NDTV Khabar

काउंटी क्रिकेट


'काउंटी क्रिकेट' - 54 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ग्राउंड पर इटरव्यू दे रहा था क्रिकेटर, अचानक आई पीछे से गेंद और फिर... देखें VIDEO

    ग्राउंड पर इटरव्यू दे रहा था क्रिकेटर, अचानक आई पीछे से गेंद और फिर... देखें VIDEO

    खिलाड़ी ग्राउंड के बाहर इंटरव्यू दे रहे थे. तभी ग्राउंड से हवा में उड़ती हुई गेंद आई और उन्होंने झट से पकड़ लिया. सर्रे काउंटी क्रिकेट क्लब के रिक्की क्लार्क एशेज सीरीज पर इटरव्यू दे रहे थे.

  • पाकिस्‍तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने फिक्सिंग में शामिल होने की बात मानी, कहा-माफी मांगता हूं

    पाकिस्‍तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने फिक्सिंग में शामिल होने की बात मानी, कहा-माफी मांगता हूं

    दाएं हाथ के लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने वर्ष 2000 से 2010 तक पाकिस्‍तान के लिए क्रिकेट खेला. एक ऐसा दौर भी था जब उनकी गिनती पाकिस्‍तान के शीर्ष स्पिनरों में की जाती थी. दानिश ने अपना पहला टेस्‍ट नवंबर 2000 में इंग्‍लैंड के खिलाफ किया था, आखिरी बार वे जुलाई 2010 में इंग्‍लैंड के खिलाफ ही ट्रेंटब्रिज में टेस्‍ट मैच खेले.कनेरिया ने 61 टेस्‍ट और 19 वनडे मैच खेले. टेस्‍ट में उन्‍होंने 34.8 के औसत से 261 विकेट हासिल किए.

  • विराट कोहली ने ट्विटर पर दिया वीडियो मैसेज, अपनी चोट के बारे में किया अपडेट...

    विराट कोहली ने ट्विटर पर दिया वीडियो मैसेज, अपनी चोट के बारे में किया अपडेट...

    विराट ने ट्विवटर पर अपलोड वीडियो मैसेज के जरिये अपने फैंस को चोट के बारे में अपडेट किया है. उन्‍होंने कहा है, 'हाय दोस्‍तो...कड़ी मेहनत और रिहैबिलिटेशन जारी है. मैं अपनी ओर से पूरा प्रयास कर रहा हूं. वह कर रहा हूं जिसके लिए मुझे इस समय इजाजत दी गई है.' गौरतलब है कि इस चोट के कारण विराट की इंग्‍लैंड दौरे के पहले काउंटी टीम सरे के लिए खेलने की ख्‍वाहिश पूरी नहीं हो सकी.

  • टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री बोले, 'विराट कोहली भी इंसान हैं, कोई मशीन नहीं'

    टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री बोले, 'विराट कोहली भी इंसान हैं, कोई मशीन नहीं'

    विराट इंग्‍लैंड के अहम दौरे की तैयारी के तौर पर सरे की टीम की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलने जाने वाले थे लेकिन गर्दन में आई चोट के कारण उन्‍हें यह मौका नहीं मिल पाएगा. चोट की वजह से विराट के नाम वापस लेने के कारण न केवल सरे बल्कि इंग्‍लैंड के उनके प्रशंसकों को निराशा हुई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से जारी बयान के अनुसार, आईपीएल 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की ओर से 17 मई को सनराइजर्स के खिलाफ मैच खेलने के दौरान विराट को यह चोट लगी.

  • यह है विराट कोहली पर पड़ रही थकान की मार की 'असल वजह'

    यह है विराट कोहली पर पड़ रही थकान की मार की 'असल वजह'

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने साफ कर दिया है कि विराट कोहली की गर्दन में मोच है. लेकिन अच्छी तरह से समझा जा सकता है कि मसला गंभीर है क्योंकि सिर्फ गर्दन की मोच के चलते ही पहले से तय काउंटी करार को रद्द करने का फैसला नहीं लिया जा सकता है. न ही गर्दन की मोच के लिए एनसीए में जाकर पुनर्वास की जरुरत है. बुधवार को विराट कोहली ने एक्सरसाइज करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को जो फिटनेस चैलेंज दिया, उससे कहीं से भी नहीं लग रहा कि कोहली को गर्दन में कोई समस्या है

