NDTV Khabar

कांग्रेस News in Hindi


'कांग्रेस' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव : मनोहर लाल खट्टर के सामने चुनौतियां या राह आसान

    हरियाणा विधानसभा चुनाव : मनोहर लाल खट्टर के सामने चुनौतियां या राह आसान

    हरियाणा में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है. 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा के चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे. साल 2014 में 'मोदी लहर' पर सवार होकर 47 सीटें जीतकर बीजेपी ने राज्य में पहली बार अपने दम पर सरकार बनाई थी और कांग्रेस को 15 सीटें मिली थीं. आईएनएलडी को इस चुनाव में 19 सीटें मिली थीं. बाकी सीटे निर्दलीय प्रत्याशियों और स्थानीय पार्टियों ने जीती थीं.

  • सुप्रिया श्रीनेत को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया राष्ट्रीय प्रवक्ता

    सुप्रिया श्रीनेत को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया राष्ट्रीय प्रवक्ता

    महाराजगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार रहीं सुप्रिया श्रीनेत को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है. कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला की ओर से शनिवार को जारी बयान के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुप्रिया की नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान की. गौरतलब है कि कुछ महीने पहले तक टीवी पत्रकार रहीं सुप्रिया कांग्रेस के पूर्व सांसद हर्षवर्धन की पुत्री हैं.

  • सपा, बसपा, कांग्रेस और आरजेडी नेताओं पर भी लगे रेप और यौन शोषण के आरोप, बीजेपी की भी लंबी लिस्ट

    सपा, बसपा, कांग्रेस और आरजेडी नेताओं पर भी लगे रेप और यौन शोषण के आरोप, बीजेपी की भी लंबी लिस्ट

    पिछले कुछ सालों से बीजेपी के नेताओं पर रेप और यौन शोषण के आरोपों की बाढ़ सी आ गई है. शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले की जांच कर रही है एसआईटी ने चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि चिन्मयानंद ने आरोप कबूल कर लिए हैं. लेकिन उनके उपर रेप का केस न करके उससे हल्का केस दर्ज किया गया है. आरोप लगाने वाली लॉ स्टूडेंट ने कहा कि उसके मैजिस्ट्रेट के सामने बयान देने के बावजूद रेप का केस दर्ज ना होना हैरत की बात है.

  • NCP प्रमुख शरद पवार ने पीएम मोदी पर साधा निधाना, कहा - कुछ बोलने से पहले आपको...

    NCP प्रमुख शरद पवार ने पीएम मोदी पर साधा निधाना, कहा - कुछ बोलने से पहले आपको...

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले नासिक में एक रैली में पीएम मोदी ने गुरुवार को दावा किया था कि शरद पवार ने हाल में एक कार्यक्रम में कहा कि उन्हें पाकिस्तान अच्छा लगता है. पीएम के इस आरोप को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने सिरे खारिज कर दिया. पार्टी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने पवार के बयान को गलत तरीके से पेश किया.

  • कांग्रेस नेताओं पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने साधा निशाना, विधायक आरिफ मसूद भड़क गए

    कांग्रेस नेताओं पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने साधा निशाना, विधायक आरिफ मसूद भड़क गए

    मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस 15-25 अक्टूबर तक केन्द्र सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से दस दिवसीय आंदोलन करने जा रही है, लेकिन इस कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दीपक बाबरिया अपने ही नेताओं को निशाने पर रखते नज़र आए. बाबरिया के अनुशासन को लेकर कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाने पर भोपाल के विधायक आरिफ मसूद उनसे भिड़ गए. उन्होंने मंच के नीचे से चिल्लाकर बाबरिया से पूछा कि सिर्फ भोपाल का नाम क्यों ले रहे हैं?

  • Howdy, Modi के बहाने राहुल गांधी ने PM पर साधा निशाना, बोले- कोई भी कार्यक्रम अर्थव्यवस्था...

    Howdy, Modi के बहाने राहुल गांधी ने PM पर साधा निशाना, बोले- कोई भी कार्यक्रम अर्थव्यवस्था...

    राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आगे लिखा, ह्यूस्टन में होने वाला कार्यक्रम अबतक का दुनिया का सबसे खर्चीला कार्यक्रम है. लेकिन कोई भी कार्यक्रम अर्थव्यस्था के मोर्चे पर फैली उस गड़बड़ी को छिपा नहीं सकता है, जिसके लिए 'हाउडी मोदी' जिम्मेदार हैं.  

