NDTV Khabar

कांशीराम


'कांशीराम' - 33 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद आज अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगे

    भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद आज अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगे

    भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद 15 मार्च को कांशीराम के जयंती पर नोएडा में अपनी नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान करेंगे. पहले चंद्रशेखर ये कार्यक्रम दिल्ली में करना चाह रहे थे लेकिन कोरोना और दूसरी वजहों से उन्हें दिल्ली में इसकी इजाजत नहीं मिली.

  • योगी सरकार की मंत्री का विवादास्पद बयान, बोलीं- BSP में साहब दुनिया छोड़ गए, अब बीवी और गुलाम का राज

    योगी सरकार की मंत्री का विवादास्पद बयान, बोलीं- BSP में साहब दुनिया छोड़ गए, अब बीवी और गुलाम का राज

    अनुपमा जायसवाल (Anupma Jaiswal) ने बसपा प्रमुख मायावती को ‘माया महाठगनी’ बताते हुए कहा कि व्यक्ति का 'नेचर' और 'सिग्नेचर' कभी नहीं बदलता. उन्होंने बसपा संस्थापक कांशीराम, पार्टी प्रमुख मायावती और उनके दल के नेताओं पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा 'आप सबने सुना होगा साहब, बीवी और गुलाम. उनकी पार्टी के मुखिया रहे साहब इस दुनिया को छोड़ चुके हैं. अब केवल बीवी और उसके गुलाम बचे हैं.

  • खतरे में महागठबंधन! सीटों के लिए भीख नहीं मांगेगी BSP, अकेले लड़ सकते हैं चुनाव: मायावती

    खतरे में महागठबंधन! सीटों के लिए भीख नहीं मांगेगी BSP, अकेले लड़ सकते हैं चुनाव: मायावती

    बसपा अध्यक्ष मायावती ने दलित, अल्पसंख्यक और सवर्ण समाज के गरीबों के सम्मान से समझौता नहीं करने की दलील देते हुए  कहा है कि उनकी पार्टी ने चुनावी गठबंधन के लिए 'सम्मानजनक सीटें' मिलने की एकमात्र शर्त रखी थी. इसका स्पष्ट आशय यह है कि गठबंधन में बसपा सीटों के लिए 'भीख' नहीं मांगेगी और अपने बलबूते पर ही चुनाव लड़ती रहेगी. मायावती ने मंगलवार को बसपा के संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दलित, अल्पसंख्यक और सवर्ण समाज के गरीबों की बदहाली के लिए भाजपा और कांग्रेस को बराबर का जिम्मेदार ठहराया.

  • मुलायम और अखिलेश यादव के बाद BSP प्रमुख मायावती ने भी खाली किया सरकारी बंगला

    मुलायम और अखिलेश यादव के बाद BSP प्रमुख मायावती ने भी खाली किया सरकारी बंगला

    बसपा प्रमुख मायावती ने 13ए मॉल एवेन्यू स्थित अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला खाली करने का आदेश दिया था. इसके बाद सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों ने अपना बंगला खाली किया है. अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव ने भी बंगला खाली कर दिया है और आज मायावती ने भी छोड़ दिया.

  • BSP प्रमुख मायावती ने छोड़ा सरकारी बंगला, स्पीड पोस्ट से चाबी भेजी, बिजली बिल भी चुकाया

    BSP प्रमुख मायावती ने छोड़ा सरकारी बंगला, स्पीड पोस्ट से चाबी भेजी, बिजली बिल भी चुकाया

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत से मिले एक सरकारी बंगले 6 लाल बहादुर शास्त्री मार्ग को खाली करके उसकी चाबी स्पीड पोस्ट से सरकार को भेज दी है. बंगले पर बकाया 73 लाख का बिजली का बिल भी जमा करके उसकी रसीद भी सरकार को दे दी गई है. अभी वो जिस बंगले में रह रही हैं वो कांशीराम स्मारक है. उससे जाने के लिये उन्होंने थोड़ी मोहलत मांगी है. 

  • खाली न करना पड़े सरकारी बंगला, मायावती ने बदल दिया उसे कांशीराम स्मारक में

    खाली न करना पड़े सरकारी बंगला, मायावती ने बदल दिया उसे कांशीराम स्मारक में

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव  ने सरकारी बंगला खाली करने के लिए राज्य संपत्ति विभाग से दो वर्ष का और समय मांगा है जबकि मायावती के सरकारी बंगले के सामने 'कांशीराम जी यादगार विश्रामालय स्थल' का बोर्ड लगा दिया गया है.

