NDTV Khabar

कांग्रेस


'कांग्रेस' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी से की अपील, कहा - किसानों की मांगे मान लें

    अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी से की अपील, कहा - किसानों की मांगे मान लें

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से किसानों की मांगों को स्वीकार करने की मंगलवार को अपील की. उन्होंने कहा कि नए कृषि कानून (Farm Laws) ‘‘पूरी तरह से गलत’’ हैं.

  • किसानों का आंदोलन हुआ बेकाबू, राहुल गांधी ने किया ट्वीट - हिंसा किसी समस्या का हल नहीं...

    किसानों का आंदोलन हुआ बेकाबू, राहुल गांधी ने किया ट्वीट - हिंसा किसी समस्या का हल नहीं...

    ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है. चोट किसी को भी लगे, नुक़सान हमारे देश का ही होगा.

  • सिंधिया परिवार ने दो दफा मध्यप्रदेश में कांग्रेस को सत्ता से हटाया: शिवराज सिंह चौहान

    सिंधिया परिवार ने दो दफा मध्यप्रदेश में कांग्रेस को सत्ता से हटाया: शिवराज सिंह चौहान

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि ग्वालियर के पूर्व शासक सिंधिया परिवार (Scindia family) ने प्रदेश में दो दफा कांग्रेस सरकार को सत्ता से हटाया और अब पूरा सिंधिया परिवार एक ही दल भाजपा में है. जनता में राजमाता के नाम से प्रसिद्ध ग्वालियर राजवंश की विजया राजे सिंधिया की पुण्यतिथि के मौके पर प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को कहा, ‘‘राजमाता ने प्रदेश में एक बार कांग्रेस की सरकार को गिराया था. राजमाता को यह देखकर खुशी होती कि अब उनके पोते (ज्योतिरादित्य सिंधिया) ने कांग्रेस की अल्पमत वाली सरकार को गिराने में मदद की और अब पूरा (सिंधिया) परिवार एक पार्टी भाजपा में है.’’

  • कृषि कानून के खिलाफ मुंबई के आजाद मैदान में जुटे हजारों लोग, शरद पवार सहित अन्‍य नेता भी मंच पर आए नजर

    कृषि कानून के खिलाफ मुंबई के आजाद मैदान में जुटे हजारों लोग, शरद पवार सहित अन्‍य नेता भी मंच पर आए नजर

    Kisan Aandolan: दिल्ली और मुंबई के प्रदर्शन में एक बड़ा अंतर यह रहा कि मुंबई के मंच पर नेताओं को देखा गया. राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोरात समेत कई नेता प्रदर्शन में शामिल रहे.शरद पवार ने मंच से राज्यपाल पर हमला बोला.

  • " प्रधानमंत्री के सामने मुझे परेशान किया गया": ममता बनर्जी ने नेताजी के समारोह को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhas Chandra Bose) की 125वीं जयंती को लेकर कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में हुए कार्यक्रम में जब ममता बनर्जी बोलने को उठीं तो लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाए, इससे ममता नाराज हो गईं

  • राहुल गांधी का आरोप, 'PM मोदी के जरिये मिली अर्नब गोस्‍वामी को बालाकोट स्‍ट्राइक की जानकारी', कही यह बात..

    राहुल गांधी का आरोप, 'PM मोदी के जरिये मिली अर्नब गोस्‍वामी को बालाकोट स्‍ट्राइक की जानकारी', कही यह बात..

    Arnab Goswami chat gate Issue: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया, ‘‘अगर प्रधानमंत्री ने ऐसा नहीं किया तो फिर वह जांच का आदेश क्यों नहीं दे रहे हैं. इस बारे में सोचिए. प्रधानमंत्री जांच का आदेश नहीं दे रहे हैं तो इसका सिर्फ एक कारण है कि वह खुद वही व्यक्ति हैं जिसके जरिए यह सूचना पत्रकार तक पहुंची.’’

