NDTV Khabar

कांग्रेस पार्टी


'कांग्रेस पार्टी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CM अशोक गहलोत बोले - कांग्रेस की लड़ाई सोनिया-राहुल के नेतृत्व में लोकतंत्र बचाने की है

    CM अशोक गहलोत बोले - कांग्रेस की लड़ाई सोनिया-राहुल के नेतृत्व में लोकतंत्र बचाने की है

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट्स में लिखा, 'कांग्रेस की लड़ाई तो सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी के नेतृत्व में डेमोक्रेसी को बचाने की है. पिछले एक माह में कांग्रेस पार्टी में आपस में जो भी नाइत्तेफ़ाकी हुई है, उसे देश के हित में, प्रदेश के हित में, प्रदेशवासियों के हित में और लोकतंत्र के हित में हमें फॉरगेट एन्ड फॉरगिव, आपस में भूलो और माफ करो और आगे बढ़ो की भावना के साथ डेमोक्रेसी को बचाने की लड़ाई में लगना है.'

  • कांग्रेस सांसद ने CM अमरिंदर सिंह पर साधा निशाना, बोले- मानसिक संतुलन खो चुके हैं मुख्यमंत्री

    कांग्रेस सांसद ने CM अमरिंदर सिंह पर साधा निशाना, बोले- मानसिक संतुलन खो चुके हैं मुख्यमंत्री

    कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा (Pratap Singh Bajwa) ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं क्योंकि उनकी अपनी पार्टी के नेताओं द्वारा हादसे में 121 मौतों पर सवाल उठाया गया था. न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में उन्होंने कहा, 'हमारे (सांसद प्रताप सिंह बाजवा और सांसद शमशेर सिंह दुल्लो) 121 मौतों पर सवाल पूछने के बाद कैप्टन साहब अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं.'

  • कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, राहुल बोले: पार्टी ने ‘बब्बर शेर’ खो दिया

    कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, राहुल बोले: पार्टी ने ‘बब्बर शेर’ खो दिया

    यशोदा अस्पताल के डॉक्टर पद्म सिंह पाल के मुताबिक, राजीव त्यागी की तबियत अचानक से खराब हुई और करीब साढ़े छह बजे उन्हें अस्पताल लाया गया. उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली और दूसरी आपात सेवाओं की मदद स बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन कुछ देर बाद उनका निधन हो गया.

  • कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, प्रियंका गांधी वाड्रा ने बताया पार्टी का 'समर्पित योद्धा'

    कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, प्रियंका गांधी वाड्रा ने बताया पार्टी का 'समर्पित योद्धा'

    राजीव त्‍यागी की तबीयत अचानक खराब हो गई थी. त्‍यागी के निधन की जानकारी कांग्रेस की ओर से एक ट्वीट करके दी. इसमें कहा गया, 'राजीव त्यागी के आकस्मिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है. एक पक्‍के कांग्रेस और देशभक्‍त... दुख की इस घड़ी में हमारे विचार और प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं.'

  • सुशांत की मौत के मामले में कोई CBI जांच चाहता है तो मैं इसका विरोध नहीं करूंगा : शरद पवार

    सुशांत की मौत के मामले में कोई CBI जांच चाहता है तो मैं इसका विरोध नहीं करूंगा : शरद पवार

    नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने आज सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर जारी विवाद को लेकर कहा कि मैं महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) और मुंबई पुलिस को 50 वर्षों से जानता हूं. उन पर पूरा भरोसा रखें. मैं आरोपों में नहीं जाना चाहता, यह इतना महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं है. उन्होंने कहा कि जब कोई आत्महत्या करके मर गया तो यह निश्चित रूप से दुखद है, लेकिन मीडिया में जिस तरह से इस मुद्दे पर चर्चा हुई है, इससे मैं आश्चर्यचकित हूं.