  • गठबंधन सरकारों का इतिहास : स्वार्थ, सौदेबाजी और धोखा...

    गठबंधन सरकारों का इतिहास : स्वार्थ, सौदेबाजी और धोखा...

    कर्नाटक में कांग्रेस और JDS मिलकर सरकार बनाने जा रही है. 23 मई को कुमारस्वामी राज्य के CM पद की शपथ लेंगे. खबर मिल रही है कि राज्य में मुख्यमंत्री को मिलाकर कुल 34 मंत्री होने की उम्मीद है, जिनमें 20 कांग्रेस के, और मुख्यमंत्री को मिलाकर 14 मंत्री JDS से होंगे.

  • मैनपुरी : अंगूठी देने के बहाने बुलाकर 9 साल की बच्ची से किया दुष्कर्म

    मैनपुरी : अंगूठी देने के बहाने बुलाकर 9 साल की बच्ची से किया दुष्कर्म

    उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जनपद के कोतवाली थाना क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी में एक किशोर ने चांदी की अंगूठी देने का झांसा देकर नौ साल की बच्ची से दुष्कर्म किया.

  • राज्यसभा चुनाव में बसपा के उम्मीदवार भीमराव आंबेडकर रह चुके हैं विधायक

    राज्यसभा चुनाव में बसपा के उम्मीदवार भीमराव आंबेडकर रह चुके हैं विधायक

    यूपी में राज्यसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी भीमराव आंबेडकर इटावा के रहने वाले हैं. वह 2007 के विधानसभा चुनावों में लखना सीट से जीते थे.

  • चुनौतियों को संभावनाओं में बदल क्या जिग्नेश मेवाणी बन पाएंगे दलितों के असली नायक, 7 खास बातें

    चुनौतियों को संभावनाओं में बदल क्या जिग्नेश मेवाणी बन पाएंगे दलितों के असली नायक, 7 खास बातें

    दलित नेता और गुजरात से पहली बार विधायक बने जिग्नेश मेवाणी मंगलवार को संसद मार्ग से पीएम निवास तक 'युवा हुंकार रैली' करने वाले हैं. हालांकि 26 जनवरी की सुरक्षा के मद्देनज़र रैली की इजाज़त नहीं मिली है.पार्लियामेंट स्‍ट्रीट पर दिल्‍ली पुलिस ने भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया. अब आपको लग रहा होगा कि यह सब तो अक्सर दिल्ली में होता ही रहता है. लेकिन राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि यह साधारण नहीं है. क्योंकि कई सालों बाद कोई दलित समुदाय से आया नेता सत्ता से टकरा रहा है न सिर्फ अधिकारों के लिए बल्कि अपने समुदाय के लोगों के लिए भी. सवाल है कि क्या जिग्नेश मेवानी के अंदर 'कांशीराम' बनने की क्षमता है?

  • मायावती के ड्रीम प्रोजेक्ट से गायब हुईं बेशकीमती मूर्तियां, कई CCTV थे खराब

    मायावती के ड्रीम प्रोजेक्ट से गायब हुईं बेशकीमती मूर्तियां, कई CCTV थे खराब

    बहुजन समाज पार्टी मुखिया मायावती के ड्रीम प्रोजेक्ट कांशीराम इको गार्डन से कई मूर्तियां चोरी हुई हैं. मूर्तियों के चोरी होने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई.

  • नसीमुद्दीन ने मायावती पर लगाए बड़े आरोप, बोले- मुझसे प्रॉपर्टी बेचकर 50 करोड़ देने को कहा

    नसीमुद्दीन ने मायावती पर लगाए बड़े आरोप, बोले- मुझसे प्रॉपर्टी बेचकर 50 करोड़ देने को कहा

    उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निष्कासित नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि मुझे झूठे आरोप लगाकर पार्टी से निकाला गया. मायावती ने मुझे काफी उल्टा-सीधा कहा. मायावती ने कांशीराम के बारे में जो कहा मैंने उसका विरोध किया था. मैंने मायावती को हार के कारणों के बारे में बताया था जिस पर वह नाराज हो गई थीं.

