NDTV Khabar

कांग्रेस


'कांग्रेस' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना की वैक्सीन मुफ्त देने के बीजेपी के वादे पर राहुल गांधी ने कसा तंज, ट्वीट कर कहा...

    कोरोना की वैक्सीन मुफ्त देने के बीजेपी के वादे पर राहुल गांधी ने कसा तंज, ट्वीट कर कहा...

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के लोगों को कोरोना वायरस का टीका मुफ्त उपलब्ध कराने के भाजपा के चुनावी वादे को लेकर तंज कसते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भारत सरकार ने कोविड के टीके तक पहुंच की रणनीति की घोषणा कर दी है और अब लोग इसे हासिल करने की जानकारी के लिए राज्यवार चुनाव कार्यक्रमों पर गौर कर सकते हैं.

  • कमलनाथ और नरेन्द्र सिंह तोमर पर हाईकोर्ट ने कार्रवाई का दिया आदेश

    कमलनाथ और नरेन्द्र सिंह तोमर पर हाईकोर्ट ने कार्रवाई का दिया आदेश

    मध्य प्रदेश में तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान चुनाव सभाओं में कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने पर मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की ग्वालियर खंडपीठ ने मंगलवार को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर प्राथमिकी दर्ज करने के अंतरिम आदेश दिये हैं.

  • राहुल गांधी ने चीन-भारत गतिरोध को लेकर प्रधानमंत्री पर फिर से साधा निशाना

    राहुल गांधी ने चीन-भारत गतिरोध को लेकर प्रधानमंत्री पर फिर से साधा निशाना

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चीन-भारत सैन्य गतिरोध के लिए नरेंद्र मोदी पर अपना हमला जारी रखते हुए बुधवार को लोगों से पूछा कि क्या उन्होंने कभी सुना है कि प्रधानमंत्री ने पिछले कुछ महीने में चीन का जिक्र किया है.

  • BJP छोड़ने के बाद देवेंद्र फडणवीस पर बरसे एकनाथ खडसे, बोले - मेरे खिलाफ झूठा रेप केस...

    BJP छोड़ने के बाद देवेंद्र फडणवीस पर बरसे एकनाथ खडसे, बोले - मेरे खिलाफ झूठा रेप केस...

    इस्तीफा देने के बाद खडसे ने देवेंद्र फडणवीस का नाम लेते हुए एक के बाद एक कई जुबानी हमला बोला. खडसे ने कहा, 'आज बीजेपी के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है. 40 साल से बीजेपी को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया है. बीजेपी ने भी मुझे उस दौरान कई पद दिए. मेरी बीजेपी से कोई नाराजगी नहीं है. बीजेपी में जब मैंने कहा कि बहुजन समाज से किसी को मुख्यमंत्री पद मिलना चहिए, उसके बाद से मेरे साथ क्या हुआ, ये सभी जानते हैं. मेरे ऊपर झूठे मामले बनाए गए. पुलिस FIR लेने को तैयार नहीं थी, तब अंजली दमानिया ने तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को फोन किया, फिर उनके कहने पर मेरे खिलाफ FIR दर्ज की गई.'

  • बिहार चुनाव: ओवैसी ने बताया, RJD और कांग्रेस मिलकर बिहार में क्यों नहीं BJP को रोक सकते?

    बिहार चुनाव: ओवैसी ने बताया, RJD और कांग्रेस मिलकर बिहार में क्यों नहीं BJP को रोक सकते?

    बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर चल रहे वार-पलटवार के दौर में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi ) भी कूद पड़े हैं. यहां उनके निशाने पर बीजेपी से ज्यादा RJD और कांग्रेस नजर आ रही है. AIMIM प्रमुख ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि RJD और कांग्रेस बिहार में बीजेपी को नहीं रोक सकते, उन्होंने कभी भी राज्य की शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और बिजली जैसे बुनियादी मुद्दों को नहीं उठाया. ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि मैं आपके सामने एक विकल्प के रूप में आ रहा हूं. साथ में, हम न सिर्फ बीजेपी को रोकेंगे बल्कि आपके मुद्दों को भी प्रभावी ढंग से उठा सकेंगे. 

