NDTV Khabar

कर्मचारी का प्रदर्शन


'कर्मचारी का प्रदर्शन' - 32 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नोएडा में विरोध प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां

    नोएडा में विरोध प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां

    नोएडा (Noida) प्राधिकरण में वेतन बढ़ाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे सफाई कर्मचारियों (Sanitation workers) को यूपी पुलिस (UP Police) ने लाठी मार मारकर भगा दिया. गुरुवार को नौकरी से निकालने का नोटिस मिलने के बाद एक सफाई कर्मचारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी इसको लेकर शुक्रवार को सफाई कर्मचारी काफी गुस्से में थे. यूपी पुलिस ने जिस शख़्स को लात मारकर भगाया वह कोई चोर-डकैत नहीं बल्कि गटर से लेकर हमारे घरों की नालियों को साफ़ करने वाला सफ़ाई कर्मचारी है. प्रधानमंत्री सफाई कर्मचारियों को कोरोना वॉरियर तक कह चुके हैं. नोएडा के लगभग 1360 सफाई कर्मचारी पिछले 15 दिन से वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर धरना दे रहे थे लेकिन वेतन तो बढ़ा नहीं पुलिस की मार पड़ी सो अलग.

  • कोरोना वार्ड में तैनात कर्मचारी की मौत पर प्रदर्शन, Sick Leave देने से मना करने का आरोप

    कोरोना वार्ड में तैनात कर्मचारी की मौत पर प्रदर्शन, Sick Leave देने से मना करने का आरोप

    महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक सरकारी अस्पताल में कोरोना वार्ड में तैनात कर्मचारी की मौत के बाद अन्य कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. कर्मचारियों का आरोप है कि बीमार होने के बावजूद मृत स्टाफ को छुट्टी नहीं दी गई थी.

  • नागरिकता संशोधन बिल से खुश हैं ये शरणार्थी

    नागरिकता संशोधन बिल से खुश हैं ये शरणार्थी

    गुवाहाटी में प्रदर्शन तेज़ हो गया. शाम तक स्थिति इतनी बिगड़ गई कि कर्फ्यू लगाना पड़ा. कर्फ्यू अनिश्चितकालीन समय के लिए लगाया गया है. सचिवालय के बाहर जबरदस्त प्रदर्शन हुआ है. शाम तक जब प्रदर्शनकारी नहीं हटे तो कर्फ्यू लगाना पड़ा. गुवाहाटी के अन्य इलाकों में भी प्रदर्शन होते रहे. राज्य सचिवालय के बाहर बस में आग लगा दी गई है. सचिवालय जाने के रास्ते को घेरा गया. खबरें आ रही हैं कि सचिवालय के कर्मचारी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हैं. मुख्यमंत्री के काफिले को रास्ता बदलना पड़ा है.

  • BSNL के कर्मचारी ने ऑफिस में फांसी लगाकर दी जान, 10 महीने से नहीं मिली थी सैलरी

    BSNL के कर्मचारी ने ऑफिस में फांसी लगाकर दी जान, 10 महीने से नहीं मिली थी सैलरी

    भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के एक अनुबंधित कर्मचारी ने पिछले 10 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण बृहस्पतिवार को यहां के दफ्तर में फांसी लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि रामकृष्णन जिले में वंडूर का रहने वाला था और वह पिछले 30 साल से अंशकालिक सफाईकर्मी के तौर पर काम कर रहा था. श्रमिक संघ के नेताओं ने बताया कि अनुबंधित कर्मचारी को पिछले 10 महीने से वेतन नहीं मिल रहा था और बीते 130 दिन से वे बकाया वेतन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • रवीश कुमार का ब्लॉग : राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक के कर्मचारियों का विरोध सभी बैंकरों के लिए सबक है

    रवीश कुमार का ब्लॉग : राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक के कर्मचारियों का विरोध सभी बैंकरों के लिए सबक है

    राजस्थान के दस शहरों में 4 अक्तूबर से ‘क्रॉस सेलिंग’ के ख़िलाफ़ राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक के कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे हैं. ‘क्रॉस सेलिंग’ के खेल को समझना ज़रूरी है. बीमा कंपनी जब अपना उत्पाद बेचेगी तो उसके लिए कर्मचारी रखेगी, एजेंट रखेगी, रोज़गार भी बढ़ेगा. म

  • बैंक कर्मियों का सरकारी बैंकों के विलय निर्णय का विरोध

    बैंक कर्मियों का सरकारी बैंकों के विलय निर्णय का विरोध

    सरकार के फैसले पर विरोध प्रदर्शन के लिए सरकारी और निजी बैंकों काम कर रहे इस संगठन के सदस्य यहां शनिवार को कार्यस्थलों पर काली पट्टी बांध कर काम कर रहे थे. संघ के महासचिव सी. एच. वेंकटचालम ने कहा कि सरकार ने यह निर्णय गलत समय पर लिया है और इसकी समीक्षा की जरूरत है. उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा कि इसके विरोध में एक रैली की भी योजना है. उन्होंने कहा कि कि इस विलय का मतलब छह बैंकों का बंद होना है.