  • शरद पवार ने अजीत पवार के बेटे की सुशांत केस को लेकर की गई टिप्पणी को 'अपरिपक्व' कहा

    शरद पवार ने अजीत पवार के बेटे की सुशांत केस को लेकर की गई टिप्पणी को 'अपरिपक्व' कहा

    नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने आज सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर जारी विवाद को लेकर कहा कि मैं महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) और मुंबई पुलिस को 50 वर्षों से जानता हूं. उन पर पूरा भरोसा रखें. मैं आरोपों में नहीं जाना चाहता, यह इतना महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं है. उन्होंने कहा कि जब कोई आत्महत्या करके मर गया तो यह निश्चित रूप से दुखद है, लेकिन मीडिया में जिस तरह से इस मुद्दे पर चर्चा हुई है, इससे मैं आश्चर्यचकित हूं.

  • राजस्थान : खत्म नहीं हुई खटास, सचिन पायलट की 'घर वापसी' के बाद अब अशोक गहलोत खेमा नाराज, 10 बड़ी बातें

    राजस्थान : खत्म नहीं हुई खटास, सचिन पायलट की 'घर वापसी' के बाद अब अशोक गहलोत खेमा नाराज, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस आलाकमान के दखल के बाद राजस्थान का सियासी घमासान (Rajasthan Political Crisis) तो सुलझ गया लेकिन कांग्रेस के विधायकों की नाराजगी अभी बरकरार है. मंगलवार को जैसलमेर में गहलोत समर्थक विधायकों (Gehlot Camp MLA) की मीटिंग में इसका नजारा देखने को मिला. ऐसे में आज का दिन कांग्रेस के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. पायलट और गहलोत खेमे के विधायक आज विधायक दल (CLP) की बैठक में आमने सामने होंगे.ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बैठक में हंगामा होता है या फिर गिले शिकवे मिटाकर गहलोत और पायलट एक दूसरे को गले लगाते हैं. वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा था कि उन्होंने पार्टी से किसी पद की मांग नहीं की है लेकिन वह चाहते हैं कि उनके साथ आवाज उठाने वाले विधायकों के खिलाफ कोई द्वेषपूर्ण कार्रवाई नहीं हो. अपने बगावती व्यवहार से राज्य की राजनीति में घमासान मचाने के बीच लगभग एक महीने बाद जयपुर लौटे पायलट ने उम्मीद जताई कि पार्टी आलाकमान द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति जल्द ही अपना काम शुरू करेगी.

  • रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'कांग्रेस की नीति में विश्वास करने वाला हर व्यक्ति राहुल को फिर अध्यक्ष देखना चाहता है'

    रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'कांग्रेस की नीति में विश्वास करने वाला हर व्यक्ति राहुल को फिर अध्यक्ष देखना चाहता है'

    Congress spokesperson: सुरजेवाला ने एक सवाल के जवाब में संवादाताओं से कहा, ‘‘ जिन व्यक्तियों को कांग्रेस की नीति में विश्वास है उनमें 99 प्रतिशत नहीं, 100 प्रतिशत की राय यह है कि राहुल गांधी जी को आगे बढ़कर एक बार फिर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का नेतृत्व करना चाहिए.’’ उन्होंने यह भी कहा, ‘‘ इसका निर्णय उचित समय पर कांग्रेस कार्यसमिति, राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी करेगी."

  • सचिन पायलट और कांग्रेस की सुलह पर मायावती ने कहा, 'पता नहीं फिर कब...'

    सचिन पायलट और कांग्रेस की सुलह पर मायावती ने कहा, 'पता नहीं फिर कब...'

    Rajasthan Crisis: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की नेता मायावती (Mayawati) ने मंगलवार को कहा कि राजस्थान के राज्यपाल को राज्य में ‘गंभीर राजनीतिक स्थिति’ का संज्ञान लेना चाहिए ताकि लोगों को राजनीतिक अनिश्चितता से छुटकारा मिल सके.

