NDTV Khabar

कर्मचारियों की मांग


'कर्मचारियों की मांग' - 90 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नोएडा में विरोध प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां

    नोएडा में विरोध प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां

    नोएडा (Noida) प्राधिकरण में वेतन बढ़ाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों (Sanitation workers) को यूपी पुलिस (UP Police) ने लाठी मार मारकर भगा दिया. गुरुवार को नौकरी से निकालने का नोटिस मिलने के बाद एक सफाई कर्मचारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी इसको लेकर शुक्रवार को सफाई कर्मचारी काफी गुस्से में थे. यूपी पुलिस ने जिस शख़्स को लात मारकर भगाया वह कोई चोर-डकैत नहीं बल्कि गटर से लेकर हमारे घरों की नालियों को साफ़ करने वाला सफ़ाई कर्मचारी है. प्रधानमंत्री सफाई कर्मचारियों को कोरोना वॉरियर तक कह चुके हैं. नोएडा के लगभग 1360 सफाई कर्मचारी पिछले 15 दिन से वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर धरना दे रहे थे लेकिन वेतन तो बढ़ा नहीं पुलिस की मार पड़ी सो अलग.

  • मोदी सरकार के खिलाफ मजदूर संगठनों का हल्ला बोल, 23 सितंबर को देशभर में प्रदर्शन

    मोदी सरकार के खिलाफ मजदूर संगठनों का हल्ला बोल, 23 सितंबर को देशभर में प्रदर्शन

    सरकारी कर्मचारियों के प्री-मैच्योर रिटायरमेंट की नीति और आर्थिक सुधार के फैसलों के खिलाफ मजदूर संगठन सड़क पर उतरने की तैयारी कर रहे हैं. 30 साल से अधिक अनुभव वाले वरिष्ठ सरकारी कर्मचारियों के परफॉर्मेंस रिव्यू के बाद जनहित में रिटायर करने के सरकार के फैसले के खिलाफ विरोध तेज हो रहा है. इस मसले पर देश के बड़े मजदूर संगठन लामबंद हो गए हैं. उनकी मांग है कि सरकार इस फैसले को तत्काल वापस ले.

  • छत्तीसगढ़ : कांग्रेस विधायक के प्रदर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, देखिए VIDEO

    छत्तीसगढ़ : कांग्रेस विधायक के प्रदर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां, देखिए VIDEO

    बताते चलें कि कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल 32 कर्मचारियों की बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. विनय जायसवाल ने इस बारे में कहा, 'राज्य में पिछली भाजपा सरकार के दौरान एक काल्पनिक जांच के आधार पर दक्षिण पूर्वी कोल फील्ड्स लिमिटेड द्वारा श्रमिकों को बर्खास्त कर दिया गया था.'

  • कर्ज में डूबे पाकिस्तान को IMF सलाह, सरकारी कर्मचारियों का वेतन खर्च करें स्थिर 

    कर्ज में डूबे पाकिस्तान को IMF सलाह, सरकारी कर्मचारियों का वेतन खर्च करें स्थिर 

    पाकिस्तान की सरकार 12 जून को नया बजट पेश करने वाली है. यह बजट ऐसे समय आ रहा है, जब पाकिस्तान की सरकार राजकोषीय स्थिति को ठीक करने तथा आर्थिक वृद्धि को गति देने के बीच संतुलन बनाने की कोशिश कर रही है. इसके अलावा वित्त मंत्रालय आईएमएफ के कार्यक्रम को पुन: बहाल करने के लिये वाशिंगटन स्थित आईएमएफ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाद कर रहा है. आईएमएफ की 0.4 प्रतिशत प्राथमिक बजट घाटा रखने की मांग से इतर, सरकार ने प्रस्ताव दिया है कि लक्ष्य सकल घरेलू उत्पाद का 1.9 प्रतिशत या 875 अरब रुपये होना चाहिये.

  • कोरोना संकट: कर्मचारियों को वेतन देने के लिए दिल्ली ने केंद्र से मांगे 5 हजार करोड़ रुपये

    कोरोना संकट: कर्मचारियों को वेतन देने के लिए दिल्ली ने केंद्र से मांगे 5 हजार करोड़ रुपये

    मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार को केवल सैलेरी देने और साधारण खर्च के लिए 3500 करोड़ रुपये की जरूरत है. उपमुख्यमंत्री के अनुसार दिल्ली को कुल 7 हजार करोड़ की जरुरत है, उन्होंने केंद्र सरकार से 5 हजार करोड़ रुपये की मांग की है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार को आपदा प्रबंधन का पैसा भी नहीं मिला है. साथ ही टैक्स कलेक्शन भी 85 फीसदी नीचे चला गया है. 