  • चिन्मयानंद गिरफ्तार : प्रियंका गांधी ने कहा- जनता ने सुनिश्चित किया कि 'बेटी बचाओ' केवल नारों में न रहे

    चिन्मयानंद गिरफ्तार : प्रियंका गांधी ने कहा- जनता ने सुनिश्चित किया कि 'बेटी बचाओ' केवल नारों में न रहे

    रेप के आरोपी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर निशाना साधा है उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि बीजेपी सरकार की चमड़ी इतनी मोटी है कि जब तक पीड़िता को ये न कहना पड़े कि मैं आत्मदाह कर लूंगी, तब तक सरकार कोई ऐ0क्शन नहीं लेती.  ये जनता, पत्रकारिता की ताकत थी कि SIT को बीजेपी नेता चिन्मयानन्द को गिरफ़्तार करना पड़ा.

  • LIC का पैसा घाटे वाली कंपनियों में लगा रही है मोदी सरकार: प्रियंका गांधी

    LIC का पैसा घाटे वाली कंपनियों में लगा रही है मोदी सरकार: प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए शुक्रवार को दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का पैसा घाटे वाली कंपनियों में लगाकर देश के आम लोगों के भरोसे को चकनाचूर कर रही है.  उन्होंने ट्वीट किया, "भारत में एलआईसी भरोसे का दूसरा नाम है. आम लोग अपनी मेहनत की कमाई भविष्य की सुरक्षा के लिए एलआईसी में लगाते हैं, लेकिन भाजपा सरकार उनके भरोसे को चकनाचूर करते हुए एलआईसी का पैसा घाटे वाली कम्पनियों में लगा रही है. ''

  • भारतीय-अमेरिकियों और हिंदू-अमेरिकियों को साथ लाएगा ‘हाउडी मोदी’: तुलसी गबार्ड

    भारतीय-अमेरिकियों और हिंदू-अमेरिकियों को साथ लाएगा ‘हाउडी मोदी’: तुलसी गबार्ड

    अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने के दावेदारों में शामिल तुलसी गबार्ड (Tulsi Gabbard) ने कहा है कि ‘हाउडी मोदी’ (Howdy Modi) अमेरिका के भारतीय-अमेरिकियों और हिंदू अमेरिकियों को साथ ला रहा है. गबार्ड अमेरिकी कांग्रेस में पहली हिंदू महिला हैं.

  • POK पर सरकार से कोई मतभेद नहीं, पर अनुच्छेद 370 को लेकर हैं : शशि थरूर

    POK पर सरकार से कोई मतभेद नहीं, पर अनुच्छेद 370 को लेकर हैं : शशि थरूर

    कांग्रेस नेता शशि थरूर ने गुरूवार को कहा कि पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर पाकिस्तान का कोई अधिकार नहीं है और उसने चीन को वह हिस्सा दिया है जो उसका नहीं है. उन्होंने कहा कि पीओके पर सरकार के रुख को लेकर उनका कोई मतभेद नहीं है लेकिन जिस तरीके से जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद सरकार ने मुद्दे को ‘डील’ किया है वो संविधान के अनुरूप नहीं है.

  • अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी नहीं अपनाया, केवल वोट पाने के लिए लेते हैं नाम

    अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी नहीं अपनाया, केवल वोट पाने के लिए लेते हैं नाम

    अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि नई पीढ़ी को महात्मा गांधी के बारे में शिक्षित करने के लिए राज्य में अगले एक साल तक महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जाएगी. गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समर्थक महज वोट हासिल करने के लिए ही महात्मा गांधी के नाम का जिक्र करते हैं. गहलोत ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान महात्मा गांधी, सरदार पटेल और अन्य नेताओं द्वारा किए गए कार्यों को कभी स्वीकार नहीं किया. उन्होंने कहा, "अब हमें उन्हें बेनकाब करने की जरूरत है. नई पीढ़ी को इस बात से अवगत कराया जाना चाहिए कि सरदार पटेल, जिनका नाम मोदी ने बार-बार लिया है, उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या के बाद आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया था."

