NDTV Khabar

कांग्रेस पार्टी


'कांग्रेस पार्टी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उम्मीदवारी के आवेदन पत्र में अपने सात्विक होने और खादी पहनने की जानकारी को साझा करें : हरियाणा कांग्रेस प्रमुख

    उम्मीदवारी के आवेदन पत्र में अपने सात्विक होने और खादी पहनने की जानकारी को साझा करें : हरियाणा कांग्रेस प्रमुख

    हरियाणा में सत्ता में वापसी के अपने प्रयास में कांग्रेस ने आक्रमक रुख अपनाते हुए कहा कि प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने लोगों के साथ वादाखिलाफी की है. पार्टी ने कहा है कि राज्य में बेरोजगारी दर 28 प्रतिशत हो गई है जो अब तक का रिकार्ड है. हरियाणा की 90 सीटों वाली विधानसभा के लिए चुनाव 21 अक्टूबर को होने हैं.

  • महाराष्ट्र में सीट बंटवारे में फंसा नया पेंच, NCP ने सीटों को लेकर रखी अपनी मांग

    महाराष्ट्र में सीट बंटवारे में फंसा नया पेंच, NCP ने सीटों को लेकर रखी अपनी मांग

    NCP नेताओं का कहना है कि जल्द ही इस बारे में फैसला कर लिया जाएगा कि दोनों पार्टियों एवं छोटे सहयोगी दलों के खाते में कौन-कौन सी सीटें जाएंगी. की महाराष्ट्र इकाई के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तरफ से हर जिले में कम से कम एक या दो सीट की मांग रखी गयी है.

  • राज बब्बर ने कहा- डरी हुई हैं बाकी पार्टियां, केवल कांग्रेस दे सकती है बीजेपी को टक्कर

    राज बब्बर ने कहा- डरी हुई हैं बाकी पार्टियां, केवल कांग्रेस दे सकती है बीजेपी को टक्कर

    कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा है कि राज्य की 12 विधानसभा सीटों के लिए होने जा रहे उप चुनाव में उनकी पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा को अकेले टक्कर दे सकती है क्योंकि अन्य विपक्षी पार्टियां डरी हुई हैं. बब्बर ने रविवार को ‘भाषा’ से बातचीत में कहा कि ईमानदारी से देखें तो अगर कोई पार्टी भाजपा से उपचुनाव में लड़ सकती है तो वह केवल कांग्रेस है. बाकी पार्टियां तो घबरायी नजर आ रही हैं.

  • गुजरात में उपचुनाव को लेकर EC पर भड़की कांग्रेस, कहा- भाजपा के दबाव में आयोग...

    गुजरात में  उपचुनाव को लेकर EC पर भड़की कांग्रेस, कहा- भाजपा के दबाव में आयोग...

    प्रदेश में दो अन्य विधानसभा क्षेत्र राधनपुर और बयाड के कांग्रेस विधायकों क्रमश: अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह जाला ने भाजपा में शामिल होने के लिए विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था. मोरवा हदाफ के विधायक भूपेंद्रसिंह खांट अवैध जाति प्रमाण पत्र रखने के कारण अयोग्य करार दिए गए थे. यह सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है.

  • सुप्रिया श्रीनेत को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया राष्ट्रीय प्रवक्ता

    सुप्रिया श्रीनेत को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया राष्ट्रीय प्रवक्ता

    महाराजगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार रहीं सुप्रिया श्रीनेत को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है. कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला की ओर से शनिवार को जारी बयान के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुप्रिया की नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान की. गौरतलब है कि कुछ महीने पहले तक टीवी पत्रकार रहीं सुप्रिया कांग्रेस के पूर्व सांसद हर्षवर्धन की पुत्री हैं.

  • NCP प्रमुख शरद पवार ने पीएम मोदी पर साधा निधाना, कहा - कुछ बोलने से पहले आपको...

    NCP प्रमुख शरद पवार ने पीएम मोदी पर साधा निधाना, कहा - कुछ बोलने से पहले आपको...

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले नासिक में एक रैली में पीएम मोदी ने गुरुवार को दावा किया था कि शरद पवार ने हाल में एक कार्यक्रम में कहा कि उन्हें पाकिस्तान अच्छा लगता है. पीएम के इस आरोप को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने सिरे खारिज कर दिया. पार्टी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने पवार के बयान को गलत तरीके से पेश किया.