  • जयपुर पहुंचे सचिन पायलट, कहा - पार्टी के भीतर अपनी बातों को उठाना विद्रोह नहीं, कोई मांग नहीं की

    जयपुर पहुंचे सचिन पायलट, कहा - पार्टी के भीतर अपनी बातों को उठाना विद्रोह नहीं, कोई मांग नहीं की

    जयपुर पहुंचे सचिन पायलट ने आज कहा कि पार्टी के भीतर अपनी बातों को उठाना विद्रोह नहीं, कोई मांग नहीं की. सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि मेरे बारे में जो शब्दावली का इस्तेमाल किया गया उसे सुनकर मुझे दुख भी हुआ और तक़लीफ़ भी हुई. राजनीति में शालीनता ज़रूरी है. ख़ून का घंट पीना पड़ता है.  पर इसका मतलब ये नहीं कि हम इंसान नहीं हैं. पायलट ने कहा कि कल हमारी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल और प्रियंका जी से मुलाक़ात हुई थी. चर्चा निर्णायक और सार्थक रही. पुलिस के केस, निलंबन, कोर्ट कचहरी हुई जो मुझे लगा सकारात्मक नहीं है. हमने पहले दिन जाकर बोला था कि हम अपनी बात पार्टी के सामने रखना चाहते हैं. हमने या हमारे विधायकों ने पार्टी और पार्टी आलाकमान के ख़िलाफ़ कुछ नहीं कहा. 

  • बसपा MLAs का कांग्रेस में विलय का मामला: SC ने कहा- हाईकोर्ट आदेश नहीं देगा तो हम देंगे

    बसपा MLAs का कांग्रेस में विलय का मामला: SC ने कहा- हाईकोर्ट आदेश नहीं देगा तो हम देंगे

    राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच बहुजन समाज पार्टी विधायकों के मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है. बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय के मामले में हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने बोला कि अभी इसपर राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है, तो उसे हो जाने दिया जाए.

  • अशोक गहलोत की 'निकम्मा' टिप्पणी पर बोले सचिन पायलट, 'मेरे संस्कार ऐसी भाषा की इजाज़त नहीं देते'

    अशोक गहलोत की 'निकम्मा' टिप्पणी पर बोले सचिन पायलट, 'मेरे संस्कार ऐसी भाषा की इजाज़त नहीं देते'

    अशोक गहलोत इस पूरी लड़ाई में खुलेआम पायलट पर वार करते दिखाई दिए थे, जिसपर अब सचिन पायलट ने जवाब दिया है. पायलट ने मंगलवार को इस संबंध में सवाल पूछे जाने पर कहा कि उनके मन में राजस्थान मुख्यमंत्री के प्रति कोई दुर्भावना नहीं है. गहलोत ने मीडिया के सामने पायलट को 'निकम्मा' बताया था और उनपर आरोप लगाया था कि वो भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर उनकी सरकार गिराने की कोशिश कर रहे हैं.

  • कांग्रेस को बड़ा झटका, एक साथ 6 विधायकों ने दिया इस्तीफा

    कांग्रेस को बड़ा झटका, एक साथ 6 विधायकों ने दिया इस्तीफा

    मणिपुर जहां सोमवार को सीएम एन बीरेन सिंह की अगुवाई में चल रही बीजेपी सरकार को खतरा दिख रहा था. वहीं एक बड़े उलटफेर में विपक्षी दल कांग्रेस ने आज एक साथ अपने 6 विधायक गवां दिए हैं.. ये 6 विधायक उन्हीं 8 में से हैं जो सोमवार को हुए विश्वास मत के दौरान पार्टी के व्हिप का उल्लंघन कर सदन से नदारद रहे हैं. इन सभी 6 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

  • पायलट की 'घर वापसी' के बाद होने वाली BJP विधायकों की बैठक रद्द, पार्टी ने बताई यह वजह

    पायलट की 'घर वापसी' के बाद होने वाली BJP विधायकों की बैठक रद्द, पार्टी ने बताई यह वजह

    पार्टी के खिलाफ खड़े रहे राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट ने सोमवार को पार्टी के साथ सुलह कर लिया है. इसके बाद ही मंगलवार को खबर आई है कि भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान ईकाई ने आज होन वाली अपनी विधायकों की बैठक को रद्द कर दिया है.

  • राजस्थान : सचिन पायलट की वापसी के बाद कांग्रेस के लिए फिर बड़ी मुश्किल!

    राजस्थान : सचिन पायलट की वापसी के बाद कांग्रेस के लिए फिर बड़ी मुश्किल!

