NDTV Khabar

किश्त


'किश्त' - 26 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोन की एक किश्त न चुकाने पर रिकवरी एजेंटों ने की BSF जवान की पिटाई, पुलिस पर भी लगे गंभीर आरोप

    लोन की एक किश्त न चुकाने पर रिकवरी एजेंटों ने की BSF जवान की पिटाई, पुलिस पर भी लगे गंभीर आरोप

    दिल्ली में बीएसएफ़ जवान और नेशनल बॉक्सिंग चैम्पियन को लोन की एक किस्त न चुकाना भारी पड़ गया. लोन देने वाली कंपनी के रिकवरी एजेंटों ने उसे घर से निकाल कर बुरी तरह पीटा. मामले में पुलिस ने हल्की धाराओं में केस दर्ज किया.

  • किसान सम्मान निधि योजना : पीएम मोदी के एक क्लिक में 1 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में पहुंचे 2 हजार रुपये

    किसान सम्मान निधि योजना : पीएम मोदी के एक क्लिक में 1 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में पहुंचे 2 हजार रुपये

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज किसानों को बड़ा तोहफा दिया. उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' की शुरुआत की.  इसके तहत 1.1 लाख किसानों के खाते में योजना की पहली किश्त के पैसे सीधे ट्रांसफर हो गए.

  • पीएम मोदी आज चलेंगे सबसे बड़ा चुनावी दांव, क्या किसान साबित होंगे 'गेम चेंजर', 10 बड़ी बातें

    पीएम मोदी आज चलेंगे सबसे बड़ा चुनावी दांव, क्या किसान साबित होंगे 'गेम चेंजर', 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज किसानों को बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. वह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' की शुरुआत करेंगे. इसके तहत प्रधानमंत्री 2000 रुपए की पहली किश्त देश के 12 करोड़ किसानों के खाते में जारी करेंगे. इस मौके पर वह किसानों के साथ मन की बात भी करेंगे. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी का यह कदम गेम चेंजर माना जा रहा है. हालांकि इस योजना की राह में रुकावटें भी कम नहीं हैं. फरवरी में बजट सत्र के दौरान सरकार ने 12 करोड़ गरीब किसानों को साल में 6000 रुपये देने का ऐलान किया था, जिसका प्रस्तावित खर्च 75 हजार करोड़ है. मगर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा रविवार को उत्तर प्रदेश के एक मेगा इवेंट के दौरान पहली किश्त के रूप में लगभग 1.7 करोड़ किसानों को प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत राशि वितरित की जाएगी. ऐसे में सवाल उठता है कि जब पहली किश्त में महज 1.7 करोड़ किसानों को ही इसका फायदा मिलेगा, तो सरकार 12 करोड़ किसानों के लक्ष्य को कैसे पूरा करेगी, क्योंकि मार्च के पहले सप्ताह में आचार संहिता के लागू होने की भी उम्मीद है.

  • मोदी सरकार की 'प्रधानमंत्री किसान योजना' की राह में मुंह बाए खड़ी हैं ये चुनौतियां

    मोदी सरकार की 'प्रधानमंत्री किसान योजना' की राह में मुंह बाए खड़ी हैं ये चुनौतियां

    लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत केंद्र की मोदी सरकार किसानों के खाते में 2000 रुपये की पहली किश्त देकर चुनावी अभियान को गति देगी.

  • NEWS FLASH: IND vs AUS, 1st T20I: ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 3 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 से ली बढ़त

    NEWS FLASH: IND vs AUS, 1st T20I: ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 3 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 से ली बढ़त

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान योजना की शुरुआत कर दी है. उनके एक क्लिक करते हुए एक करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में 2 हजार रुपये ट्रांसफर हो गए. इस योजना के तहत दो हेक्टेयर से कम भूमि वाले किसानों को पहली किश्त के दो हजार रुपये दिए जाएंगे. पीएम मोदी अपने मासिक संबोधन में 'मन की बात' के जरिये देश को संबोधित करेंगे. वहीं, उम्मीद की जा रही है कि आज पीएम मोदी प्रयागराज, कुंभ का दौरा करेंगे. पीएम मोदी भारत की सबसे बड़ी एलपीजी पाइपलाइन की आधारशीला रखेंगे. उधर, जम्मू में अमित शाह पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करेंगे. वहींद, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल 24 फरवरी से 8 मार्च तक महिला सुरक्षा के लिए पद यात्रा करेंगी. देश, दुनिया, सिनेमा और खेल जगत की खबरें इसी पेज पर जानें

