NDTV Khabar

कर्नाटक चुनाव 2014


'कर्नाटक चुनाव 2014' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कुमारस्वामी की भविष्यवाणी पर PM मोदी का पलटवार, कहा- देवगौड़ा जी ने भी यही कहा था लेकिन किया क्या?

    कुमारस्वामी की भविष्यवाणी पर PM मोदी का पलटवार, कहा- देवगौड़ा जी ने भी यही कहा था लेकिन किया क्या?

    PM Modi ने कहा 'मुझे बताया गया कि देवेगौड़ा जी के बेटे ने कहा है कि केंद्र में फिर मोदी सरकार बन गई तो वो राजनीति से संन्यास ले लेंगे. 2014 के चुनाव के पहले खुद देवेगौड़ा जी ने भी तो यही कहा था. लेकिन मेरे पीएम बनने के बाद संन्यास लिया क्या.' 

  • BJP के सबसे युवा उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या ने आखिर क्यों किया 2014 का ट्वीट डिलीट

    BJP के सबसे युवा उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या ने आखिर क्यों किया 2014 का ट्वीट डिलीट

    लोकसभा चुनाव 2019 के अखाड़े में कर्नाटक के बेंगलुरु से बीजेपी ने सबसे युवा चेहरे के तौर पर तेजस्वी सूर्या को उतारा है.

  • एक्टर प्रकाश राज बेंगलुरु से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, AAP ने कहा- सभी अच्छे लोग राजनीति में आएं

    एक्टर प्रकाश राज बेंगलुरु से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, AAP ने कहा- सभी अच्छे लोग राजनीति में आएं

    राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हो चुके अभिनेता ने एक ट्वीट में यह ऐलान किया. राज का जन्म बेंगलुरु में ही हुआ है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘ 2019 संसदीय चुनाव. मेरी नई यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत करने और प्रतिक्रिया देने के लिए शुक्रिया. मैं कर्नाटक के बेंगलुरु सेंट्रल सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ूंगा.' आम आदमी पार्टी ने राज के इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि सभी अच्छे लोगों को राजनीति में आना चाहिए.

  • Karnataka By-Poll Results: बीजेपी के गढ़ बेल्लारी में कांग्रेस का कब्जा, 19 साल का सूखा खत्म

    Karnataka By-Poll Results: बीजेपी के गढ़ बेल्लारी में कांग्रेस का कब्जा, 19 साल का सूखा खत्म

    कर्नाटक उपचुनाव 2018 में प्रतिष्ठा की लड़ाई में बीजेपी को उसी के गढ़ में मात देने में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन कामयाब हो गया. कांग्रेस ने वीएस उगरप्पा ने बीजेपी के जे शांता को हरा दिया है. हैरान करने वाली बात है कि 2014 लोकसभा चुनाव में यह सीट बीजेपी के खाते में ही थी मगर अब यह कांग्रेस के खाते में हो गया. 

  • क्या कर्नाटक भी हो जायेगा इस बार 'कांग्रेस मुक्त'? साख बचाने की बड़ी चुनौती

    क्या कर्नाटक भी हो जायेगा इस बार 'कांग्रेस मुक्त'?  साख बचाने की बड़ी चुनौती

    क्या कर्नाटक  भी कांग्रेस मुक्त हो जायेगा? बीजेपी ने पीएम नरेंद्र मोदी सहित पूरी ताकत झोंक रही है. कांग्रेस की ओर से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोर्चा संभाल रखा है. इसी बीच अचानक खबर आई कि यूपीए की अध्यक्ष और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी आज बीजापुर में रैली करेंगी.

  • कर्नाटक चुनाव : 'कांग्रेस की सरकार ने बेंगलुरु को कम्प्यूटर कैपिटल से क्राइम कैपिटल में बदल दिया'

    कर्नाटक चुनाव : 'कांग्रेस की सरकार ने बेंगलुरु को कम्प्यूटर कैपिटल से क्राइम कैपिटल में बदल दिया'

    कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी वहां ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. बेंगलुरु में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के आखिरी किले को भी ध्वस्त करने का फैसला कर लिया है. पीएम मोदी ने कहा कि आपलोगों को याद होगा कि 2014 के चुनाव हों या देश के अन्य राज्यों के चुनाव, जब-जब कांग्रेस का चुनाव हारना तय हो जाता है तो, ऐसी अफवाहें उड़नी शुरू हो जाती है कि सरकार किसी की नहीं बनेगी, गठजोड़ करना पड़ेगा, त्रिशंकु विधानसभा होगी. किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगी. तब कांग्रेस का गीत गाने वाले लोग हंग एसेम्बली का हल्ला करते हैं. इसका मतलब यह है कि भारतीय जनता पार्टी येदियुरप्पा के नेतृत्व में 15 मई को पूर्ण बहुमत से जीतेगी. 

  • BJP की 2014 की जीत के हीरो प्रशांत किशोर 2019 में फिर नरेंद्र मोदी का दे सकते हैं साथ!

    BJP की 2014 की जीत के हीरो प्रशांत किशोर 2019 में फिर नरेंद्र मोदी का दे सकते हैं साथ!

    चुनावों के चाणक्य माने जानेवाले प्रशांत किशोर एक बार फिर बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि 2014 में बीजेपी की जीत में बड़ी भूमिका निभाने वाले प्रशांत किशोर 2019 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के चुनावी अभियान की ज़िम्मेदारी संभाल सकते हैं.