    दिल्ली में सचिन पायलट की राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद उनकी कांग्रेस से नाराजगी दूर हो गई है. पार्टी उनकी बगावत को शांत कर राहत की सांस ले पाती कि इससे पहले राजस्थान से एक और खबर आ गई है. अब अशोक गहलोत के खेमे के विधायक जो इस समय जैसलमेर के होटल में हैं, इस नए घटनाक्रम से नाराज हो गए हैं. दरअसल रविवार को हुई कांग्रेस विधायकों की बैठक में सीएम अशोक गहलोत के करीबी और कैबिनेट मंत्री ने कहा था कि अब बागी विधायकों की वापसी वे नहीं चाहते हैं.

  • 'स्वागत है सचिन' : कांग्रेस में 'खुशी की लहर', 8 प्वाइंट में पढ़ें किसने क्या कहा

    'स्वागत है सचिन' : कांग्रेस में 'खुशी की लहर', 8 प्वाइंट में पढ़ें किसने क्या कहा

    राजस्थान में सरकार बचाने की जद्दोजहद से जूझ रही कांग्रेस के लिए सोमवार को राहत भरा दिन लेकर आया. शाम करीब 3 और चार बजे के करीब खबर आई कि सचिन पायलट, कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात करने वाले हैं. हालांकि इस खबर की पुष्टि नहीं हुई थी और पायलट खेमा इस बात से इनकार कर रहा था. लेकिन थोड़ी देर बाद फिर खबर आई है कि सचिन पायलट से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात कर रहे हैं. इसके बाद फिर खबर आई कि सचिन पायलट को मना लिया गया है. इसके बाद तो मानों कांग्रेस में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. वहीं सचिन पायलट ने कहा कि यह एक वैचारिक मुद्दा था. उन्होंने प्रियंका गांधी को उनकी बात सुनने के लिए धन्यवाद भी कहा. पायलट ने आगे, 'मैं शुरू से ही कह रहा हूं कि सभी चीजों का आधार सैद्धांतिक है. मैंने हमेशा यही सोचा कि पार्टी हित में इस मुद्दे को उठाना जरूरी है'. इसके बाद देर रात किए गए एक ट्वीट में सचिन पायलट ने लिखा, 'मैं सोनिया गांधी जी, राहुल गांधी जी, प्रियंका गांधी जी और कांग्रेस नेताओं को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने हमारी समस्याओं को सुना है. मैं अच्छे भारत के लिए सदा काम करता रहूंगा साथ ही मैं अपने विश्वास के साथ दृढ़निश्चय के साथ राजस्थान के लोगों से उनसे किए गए वादों को निभाने और लोकतंत्रिक मूल्यों बचाने के लिए खड़ा हूं' इसके साथ ही सचिन पायलट की कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद मंगलवार को कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी में उनकी 'वापसी का स्वागत' किया. इससे पहले कांग्रेस ने बयान जारी कर कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पायलट और अंसतुष्ट विधायकों के मुद्दों पर ध्यान देने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन करने का फैसला किया है.

  • सचिन पायलट की श‍िकायतें दूर करने के लिए कांग्रेस की 3 सदस्यीय कमेटी में प्रियंका गांधी, अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल

    सचिन पायलट की श‍िकायतें दूर करने के लिए कांग्रेस की 3 सदस्यीय कमेटी में प्रियंका गांधी, अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल

    राजस्थान में जारी सियासी खींचतान का अंत होता द‍िख रहा है. सचिन पायलट खेमे ने सोमवार को अपनी पार्टी से सुलह कर ली. सोमवार को सचिन पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की जिसके बाद कांग्रेस ने पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की.

  • सुशांत सिंह की मौत पर शिवसेना को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए, न कि टुच्चापन : संजय निरुपम

    सुशांत सिंह की मौत पर शिवसेना को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए, न कि टुच्चापन : संजय निरुपम

    कांग्रेस नेता संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) ने सोमवार को शिवसेना (Shiv sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) पर परोक्ष हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि वे दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के परिवार के बारे में ‘‘ओछी बातें कर रहे हैं.’’ साथ ही, उन्होंने भगवा पार्टी से संवेदनशीलता दिखाने को भी कहा. निरूपम ने यह भी कहा कि हर परिवार की कुछ कहानी होती है, शिवसेना वालों की भी है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com