NDTV Khabar

कांग्रेस नेता कमलनाथ


'कांग्रेस नेता कमलनाथ' - 145 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    बुधवार को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारी अयोध्या में जोर-शोर से चल रही है. पूरे शहर को पीले रंग को रंग दिया गया है. तो इस बीच राजनीतिक गलियारों में इसको गुणा-भाग भी जारी है. जहां कुछ राजनीतिक दलों ने इससे थोड़ी बना रखी है. वहीं कांग्रेस पूरी तरह राममय नजर आ रही है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि अयोध्या में भूमि पूजन राष्ट्रीय एकता का कार्यक्रम बनना चाहिए. अयोध्या को लेकर कांग्रेस की ओर से अभी तक काफी सधी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं. दिग्विजय सिंह जरूर भूमि पूजन के मुहूर्त को लेकर कई ट्वीट किए हों लेकिन पार्टी की ओर से उनके बयानों को तवज्जो नहीं दी गई है. कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'रघुपति राघव राजाराम,पतित पावन सीताराम, सीताराम सीताराम,भज प्यारे तू सीताराम ईश्वर अल्लाह तेरो नाम, सब को सन्मति दे भगवान. यह गांधी जी का प्रिय भजन था.' कांग्रेस प्रवक्ता तिवारी ने कहा, 'अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है. मैं सभी देशवासियों और श्रद्धालुओं को कोटि कोटि बधाई देता हूं.'

  • मध्‍य प्रदेश: कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कोरोना संक्रमित CM शिवराज सिंह को किया फोन, हालचाल जाने

    मध्‍य प्रदेश: कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कोरोना संक्रमित CM शिवराज सिंह को किया फोन, हालचाल जाने

    प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने सियासत को आपसी संबंधों से परे रखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh Chouhan) को फोन किया और उनके स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी ली. कमलनाथ ने ट्वीट करके यह जानकारी दी. उन्‍होंने ट्वीट में लिखा, 'शिवराज जी से आज फ़ोन पर चर्चा कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.'

  • शिवराज के कोरोना संक्रमित होने के बाद कमलनाथ ने किया ट्वीट, कहा- जब हम कोरोना को लेकर गंभीर थे , तब आप...

    शिवराज के कोरोना संक्रमित होने के बाद कमलनाथ ने किया ट्वीट, कहा- जब हम कोरोना को लेकर गंभीर थे , तब आप...

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना संक्रमित होने के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शिवराज के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. साथ ही बीजेपी और शिवराज चौहान पर कोरोना को लेकर लापरवाह होने का आरोप लगाया. कमलनाथ ने ट्वीट किया, ''मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली. ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. कमलनाथ ने लिखा, ''शिवराज जी , आपके कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलने पर काफ़ी दुःख हुआ. ईश्वर से आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. बस अफ़सोस इस बात का है कि जब हम कोरोना को लेकर गंभीर थे , तब आप कोरोना को कभी नाटक बताते थे , कभी डरोना बताते थे , कभी सत्ता बचाने का हथियार बताते थे.''

  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का तंज- 'कांग्रेस इन दिनों Twitter पार्टी बन गई है'

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का तंज- 'कांग्रेस इन दिनों Twitter पार्टी बन गई है'

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने तंज कसते हुए कांग्रेस पार्टी को ट्विटर पार्टी करार दिया और कहा कि इसके नेता ट्विटर-ट्विटर खेलते रहते हैं.

  • मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ होंगे नेता प्रतिपक्ष

    मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ होंगे नेता प्रतिपक्ष

    मध्यप्रदेश विधानसभा (MP Assembly)  के 20 जुलाई से शुरू होने वाले मॉनसून सत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) विपक्ष के नेता होंगे.

  • MP में विभागों के बंटवारे को लेकर दिग्विजय सिंह का ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज, 'समझदार लोग समझते हैं'

    MP में विभागों के बंटवारे को लेकर दिग्विजय सिंह का ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज, 'समझदार लोग समझते हैं'

    मध्यप्रदेश में मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर तंज कसा है.

  • मध्य प्रदेश : शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट में '33' का फेर, कांग्रेस ने लिखी राष्ट्रपति को चिट्ठी

    मध्य प्रदेश : शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट में '33' का फेर, कांग्रेस ने लिखी राष्ट्रपति को चिट्ठी

    मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की  कैबिनेट के गठन के बाद कांग्रेस ने एक ऐसा मुद्दा उठा दिया है जो बीजेपी के लिए मुश्किल बन सकता है. कांग्रेस नेता ने राकेश सिंह ने कहा है कि 33 कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं जबकि विधानसभा में 206 सदस्य हैं. उन्होंने कहा कि यह संविधान के एकदम विरुद्ध है. राकेश सिंह ने कहा, मैंने राज्यपाल और राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखकर इसके खिलाफ ऐक्शन लेने के लिए कहा है. इसके पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी मंत्रिमंडल के गठन पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इतिहास में मध्यप्रदेश का मंत्रिमंडल ऐसा मंत्रिमंडल है , जिसमें कुल 33 मंत्रियों में से 14 वर्तमान में विधायक ही नहीं हैं. यह संवैधानिक व्यवस्थाओं के साथ बड़ा खिलवाड़ है. प्रदेश की जनता के साथ मज़ाक हैं.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया के 'टाइगर जिंदा है' कमेंट पर कमलनाथ का 'काउंटर अटैक', पूछा-कौन सा टाइगर, कागज का या..