  • जनता ने मायावती को किसी सदन में जाने लायक नहीं छोड़ा : स्वामी प्रसाद मौर्य

    जनता ने मायावती को किसी सदन में जाने लायक नहीं छोड़ा : स्वामी प्रसाद मौर्य

    स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती पर 'बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर को नीलाम करते हुए कांशीराम के विचारों की हत्या करने' का आरोप लगाते हुए कहा कि बसपा सुप्रीमो अब अपनी पार्टी की हार का ठीकरा भले ही कहीं भी फोड़ लें, लेकिन कोई लाभ नहीं होगा. उन्होंने मुहावरा पढ़कर भी मायावती को उलाहना दिया, "अब पछताय होत क्या, जब चिड़िया चुग गई खेत..."

  • योगी मंत्रिमंडल : 11 किसानों को बनाया मंत्री, लखनऊ से सबसे ज्यादा 7 मिनिस्टर

    योगी मंत्रिमंडल : 11 किसानों को बनाया मंत्री, लखनऊ से सबसे ज्यादा 7 मिनिस्टर

    महंत आदित्यनाथ योगी ने उत्तर प्रदेश की कमान संभाल ली है. लखनऊ के कांशीराम स्मृति उपवन में रविवार को आदित्यनाथ के अवाला दो उपमुख्यमंत्रियों ने शपथ ली. उनके मंत्रीमंडल में 44 मंत्रियों ने शपथ ली. इसमें से पांच महिलाओं को भी मंत्री पद दिया गया है. योगी की मंत्रिपरिषद में 22 कैबिनेट, 9 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 13 राज्यमंत्रियों ने शपथ ली.

  • उत्तर प्रदेश की राजनीति का 'काला दिन' : 2 जून 1995, गेस्ट हाउस कांड और मायावती

    उत्तर प्रदेश की राजनीति का 'काला दिन' :  2 जून 1995, गेस्ट हाउस कांड और मायावती

    1993 में बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव और बीएसपी प्रमुख कांशीराम ने गठजोड़ किया था. उस समय उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश का हिस्सा था और कुल सीट थीं 422. मुलायम 256 सीट पर लड़े और बीएसपी को 164 सीट दी थीं. चुनाव में एसपी और बीएसपी गठबंधन जीता. एसपी को 109 और बीएसपी को 67 सीट मिली थीं इसके बाद मुलायम सिंह यादव बीएसपी के समर्थन से मुख्यमंत्री बने. लेकिन, आपसी मनमुटाव के चलते 2 जून, 1995 को बसपा ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया और समर्थन वापसी की घोषणा कर दी. इस वजह से मुलायम सिंह की सरकार अल्पमत में आ गई.

  • UP: सपा-बसपा गठबंधन? क्‍या 24 साल बाद एक बार फिर दलित-ओबीसी गठजोड़ बनेगा!

    UP: सपा-बसपा गठबंधन? क्‍या 24 साल बाद एक बार फिर दलित-ओबीसी गठजोड़ बनेगा!

    Exit Poll के नतीजों ने यूपी के सियासी गणित की गुत्‍थी सुलझाने के बजाय उलझा दिया है. ज्‍यादातर पोल ने यह तो दिखाया कि यूपी में बीजेपी के नंबर वन पार्टी बनने के आसार हैं लेकिन साथ ही ये आंकड़े बताते हैं कि वह बहुमत के जादुई आंकड़े तक शायद पूरी तरह से कामयाब नहीं हो पाए.

  • UP Polls 2017: कभी मायावती को पिलाई थी चाय, अब चुनावी मैदान में BSP के प्रत्‍याशी

    UP Polls 2017: कभी मायावती को पिलाई थी चाय, अब चुनावी मैदान में BSP के प्रत्‍याशी

    राजनीति में चाय की चर्चा आने से तुरंत ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र अपने आप ही आ जाता है. अब कमोबेश वैसा ही मामला बसपा के मथुरा से प्रत्‍याशी योगेश द्विवेदी से जुड़ा है.

  • BSP अध्यक्ष मायावती की रैली में मची भगदड़, 3 की मौत, सीएम अखिलेश ने किया मुआवजे का ऐलान

    BSP अध्यक्ष मायावती की रैली में मची भगदड़, 3 की मौत, सीएम अखिलेश ने किया मुआवजे का ऐलान

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती की लखनऊ में आयोजित रैली में मची भगदड़ में कम से कम 3 महिलाओं की मौत हो गई और 28 अन्य घायल हुए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com