  • पांव धोना नौटंकी नहीं है तो अंबानी भी पांच ग़रीबों के पांव धोकर अमर हो जाएं

    पांव धोना नौटंकी नहीं है तो अंबानी भी पांच ग़रीबों के पांव धोकर अमर हो जाएं

    एक प्रधानमंत्री का वक़्त बेहद क़ीमती होता है. अगर उनका सारा वक़्त इन्हीं सब नौटंकियों में जाएगा तो क्या होगा.जगह-जगह सफ़ाईकर्मी संसाधनों और वेतनों की मांग को लेकर आंदोलन करते रहते हैं. इसी दिल्ली में ही कितनी बार प्रदर्शन हुए. ध्यान नहीं दिया. गटर साफ़ करने के दौरान कितने लोग गैस से मर गए. बहुतों को मुआवज़ा तक नहीं मिलता. आज भी सर पर मैला ढोया जाता है. प्रधानमंत्री पांव धोने की चतुराई दिखा जाते हैं. उन्होंने सम्मान नहीं किया है बल्कि उनके सम्मान का अपने राजनीतिक फ़ायदे के लिए चालाक इस्तमाल किया है.

  • कब होगी आम आदमी के मुद्दे पर राजनीति?

    कब होगी आम आदमी के मुद्दे पर राजनीति?

    राजनीति फिर से अपने तेवर में आ गई है. तरह तरह की आवाज़ें आने लगी हैं. गठबंधन की आलोचना हो रही है, गठबंधन भी हो रहा है. सीटों का बंटवारा होने लगा है. बयानों के संघर्ष में मुद्दे अपने लिए संघर्ष का रास्ता खोजने लगे हैं. आम आदमी के मुद्दे पर राजनीति होगी या नेताओं के भाषण पर आम आदमी राजनीति करेगा.

  • चेन्नई: हॉस्टल की लिफ्ट में छात्रा के सामने कर्मचारी ने की 'गंदी हरकत', वार्डन ने ड्रेस को बताई वजह

    चेन्नई: हॉस्टल की लिफ्ट में छात्रा के सामने कर्मचारी ने की 'गंदी हरकत', वार्डन ने ड्रेस को बताई वजह

    छात्रों द्वारा शेयर किए जा रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि छात्र कैम्पेस में प्रदर्शन कर रहे हैं, नारे लगा रहे हैं.' वहीं, दूसरे वीडियो में छात्राओं को होस्टल ब्लॉक का गेट तोड़कर बाहर आते देखा जा सकता है. होस्टल के गेट बंद कर दिए गए थे. एक छात्रा नेता ने कहा, 'यूनिवर्सिटी अधिकारी इसके लिए हमारे कपड़ों को दोष दे रहे हैं, और उन्हें अनुचित बताया. वे हमारी शिकायतों को गंभीरता से नहीं ले रहे है. इससे पहले भी पुरुष कर्मचारियों के हमारे कमरों में झांकने की घटनाएं सामने आई हैं.'

  • सफाई कर्मचारियों पर लाठी चार्ज, अरविंद केजरीवाल बोले- बीजेपी ने उन्हें बरगलाया, मैं दिल्ली की जनता को सच बताऊंगा

    सफाई कर्मचारियों पर लाठी चार्ज, अरविंद केजरीवाल बोले- बीजेपी ने उन्हें बरगलाया, मैं दिल्ली की जनता को सच बताऊंगा

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर आज सफाई कर्मचारियों ने जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारे भी लगाए. जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज किया. बता दें कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफ़ाई कर्मचारियों की हड़ताल का 23 वां दिन है. वेतन न मिलने के कारण पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं, जिससे कि इलाके में सफाई का काम नहीं हो पा रहा है. साथ ही फंड की कमी से दूसरे नगर निगमों की स्थिति ठीक नहीं है. सफाई कर्मचारियों की मांग है कि जो सफाई कर्मचारी अनियमित हैं उनकी नौकरी पक्की की जाए, सैलरी नियमित रूप से दी जाए, जो कभी मिलती है कभी नहीं मिलती.