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के 'टाइगर जिंदा है' कमेंट पर कमलनाथ का 'काउंटर अटैक', पूछा-कौन सा टाइगर, कागज का या..

    कमेंट का जवाब देने में कांग्रेस के दिग्‍गज नेता कमलनाथ ने भी देर नहीं लगाई. ज्‍योतिरादित्‍य के इस डायलॉग पर कमलनाथ ने चुटकी ली. उन्‍होंने पूछा-कौन सा टाइगर जिंदा है....कागज का या सर्कस वाला. गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस के एक अन्‍य दिग्‍गज नेता दिग्विजय सिंह भी सिंधिया के 'टाइगर जिंदा है' के कमेंट पर जवाब दे चुके हैं.

  • कमलनाथ ने शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल पर साधा निशाना, कहा- 33 में से 14 मंत्री तो...

    कमलनाथ ने शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल पर साधा निशाना, कहा- 33 में से 14 मंत्री तो...

    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने राज्य में गुरुवार को हुए शिवराज सरकार के कैबिनेट विस्तार पर प्रतिक्रिया दी है. कमलनाथ ने नए मंत्रियों के शपथ लेने पर कहा कि शिवराज सरकार में 14 मंत्री तो ऐसे हैं जो विधायक ही नहीं हैं. कमलनाथ ने ट्वीट किया, ' लोकतंत्र के इतिहास में मध्यप्रदेश का मंत्रिमंडल ऐसा मंत्रिमंडल है , जिसमें कुल 33 मंत्रियों में से 14 वर्तमान में विधायक ही नहीं हैं. यह संवैधानिक व्यवस्थाओं के साथ बड़ा खिलवाड़ है. प्रदेश की जनता के साथ मज़ाक हैं.'

  • मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह कैबिनेट का विस्तार, 28 मंत्रियों ने ली शपथ, जानें कौन-कौन बना मंत्री

    मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह कैबिनेट का विस्तार, 28 मंत्रियों ने ली शपथ, जानें कौन-कौन बना मंत्री

    शपथ लेने वाले प्रमुख मंत्रियों में कमलनाथ की कांग्रेस सरकार के दौरान नेता प्रतिपक्ष रहे गोपाल भार्गव, विजय शाह, जगदीश देवड़ा, यशोधरा राजे सिंधिया, भूपेंद्र सिंह और विश्‍वास सारंग शामिल हैं.

  • राज्यसभा चुनाव : मध्य प्रदेश में बस में बैठाकर लाए गए कांग्रेस विधायक, गुजरात में एबुंलेस से पहुंचे बीजेपी MLA

    राज्यसभा चुनाव : मध्य प्रदेश में बस में बैठाकर लाए गए कांग्रेस विधायक, गुजरात में एबुंलेस से पहुंचे बीजेपी MLA

    राज्यसभा की 24 सीटों के लिए मतदान जारी है.  मध्य प्रदेश में 1 घंटे में 64 वोट डाले जा चुके हैं. राज्यसभा में सीटों की अहमियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी-अपनी खाते की सीटें पक्का करने के लिए बीते एक महीने से जबरदस्त घेराबंदी कर रखी है. मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में कांग्रेस ने अपने विधायकों को रिसॉर्ट में पहुंचा दिया था. हालांकि इस पूरी गुणा-गणित में बीजेपी ने कांग्रेस को नुकसान पहुंचाया है. आज भी जब मतदान शुरू हुआ तो मध्य प्रदेश में कांग्रेस के विधायकों को एक साथ बैठकर बस में विधानसभा लाया गया है. ये सभी पार्टी नेता कमलनाथ के घर से आए हैं.  मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे दिग्गज मैदान में हैं. 

  • मध्यप्रदेश: CM शिवराज सिंह की कथित ऑडियो क्लिप का मामला तूल पकड़ा, कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

    मध्यप्रदेश: CM शिवराज सिंह की कथित ऑडियो क्लिप का मामला तूल पकड़ा, कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

    शीर्ष बीजेपी नेतृत्‍व की शह पर कमलनाथ की पूर्व कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को इंदौर में प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस नेताओं की प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बहस भी हुई. प्रदर्शन में शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, विधायक संजय शुक्ला सहित कई नेता विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए.

