NDTV Khabar

कांग्रेस नेता कमलनाथ


'कांग्रेस नेता कमलनाथ' - 97 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इंदौर: ध्वजारोहण के दौरान कांग्रेस पार्टी के नेताओं में आपस में चले घूसे, मारपीट का VIDEO आया सामने

    इंदौर: ध्वजारोहण के दौरान कांग्रेस पार्टी के नेताओं में आपस में चले घूसे, मारपीट का VIDEO आया सामने

    प्रत्यदर्शियों के अनुसार, दोनों नेताओं के बीच इस कदर लड़ाई हुई कि उन्हें अलग करने के लिए वहां मौजूद कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों को हस्तक्षेप करना पड़ा. 

  • मध्य प्रदेश में झंडारोहण से पहले भिड़े कांग्रेसी नेता, जमकर हुई हाथापाई, देखिए VIDEO

    मध्य प्रदेश में झंडारोहण से पहले भिड़े कांग्रेसी नेता, जमकर हुई हाथापाई, देखिए VIDEO

    एक तस्वीर मध्य प्रदेश के इंदौर से भी सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार, यहां कांग्रेस दफ्तर में झंडारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) के द्वारा यहां झंडा फहराया जाना था, मगर इससे पहले कार्यक्रम में दो कांग्रेसी नेता आपस में भिड़ गए.

  • मध्य प्रदेश: मंत्री ने शिकायत करने आई महिला सफाईकर्मी को धक्का देकर किया कमरे से बाहर

    मध्य प्रदेश: मंत्री ने शिकायत करने आई महिला सफाईकर्मी को धक्का देकर किया कमरे से बाहर

    इससे पहले राज्य के एक मंत्री ने पार्टी के ही एक किसान नेता को अपने कमरे से बाहर निकलवा दिया था. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. वीडियो में राज्य किसान कांग्रेस के महासचिव शैलेंद्र वर्मा हरदा में किसी बात की शिकायत लेकर राज्य सरकार में मंत्री पीसी  शर्मा के पास गए थे. वीडियो में दिखता हैं कि उन्होंने कुछ कागज दिखाए और उसके थोड़ी ही देर बाद मंत्री जी ने तेज से दुत्कार दिया.

  • Video : कमलनाथ के मंत्री ने शिकायत लेकर पहुंचे कांग्रेस के ही किसान नेता को दुत्कारा, फिर टांगकर निकाल दिया गया बाहर

    Video : कमलनाथ के मंत्री ने शिकायत लेकर पहुंचे कांग्रेस के ही किसान नेता को दुत्कारा, फिर टांगकर निकाल दिया गया बाहर

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार अपनों की ही नाराजगी झेल रही है. ताजा मामला राज्य किसान कांग्रेस के महासचिव शैलेंद्र वर्मा की है. वह हरदा में किसी बात की शिकायत लेकर राज्य सरकार में मंत्री पीसी  शर्मा के पास गए थे. आप वीडियो में देख सकते हैं कि उन्होंने कुछ कागज दिखाए और उसके थोड़ी ही देर बाद मंत्री जी ने तेज से दुत्कार दिया. इस पर शैलेंद्र ने कहा, आप ऐसे नहीं चिल्ला सकते हैं'.

  • CM कमलनाथ को चुनावी घोषणापत्र में किए वादों की याद दिलाने के लिए कांग्रेस विधायक बैठे धरने पर

    CM कमलनाथ को चुनावी घोषणापत्र में किए वादों की याद दिलाने के लिए कांग्रेस विधायक बैठे धरने पर

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पार्टी के विधायक मुन्नालाल गोयल ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाकर विधानसभा के सामने धरने पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि वह सरकार को चुनावी घोषणपत्र में किए गए वादों की याद दिलाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'मैंने मुख्यमंत्री को भी लिखा था लेकिन कुछ नहीं हुआ. इसलिए हम यहां बैठे हुए हैं'. यह पहला मौका नहीं है कि जब मध्य प्रदेश में कांग्रेस के विधायक और नेता अपनी पार्टी के लिए मुसीबत बन रहे हैं.

  • मध्य प्रदेश के सीएम ने कहा- मुझे भाजपा नेताओं का नहीं, राज्य की जनता का प्रमाण पत्र चाहिये

    मध्य प्रदेश के सीएम ने कहा- मुझे भाजपा नेताओं का नहीं, राज्य की जनता का प्रमाण पत्र चाहिये

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में साल भर का कार्यकाल पूरा करने जा रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने शनिवार को कहा कि उन्हें मुख्य विपक्षी दल भाजपा के नेताओं का नहीं, बल्कि राज्य की जनता का प्रमाणपत्र चाहिये. कमलनाथ ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, "साल भर के हमारे कार्यकाल में से ढाई महीने तो लोकसभा चुनावों की आदर्श आचार संहिता के कारण निकल गये. इस तरह हमें काम करने के लिये केवल साढ़े नौ महीने मिले.

