NDTV Khabar

कल्याणकारी योजनाएं


'कल्याणकारी योजनाएं' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीयूष गोयल को उम्मीद, मोदी सरकार की इन 2 योजनाओं के दम पर 2019 में NDA दो तिहाई सीटें जीतेगा

    पीयूष गोयल को उम्मीद, मोदी सरकार की इन 2 योजनाओं के दम पर 2019 में NDA दो तिहाई सीटें जीतेगा

    केद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में एनडीए को 2 तिहाई सीटें मिलने का भरोसा जताया. पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार की उज्ज्वला, सौभाग्य और सभी गरीब परिवार को घर देने जैसी कल्याणकारी योजनाएं आने वाले चुनावों में पासा पलटने वाली सबित होगी. इन योजनाएं के दम पर आम चुनावों में भाजपा नीत एनडीए दो तिहाई सीटों के साथ सत्ता में लौटेगी.

  • 'चार साल में टैक्‍सपेयर की संख्या दोगुनी हुई'

    'चार साल में टैक्‍सपेयर की संख्या दोगुनी हुई'

    मोदी ने कहा कि ईमानदार व्‍यक्ति जो कर देता है उन्हीं पैसों से कल्याणकारी योजनाएं चलती हैं. इन योजनाओं का पुण्‍य अगर किसी को मिलता है तो सरकार को नहीं बल्कि ईमानदार करदाताओं को मिलता है.

  • राजस्थान : कल्याणकारी योजनाओं को बॉयोमीट्रिक्स से जोड़ने की कोशिश

    राजस्थान : कल्याणकारी योजनाओं को बॉयोमीट्रिक्स से जोड़ने की कोशिश

    एक सितंबर से राजस्थान में गरीबों के राशन की वितरण व्यवस्था पूरी तरह से ऑनलाइन हो जाएगी. राजस्थान देश में पहला प्रदेश है जहां जन कल्याण की स्कीमों में लोगों को मिलने वाला पैसा या सुविधाएं ऑनलाइन करने का प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए राजस्थान ने अपना एक कार्ड लांच किया है जिसे भामाशाह कार्ड नाम दिया गया है.

  • गरीबों में भी सबसे अधिक गरीबों की पहचान का कोई तरीका खोजे असम सरकार : सुप्रीम कोर्ट

    गरीबों में भी सबसे अधिक गरीबों की पहचान का कोई तरीका खोजे असम सरकार : सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने असम के गरीबों के लिए करोड़ों रुपये की कल्याणकारी योजना के लिए मुख्यमंत्री तरुण गोगोई को अपनी स्वीकृति देने से यह कहते हुए इनकार कर दिया है कि पहले उन्हें सार्वजनिक कोष से वितरित की जाने वाली नकद राशि के लाभान्वितों की पहचान का पैमाना निर्धारित करने की आवश्यकता है।

  • हम झूठ को सच नहीं बनाते : सोनिया गांधी

    हम झूठ को सच नहीं बनाते : सोनिया गांधी

    सोनिया गांधी ने राजस्थान के कोटा में चुनावी रैली में कहा, वे (भाजपा के लोग) हमारी बुराई करते हैं, अफवाहें फैलाते हैं, लेकिन हम अपना काम करते रहेंगे। हम कल्याणकारी योजनाएं बनाते रहेंगे।

Advertisement