  • सरकार से कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर रोक लगाने का फैसला वापस लेने की मांग

    सरकार से कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर रोक लगाने का फैसला वापस लेने की मांग

    भारतीय रेल के सबसे बड़े कर्मचारी फेडरेशन- आल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी शिव गोपाल मिश्रा ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा है कि सरकार को महंगाई भत्ते पर रोक लगाने के फैसले पर पुनर्विचार कर उसे फिर से बहाल करना चाहिए.

  • दिल्‍ली सरकार ने प्राइवेट स्‍कूलों को दिया निर्देश, कहा- "जब तक स्‍कूल बंद हैं तब तक लें सिर्फ ट्यूशन फीस"

    दिल्‍ली सरकार ने प्राइवेट स्‍कूलों को दिया निर्देश, कहा-

    मनीष सिसोदिया के मुताबिक, "कोई भी स्‍कूल तीन महीने की ट्यूशन फीस एक बार में नहीं मांग सकता. फीस को हर महीने के हिसाब से लेना होगा. स्‍कूलों के लिए ये अनिवार्य है कि वे इस दौरान अपने स्‍टाफ को तनख्‍वाह दें. साथ ही कॉन्‍ट्रैक्‍ट पर काम कर रहे कर्मचारियों को भी सैलरी देनी होगी. अगर उनके पास पैसों की कमी है तो वे इसके लिए अपनी मुख्‍य संस्‍था से मदद मांग सकते हैं."

  • फराह खान ने लॉकडाउन बढ़ाने पर सरकार पर साधा निशाना, कहा- अभी तक अपने कर्मचारियों की नौकरी को संभाले रखा, लेकिन

    फराह खान ने लॉकडाउन बढ़ाने पर सरकार पर साधा निशाना, कहा- अभी तक अपने कर्मचारियों की नौकरी को संभाले रखा, लेकिन

    कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का आदेश दिया. उन्होंने यह बात देश को संबोधित करते हुए की. अब हाल ही में उनके बयान को लेकर फराह खान अली (Farah Khan Ali) का रिएक्शन आया है.

  • कोरोना से जंग के बीच UP में एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल की धमकी- दो महीने से नहीं मिली सैलरी, संक्रमण से बचने के नहीं हैं साधन

    कोरोना से जंग के बीच UP में एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल की धमकी- दो महीने से नहीं मिली सैलरी, संक्रमण से बचने के नहीं हैं साधन

    उत्तर प्रदेश के जीवनदायी स्वास्थ्य विभाग यानी 108 व 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ ने जनवरी से अब तक सैलरी न मिलने और सुरक्षा के लिए उपकरण न मिलने को लेकर शिकायत की है. कर्मचारियों ने मांग पूरा नहीं होने पर हड़ताल पर जाने की धमकी दी है.  यूपी में 102 और 108 की इमरजेंसी एंबुलेंस सर्विस प्राइवेट कंपनी 'जीवीके' यूपी सरकार के अंतर्गत कॉन्ट्रैक्ट पर है. इसमें करीब 17000 हजार कर्मचारी हैं, जिसमें एंबुलेंस ड्राइवर, आपातकालीन तकनीशियन आते हैं.

  • Coronavirus: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सरकार को चेताया, 31 मार्च की समयसीमा बढ़ाने की मांग

    Coronavirus: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सरकार को चेताया, 31 मार्च की समयसीमा बढ़ाने की मांग

    आयकर विभाग के कर्मचारियों के दो प्रमुख संघों ने केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) को 31 मार्च की समयसीमा को लेकर चेताया है. इन संघों ने कहा है कि अगर सीबीडीटी समय सीमा नहीं बढ़ाता है तो यह आयकर विभाग के कर्मचारियों के स्वास्थ्य के साथ ‘‘भयंकर भूल’’ होगी. वहीं भारतीय राजस्व सेवा अधिकारियों के संगठन ने कहा है कि बोर्ड इस मामले को सक्रियता के साथ सरकार के समक्ष रख रहा है.

  • एयरलाइंस कर्मचारियों का आरोप, यूनिफॉर्म पहनने से हो रहे हैं बीमार, ठोक दिया केस

    एयरलाइंस कर्मचारियों का आरोप, यूनिफॉर्म पहनने से हो रहे हैं बीमार, ठोक दिया केस

    मामले के मुख्य वकील मैक्सवेल ने कहा, "ये वर्दी प्रभावित कर्मचारियों के लिए बहुत खतरनाक हैं." कार्यकर्ताओं की मांग है कि 'लैंड्स एंड' अपनी इन वर्दियों को वापस ले और प्रभावित कर्मचारियों के लिए स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल कार्यक्रम शुरू करे. 