  • कांग्रेस नेताओं पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने साधा निशाना, विधायक आरिफ मसूद भड़क गए

    कांग्रेस नेताओं पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने साधा निशाना, विधायक आरिफ मसूद भड़क गए

    मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस 15-25 अक्टूबर तक केन्द्र सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से दस दिवसीय आंदोलन करने जा रही है, लेकिन इस कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दीपक बाबरिया अपने ही नेताओं को निशाने पर रखते नज़र आए. बाबरिया के अनुशासन को लेकर कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाने पर भोपाल के विधायक आरिफ मसूद उनसे भिड़ गए. उन्होंने मंच के नीचे से चिल्लाकर बाबरिया से पूछा कि सिर्फ भोपाल का नाम क्यों ले रहे हैं?

  • अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी नहीं अपनाया, केवल वोट पाने के लिए लेते हैं नाम

    अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी नहीं अपनाया, केवल वोट पाने के लिए लेते हैं नाम

    अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि नई पीढ़ी को महात्मा गांधी के बारे में शिक्षित करने के लिए राज्य में अगले एक साल तक महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जाएगी. गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समर्थक महज वोट हासिल करने के लिए ही महात्मा गांधी के नाम का जिक्र करते हैं. गहलोत ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान महात्मा गांधी, सरदार पटेल और अन्य नेताओं द्वारा किए गए कार्यों को कभी स्वीकार नहीं किया. उन्होंने कहा, "अब हमें उन्हें बेनकाब करने की जरूरत है. नई पीढ़ी को इस बात से अवगत कराया जाना चाहिए कि सरदार पटेल, जिनका नाम मोदी ने बार-बार लिया है, उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या के बाद आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया था."

  • विधानसभा सदस्यता खत्म होने के बाद अलका लांबा ने AAP पर बोला हमला, कहा- 'सत्ता का घमंड अब...'

    विधानसभा सदस्यता खत्म होने के बाद अलका लांबा ने AAP पर बोला हमला, कहा- 'सत्ता का घमंड अब...'

    अलका लांबा ने ट्वीट (Alka Lamba Tweet) कर आम आदमी पार्टी (AAP) को फटकार लगाने के साथ-साथ 'आप' के कार्यकर्ताओं का आभार भी जताया. बता दें कि अलका लांबा ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी.

  • चांदनी चौक के AAP विधायक अलका लांबा अयोग्य घोषित, हाल ही में कांग्रेस में हुईं थी शामिल

    चांदनी चौक के AAP विधायक अलका लांबा अयोग्य घोषित, हाल ही में कांग्रेस में हुईं थी शामिल

    चांदनी चौक (Chandni Chowk ) से आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक अलका लांबा (Alka Lamba) अयोग्य घोषित हो गई हैं. अलका लांबा ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी, जिसके बाद 'आप' विधायक सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने विधानसभा अध्यक्ष के सामने अलका लांबा को अयोग्य घोषित करने की याचिका लगाई थी. याचिका पर फैसला देते हुए विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने अलका लांबा को अयोग्य घोषित कर दिया.

  • दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस MLA बोले- राहुल गांधी जनता से मांगें माफी, पूरा नहीं किया उन्होंने अपना ये वादा

    दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस MLA बोले- राहुल गांधी जनता से मांगें माफी, पूरा नहीं किया उन्होंने अपना ये वादा

    यह पहली बार नहीं है कि पांच बार के सांसद रहे सिंह ने अपनी पार्टी पर ही निशाना साधा है. सिंह दो बार भाजपा से भी सांसद रहे हैं. पिछले साल अप्रैल में जब कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में कमलनाथ का नाम तय कर रहा था तब सिंह ने ट्वीट किया था, 'ब्लूटूथ तकनीक के युग में कमलनाथ के नेतृत्व में चुनाव में जाना एचएमवी रिकॉर्ड चलाने की तरह है.’

  • झारखंड के पूर्व कांग्रेस प्रमुख डॉ. अजय कुमार ने NDTV को बताया, क्यों AAP में हुए शामिल

    झारखंड के पूर्व कांग्रेस प्रमुख डॉ. अजय कुमार ने NDTV को बताया, क्यों AAP में हुए शामिल

    अजय कुमार ने कहा कि आप ही सच्चे अर्थों में ‘आम आदमी’ की पार्टी है जिसमें कोई भी शामिल हो सकता है और विकास के लिए काम कर सकता है. डॉक्टर अजय कुमार ईमानदार और साफ-सुथरी छवि के नेता माने जाते हैं. कुमार जमशेदपुर से सांसद भी रह चुके हैं. पूर्व आईपीएस अधिकारी कुमार ने पिछले माह झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

  • राजस्थान में BSP के विधायकों का कांग्रेस में शामिल होना प्रियंका गांधी की इस रणनीति का हिस्सा?