  • क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया बनाएंगे नई पार्टी? कांग्रेस विधायक राठखेड़ा का बड़ा बयान

    क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया बनाएंगे नई पार्टी? कांग्रेस विधायक राठखेड़ा का बड़ा बयान

    मध्यप्रदेश कांग्रेस के विधायक सुरेश राठखेड़ा ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया यदि नया राजनीतिक दल बनाते हैं तो वह उसमें शामिल होने वाले सबसे पहले व्यक्ति होगें.

  • उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए राज ठाकरे, चर्चा में रही फडणवीस और अंबानी परिवार की मौजूदगी

    उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए राज ठाकरे, चर्चा में रही फडणवीस और अंबानी परिवार की मौजूदगी

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दो-दो नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली. इस मौके पर उद्धव ठाकरे के भाई और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे भी मौजूद रहे. राज ठाकरे की मौजूदगी से चर्चाओं का बाजार गरम रहा. वहीं रिलायंस इंडस्ट्री के प्रमुख मुकेश अंबानी भी सपरिवार इस समारोह में नजर आए. मुकेश के अलावा समारोह में उनकी पत्नी नीता अंबानी अपने पुत्र अनंत अंबानी के साथ नजर आईं.

  • कांग्रेस का तंज- प्रज्ञा ठाकुर ने फिर गोडसे को देशभक्त कहा, अब मोदी जी किडनी और लिवर से भी माफ नहीं कर पाएंगे...

    कांग्रेस का तंज- प्रज्ञा ठाकुर ने फिर गोडसे को देशभक्त कहा, अब मोदी जी किडनी और लिवर से भी माफ नहीं कर पाएंगे...

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर बीजेपी पर तंज कसा. उन्होंने लिखा, 'चुनाव में गोडसे का गुणगान किया तो सुरक्षा समित का सदस्य बना दिया. अब संसद में गोडसे का गुणगान किया है, लगता है केन्द्र में मंत्री बनने का टाइम आ गया है...कहीं रक्षा मंत्री तो नहीं. अब मोदी जी मन से इनाम देंगे क्या?

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया का CM कमलनाथ को पत्र, चंबल एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट में भिंड को शामिल करने की मांग 

    ज्योतिरादित्य सिंधिया का CM कमलनाथ को पत्र, चंबल एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट में भिंड को शामिल करने की मांग 

    कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर चंबल एक्सप्रेसवे के प्लान में भिंड जिले को भी शामिल करने की मांग की है.

  • Uddhav Thackeray Oath Ceremony : उद्धव ठाकरे बने महाराष्ट्र के CM, छह कैबिनेट मंत्रियों ने भी ली शपथ

    Uddhav Thackeray Oath Ceremony : उद्धव ठाकरे बने महाराष्ट्र के CM, छह कैबिनेट मंत्रियों ने भी ली शपथ

    Maharashtra Government LIVE: उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. उद्धव ठाकरे के भाई राज ठाकरे, NCP नेता सुप्रिया सुले, अजित पवार, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन के साथ-साथ कई बड़े नेता शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे.

  • कांग्रेस बनाम सिंधिया? सिंधिया ने नकारा लेकिन चौड़ी होती दिख रही है खाई

    कांग्रेस बनाम सिंधिया? सिंधिया ने नकारा लेकिन चौड़ी होती दिख रही है खाई

    हम फिलहाल दो चीजों के बारे में जानते हैं. कांग्रेस नेता और शाही परिवार से संबंधित ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्विटर हैंडल से अपनी पार्टी से संबंधित सारी जानकारी हटा ली है. अब उनके ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि वो केवल एक लोक सेवक और क्रिकेट समर्थक हैं. इससे पहले सिंधिया के ट्विटर हैंडल पर लिखा था कि वह गुना से पूर्व सांसद हैं. इसके अलावा उनके मंत्री पद से जुड़ी जानकारी भी उनके ट्विटर हैंडल पर थी.

  • भोपाल में शहीद चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति की जगह अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने पर विवाद

    भोपाल में शहीद चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति की जगह अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने पर विवाद

    मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल जिस तिराहे पर अर्जुन सिंह की मूर्ति लगाई गई है वहां पर पहले शहीद चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति थी, लेकिन ट्रैफिक व्यवस्था का हवाला देकर तीन साल पहले चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति को वहां से हटा दिया गया था. इस मामले में पूर्व मंत्री और नरेला से बीजेपी विधायक विश्वास सारंग ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर कहा कि हम भोपाल में टीटी नगर चौराहे पर स्वर्गीय चंद्र शेखर आजाद की प्रतिमा के स्थान पर स्वर्गीय अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने का घोर विरोध करते हैं और आपत्ति दर्ज कराते हैं.

