NDTV Khabar

कर्मचारी संगठन


'कर्मचारी संगठन' - 165 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • EPFO SSA Admit Card 2019: सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    EPFO SSA Admit Card 2019: सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट के पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (EPFO Admit Card 2019) जारी कर दिया है. जिन लोगों ने इन पदों पर आवेदन किया था वे अपना एडमिट कार्ड epfindia.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

  • Sarkari Naukri: ईपीएफओ में ग्रेजुएट्स के लिए 2,189 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    Sarkari Naukri: ईपीएफओ में ग्रेजुएट्स के लिए 2,189 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    Sarkari Naukri: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट के 2,189 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए यह एक अच्छा मौका है. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन हर राज्य में भर्तियां करेगा. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 जुलाई 2019 है. आवेदन करने के लिए आपका ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) हर राज्य में भर्तियां करेगा. वैकेंसी के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • EPFO Recruitment 2019: ईपीएफओ में असिस्टेंट के 280 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, जल्द करें अप्लाई

    EPFO Recruitment 2019: ईपीएफओ में असिस्टेंट के 280 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, जल्द करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोग जल्द ही कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में निकले पदों पर आवेदन कर लें. EPFO में असिस्टेंट के पदों पर आवेदन की आज आखिरी तारीख है. EPFO में 280 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों पर किसी भी विषय से ग्रेजुएट आवेदन कर सकते हैं.

  • EPFO Recruitment 2019: ईपीएफओ में असिस्टेंट के 280 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

    EPFO Recruitment 2019: ईपीएफओ में असिस्टेंट के 280 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

    कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में अंडर ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अभी चल रही है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 जून 2019 है.

  • ईरान में यूके के लिए जासूसी के जुर्म में 10 साल की कैद

    ईरान में यूके के लिए जासूसी के जुर्म में 10 साल की कैद

    यूके के सांस्कृतिक संबंधों व शिक्षा अवसरों के अंतर्राष्ट्रीय संगठन ब्रिटिश कौंसिल ने बीते साल कहा था कि उसकी एक कर्मचारी को ईरान में हिरासत में लिया गया है जो निजी यात्रा पर वहां गई थी.

  • रोजगार सृजन फरवरी में तीन गुना बढ़ा, 8.61 लाख को मिली नौकरी...

    रोजगार सृजन फरवरी में तीन गुना बढ़ा, 8.61 लाख को मिली नौकरी...

    इस साल फरवरी में संगठित क्षेत्र में रोजगार सृजन एक साल पहले इसी माह के मुकाबले तीन गुना तक बढ़कर 8.61 लाख तक पहुंच गया. पिछले साल फरवरी में यह आंकड़ा 2.87 लाख रहा था.

  • इस राज्य में सरकारी चिकित्सकों की सेवानिवृत्ति की उम्र 60 से बढा कर 62 की

    इस राज्य में सरकारी चिकित्सकों की सेवानिवृत्ति की उम्र 60 से बढा कर 62 की

    उप मुख्यमंत्री के भाई डॉ. श्रीकांत अजगांवकर दक्षिण गोवा के ईएसआई अस्पताल में कार्यरत हैं. गोवा सरकारी कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष प्रशांत देवीदास ने कहा कि हमने मीडिया में आयी खबरों का संज्ञान लिया है कि इससे मंत्री के भाई को लाभ मिलेगा. हमने मामले की विस्तृत जानकारी मांगी है.

  • सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से लाखों निजी कर्मचारियों की तीन सौ प्रतिशत तक बढ़ जाएगी पेंशन!

    सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से लाखों निजी कर्मचारियों की तीन सौ प्रतिशत तक बढ़ जाएगी पेंशन!

    Employee's Pension Scheme (EPS):सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court) ने केंद्र सरकार को बड़ा झटका देते हुए निजी सेक्टर( Private Employee's) के लाखों कर्मचारियों को भारी राहत दी है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कर्मचारी भविष्य निधि(EPF) में अंशदान करने वाले लाखों कर्मचारियों की पेंशन(Pension) एक झटके में कई गुना तक बढ़ सकती है.

  • SSC CGL 2017: सुप्रीम कोर्ट ने पुन:परीक्षा के परिणाम घोषित करने की मंजूरी दी, जानिए डिटेल

    SSC CGL 2017: सुप्रीम कोर्ट ने पुन:परीक्षा के परिणाम घोषित करने की मंजूरी दी, जानिए डिटेल

    सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) को इस बात की इजाजत दे दी कि वह पिछले साल हुई एसएससी संयुक्त स्नातक स्तरीय (SSC CGL) 2017 पुन:परीक्षा के नतीजे (SSC CGL 2017 Result) घोषित कर दे. न्यायमूर्ति एस ए बोब्डे और एस अब्दुल नजीर की पीठ ने कहा कि एसएससी सीजीएल, 2017 के नतीजों पर पिछले साल 31 अगस्त को लगाई गई रोक नौ मार्च 2018 को कराई गई पुन: परीक्षा पर जारी नहीं रहेगी. सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि संगठन में कोई भ्रष्ट था इसलिए लाखों बेरोजगार युवाओं को परेशान होना पड़ा.

  • नौकरी बदलने पर खुद-ब-खद होगा ईपीएफ ट्रांस्फर, ईपीएफओ कर रहा तैयारी

    नौकरी बदलने पर खुद-ब-खद होगा ईपीएफ ट्रांस्फर, ईपीएफओ कर रहा तैयारी

    कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के सदस्यों को अगले वित्त वर्ष से नौकरी बदलने पर ईपीएफ राशि स्थानांतरण करने का अनुरोध करने की आवश्यकता नहीं होगी. इस प्रक्रिया को स्वचालित बनाने पर काम चल रहा है. श्रम मंत्रालय के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. अभी ईपीएफओ के सदस्यों को सार्वभौमिक खाता संख्या (यूएएन) रखने के बाद भी ईपीएफ स्थानांतरण करने के लिये अलग से अनुरोध करना पड़ता है.

  • लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा कदम: छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दरें बढ़ा सकती है सरकार

    लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा कदम: छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दरें बढ़ा सकती है सरकार

    कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) द्वारा 2018-19 के लिए भविष्य निधि जमा पर ब्याज दर 8.55 फीसदी से बढ़कार 8.65 फीसदी करने के प्रस्ताव की घोषणा किए जाने के बाद छोटी बचत योजनाओं पर ब्जाज दरों में संशोधन करने पर विचार किया जा रहा है. बाजार में जहां भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा प्रमुख ब्याज दरों में कटौती के बाद बैंकों द्वारा ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद की जा रही है वहां ईपीएफओ ने बाजार के रुखों के बिल्कुल उलट अपने प्रस्ताव की घोषणा की. ब्याज दरों में बदलाव अमल में आने पर इससे पेंशनधारकों, बुजुर्गो, किसानों और मुख्य रूप से छोटी बचतों के ब्याज से प्राप्त आय पर निर्भर रहने वाले लोगों को फायदा होगा.

  • लोकसभा चुनाव से पहले नौकरीपेशा लोगों के लिए खुशखबरी, PF खाते पर अब मिलेगा इतना ब्‍याज

    लोकसभा चुनाव से पहले नौकरीपेशा लोगों के लिए खुशखबरी, PF खाते पर अब मिलेगा इतना ब्‍याज

    लोकसभा चुनाव से पहले कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन (EPFO) ने कर्मचारी प्रॉविडेंट फंड पर साल 2018-19 के लिए ब्‍याज की दर 8.55% से बढ़ाकर 8.65% की. सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी ने इसे मंजूरी दे दी है. श्रम मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने इसकी जानकारी दी.

  • लोकसभा चुनाव से पहले EPFO आज ब्याज दर पर कर सकता है बड़ा ऐलान

    लोकसभा चुनाव से पहले EPFO आज ब्याज दर पर कर सकता है बड़ा ऐलान

    इसके लिए श्रम मंत्रालय में आज तीन बजे सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज की बैठक होगी. इससे पहले सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज की फाइनेंस एंड इंवेस्टमेंट कमेटी की एक अहम बैठक हो रही है. इसमें ईपीएफओ के वित्तिय हालत की समीक्षा की जा रही है. ईपीएफओ के पास सरप्लस फंड की उपलब्धता के आधार पर कमेटी नए वित्त वर्ष के लिए ब्याज दर पर पनी सिफारिश सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज के सामने रखेगी.

  • UAN को EPFO वेबसाइट पर एक्टिवेट करने का तरीका

    UAN को EPFO वेबसाइट पर एक्टिवेट करने का तरीका

    कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की वेबसाइट पर जाकर यूनिवर्सल अकाउंट नंबर को एक्टिवेट करने का तरीका जानें।

  • नौकरी पेशे वालों को नए साल का तोहफा, पीएफ खाताधारकों को मिल सकता है यह फायदेमंद विकल्प

    नौकरी पेशे वालों को नए साल का तोहफा, पीएफ खाताधारकों को मिल सकता है यह फायदेमंद विकल्प

    भविष्य निधि खाता धारकों के लिए नए साल में अच्छी खबर मिल सकती है. कर्मचारियों के रिटायरमेंट फंड का इंतजाम करने वाली कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) नये साल में अपने अंशधारकों को अपने फंड से शेयर बाजार में किए जाने वाले निवेश को बढ़ाने या घटाने का विकल्प दे सकता है.

  • ...तो सेवानिवृत्त कर्मचारियों की बढ़ जाएगी पेंशन, श्रम मंत्रालय की अहम बैठक

    ...तो सेवानिवृत्त कर्मचारियों की बढ़ जाएगी पेंशन, श्रम मंत्रालय की अहम बैठक

    कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) से जुड़े सदस्यों को न्यूनतम मासिक पेंशन बढ़ाने के प्रस्ताव पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है. दिल्ली में श्रम मंत्रालय में ईपीएफओ के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी की एक अहम बैठक मंगलवार को हुई.

  • Advance PF पाने का ऑनलाइन तरीका

    Advance PF पाने का ऑनलाइन तरीका

    आज हम आपको अपने लेख द्वारा कुछ ऐसी परिस्थितियों जिनमें पीएफ राशि का एक निश्चित हिस्सा निकाला जा सकता है और साथ ही ऑनलाइन तरीके के बार में बताएंगे।

  • साजिश के तहत ONGC को खत्म किया जा रहा है, सुप्रीम कोर्ट की विशेषज्ञ समिति जांच करे : कांग्रेस

    साजिश के तहत ONGC को खत्म किया जा रहा है, सुप्रीम कोर्ट की विशेषज्ञ समिति जांच करे : कांग्रेस

    Modi Governmentउन्होंने कहा कि 4 सितम्बर 2018 को ओएनजीसी (ONGC) कर्मचारी संगठन ने प्रधानमंत्री को खत लिखा था कि पिछले 52 महीने में ओएनजीसी के साथ जो व्यवहार किया गया, उस वजह से मुनाफे वाली कम्पनी को वेतन देने के लिए भी बैंक से लोन लेना पड़ रहा है.