NDTV Khabar

कार बाजार


'कार बाजार' - 124 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अगस्त में मारुति की बिक्री 17 प्रतिशत बढ़कर 1.24 लाख इकाई पर

    अगस्त में मारुति की बिक्री 17 प्रतिशत बढ़कर 1.24 लाख इकाई पर

    देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की बिक्री अगस्त में 17.1 प्रतिशत बढ़कर 1,24,624 इकाई पर पहुंच गई. एक साल पहले समान महीने में कंपनी ने 1,06,413 वाहन बेचे थे.कंपनी ने मंगलवार को बयान में कहा कि अगस्त में घरेलू बाजार में उसकी बिक्री 20.2 प्रतिशत बढ़कर 1,16,704 इकाई पर पहुंच गई, जो अगस्त, 2019 में 97,061 इकाई रही थी.

  • मारुति सुजुकी ऑल्टो ने 40 लाख इकाई की कुल बिक्री का आंकड़ा पार किया

    मारुति सुजुकी ऑल्टो ने 40 लाख इकाई की कुल बिक्री का आंकड़ा पार किया

    कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस कार को सितंबर 2000 में भारतीय बाजार में पेश किया गया था, और यह लगातार 16 वर्षों से भारत में सबसे अधिक बिकने वाली कार रही है.

  • Coronavirus: अंतिम संस्कार के जरूरी सामान का हिस्सा बना हैंड सैनिटाइजर, हर जगह साथ लेकर जा रहे पुजारी

    Coronavirus: अंतिम संस्कार के जरूरी सामान का हिस्सा बना हैंड सैनिटाइजर, हर जगह साथ लेकर जा रहे पुजारी

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने हाल ही में यह स्वीकार किया था कि बाजार में सैनिटाइजर और मास्क की कमी है. उन्होंने लोगों को हमेशा गमछा रखने की सलाह दी थी ताकि मास्क के अभाव में लोग इससे अपना चेहरा ढक सकें.

  • यूपी: बुलंदशहर में दो मुस्लिम युवकों को कार से निकालकर बेरहमी से पीटा, कहा- इसे भी दिल्ली समझते हो?

    यूपी: बुलंदशहर में दो मुस्लिम युवकों को कार से निकालकर बेरहमी से पीटा, कहा- इसे भी दिल्ली समझते हो?

    वीडियो में पीले रंग की पैंट और नारंगी जैकेट पहने हमलावरों में शामिल लाठी पकड़े हुए एक व्यक्ति सड़क के किनारे खड़ी कार के पिछले पहिये के पास एक आदमी पर हमला करता है. इसके साथ ही मार खाते मुस्लिम रहम की भीख मांगते हैं और हमलावरों को भाई के कहकर संबोधित करते हैं. इसके बाद दो व्यक्ति कार के पास से हट जाते हैं और उन्हें और ज्यादा मारपीट की धमकी देते हैं.

  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो की इस घड़ी की कीमत सुन चौंक जाएंगे आप, इतने में आसानी से खरीद सकते हैं 7 BMW कार

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो की इस घड़ी की कीमत सुन चौंक जाएंगे आप, इतने में आसानी से खरीद सकते हैं 7 BMW कार

    यह घड़ी, दुनिया की सबसे महंगी घड़ियों में से एक है. बाजार में इस घड़ी की कीमत 434,000 यूरो है जो भारतीय करंसी के मुताबिक लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपये है. दुर्लभ रोलेक्स घड़ी, जीएमटी-मास्टर आइस 18-कैरेट सफेद सोने से बनी है और उसमें 30 कैरेट के सफेद हीरे जड़े हुए हैं.

  • 2019 में टाटा मोटर्स की छोटी कार नैनो का उत्पादन शून्य, बिक्री हुई एक इकाई

    2019 में टाटा मोटर्स की छोटी कार नैनो का उत्पादन शून्य, बिक्री हुई एक इकाई

    शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि दिसंबर, 2019 में टाटा मोटर्स ने नैनो की एक भी इकाई का उत्पादन नहीं किया. साथ ही एक भी नैनो बेची नहीं गई. दिसंबर, 2018 में कंपनी ने नैनो की 82 इकाइयों का उत्पादन किया था और 88 इकाइयों को बेचा था. इसी तरह नवंबर में भी कंपनी ने नैनो की एक भी इकाई का उत्पादन और बिक्री नहीं की.

  • सात महीने में पहली बार मारुति की घरेलू बिक्री बढ़ी; महिंद्रा, टोयोटा का भी प्रदर्शन सुधरा

    सात महीने में पहली बार मारुति की घरेलू बिक्री बढ़ी; महिंद्रा, टोयोटा का भी प्रदर्शन सुधरा

    वाहन बाजार में सुस्ती के बीच त्योहारी मांग आने से मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा और टोयोटा किर्लोस्कर समेत अन्य वाहन बनने वाली कंपनियों की बिक्री में अक्टूबर महीने में सुधार दिखा है. देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की इस साल अक्टूबर में घरेलू बाजार में थोक बिक्री 4.5 प्रतिशत बढ़कर 1,44,277 इकाई रही.