  • भारत के कृषि क्षेत्र को उद्योगपतियों को सौंप खत्म कर रहे हैं PM मोदी : राहुल गांधी

    भारत के कृषि क्षेत्र को उद्योगपतियों को सौंप खत्म कर रहे हैं PM मोदी : राहुल गांधी

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) तमिलनाडु (Tamil Nadu) दौरे पर हैं. राहुल ने आज करूर में लोगों से बात की. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार (Centre Govt) पर जमकर हमला बोला. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भारत के कृषि क्षेत्र को उद्योगपतियों को सौंपकर खत्म कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर हम देखें कि पीएम मोदी ने पिछले 6 साल में क्या किया है तो पाएंगे कि देश कमजोर हुआ है, बंटा है. एक ऐसा भारत जहां BJP-RSS की विचारधारा देश में लगातार नफरत फैला रही है.

  • 'कांग्रेस पर नेताजी की हत्या करवाने' का आरोप लगाने वाले BJP सांसद साक्षी महाराज बैकफुट पर, कही ये बात

    'कांग्रेस पर नेताजी की हत्या करवाने' का आरोप लगाने वाले BJP सांसद साक्षी महाराज बैकफुट पर, कही ये बात

    बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा, "भारत की आजादी के संघर्ष में सुभाष चंद्र बोस का अहम रोल है. उनकी मौत अब तक एक रहस्य क्यों है? आखिरकार पंडित नेहरू ने कोई जांच क्यों नहीं कराई? उनकी मौत की सच्चाई सामने आनी चाहिए. नेताजी की लोकप्रियता के आगे पंडित नेहरू कहीं टिकते नहीं थे."

  • राहुल गांधी ने मोदी सरकार को बताया 'अहंकारी', BJP नेता राम माधव ने दिया जवाब

    राहुल गांधी ने मोदी सरकार को बताया 'अहंकारी', BJP नेता राम माधव ने दिया जवाब

    तेलंगाना बीजेपी के नेता राम माधव (Ram Madhav) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के एक ट्वीट को लेकर पलटवार किया है. उन्होंने कहा, 'हमारी सरकार सीमा पर चीन को रोक रही है और दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसानों से कह रही है कि सामने आएं और मुद्दों पर बात करें. सरकार सही तरीके से देश चला रही है और राहुल गांधी को इसे समझना चाहिए.'

  • बोडो समझौते ने पूर्वोत्तर में उग्रवाद समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू की : अमित शाह

    बोडो समझौते ने पूर्वोत्तर में उग्रवाद समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू की : अमित शाह

    उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने शासन के दौरान हिंसा नहीं रोक सकी और शांति नहीं ला सकी ‘‘लेकिन वह हमें सलाह देने से बाज नहीं आ रही.’’ शाह ने कहा, ‘‘मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि उसने अपने शासन काल के दौरान शांति एवं विकास के लिए क्या किया था? प्रधानमंत्री (मोदी) ने वादे किये और उन्हें पूरा किया. हमने बहुत हिंसा देखी है, अब शांति और विकास का वक्त है.’’ उन्होंने बीटीआर समझौता दिवस (BTR Agreement Day) के अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि भाजपा सरकार में असम के सभी समुदायों के राजनीतिक अधिकार, संस्कृति और भाषा सुरक्षित है.

  • अर्नब बातचीत : रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने कांग्रेस पर ‘झूठे प्रचार’ का आरोप लगाया

    अर्नब बातचीत : रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने कांग्रेस पर ‘झूठे प्रचार’ का आरोप लगाया

    बयान में कहा गया है कि कथित व्हाट्सएप बातचीत की वैधता, सच्चाई और वास्तविकता के बारे में अदालत में परख होनी है लेकिन एक क्षण के लिए उसे दरकिनार भी रखें तो एक भी लाइन ऐसी नहीं है जिससे यह साबित हो सके कि रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने किसी तरह की कोई गलती की या टीआरपी से छेड़छाड़ की. रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से अपील की कि मीडिया जगत में ‘‘साठगांठ और कार्टेलाइजेशन’’ की जांच करे.

  • सिंघू बॉर्डर पर कांग्रेस सांसद बिट्टू पर जानलेवा हमला, पगड़ी खींची गई

    सिंघू बॉर्डर पर कांग्रेस सांसद बिट्टू पर जानलेवा हमला, पगड़ी खींची गई

    बिट्टू ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा कि कुछ शरारती तत्वों ने हम तीनों पर जानलेवा हमला कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. बिट्टू पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं.