  • मध्य प्रदेश : BJP कार्यालय में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, कमलनाथ ने पूछा- 'नियम सिर्फ गरीबों के लिये है क्या मोदी जी?'

    मध्य प्रदेश : BJP कार्यालय में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, कमलनाथ ने पूछा- 'नियम सिर्फ गरीबों के लिये है क्या मोदी जी?'

    बीजेपी नेता और पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी पूर्व मंत्री प्रभुराम चौधरी के रायसेन के समर्थकों ने शनिवार को भोपाल कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान, सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का उल्लंघन हुआ.

  • कमलनाथ और कांग्रेस की दलीलें खारिज, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- राज्यपाल, मुख्यमंत्री से बहुमत दिखाने को कह सकते हैं

    कमलनाथ और कांग्रेस की दलीलें खारिज, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- राज्यपाल, मुख्यमंत्री से बहुमत दिखाने को कह सकते हैं

    सुप्रीम कोर्ट ने अपने एक फैसले में कहा है कि राज्यपाल के सीएम को बहुमत दिखाने के लिए कहने में कोई बाधा नहीं है अगर उनके पास ऐसा करने के लिए अच्छे कारण हैं तो. राज्यपाल इस शक्ति का प्रयोग चल रही विधानसभा में भी कर सकते हैं.  सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता  कमलनाथ और मध्य प्रदेश की कांग्रेस की उस दलील को भी खारिज कर दी जिसमें उनका कहना कि राज्यपाल चल रही विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के लिए नहीं कह सकते.

  • MP की सियासत में एक बार फिर उठापटक? एमपी कांग्रेस का दावा- 15 अगस्त को CM के रूप में तिरंगा फहराएंगे कमलनाथ

    MP की सियासत में एक बार फिर उठापटक? एमपी कांग्रेस का दावा- 15 अगस्त को CM के रूप में तिरंगा फहराएंगे कमलनाथ

    भारतीय जनता पार्टी 25 मार्च तक सरकार बनाने का दावा कर सकती है. आज बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने पर संशय है. हालांकि 23 मार्च को विधायक दल की बैठक हो सकती है.

  • कमलनाथ ने झाड़ा पल्ला? कहा -ज्योतिरादित्य सिंधिया क्या चाहते थे ये दिल्ली के नेतागण बताएंगे

    कमलनाथ ने झाड़ा पल्ला? कहा -ज्योतिरादित्य सिंधिया क्या चाहते थे ये दिल्ली के नेतागण बताएंगे

    फ्लोर टेस्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के बीच मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने एक बड़ा बयान दिया है. एनडीटीवी की ओर से जब उनसे पूछा गया कि क्या इतने बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया कमलनाथ को छोड़कर कमल की ओर चले जाएंगे, तो उन्होंने कहा, 'मैंने कभी नहीं सोचा था, उनका फैसला था, सब अपना तय करते हैं उन्होंने भी तय किया है'. लेकिन जब उनसे पूछा गया कि सिंधिया को क्यों नहीं प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया तो उन्होंने कहा, मैं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बना सकता है, ये दिल्ली से तय होता है.

  • कांग्रेस सरकार को बचाने के लिए कमलनाथ के घर के बाहर खड़ा हुआ 13 साल का लड़का, बोला- 'तब तक रहूंगा जब तक...'

    कांग्रेस सरकार को बचाने के लिए कमलनाथ के घर के बाहर खड़ा हुआ 13 साल का लड़का, बोला- 'तब तक रहूंगा जब तक...'

    MP Govt Crises: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की संकट में घिरी सरकार को बचाने के लिए सत्ताधारी दल के तमाम बड़े नेता एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए हैं.कमल नाथ की सरकार (Kamalnath Government) बचे, इसकी उम्मीद लगाए इंदौर का एक बाल कार्यकर्ता भोपाल पहुंचा है.

  • मध्य प्रदेश : क्या कमलनाथ सरकार को बचा सकता है हरीश रावत का दांव...?

    मध्य प्रदेश : क्या कमलनाथ सरकार को बचा सकता है हरीश रावत का दांव...?

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को बचाने के लिए कांग्रेस के नेता हर संभव कोशिश कर रहे हैं. राज्यपाल लालजी टंडन के दो बार कहने के बावजूद भी फ्लोर टेस्ट नहीं किया गया है. विधानसभा स्पीकर ने कोरोना वायरस के चलते इस कार्यवाही को 26 मार्च तक स्थगित कर दिया है. बीजेपी इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. मंगलवार को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीएम कमलनाथ और विधानसभा सचिव को नोटिस जारी किया है और साथ ही कहा है कि नोटिस की कॉपी बागी विधायकों तक भी पहुंचा दिया जाए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com