  • बंगलुरू के ब्रिगेड रोड मार्केट संघ के सुहैल यूसुफ साहब...

    बंगलुरू के ब्रिगेड रोड मार्केट संघ के सुहैल यूसुफ साहब...

    मार्केट में पार्किंग की वजह से तंगी हो रही थी. सौ से कुछ अधिक दुकानें हैं. पार्किंग की समस्या का समाधान निकल नहीं पा रहा था. यूसुफ़ साहब ने बाजार संघ के पैसे से पार्किंग वेंडिंग मशीन लगाने का फ़ैसला किया. ऐसी मशीनें हमें पेरिस और न्यूयार्क में देखी है. आप कार पार्क करते हैं. मशीन में नंबर पंच करते हैं और तय समय के लिए पार्क कर चले जाते हैं.

  • लगातार 10वें महीने यात्री वाहनों की बिक्री घटी, 21 साल बाद देखने को मिली इतनी बड़ी गिरावट

    लगातार 10वें महीने यात्री वाहनों की बिक्री घटी, 21 साल बाद देखने को मिली इतनी बड़ी गिरावट

    भारतीय आटोमोबाइल विनिर्माता सोसायटी (सियाम) के सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक अगस्त 2019 में घरेलू बाजार में कारों की बिक्री 41.09 प्रतिशत घटकर 1,15,957 कार रह गई जबकि एक साल पहले अगस्त में 1,96,847 कारें बिकी थी.

  • मारुति हरियाणा संयंत्रों में उत्पादन दो दिन बंद रखेगी

    मारुति हरियाणा संयंत्रों में उत्पादन दो दिन बंद रखेगी

    मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने बुधवार को बताया कि वह हरियाणा में गुरुग्राम और मानेसर के अपने दोनों कारखानों में सात और नौ सितंबर को उत्पादन कार्य बंद रखेगी. कंपनी देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता है. उसने एक बयान में कहा, ''इन दोनों तारीख को उत्पादन शून्य दिवस मनाया जाएगा.'' बाजार में नरमी के कारण कंपनी ने अगस्त में उत्पादन 33.99 प्रतिशत घटा दिया था. यह सात महीने से उत्पादन कम करती आ रही है. अगस्त में मारुति सुजुकी इंडिया का उत्पादन 1,11,370 इकाई रहा. पिछले साल इसी माह यह संख्या 1,68,725 इकाई थी. 

  • कारों के बाजार में तेज गिरावट का सिलसिला अगस्त में भी जारी: मारुति की बिक्री 33 प्रतिशत घटी

    कारों के बाजार में तेज गिरावट का सिलसिला अगस्त में भी जारी: मारुति की बिक्री 33 प्रतिशत घटी

    देश के वाहन उद्योग में गिरावट को सिलसिला जारी है और अगस्त में भी मारुति सुजुकी इंडिया, हुंदै, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स और होंडा सहित सभी प्रमुख वाहन निर्माताओं ने बिक्री में भारी गिरावट की सूचना दी है. देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की बिक्री अगस्त महीने में 32.7 प्रतिशत घटकर 1,06,413 वाहन रह गई. इससे पिछले साल के समान महीने में कंपनी की बिक्री 1,58,189 इकाई रही थी.

  • नई पीढ़ी के ग्राहकों को लुभाने के लिए डिजिटल प्रेजेंस बढ़ाएगी Hyundai

    नई पीढ़ी के ग्राहकों को लुभाने के लिए डिजिटल प्रेजेंस बढ़ाएगी Hyundai

    दक्षिण कोरिया की वाहन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी Hyundai भारत में अपनी डिजिटल उपस्थिति को बढ़ाने की तैयारी कर रही है.

  • कार और हाउसिंग लोन होंगे सस्ते, GST की प्रक्रिया भी होगी सरल, पढ़ें- वित्त मंत्री के 10 बड़े ऐलान

    कार और हाउसिंग लोन होंगे सस्ते, GST की प्रक्रिया भी होगी सरल, पढ़ें- वित्त मंत्री के 10 बड़े ऐलान