  • Honey Trap Case: आरोपियों के तार बीजेपी और कांग्रेस से जुड़े, चंगुल में फंसे कई अफसर और नेता

    Honey Trap Case: आरोपियों के तार बीजेपी और कांग्रेस से जुड़े, चंगुल में फंसे कई अफसर और नेता

    मध्यप्रदेश में हनी ट्रैप बिछाने और कुछ लोगों को ब्लैकमेल करने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी रसूखदार हैं. सूत्रों के मुताबिक इनके चंगुल में ना सिर्फ बड़े अधिकारी बल्कि कई बड़े नेता भी थे. आरोपी बुधवार को रात के अंधेरे में हनी ट्रैप के मामले में गिरफ्तार हुए. इसकी शिकायत इंदौर नगर निगम के अधिकारी ने की थी. मामले की जांच बढ़ी तो कई परतें खुलीं. इंदौर डीआईजी रुचिवर्धन मिश्रा ने कहा कि एक सरकारी अधिकारी ने शिकायत की थी कि कुछ वीडियो के संबंध में कुछ लोग उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं. तीन करोड़ मांग रहे हैं. मामले में कुछ साक्ष्य मिलने के बाद एफआईआर दर्ज की गई और गिरफ्तारी हुई.

  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने TMC सांसद केडी सिंह के परिसरों पर छापा मारा

    मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने TMC सांसद केडी सिंह के परिसरों पर छापा मारा

    प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन के मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद केडी सिंह (KD Singh) से जुड़ी संपत्तियों पर गुरुवार को छापा मारा.

  • पंजाब में दिसंबर से युवाओं को निशुल्क स्मार्ट फोन मिलना शुरू हो जाएंगे

    पंजाब में दिसंबर से युवाओं को निशुल्क स्मार्ट फोन मिलना शुरू हो जाएंगे

    पंजाब के मंत्रिमंडल ने राज्य के युवाओं को निशुल्क स्मार्ट फोन देने के तौर-तरीकों को बृहस्पतिवार को मंजूरी दे दी. चुनाव से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस ने युवाओं को स्मार्ट फोन देने का वादा किया था.

  • विधानसभा सदस्यता खत्म होने के बाद अलका लांबा ने AAP पर बोला हमला, कहा- 'सत्ता का घमंड अब...'

    विधानसभा सदस्यता खत्म होने के बाद अलका लांबा ने AAP पर बोला हमला, कहा- 'सत्ता का घमंड अब...'

    अलका लांबा ने ट्वीट (Alka Lamba Tweet) कर आम आदमी पार्टी (AAP) को फटकार लगाने के साथ-साथ 'आप' के कार्यकर्ताओं का आभार भी जताया. बता दें कि अलका लांबा ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी.

  • चांदनी चौक के AAP विधायक अलका लांबा अयोग्य घोषित, हाल ही में कांग्रेस में हुईं थी शामिल

    चांदनी चौक के AAP विधायक अलका लांबा अयोग्य घोषित, हाल ही में कांग्रेस में हुईं थी शामिल

    चांदनी चौक (Chandni Chowk ) से आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक अलका लांबा (Alka Lamba) अयोग्य घोषित हो गई हैं. अलका लांबा ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी, जिसके बाद 'आप' विधायक सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने विधानसभा अध्यक्ष के सामने अलका लांबा को अयोग्य घोषित करने की याचिका लगाई थी. याचिका पर फैसला देते हुए विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने अलका लांबा को अयोग्य घोषित कर दिया.

  • अमित शाह के बयान के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने किया Tweet, भाषा को लेकर यूं साधा निशाना

    अमित शाह के बयान के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने किया Tweet, भाषा को लेकर यूं साधा निशाना

    अमित शाह (Amit Shah) ने हिंदी के माध्यम से पूरे देश को जोड़ने की अपील की थी, लेकिन उनके इस बयान पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने ही नाराजगी जताई थी. चारों तरफ से रिएक्शन आने के बाद अब खुद बॉलीवुड एक्टर और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने भी ट्वीट किया है.

  • दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस MLA बोले- राहुल गांधी जनता से मांगें माफी, पूरा नहीं किया उन्होंने अपना ये वादा

    दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस MLA बोले- राहुल गांधी जनता से मांगें माफी, पूरा नहीं किया उन्होंने अपना ये वादा

    यह पहली बार नहीं है कि पांच बार के सांसद रहे सिंह ने अपनी पार्टी पर ही निशाना साधा है. सिंह दो बार भाजपा से भी सांसद रहे हैं. पिछले साल अप्रैल में जब कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में कमलनाथ का नाम तय कर रहा था तब सिंह ने ट्वीट किया था, 'ब्लूटूथ तकनीक के युग में कमलनाथ के नेतृत्व में चुनाव में जाना एचएमवी रिकॉर्ड चलाने की तरह है.’

12345»

Advertisement

 

कांग्रेस वीडियो

कांग्रेस से जुड़े अन्य वीडियो »