  • मध्य प्रदेश : ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर सीएम कमलनाथ ने कहा, क्यों नहीं?

    मध्य प्रदेश : ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर सीएम कमलनाथ ने कहा, क्यों नहीं?

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मतभेदों की खबरों को टालते हुए कहा कि ऐसा सभी पार्टियों में होता है. मध्य प्रदेश में जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया जहां एक समय खुद को सीएम पद के दावेदार के रूप में देख रहे थे अब वह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहते हैं, इस पर सीएम कमलनाथ ने कहा कि यह कोई मुद्दा ही नहीं है. आपको बता दें कि कमलनाथ इस समय मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दोनों की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. एनडीटीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह इन दोनों जिम्मेदारियों की वजह से काफी भार महसूस करते हैं कि और वह इस विचार के साथ हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी की कमान संभालें. 

  • कुंभकर्ण, घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ बीजेपी ने पूरे मध्यप्रदेश में किया विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस ने दिया जवाब

    कुंभकर्ण, घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ बीजेपी ने पूरे मध्यप्रदेश में किया विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस ने दिया जवाब

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के खिलाफ बीजेपी ने बुधवार को प्रदेश भर में घंटानाद आंदोलन किया. बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं के नेतृत्व में नेता और कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालयों पर कलेक्ट्रेट के बाहर घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ पहुंचकर प्रदर्शन किया. भोपाल में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, विदिशा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,जबलपुर में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, सागर में प्रभात झा तो इंदौर में सांसद नंदकुमार सिंह चौहान समेत तमाम दिग्गज नेता सड़क पर उतरे. सड़क पर ढोल, मंजीरे और तुरही बजाई. वहीं कांग्रेस ने इसका जवाब ढोल बजाओ आंदोलन से दिया, हर जिला मुख्यालाय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बीजेपी के 15 साल के राज में क्या हालात थे.

  • बीजेपी ने पार्टी के 'नेता पुत्रों' को सड़क के रास्ते सत्ता में पहुंचाने का प्लान बनाया

    बीजेपी ने पार्टी के 'नेता पुत्रों' को सड़क के रास्ते सत्ता में पहुंचाने का प्लान बनाया

    वंशवाद को लेकर अक्सर दूसरे दलों पर हमलावर रहने वाली बीजेपी के नेता अपने पुत्रों को राजनीतिक प्लेटफॉर्म देने में जुट गए हैं. मध्यप्रदेश बीजेपी में नेताओं ने अपने बच्चों को सड़क के रास्ते सत्ता पर बिठाने का प्लान ढूंढा है. प्लान कमलनाथ सरकार के खिलाफ आंदोलन का है. इसकी कमान शिवराज सिंह चौहान से लेकर कई नेता पुत्रों के हाथ में रहेगी... नाम रहेगा भारतीय जनता युवा मोर्चा का. भारतीय जनता युवा मोर्चा के बैनर तले आंदोलन को संभालेंगे कुल 31 युवा नेता जिसमें 10 बड़े नेता पुत्र भी हैं.

  • सोनिया गांधी के 'दरबार' में 'मध्य प्रदेश कांग्रेस अंतर्कलह' मामला, कमलनाथ और सिंधिया को दिल्ली बुलाया

    सोनिया गांधी के 'दरबार' में 'मध्य प्रदेश कांग्रेस अंतर्कलह' मामला, कमलनाथ और सिंधिया को दिल्ली बुलाया

    मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों के बीच प्रदेश में पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर चल रहे विवाद के सार्वजनिक होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दोनों नेताओं को मंगलवार और बुधवार को बैठक के लिए दिल्ली बुलाया है. हालांकि, किसी अनचाही स्थिति को रोकने के लिए सोनिया ने दोनों नेताओं को अलग-अलग बुलाया है.

  • मध्यप्रदेश कांग्रेस में मचे घमासान के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने CM कमलनाथ को दिया यह 'संदेश'

    मध्यप्रदेश कांग्रेस में मचे घमासान के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने CM कमलनाथ को दिया यह 'संदेश'

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी में मचे घमासान के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि जो आरोप लगाए गए हैं, वह गंभीर है, और मुख्यमंत्री को दोनों पक्षों की बात सुननी चाहिए. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने संवाददाताओं से कहा, 'सभी पक्षों को सुनने के बाद पार्टी के भीतर मतभेदों को हल करना मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी है.'

Advertisement