  • वेतन पुनरीक्षण की मांग को लेकर बैंक कर्मचारी संघों का प्रदर्शन

    वेतन पुनरीक्षण की मांग को लेकर बैंक कर्मचारी संघों का प्रदर्शन

    बैंक संघों के संयुक्त मंच (यूएफबीयू) ने बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन पुनरीक्षण की लंबित मांग को लेकर देशभर में बुधवार को प्रदर्शन किया. संघ के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय बैंक संघ (आईबीए) द्वारा किए गए वेतन में दो फीसदी की वृद्धि के अल्प प्रस्ताव को अस्वीकार करते हुए बैंक कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया. 

  • सुप्रीम कोर्ट का फैसला: अब ग्रामीण बैंक के कर्मचारियों को मिलेगा पेंशन

    सुप्रीम कोर्ट का फैसला: अब ग्रामीण बैंक के कर्मचारियों को मिलेगा पेंशन

    2003 ग्रामीण बैंकों के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर बीते लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे थे. 20 मार्च को देश भर से आए कर्मचारिओं ने राजधानी में संसद मार्ग पर धरना भी दिया था.

  • CBSE के अलावा SSC, MPPCS, UPPCS, BPSC, HSSC, RRB भी ज़रूरी मुद्दे हैं...

    CBSE के अलावा SSC, MPPCS, UPPCS, BPSC, HSSC, RRB भी ज़रूरी मुद्दे हैं...

    कर्मचारी चयन आयोग में सब कुछ ठीक नहीं है. छात्र जब मांग कर रहे हैं तो उनकी बात को सुना जाना चाहिए. एसएससी की परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या करोड़ में तो होगी ही. इनका कोई नेता नहीं है. संगठन भी नहीं है. न ही विश्वविद्यालयों में चुनाव जीतने वाली एनएसयूआई या एबीवीपी इनके मुद्दों का प्रतिनिधित्व करती है. फिर भी ये हर बार हज़ारों की संख्या में दिल्ली आकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • SSC उम्मीदवारों ने परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में किया जोरदार प्रदर्शन, पुलिस से भी भिड़े

    SSC उम्मीदवारों ने परीक्षा में हुई धांधली के विरोध में किया जोरदार प्रदर्शन, पुलिस से भी भिड़े

    शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली छात्रों के प्रदर्शनों का दौर जारी रहा. एक तरफ़ जहां छात्र सीबीएसई मुख्यालय के सामने पेपर लीक होने के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करते दिखे वहीं दूसरी तरफ़ SSC की परीक्षाओं में हुई धांधली के ख़िलाफ़ छात्र संसद मार्ग में प्रदर्शन किया जिन्हें हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया.

  • SSC ने CBI जांच की सिफारिश का फैसला किया, छात्र लिखित आश्वासन पर अड़े

    SSC ने CBI जांच की सिफारिश का फैसला किया, छात्र लिखित आश्वासन पर अड़े

    एसएससी प्रमुख असीम खुराना ने एक बयान में कहा कि कथित पेपर लीक के विरोध में प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिला और एक ज्ञापन सौंपा.

  • SSC पेपर लीक मामले की होगी CBI जांच, चयन आयोग ने लिया फैसला

    SSC पेपर लीक मामले की होगी CBI जांच, चयन आयोग ने लिया फैसला

    कर्मचारी चयन आयोग ने प्रश्नपत्र कथित तौर पर लीक होने के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करने का निर्णय लिया है. एसएससी प्रमुख असीम खुराना ने कहा कि कथित पेपर लीक के विरोध में प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिला और एक ज्ञापन सौंपा. उनके साथ दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी भी थे.

  • दिल्ली: मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने अधिकारियों और कर्मचारियों को साथ निकाला कैंडल मार्च

    दिल्ली: मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने अधिकारियों और कर्मचारियों को साथ निकाला कैंडल मार्च

    अंशु प्रकाश के नेतृत्व में दिल्ली सरकार के अधिकारी और कर्मचारियों ने दिल्ली सचिवालय से लेकर राजघाट तक एक कैंडल मार्च निकाला.

  • बिहार : नर्सिंग होम से तीन दिन के बच्चे को चुरा ले गया नकाबपोश, घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद

    बिहार : नर्सिंग होम से तीन दिन के बच्चे को चुरा ले गया नकाबपोश, घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद

    बिहार के हाजीपुर के एक निजी नर्सिंग होम से तीन दिन का नवजात बच्चा चोरी हो गया. बच्चा चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. बच्चे के परिजनों ने नर्सिंग होम के बाहर जमकर हंगामा किया. लोगों ने सड़क पर आग लगाकर प्रदर्शन किया. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है. हंगामा होते देख बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com