  • केरल में विधानसभा चुनाव के पहले लेफ्ट सरकार ने सोलर स्कैम केस सीबीआई को सौंपा

    केरल में विधानसभा चुनाव के पहले लेफ्ट सरकार ने सोलर स्कैम केस सीबीआई को सौंपा

    केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता ओमन चांडी और पांच अन्य लोग सोलर स्कैम के आरोपियों की ओर से यौन उत्पीड़न के आरोपोंका सामना कर रहे हैं Chief minister Oommen Chandy

  • अजय माकन ने पूछा- वे 20 लाख करोड़ गए कहां जो सरकार ने पेट्रोल-डीजल से कमाए?

    अजय माकन ने पूछा- वे 20 लाख करोड़ गए कहां जो सरकार ने पेट्रोल-डीजल से कमाए?

    कांग्रेस (Congress) नेता अजय माकन (Ajay Makan) ने आज कहा कि पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) और रसोई गैस (LPG) का खेल ध्यान से समझिए. एक ओर अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम कम होते जा रहे हैं, वहीं भाजपा सरकार पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी कर रही है. अब तो पेट्रोल व डीजल के दाम देश में शीर्ष पर पहुंच गए हैं, जिसका सीधा असर किसान, आम जनता व ट्रांसपोर्टरों पर पड़ रहा है और महंगाई चरम पर पहुंच गई है.

  • तमिलनाडु में राहुल गांधी ने किया चुनाव अभियान का आगाज, PM मोदी पर जमकर साधा निशाना

    तमिलनाडु में राहुल गांधी ने किया चुनाव अभियान का आगाज, PM मोदी पर जमकर साधा निशाना

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तमिलनाडु में चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि राज्य की अन्नाद्रमुक सरकार ने केंद्र सरकार के साथ समझौता कर लिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो चाहते हैं वो करवाने के लिए सीबीआई एवं दूसरी एजेंसियों का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने तमिलनाडु के अपने तीन दिनों के दौरे का कोयंबटूर से आगाज किया.

  • असम : कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, बोले- जो अपने समय में शांति नहीं ला सके वो हमें सलाह दे रहे

    असम : कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, बोले- जो अपने समय में शांति नहीं ला सके वो हमें सलाह दे रहे

    बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन (बीटीआर) समझौते पर हस्ताक्षर की पहली वर्षगांठ पर कोकराझार में आयोजित एक समारोह में शाह ने कहा कि कांग्रेस वर्षों तक असम को रक्त रंजित करती रही. अलग-अलग आंदोलन कराती रही. पिछले 5 साल में असम में जो विकास हुआ है, वो पिछले 70 साल में नहीं हुआ.

  • 'मोदी सरकार ने किया GDP का जबरदस्त विकास', गैस-डीजल-पेट्रोल के दामों पर राहुल गांधी का तंज

    'मोदी सरकार ने किया GDP का जबरदस्त विकास', गैस-डीजल-पेट्रोल के दामों पर राहुल गांधी का तंज

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर रविवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं और मोदी सरकार कर इकट्ठा करने में व्यस्त है. एक सप्ताह में चौथी बार कीमतों में वृद्धि के बाद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों के अब तक की सर्वाधिक ऊंचाई पर पहुंचने के एक दिन बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यह टिप्पणी की है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया, ‘‘मोदी जी जीडीपी- गैस, डीजल और पेट्रोल में बेतहाशा वृद्धि लाए हैं.’’

  • कोरोना टीकों को लेकर राजनीति नहीं की जानी चाहिए: अमित शाह

    कोरोना टीकों को लेकर राजनीति नहीं की जानी चाहिए: अमित शाह

    शाह ने कहा, ‘‘मैं आप सभी से अपील करता हूं कि जब आपकी बारी आएगी तो टीका लगवाने के लिए जाएं. इसकी प्रभावकारिता पर कोई संदेह नहीं है. हमने पहले ही दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू किया है.’’ शाह ने यहां सात केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के कुछ कर्मियों के बीच ‘आयुष्मान सीएपीएफ’ स्वास्थ्य कार्ड का औपचारिक रूप से वितरण किया. उन्होंने कहा कि सीएपीएफ की तीन प्रमुख चिंताएं थीं - मौजूदा स्वास्थ्य कवरेज व्यापक नहीं था, वहां आवासों की संतुष्टि नहीं थीं और समय पर भर्ती नहीं होने के कारण बिना छुट्टियों के डयूटी के लंबे घंटे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com