  • विराट कोहली हुए चोट के शिकार? काउंटी मैचों में होगी कटौती

    विराट कोहली हुए चोट के शिकार? काउंटी मैचों में होगी कटौती

    करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के लिए निराशाजकन और चौंकाने वाली खबर आ रही है. खबर बहुत ही विराट है और उनके नायक से जुड़ी है. खबर यह है कि भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली हर्नियेटेड डिस्क (स्लिप डिस्क से पूर्व की स्थिति) और थकावट के शिकार हो गए हैं. हालांकि, चोट को लेकर अभी तक विराट की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. बहरहाल, बीसीसीआई विराट की इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के तहत उनके सर्रे के साथ दो मैचों और कुछ पचास ओवरों के मैचों की संख्या में कटौती कर सकता है

  • अफगानिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट में अजिंक्‍य रहाणे होंगे टीम इंडिया के कप्‍तान, जानें कौन-कौन है टीम में ...

    अफगानिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट में अजिंक्‍य रहाणे होंगे टीम इंडिया के कप्‍तान, जानें कौन-कौन है टीम में ...

    विराट कोहली की गैरमौजूदगी में मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज अजिंक्‍य रहाणे को टीम का नेतृत्‍व सौंपा गया है. विराट आईपीएल के फौरन बाद इंग्‍लैंड दौरे की तैयार के तहत इंग्‍लैंड रवाना होकर वहां काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. अफगानिस्‍तान के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट के अलावा इंग्‍लैंड दौरे में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भी टीम घोषित की गई है.

  • इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी टीम सरे से खेलेंगे विराट कोहली

    इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी टीम सरे से खेलेंगे विराट कोहली

    भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे की तैयारी के मद्देनजर आज आधिकारिक रूप से शीर्ष काउंटी टीम सरे से करार कर लिया. काउंटी ने आधिकारिक रूप से अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी घोषणा की. कोहली जून में तीन काउंटी चैंपियनशिप मैच खेलेंगे, जिससे वह बेंगलुरु में 14 से 18 जून तक अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे.

  • काउंटी क्रिकेट में हैंपशायर के लिए खेलेंगे दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन

    काउंटी क्रिकेट में हैंपशायर के लिए खेलेंगे दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन

    स्‍टेन ने 2018 सत्र के लिए हैंपशायर क्रिकेट क्लब के साथ करार किया है. अब वह अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए इस सत्र में क्लब के लिए खेलेंगे. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइन्फो के मुताबिक स्टेन चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेल पाए थे. इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्‍ट्रेलिया को 3-1 से हराया था. इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर चल रहे स्‍टेन को उम्मीद है कि वह हैंपशायर क्लब की तरफ से खेलते हुए अपनी फिटनेस हासिल कर लेंगे.

  • विराट कोहली के काउंटी में खेलने के निर्णय पर इंग्‍लैंड के इस पूर्व क्रिकेटर ने जताई नाराजगी, कही यह बात...

    विराट कोहली के काउंटी में खेलने के निर्णय पर इंग्‍लैंड के इस पूर्व क्रिकेटर ने जताई नाराजगी, कही यह बात...

    इंग्‍लैंड में हुई पिछली सीरीज में स्विंग गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने विराट को न सिर्फ काफी परेशान किया था बल्कि वे उन्‍हें कई बार आउट करने में भी सफल रहे थे. यही कारण है कि आईपीएल के तुरंत बाद काउंटी क्रिकेट में खेलकर विराट अपनी बल्‍लेबाजी को इंग्‍लैंड के विकेटों के मिजाज और मौसम के मुताबिक ढालना चाहते हैं. हालांकि विराट का यह फैसला इंग्‍लैंड के एक पूर्व क्रिकेटर बॉब विलिस को पसंद नहीं आया है.

  • IPL में नजरअंदाज के बाद इस टीम के साथ काउंटी क्रिकेट खेलेंगे चेतेश्वर पुजारा

    IPL में नजरअंदाज के बाद इस टीम के साथ काउंटी क्रिकेट खेलेंगे चेतेश्वर पुजारा

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में फ्रेंचाइजी की बेरुखी झेलने वाले भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ इंग्लैंड की काउंटी क्लब टीम यॉर्कशर ने करार किया है. यह दूसरी बार जब 29 साल के पुजारा यॉर्कशर के लिए काउंटी क्रिकेट में खेलेगें.

  • ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने आईपीएल के बजाय काउंटी क्रिकेट को दी तरजीह

    ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने आईपीएल के बजाय काउंटी क्रिकेट को दी तरजीह

    ऐसे समय जब खिलाड़ी पैसे के पीछे भाग रहे हैं, ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श ने बड़ी कमाई वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर काउंटी क्रिकेट को तरजीह देकर उदाहरण पेश किया है.मिचेल मार्श ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेलने का फैसला किया है और इसके बजाय वह लंबे प्रारूप में अपने खेल में सुधार करने के लिये इंग्लिश काउंटी सरे की तरफ से खेलेंगे.

  • IND V/S SL: 'इस वजह' से रविचंद्रन अश्विन ने जड़ा क्रिकेट इतिहास का 'सबसे तेज तिहरा शतक' !

    IND V/S SL: 'इस वजह' से रविचंद्रन अश्विन ने जड़ा क्रिकेट इतिहास का 'सबसे तेज तिहरा शतक' !

    पिछले दिनों अपनी लय पाने के लिए काउंटी क्रिकेट का रुख करने वाले भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट इतिहास में सबसे 'तेज तिहरा शतक' जड़ने के लिए तैयार हैं! चौंकिए मत! जी हां, क्रिकेट में शतक बल्ले से ही नहीं, गेंद से भी जड़ा जाता है. नागपुर में दूसरे टेस्ट मैच में फिर से 'विकेटों के ट्रैक' पर लौटने वाले रविचंद्रन अश्विन अब 'सबसे बड़ा कारनामा' करने के लिए हैं पूरी तरह तैयार!

  • भारतीय मूल के क्रिकेटर ने महिला के साथ किया अभद्र व्यवहार, दोषी करार

    भारतीय मूल के क्रिकेटर ने महिला के साथ किया अभद्र व्यवहार, दोषी करार

    डर्बीशर काउंटी क्रिकेट क्लब के आलराउंडर और इंग्लैंड अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान शिव ठाकुर को एक पीड़िता ने 'धूर्त शिव' करार दिया. उसने इन महिलाओं के सामने अपने अंगों का प्रदर्शन करते हुए अभद्र हरकत की थी.

  • काउंटी क्रिकेट में अश्विन ने बल्ले से भी बिखेरी चमक, जमाया पहला अर्धशतक

    काउंटी क्रिकेट में अश्विन ने बल्ले से भी बिखेरी चमक, जमाया पहला अर्धशतक

    उन्होंने दूसरे डिविजन मैच में वॉस्टरशयर की तरफ से खेलते हुए डरहम के खिलाफ अर्धशतक जड़ा. 

  • वनडे सीरीज : चयनकर्ता फैसला करेंगे, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैचों के लिए आर. अश्विन को बुलाया जाए या नहीं

    वनडे सीरीज : चयनकर्ता फैसला करेंगे, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैचों के लिए आर. अश्विन को बुलाया जाए या नहीं

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए इस समय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को काउंटी चैम्पियनशिप को बीच में छोड़कर बुलाया जाए या नहीं, राष्‍ट्रीय चयन समिति इस बारे में फैसला करेगी. टीम का चयन रविवार को किया जाना है. अश्विन इस समय इंग्लिश काउंटी के लिये डिवीजन दो में वारेस्टरशर के लिए खेल रहे हैं. उनका अनुबंध चार मैचों का है जिसमें से अभी तक दो ही मैच हुए हैं.

  • इंग्लिश काउंटी में रविचंद्रन अश्विन का शानदार डेब्यू, तीन विकेट चटकाने के साथ बल्लेबाजी में भी आजमाए हाथ

    इंग्लिश काउंटी में रविचंद्रन अश्विन का शानदार डेब्यू, तीन विकेट चटकाने के साथ बल्लेबाजी में भी आजमाए हाथ

    गॉल्स्टरशयर के ख़िलाफ़ अश्विन ने नंबर 6 पर बल्लेबाज़ी करते हुए 36 रन बनाए और इससे पहले गेंदबाज़ी करते हुए 94 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

  • वीडियो: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक के असाधारण कैच ने बचाई रिपोर्टर की जान..

    वीडियो: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक के असाधारण कैच ने बचाई रिपोर्टर की जान..

    अपनी फुर्ती के लिए प्रसिद्ध कुक, स्लिप के इलाके में इतने मुस्तैद होते हैं कि इनके आस पास से गेंद का निकलना लगभग नामुमकिन हो जाता है. हालांकि कुक ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा की उनका ये फुर्तीला अंदाज़ एक दिन किसी की जान भी बचा सकता है.