  • उपचुनाव के खराब नतीजों से हताश नहीं हों : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

    उपचुनाव के खराब नतीजों से हताश नहीं हों : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

    उपचुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे हताश नहीं हों। वे चार राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव भारी बहुमत से जीतेंगे और इसके लिए वे 'कांग्रेस-मुक्त भारत' के एजेंडा पर आगे बढ़ें।

  • दांव पर लगा 10 से अधिक राज्यपालों का भविष्य

    दांव पर लगा 10 से अधिक राज्यपालों का भविष्य

    निवर्तमान यूपीए सरकार की ओर से कर्नाटक के एचआर भारद्वाज और पंजाब के शिवराज पाटिल के साथ ही 10 से ज्यादा राज्यपालों की किस्मत दांव पर लगी हुई है, क्योंकि ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि नई व्यवस्था में उनसे शालीनता से राजभवन खाली करने करने को कहा जा सकता है।

  • केंद्रीय मंत्री ने ‘वास्तु’ के हिसाब से बदलवायी ईवीएम की दिशा

    एक निर्वाचन अधिकारी ने कथित रूप से केंद्रीय मंत्री केएच मुनियप्पा की अपील पर ईवीएम मशीन की दिशा बदलकर उसे 'वास्तु' के अनुरूप रखा। लेकिन निर्वाचन अधिकारी को यह कार्रवाई महंगी पड़ी और उन्हें कोलार लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से दूसरी जगह स्थानांतरित कर दिया गया।

  • यूपीए सरकार 'रिमोट से नियंत्रित' : नरेंद्र मोदी

    यूपीए सरकार 'रिमोट से नियंत्रित' : नरेंद्र मोदी

    नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के चिकबल्लापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नीत यूपीए की धुंधली तस्वीर पेश करते हुए दावा किया कि कई राज्यों में इसका खाता तक नहीं खुलेगा और कई राज्यों में इसे इकाई अंक में ही सीट हासिल होगी।

  • चुनाव डायरी : बीजेपी के 'सागर' में बनता 'टापू'

    चुनाव डायरी : बीजेपी के 'सागर' में बनता 'टापू'

    गुजरात और मध्य प्रदेश की मिलती सीमाएं, विदिशा-भोपाल की नजदीकियां और आडवाणी-सुषमा की करीबियां... यहीं पर खड़े मिलते हैं सुषमा-आडवाणी के करीबी कर्नाटक के अनंत कुमार, जो मध्य प्रदेश के स्थायी प्रभारी कहे जाते हैं और इन सबके बीच हैं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान।

  • केजरीवाल ने बेंगलूर में किया रोड शो, मीडिया पर फिर बोला हमला

    केजरीवाल ने बेंगलूर में किया रोड शो, मीडिया पर फिर बोला हमला

    कर्नाटक में राजनीतिक जमीन हासिल करने के लिए प्रयासरत आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को चुनाव प्रचार के दौरान मीडिया पर फिर से हमला बोला और दावा किया कि लोग भाजपा और कांग्रेस दोनों की 'भ्रष्ट' सरकारों से ऊब गए हैं।

  • बेंगलूर में डिनर के जरिये चंदा जुटाएंगे अरविंद केजरीवाल

    बेंगलूर में डिनर के जरिये चंदा जुटाएंगे अरविंद केजरीवाल

    कर्नाटक में पैर पसारने की कोशिश कर रही आम आदमी पार्टी अपने अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल के सप्ताहांत में दो दिवसीय दौरे में 'फंड रेजिंग डिनर' आयोजित करने वाली है। यानी इस दक्षिण भारतीय शहर में केजरीवाल रात्रिभोज के जरिये चंदा जुटाएंगे।

  • लोकसभा चुनाव : बीजेपी की दूसरी लिस्ट में 52 नाम, येदियुरप्पा को शिमोगा से टिकट

    लोकसभा चुनाव : बीजेपी की दूसरी लिस्ट में 52 नाम, येदियुरप्पा को शिमोगा से टिकट

    बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के लिए शनिवार को जारी दूसरी सूची में 52 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जिनमें कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, राज्यसभा सदस्य और पत्रकार चंदन मित्रा, फिल्म कलाकार निमू भौमिक और जॉय बनर्जी तथा गायक बाबुल सुप्रियो के नाम शामिल हैं।

  • कर्नाटक में बोले नरेंद्र मोदी, देश बचाने का मंत्र है 'कांग्रेस मुक्त भारत'

    कर्नाटक में बोले नरेंद्र मोदी, देश बचाने का मंत्र है 'कांग्रेस मुक्त भारत'

    भारतीय जनता पार्टी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के दवाणगेरे में एक रैली को संबोधित करते कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। मोदी ने कहा कि देश बचाने का मंत्र है कांग्रेस मुक्त भारत।

  • जगदीश शेट्टर कर्नाटक में भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित

    जगदीश शेट्टर कर्नाटक में भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित

    भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने सोमवार को जगदीश शेट्टर को कर्नाटक में 5 मई को होने जा रहे राज्य विधानसभा के चुनावों के लिए पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया। वहीं, भाजपा ने पार्टी दो सांसदों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निलंबित कर दिया है।