    राजस्थान में BSP के विधायकों का कांग्रेस में शामिल होना प्रियंका गांधी की इस रणनीति का हिस्सा?

    ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस ने अब पूरी तरह से महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है. लोकसभा चुनाव में भले ही पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन प्रियंका गांधी के पूर्वांचल का मोर्चा संभालते ही उनकी टीम ने दलित राजनीति पर फोकस करना शुरू कर दिया था. दलित और सवर्णों में कभी ब्राह्मण पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समय कांग्रेस का कोर वोट बैंक हुआ करते थे.

  • क्या सोनिया गांधी कांग्रेस को पुनर्जीवित कर पाएंगी?

    क्या सोनिया गांधी कांग्रेस को पुनर्जीवित कर पाएंगी?

    सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को कांग्रेस की कमान दोबारा संभाले लगभग एक महीना हो चुका है, लेकिन पार्टी लोकसभा चुनाव के झटकों से अभी तक उबर नहीं पाई है और पार्टी के पुनर्जीवित होने की कोई स्पष्ट योजना दिख भी नहीं रही है.

  • मायावती का कांग्रेस पर एक बार फिर हमला, कहा- कांग्रेस की दोगली नीति की वजह से मजबूत हो रही हैं ‘साम्प्रदायिक ताकतें’

    मायावती का कांग्रेस पर एक बार फिर हमला, कहा- कांग्रेस की दोगली नीति की वजह से मजबूत हो रही हैं ‘साम्प्रदायिक ताकतें’

    मंगलवार को राजस्थान में बहुजन समाजवादी पार्टी के सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इसे नगर निकाय व पंचायत चुनावों से पहले राज्य की अशोक गहलोत सरकार के लिए बड़ी राजनीतिक सफलता के रूप में देखा जा रहा है. राज्य में बसपा के छह विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा (उदयपुर वाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह (करौली), संदीप कुमार (तिजारा) और दीपचंद खेरिया (किशनगढ़ बास) है.

  • दिग्विजय का BJP पर हमला- भगवा वस्त्र पहनकर मंदिरों में रेप हो रहा, 'सनातन धर्म को जिन्होंने बदनाम किया उन्हें...' देखें VIDEO

    दिग्विजय का BJP पर हमला- भगवा वस्त्र पहनकर मंदिरों में रेप हो रहा, 'सनातन धर्म को जिन्होंने बदनाम किया उन्हें...' देखें VIDEO

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोला है. दिग्विजय सिंह के निशाने पर एक बार फिर भगवा और भाजपा हैं. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा कि आज भगवा ड्रेस (Saffron Clothes) पहनकर लोग रेप कर रहे हैं.

  • BSP के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर बोलीं मायावती- गैर भरोसेमंद और धोखेबाज है कांग्रेस

    BSP के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर बोलीं मायावती- गैर भरोसेमंद और धोखेबाज है कांग्रेस

    राजस्थान में बहुजन समाजवादी पार्टी के सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इसे नगर निकाय और पंचायत चुनावों से पहले राज्य की अशोक गहलोत सरकार के लिए बड़ी राजनीतिक सफलता के रूप में देखा जा रहा है. बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी को सोमवार देर रात एक पत्र सौंपा. विधायकों ने बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होने की बात कही है.

  • कांग्रेस में शामिल हुए इस पार्टी के 6 विधायक, 10 साल पहले भी अशोक गहलोत कर चुके हैं ये कारनामा

    कांग्रेस में शामिल हुए इस पार्टी के 6 विधायक, 10 साल पहले भी अशोक गहलोत कर चुके हैं ये कारनामा

    बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी को सोमवार देर रात एक पत्र सौंपा. विधायकों ने बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होने की बात कही है. राज्य में बसपा के छह विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा (उदयपुर वाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह (करौली), संदीप कुमार (तिजारा) और दीपचंद खेरिया (किशनगढ़ बास) है.

Advertisement