    देश के आर्थिक हालात को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने देश के आर्थिक हालात के बारे में विस्तार से जानकारी तो दी ही, साथ ही कई घोषणाएं भी की. उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था बाकी देशों की अर्थव्यवस्था से बेहतर है. भारत में मंदी जैसी कोई बात नहीं है, लेकिन हम अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए कई कदम उठा रहे हैं. वित्त मंत्री ने कहा कि वैश्विक जीडीपी वृद्धि दर संशोधित होकर मौजूदा अनुमान 3.2 प्रतिशत से नीचे जा सकती है. वैश्विक मांग कमजोर रहेगी. अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध तथा मुद्रा अवमूल्यन के चलते वैश्विक व्यापार में काफी उतार-चढ़ाव वाली स्थिति पैदा हुई है. भारत की आर्थिक वृद्धि दर कई देशों की तुलना में ऊंची है. आर्थिक सुधार सरकार के एजेंडा में सबसे ऊपर है, सुधारों की प्रक्रिया जारी है, इसकी रफ्तार थमी नहीं है. उन्होंने कहा कि कारपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) नियमों के उल्लंघन को दिवानी मामले की तरह देखा जाएगा, इसे आपराधिक मामलों की श्रेणी में नहीं रखा जाएगा. वित्त मंत्री ने ऐलान किया कि सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में शुरुआती दौर में ही 70 हजार करोड़ रुपये की पूंजी डालेगी ताकि बैंक बाजार में पांच लाख करोड़ रुपये तक की नकदी जारी करने में सक्षम हो सकें. छोटे एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई) के अब तक के सभी लंबित जीएसटी रिफंड का भुगतान 30 दिन के भीतर कर दिया जाएगा. भविष्य के रिफंड मामलों को 60 दिन के भीतर निपटा दिया जाएगा. वहीं, बैंकों ने रेपो दर में कटौती का फायदा ग्राहकों को पहुंचाने का फैसला किया है. रेपो दर या बाहरी मानक आधारित कर्ज उत्पाद पेश किए. बैंक घर और वाहन के लिए कर्ज सस्ता करेंगे. जबकि 2020 तक खरीदे गए भारत मानक- चार के वाहन पंजीकरण की पूरी अवधि तक परिचालन में बने रहेंगे. पढ़ें- वित्त मंत्री के प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें. 

  • दिल्ली में एक और हिट एंड रन केस: तेज रफ्तार मर्सिडीज ने मारी टक्कर, फल विक्रेता की मौत

    दिल्ली में एक और हिट एंड रन केस: तेज रफ्तार मर्सिडीज ने मारी टक्कर, फल विक्रेता की मौत

    चश्मदीदों ने बताया कि पास में ही सब्जी के थोक बाजार से फल खरीदने के बाद फल विक्रेता अपनी रेहड़ी लेकर जा रहा था, तभी एक तेज रफ्तार कार का संतुलन बिगड़ गया और उसे टक्कर मार दी. घटना रविवार रात करीब 11.30 बजे की है. पुलिस ने बताया कि हादसे में एक की तो मौके पर ही मौत हो गई और अन्य घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • कुत्ते ने ट्रैफिक के बीच चलाई कार, देखकर आपको भी नहीं होगा यकीन, वायरल हुआ VIDEO

    कुत्ते ने ट्रैफिक के बीच चलाई कार, देखकर आपको भी नहीं होगा यकीन, वायरल हुआ VIDEO

    SHILLONG में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. शिलॉन्ग में पुलिस बाजार में एक मारुती कार को कुत्ते ने चलाया. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

  • दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बच्चे को बचाया

    दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बच्चे को बचाया

    पुलिस ने उनको डेवल्प किया तो यह कार शिवकुमार नाम के शख्स की नकली. शिव कुमार आगरा के फतेहाबाद में रहता था. पुलिस ने ट्रेस कर फतेहबाद पहुंची और शिवकुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला शिवकुमार ,बृजराज का दूर के रिश्ते का भाई है और उसने नरेंदर नाम के शख्स के साथ 12 साल के बच्चे के अपहरण की योजना बनाई. पुलिस के अनुसार आरोपियों ने बच्चे का अपहरण उस समय किया जब वह बाजार से कोई सामान लेने गया था.

  • अप्रैल में यात्री वाहनों की बिक्री ने पकड़ी रफ्तार, 7.5 प्रतिशत बढ़ी

    अप्रैल में यात्री वाहनों की बिक्री ने पकड़ी रफ्तार, 7.5 प्रतिशत बढ़ी

    घरेलू बाजार में यात्री वाहनों की बिक्री अप्रैल महीने में 7.5 प्रतिशत बढ़कर 2,98,504 इकाई पर पहुंच गयी. पिछले वर्ष इसी महीने में यह आंकड़ा 2,77,683 वाहनों का रहा था. भारतीय वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल महीने में कार बिक्री 4.89 प्रतिशत बढ़कर 2,00,183 इकाई पर पहुंच गयी, जबकि अप्रैल 2017 में 1,90,854 कारें बिकी थीं. 

  • उत्तर प्रदेश: हमीरपुर में मासूम को अगवा कर 18 दिनों तक हैवानों ने किया गैंगरेप

    उत्तर प्रदेश: हमीरपुर में मासूम को अगवा कर 18 दिनों तक हैवानों ने किया गैंगरेप

    उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के राठ कस्बे से एक नाबालिग लड़की को अपहरण कर कथित रूप से बंधक बनाकर 18 दिन तक सामूहिक बलात्कार करने की घटना सामने आई है. करीब 20 दिन पहले कार सवार तीन युवकों ने बाजार गई नाबालिग लड़की का अपहरण किया था. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com