  • कमलनाथ ने राहुल गांधी की बात को कभी नहीं सुना: शिवराज सिंह चौहान

    कमलनाथ ने राहुल गांधी की बात को कभी नहीं सुना: शिवराज सिंह चौहान

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बात कभी नहीं सुनी.कमलनाथ की विवादित टिप्पणी पर एएनआई से बात करते हुए,  चौहान ने कहा, "राहुल गांधी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, जबकि कमलनाथ जी कह रहे हैं कि यह उनकी राय है. वो नेता की बात का ध्यान नहीं दे रहे हैं. यह अनुशासनहीनता है. मैं समझ नहीं सकता कि अब कांग्रेस कार्यकर्ता किसकी बात को सुनेंगे, राहुल जी या कमलनाथ जी? "

  • कांग्रेस का प्रधानमंत्री पर हमला, कहा- देश कोरा संबोधन नहीं, ठोस समाधान चाहता है

    कांग्रेस का प्रधानमंत्री पर हमला, कहा- देश कोरा संबोधन नहीं, ठोस समाधान चाहता है

    पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) और प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक बयान जारी कर कहा, ‘‘24 मार्च, 2020 को मोदी जी ने कहा था कि महाभारत का युद्ध 18 दिन चला था और कोरोना से युद्ध जीतने में 21 दिन लगेंगे. लेकिन 210 दिन बाद भी समूचे देश में ‘कोरोना महामारी की महाभारत’ छिड़ी है, लोग मर रहे हैं, पर मोदी जी ‘समाधान की बजाय’ टेलीविज़न पर कोरे संबोधन से काम चला रहे हैं.’’

  • सचिन पायलट का दावा, बिहार में परिवर्तन होगा और कांग्रेस-आरजेडी की सरकार बनेगी

    सचिन पायलट का दावा, बिहार में परिवर्तन होगा और कांग्रेस-आरजेडी की सरकार बनेगी

    Bihar Assembly Election 2020: कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने मंगलवार को यहां दावा किया कि बिहार में विधानसभा चुनाव के बाद परिवर्तन होगा और निश्चित रूप से कांग्रेस-आरजेडी (Congress-RJD) की साझा सरकार बनेगी. पायलट ने संवाददाताओं से बातचीत करते कहा, ‘‘बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के कथित सुशासन की कलई पूरी तरह से खुल चुकी है. कोरोना काल में श्रमिकों को पूरी तरह उनके अपने हाल पर छोड़ दिया था और कोटा में जो बच्चे फंसे हुए थे, उनको लाने से मना कर दिया था. जिस सुशासन की बात वह करते हैं, उसका पूरी तरह खुलासा हो चुका है.''

  • तृणमूल ने पूजा पंडाल संबंधी फैसले पर जताई निराशा, विपक्ष ने ‘‘जीवन की रक्षा’’करने वाला बताया

    तृणमूल ने पूजा पंडाल संबंधी फैसले पर जताई निराशा, विपक्ष ने ‘‘जीवन की रक्षा’’करने वाला बताया

    तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि पूजा पंडाल को प्रवेश निषेध क्षेत्र घोषित किए जाने के कलकत्ता उच्च न्यायालय के फैसले से कई लोग निराश होंगे, जबकि राज्य में विपक्षी दलों ने फैसले का स्वागत किया है.

  • महिला मंत्री पर टिप्पणी को लेकर कमलनाथ चौतरफा घिरे, चुनाव आयोग ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी

    महिला मंत्री पर टिप्पणी को लेकर कमलनाथ चौतरफा घिरे, चुनाव आयोग ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी

    चुनाव आयोग ने डबरा विधानसभा सीट से भाजपा की महिला उम्मीदवार इमरती देवी के खिलाफ कमलनाथ द्वारा रविवार को की गयी इस टिप्पणी पर सोमवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

  • न्यूनतम समर्थन मूल्य के मुद्दे पर कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने पंजाब सरकार पर फिर बोला हमला

    न्यूनतम समर्थन मूल्य के मुद्दे पर कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने पंजाब सरकार पर फिर बोला हमला

    जिस दिन पंजाब सरकार केंद्र के नए कृषि कानूनों के के विरोध करने के लिए विधानसभा में एक विधेयक पेश करने की योजना बना रही थी, उस दिन कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब सरकार के फसल खरीद मॉडल के लिए दूसरी बार राज्य की अपनी ही पार्टी की सरकार की आलोचना कर दी. 

  • मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बिगड़े बोल, कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी को लेकर कहा अपशब्द

    मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बिगड़े बोल, कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी को लेकर कहा अपशब्द

    मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर नेताओ की तरफ से किये जा रहे चुनाव प्रचार में भाषा की मर्याद लगातार टूट रही है. एक चुनावी सभा में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने पूर्व कैबिनेट मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) का मजाक उड़ाते हुए उन्हें 'आइटम 'बताया था

  • इमरती देवी को 'आइटम' कहने पर कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- नाम भूल गया था

    इमरती देवी को 'आइटम' कहने पर कमलनाथ ने दी सफाई, कहा- नाम भूल गया था

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने इमरती देवी (Imarti Devi) पर दिए गए अपने बयान से उठ रहे सवाल के जवाब में कहा है कि वे उनका नाम भूल गए थे, वे किसी का अपमान नहीं करते. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कड़ी नाराज़गी जताते हुए कांग्रेस पर करारा हमला बोला है. बीजेपी नेताओं ने विरोध स्वरूप दो घंटे का मौन रखा. शिवराज ने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भी एक पत्र लिखा है.

  • कमलनाथ की टिप्पणी पर महिला आयोग ने जवाब मांगा, कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को लिखा

    कमलनाथ की टिप्पणी पर महिला आयोग ने जवाब मांगा, कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को लिखा

    गौतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के विश्वस्त 21 विधायकों ने मार्च में कांग्रेस और राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इन विधायकों में इमरती देवी भी शामिल हैं. इस घटनाक्रम के बाद मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिर गई थी.

  • कमलनाथ के बयान पर भड़कीं बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस से माफी की मांग

    कमलनाथ के बयान पर भड़कीं बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस से माफी की मांग

    Imarti Devi Issue :बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा दलित नेता और राज्य की महिला एवं विकास मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ कहे जाने को लकर कांग्रेस को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए.

  • MP : शिवराज ने इमरती देवी पर टिप्पणी के खिलाफ रखा मौन व्रत, कांग्रेस से माफी की मांग

    MP : शिवराज ने इमरती देवी पर टिप्पणी के खिलाफ रखा मौन व्रत, कांग्रेस से माफी की मांग

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने सोमवार सुबह 10 बजे अपना दो घंटे का मौन व्रत रखा . उनका मौन व्रत पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की राज्य की महिला मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi)के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में है.

  • गुजरात उपचुनाव से पहले कांग्रेस का BJP पर आरोप- विधायकों की खरीद-फरोख्त शुरू, न्यायिक जांच हो

    गुजरात उपचुनाव से पहले कांग्रेस का BJP पर आरोप- विधायकों की खरीद-फरोख्त शुरू, न्यायिक जांच हो

    कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हो चुके तीन पूर्व विधायकों के इंटरव्यू का हवाला देते हुए कहा कि बीजेपी उन्हें पैसे और दूसरे प्रलोभन देकर पार्टी में शामिल किया था. इन तीनों विधायकों ने कुछ महीने पहले बीजेपी जॉइन किया था, अब पार्टी ने उन्हें उनकी विधानसभा सीटों पर उपचुनावों में उतारा है. 

  • जब मैं कांग्रेस कार्य समिति का सदस्य था, तब भी धारा 370 हटाए जाने के पक्ष में था: सिंधिया

    जब मैं कांग्रेस कार्य समिति का सदस्य था, तब भी धारा 370 हटाए जाने के पक्ष में था: सिंधिया

    भारतीय जनता पार्टी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को कहा कि जब वह कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य थे, तब भी वे जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के पक्ष में थे. सिंधिया ने मध्य प्रदेश के आगर मालवा में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया, कोई दूसरा ऐसा करने के बारे में सोच भी नहीं सकता था. कुछ लोग पूछ सकते हैं कि मैं यह सब अभी क्यों कह रहा हूं. मैं आप सभी को सूचित करना चाहता हूं कि जब मैं कांग्रेस कार्य समिति का सदस्य था, तब भी मैं धारा 370 हटाए जाने के पक्ष में था.''

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com