं को अवार्ड किया गया, एक भी रुपये का भ्रष्टाचार नहीं हुआ  : नितिन गडकरी

    केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार में सड़क, पोत परिवहन और जल संसाधन के क्षेत्रों में 17 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं को अवार्ड (रिपीट अवार्ड) किया गया, लेकिन एक रुपये का भ्रष्टाचार नहीं हुआ. लोकसभा में ‘वर्ष 2019-20 के लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के नियंत्रणाधीन अनुदानों की मांगों’ पर चर्चा का जवाब देते हुए गडकरी ने यह भी कहा कि ‘भारत माला’ परियोजना के पहले चरण में 24800 किलोमीटर सड़क का निर्माण हो रहा है.

  • मोदी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार: सरकारी कर्मचारियों के कामकाज की होगी समीक्षा, छिन सकती है नौकरी

    मोदी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार: सरकारी कर्मचारियों के कामकाज की होगी समीक्षा, छिन सकती है नौकरी

    मोदी सरकार भ्रष्टाचारियों पर लगाम लगाने के लिए सख़्ती के मूड में है. पिछले दिनों टैक्स डिपार्टमेंट के 25 से ज्यादा वरिष्ठ अधिकारियों को जबरन रिटायर करने के बाद अब केंद्र ने भ्रष्ट एवं नकारा कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने के लिए बैंकों, सार्वजनिक उपक्रमों एवं सभी विभागों से अपने कर्मियों के सेवा रिकार्ड की समीक्षा करने को कहा है.

  • मोदी सरकार का करप्शन पर वार, भ्रष्टाचार-कदाचार के आरोप में 12 आयकर अधिकारी जबरन रिटायर: सूत्र

    मोदी सरकार का करप्शन पर वार, भ्रष्टाचार-कदाचार के आरोप में 12 आयकर अधिकारी जबरन रिटायर: सूत्र

    मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार और पेशेवर कदाचार के आरोप में आयकर विभाग के 12 वरिष्ठ अधिकारियों को सेवा से जबरन रिटायर कर दिया है. इनमें आयुक्त और संयुक्त आयुक्त स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी.

  • पीएम मोदी ने VVIP हेलीकॉप्‍टर घोटाले की चार्जशीट में दर्ज 'AP' और 'FAM' को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

    पीएम मोदी ने VVIP हेलीकॉप्‍टर घोटाले की चार्जशीट में दर्ज 'AP' और 'FAM' को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

    अगस्ता वेस्टलैंड हैलीकॉप्टर मामले में दायर आरोप पत्र में आये नाम 'एपी' और 'फैम' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया. देहरादून में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बोफोर्स तोपें, हेलीकॉप्टर या हथियारों से संबंधित ऐसा सौदा खोजना मुश्किल है जिसमें इस पार्टी द्वारा कमीशन लेने की खबरें न आती हों.

  • सुप्रीम कोर्ट में मिली निराशा को चुनावी 'आशा' में बदलने के लिए जुगत लगाएगी आम आदमी पार्टी

    सुप्रीम कोर्ट में मिली निराशा को चुनावी 'आशा' में बदलने के लिए जुगत लगाएगी आम आदमी पार्टी

    सुप्रीम कोर्ट में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) पर अधिकार हासिल करने में असफल रही दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार अब आंदोलन चलाएगी. दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की कि पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर जनता के सामने जाएगी.

  • अब ममता बनर्जी के समर्थन में आए राहुल गांधी ने कभी करप्शन को लेकर साधा था उन पर निशाना, VIDEO में देखें

    अब ममता बनर्जी के समर्थन में आए राहुल गांधी ने कभी करप्शन को लेकर साधा था उन पर निशाना, VIDEO में देखें

    राहुल गांधी ने ममता बनर्जी से फोन पर बात की और उनके प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा विपक्ष एकजुट है और यह फासीवादी ताकतों को हराएगा. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल का घटनाक्रम भारत की संस्थाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के निरंतर हमलों का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर ममता के साथ है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "पूरा विपक्ष एक साथ खड़ा रहेगा और इन फासीवादी ताकतों को हराएगा."

  • करोड़पति इंस्पेक्टर रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, शराब कारोबारी से मांग रहा था 25 लाख रुपये

    करोड़पति इंस्पेक्टर रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, शराब कारोबारी से मांग रहा था 25 लाख रुपये

    मुम्बई एंटी करप्शन ब्यूरो ने क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर आंनद भोईर को  22 लाख रुपये  लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. इंस्पेक्टर पर आरोप है कि उसने महाराष्ट्र दारू बंदी कानून के तहत दर्ज एक मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार ना करने के लिए 25 लाख रुपये की मांग की थी.

  • पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी का मोदी सरकार पर निशाना: झूठ बोल रही है सरकार, सोनिया-राहुल ने कभी नहीं दिया कोई दखल

    पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी का मोदी सरकार पर निशाना: झूठ बोल रही है सरकार, सोनिया-राहुल ने कभी नहीं दिया कोई दखल

    सोमवार को एके एंटनी ने कहा कि भाजपा सरकार झूठ बोल रही है, मेरे रक्षामंत्री रहते हुए यह डील हुई थी. सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने कभी भी रक्षा समझौते में दखल नहीं दी. उन्होंने कहा, 'भाजपा सरकार झूठ बोल रही है. वह इसके लिए एजेंसी का इस्तेमाल कर रही है. यह डील मेरे रक्षामंत्री रहते हुए हुई थी. सोनिया और राहुल गांधी ने कभी भी डिफेंस डील में हस्तक्षेप नहीं किया. अगस्ता ही डील के लिए उपयुक्त कंपनी थी, जब इसमें करप्शन का मामला आया ता थो मैंने सीबीआई जांच के आदेश दिए.'

  • राजस्थान: पोकरण में राहुल गांधी बोले- पहले PM मोदी नौकरियों, किसानों और करप्शन की बात करते थे, अब उनके भाषण से गायब हुईं ये बातें

    राजस्थान: पोकरण में राहुल गांधी बोले- पहले PM मोदी नौकरियों, किसानों और करप्शन की बात करते थे, अब उनके भाषण से गायब हुईं ये बातें

    राहुल गांधी ने कहा, 'राजस्थान में सरकार बनने के बाद 10 दिन के अंदर कांग्रेस किसानों का कर्जा माफ कर देगी। दुनिया की कोई भी शक्ति इस बात को नहीं बदल सकती है. हमने मुफ्त में राजस्थान के सब लोगों को दवाई दिलवाई थी, हम वो योजना फिर से चालू करेंगे. मैं आपसे झूठ नहीं बोलूंगा. मैं आपसे खोखले वादे नहीं करना चाहता, क्योंकि मैं आपका आदर करता हूं। सच्चाई से बहुत काम किया जा सकता है.'

  • पाकिस्तान : भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व PM नवाज शरीफ के भाई शहबाज की रिमांड की अवधि बढ़ी

    पाकिस्तान : भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व PM नवाज शरीफ के भाई शहबाज की रिमांड की अवधि बढ़ी

    उनकी रिमांड की अवधि अब 24 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है. राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने 14 अरब रूपये (पाकिस्तानी मुद्रा) के आशियाना ए इकबाल आवास परियोजना घोटाला के सिलसिले में नेशनल एसेंबली में विपक्षी नेता शहबाज शरीफ को पांच अक्टूबर को हिरासत में लिया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com