NDTV Khabar

कादम्बिनी शर्मा News in Hindi


'कादम्बिनी शर्मा' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शिनजियांग डायरी 1 : उइघर मुस्लिम कितने मुक्त

    शिनजियांग डायरी 1 : उइघर मुस्लिम कितने मुक्त

    मैं 16 अगस्त की शाम चीन के उइघर मुस्लिमों के सबसे बड़ी आबादी वाले प्रदेश उइघर ऑटोनोमस प्रोवंस की राजधानी उरमुची शहर पहुंची. यह खुद चीन की सरकार के आमंत्रण पर था. मकसद था पश्चिमी मीडिया में उइघरों के बारे में चीन की दमनकारी नीतियों की 'सच्चाई' दिखाना. मैं भी लगातार इस तरह की खबरें देख-सुन और पढ़ रही थी. मन में कई सवाल थे और खुद पड़ताल करने की इच्छा.

  • कादम्बिनी शर्मा का ब्लॉग : क्या चीन और भारत के बीच तनाव कम होगा...

    कादम्बिनी शर्मा का ब्लॉग :  क्या चीन और भारत के बीच तनाव कम होगा...

    डोकलाम इलाके में भारत और चीन की सेना को आमने-सामने खड़े एक महीना होने को आया. दोनों में से कोई भी सेना पीछे हटने की जल्दी में नहीं. जिस इलाके को चीन प्राचीन काल से अपना बताकर सड़क बनाने की बात कर रहा है और भारत को पीछे हटने को कह रहा है, भारत लगातार उसे भूटान का क्षेत्र बताते हुए चीन को पीछे हटने को कह रहा है. भूटान की जमीन पर भारत का यह रुख इसलिए है क्योंकि भूटान से उसका रणनीतिक समझौता है जिसके तहत सैन्य मदद उसे मिलती है.

  • कादम्बिनी शर्मा : दादरी पूछता है आप कौन हैं?

    कादम्बिनी शर्मा : दादरी पूछता है आप कौन हैं?

    ग्रेटर नोएडा के दादरी में अख़लाक़ का मारा जाना महज़ हादसा था या साज़िश या कुछ और इस पर अभी जांच चलेगी और उससे भी लंबी और उससे परे बहस। लेकिन ये एक ऐसी घटना है जिसके बाद आपको, हमें खुद से पूछना चाहिए कि हम आखिर हैं कौन...पहचान क्या है हमारी...

  • कादम्बिनी शर्मा का ब्‍लॉग : नेपाल में नया संविधान और भारत

    कादम्बिनी शर्मा का ब्‍लॉग : नेपाल में नया संविधान और भारत

    नेपाल में रविवार को नया संविधान लागू हो गया है। हालांकि वहां की संसद ने हिंदू राष्ट्र के प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया लेकिन इस संविधान के लागू होने के पहले से चल रहा विरोध, इसके लागू होते ही और भी मुखर हो गया। भारत से लगे तराई के इलाकों से हिंसक झड़पों की खबरें आईं।

  • कादम्बिनी शर्मा के की-बोर्ड से : राहुल गांधी की छुट्टी

    कादम्बिनी शर्मा के की-बोर्ड से : राहुल गांधी की छुट्टी

    राहुल गांधी क़रीब दो महीने की छुट्टी से वापस आ गए हैं। कहां गए क्या किया ये सवाल पूछने पर कांग्रेस के बड़े छोटे सभी नेता कहते हैं कि ये उनका निजी मामला है। हो सकता है हो, लेकिन ये सवाल बार-बार इसलिए पूछा गया क्योंकि भारत में किसी भी नेता का पार्टी या राजनीति से छुट्टी लेकर निकल जाना एक नई बात है।

  • मालदीव में चीन के बढ़ते कदम रोकने का भारत के पास एक और मौका

    मालदीव में चीन के बढ़ते कदम रोकने का भारत के पास एक और मौका

    भारत के पास एक और मौका है मालदीव पर अपना प्रभाव मज़बूत करने का और इस इलाके में सबसे अहम नेतृत्व के तौर पर उभरने का, जिसे इस बार ज़ाया नहीं करना चाहिए।

  • कादम्बिनी की कश्मकश : बेदी से बात के बाद भी सवाल बरकरार...

    कादम्बिनी की कश्मकश : बेदी से बात के बाद भी सवाल बरकरार...