  • बेंगलुरु : हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड के कर्मचारियों की हड़ताल जारी

    बेंगलुरु : हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड के कर्मचारियों की हड़ताल जारी

    हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड (HAL) के प्रबंधन और वर्कर्स यूनियन के बीच जारी गतिरोध की वजह से आज तीसरे दिन भी हड़ताल देश के तकरीबन सभी यूनिटों में जारी रही. इस हड़ताल को लेकर बेंगलुरु में प्रबंधन ने कर्मचारी यूनियन पर दोष मढ़ा. इस पर यूनियन ने आरोप लगाया कि प्रबंधन गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. यह मामला वेज रिवीजन का है. स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस और लड़ाकू हेलीकॉप्टर बनाने वाले हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड के कर्मचारी प्रबंधन से इतने नाराज़ हैं कि उन्होंने कामकाज ठप कर दिया है.

  • मध्य प्रदेश : ADM को जूनियर कर्मचारियों से शराब और चिकन की मांग करना पड़ा भारी, हुआ तबादला

    मध्य प्रदेश : ADM को जूनियर कर्मचारियों से शराब और चिकन की मांग करना पड़ा भारी, हुआ तबादला

    अपने अधीनस्थों से कथित तौर पर चिकन और शराब मंगवाना गुना के अतिरिक्त कलेक्टर दिलीप मंडावी को भारी पड़ गया. मध्यप्रदेश शासन ने शिकायत के बाद उनका तबादला कर दिया है. अब वे भोपाल में राज्य सचिवालय में उप सचिव के पद की कुर्सी संभालेंगे. 

  • प्रियंका गांधी ने दिया कर्मचारियों को आश्वासन- कांग्रेस की सरकार बनी तो मिलेगी पुरानी पेंशन

    प्रियंका गांधी ने दिया कर्मचारियों को आश्वासन- कांग्रेस की सरकार बनी तो मिलेगी पुरानी पेंशन

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधिमण्डल से मुलाकात की. इस दौरान कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाली की मांग की. जिस पर उन्होंने इस मुद्दे को अगले लोकसभा चुनाव के लिये पार्टी के घोषणापत्र में शामिल करने का आश्वासन दिया.

  • रेलवे ने नए साल पर अपने कुछ कर्मचारियों को दिया यह शानदार तोहफा

    रेलवे ने नए साल पर अपने कुछ कर्मचारियों को दिया यह शानदार तोहफा

    भारतीय रेल ने कर्मचारी संगठनों की बेहद पुरानी मांग को स्वीकार करते हुए गार्ड, लोको पायलट और सहायक लोको पायलट को मिल रहे रनिंग भत्ते को दो गुने से अधिक करने का निर्णय लिया है.

  • दिल्ली: पर्स में जिंदा कारतूस लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने आया इमाम, पुलिस ने दबोचा

    दिल्ली: पर्स में जिंदा कारतूस लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने आया इमाम, पुलिस ने दबोचा

    दिल्ली में सीलमपुर का रहने वाला इमरान सीएम के जनता दरबार में अन्य 12 इमाम और मौलवियों के साथ दिल्ली वक्फ बोर्ड के कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने की मांग के साथ केजरीवाल से मुलाकात करने गया था. सीएम निवास पर तैनात सुरक्षाबलों को उसकी तलाशी के दौरान उसके पर्स से .32 बोर का जिंदा कारतूस बरामद हुआ. इसके बाद उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया और उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत सिविल लाइन पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया. बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ के दौरान उसने उसने पुलिस को बताया कि वह दिल्ली के करोल बाग में स्थित मस्जिद बावली वाली में बतौर इमाम काम करता है. करीब 2-3 महीने पहले मस्जिद की दानपेटी में वह कारतूस मिला था. उसे वह यमुना नदी में फेंकना था, लेकिन उसने फेंकने की बजाय उसे अपने पर्स में रख लिया. पुलिस अभी भी उससे पूछताछ कर रही है.

  • दिल्ली : अस्थायी कर्मियों को नियमित किया जाएगा, सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

    दिल्ली : अस्थायी कर्मियों को नियमित किया जाएगा, सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

    दिल्ली में 27 दिन से जारी सफाई कर्मियों की हड़ताल आखिरकार मंगलवार को खत्म हो गई. अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी करने की मांग दिल्ली नगर निगम ने मान ली है. बाकी तीन मांगें नहीं मानी गई हैं. सफाई कर्मी बुधवार को काम पर लौट जाएंगे.

  • दिल्ली के सफाई कर्मचारियों का बकाया वेतन देने के लिए रकम नहीं देगा केंद्र

    दिल्ली के सफाई कर्मचारियों का बकाया वेतन देने के लिए रकम नहीं देगा केंद्र

    दिल्ली में चल रही सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के मामले में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह सफाई कर्मचारियों के बकाया भुगतान के लिए कोई रकम नहीं देगी. केंद्र सरकार की ओर से पेश ASG मनिंदर सिंह ने कहा कि ऐसा कोई संवैधानिक प्रावधान या नियम नहीं है कि केंद्र एमसीडी को ऐसा कोई फंड जारी करे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com