    किरण बेदी से इंटरव्यू में कुछ बातें जो साफ़ तौर पर समझ में आ गईं वो ये कि बीजेपी में आने को लेकर उनके पास कोई ठोस कारण नहीं हैं। उनसे ठोस कारण बार-बार पूछने की वजह ये कि कई कार्यक्रमों में उन्होंने कई बार कहा कि राजनीति में वो बिल्कुल नहीं आना चाहतीं।

  • कादम्बिनी शर्मा के की-बोर्ड से : पब्लिक सब जानती है...

    कादम्बिनी शर्मा के की-बोर्ड से : पब्लिक सब जानती है...

    क्या आडंबर ही सच है...? या यूं कहें कि किताब का कवर ही उसकी सबसे बड़ी खासियत है...? मुलायम सिंह यादव 75 साल के हो गए हैं तो उनके खासमखास आज़म खान को लगता है कि इस मौके को ऐसे मनाना चाहिए, जैसे पहले कभी न हुआ हो...

  • कादम्बिनी शर्मा का सवाल : पुलिस क्यों है रामपाल पर नरम, मीडिया पर गरम?

    कादम्बिनी शर्मा का सवाल : पुलिस क्यों है रामपाल पर नरम, मीडिया पर गरम?

    आज हरियाणा पुलिस का पुरुषार्थ जाग उठा और उसने कार्रवाई शुरू की, वह भी कैसै... पहले उसने अपनी बहादुरी, अपनी कमिटमेंट मीडिया को दिखाई, मीडिया को बुलाया, एक जगह पर रहने को कहा और अचानक मीडिया पर ही लाठियां लेकर टूट पड़े, जिसमें 100 के करीब मीडियाकर्मी घायल हुए।

  • कादम्बिनी के कीबोर्ड से : डरें, एएमयू के फैसले से...

    कादम्बिनी के कीबोर्ड से : डरें, एएमयू के फैसले से...

    सबसे ज़्यादा डराने वाली बात यह है कि इस तरह की सोच पढ़े-लिखे लोगों की है... ऐसे लोग इस तरह के नियम बना रहे हैं, जिन पर आगे की नस्लों की सोच-समझ को संवारने का जिम्मा है... यह भविष्य के लिए अच्छा संकेत नहीं...

  • कादम्बिनी शर्मा की कलम से : एक 'मैंगो' दामाद की व्यथा

    कादम्बिनी शर्मा की कलम से : एक 'मैंगो' दामाद की व्यथा

    आजकल तो दिन ही ठीक नहीं चल रहे। एक तो सासू मां की पार्टी चुनाव पर चुनाव हार रही है ऊपर से बेकार का ये हंगामा। मैंने पहले ही कहा था, मुझे भी चुनाव प्रचार करने दो। ये भी कहा था कि राजनीति में आने को तैयार हूं। पर, ज़रा सा किसी ने सवाल क्या कर दिया, साइड में बिठा दिया मुझे। यस आइ ऐम सीरीयस।

  • कादम्बिनी शर्मा की कलम से : मोदी, मीडिया और मर्यादा

    कादम्बिनी शर्मा की कलम से : मोदी, मीडिया और मर्यादा

    राजनीतिक पत्रकारिता में जब आप किसी के होते दिखते हैं तो किसी के नहीं रहते और जिसके होने की कोशिश करते हैं वह अपना लेगा इस मुगालते में बड़े बड़े निबट गए।

  • कादम्बिनी शर्मा की कलम से : विदेश नीति के सौ दिन

    कादम्बिनी शर्मा की कलम से : विदेश नीति के सौ दिन

    मोदी सरकार ने शुरुआत ही की थी विदेश नीति की एक अलग पहल कर शपथ ग्रहण समारोह में आठ देशों के नेताओं को बुलाया। पाकिस्तान को भी निमंत्रण भेजा गया। सभी आए भी। इसे चुनावी भाषणबाज़ी से अलग एक व्यवहारिक और सकारात्मक पहल के तौर पर देखा गया।

  • तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया : चीन ने बदल दी तस्वीर

    तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया : चीन ने बदल दी तस्वीर

    तिब्बत जाकर मुझे भी इस पर विश्वास हो गया। तिब्बत के अंदर से कहीं ज्यादा बाहर से तिब्बत के बारे में खबरें आती रही हैं जिन्हें सुन, देख, पढ़ हम इस जगह के बारे में अपनी धारणाएं बनाते रहे हैं। हाँ मैं भी।

Advertisement

 

कादम्बिनी शर्मा फोटो

कादम्बिनी शर्मा वीडियो

कादम्बिनी शर्मा से जुड़े अन्य वीडियो »