  • प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे 'पीएम किसान योजना' की शुरुआत, किसानों के खाते में जाएंगे 2 हजार रुपये

    प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे 'पीएम किसान योजना' की शुरुआत, किसानों के खाते में जाएंगे 2 हजार रुपये

    प्रधानमंत्री किसान योजना की शुरुआत रविवार 24 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे. इस योजना के तहत दो हेक्टेयर से कम भूमि वाले किसानों को पहली किश्त के दो हजार रुपये दिए जाएंगे. किसानों को साल तीन किश्त के जरिए 6 हजार रुपये दिया जाएंगे. ये राशि बैंकों से सीधे उनके खातों में पहुंचाई जाएगी. पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से किसानों के खातों में राशि ट्रांसफर कर इस योजना की शुरुआत करेंगे

  • यूपी के 1 करोड़ किसानों के खाते में 2000 रुपये पहुंचाने के लिए दिन रात हो रहा काम, 24 फरवरी को PM जारी करेंगे पहली किश्त

    यूपी के 1 करोड़ किसानों के खाते में 2000 रुपये पहुंचाने के लिए दिन रात हो रहा काम, 24 फरवरी को PM जारी करेंगे पहली किश्त

    12 करोड़ किसानों के खातों में इस रकम को पहुंचाने के लिए बीजेपी (BJP) शासित राज्य दिन और रात काम कर रहे हैं. इसके पीछे वजह है कि इस योजना के सियासी फायदे भी मोदी सरकार को नजर आ रहे हैं. चुनाव नजदीक है लिहाजा किसान सम्मान निधि के पैसे पहुंचाने के लिए जिला मुख्यालयों में सुबह से लेकर रात 9.30 बजे तक काम हो रहा है. एनडीटीवी इसका जायजा लेने के लिए हापुड़ से करीब तीस किमी दूर दोताई गांव पहुंचा.

  • OnePlus 6T के भारत में लॉन्च होने से ठीक पहले OnePlus 6 हुआ आउट ऑफ स्टॉक

    OnePlus 6T के भारत में लॉन्च होने से ठीक पहले OnePlus 6 हुआ आउट ऑफ स्टॉक

    ऐसा प्रतीत होता है कि अमेज़न की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की दूसरी किश्त में OnePlus 6 को खरीदना का आखिरी मौका था। इस दौरान फोन के सभी वेरिएंट को 5,000 रुपये में सस्ते में बेचा जा रहा था।

  • विवाद के चलते चीन ने श्रीलंका को मिलने वाले 58.5 करोड़ डॉलर की किश्त रोकी

    विवाद के चलते चीन ने श्रीलंका को मिलने वाले 58.5 करोड़ डॉलर की किश्त रोकी

    चीन की योजना पर आपत्ति जताने के कारण उसने श्रीलंका को हम्बनटोटा बंदरगाह सौदे के तहत मिलने वाली 58.5 करोड़ डॉलर की अंतिम किश्त को रोक दिया है. चीन इस बंदरगाह का इस्तेमाल मनोरंजन प्रयोजनों के लिए करना चाहता था, जिसका श्रीलंका ने विरोध किया था.

  • पुलिसकर्मी ने मांगी भीख मांगने की अनुमति, जानिए क्या है कारण...

    पुलिसकर्मी ने मांगी भीख मांगने की अनुमति, जानिए क्या है कारण...

    इसके अलावा मुझे कर्ज की मासिक किश्त देनी होती है. लेकिन जब से वेतन रोका गया है , मैं इन खर्चों का वहन करने में असमर्थ हूं. इसलिए मैं आपसे वर्दी पहनकर भीख मांगने की मंजूरी चाहता हूं. अहीरराव से और जानकारी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका. संपर्क किए जाने पर स्थानीय शस्त्र इकाई के पुलिस उपायुक्त वसंत जाधव ने कहा कि मामला प्रशासनिक विभाग के अधीन आता है.

  • सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में चार अधिकारियों को किया गिरफ्तार

    सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में चार अधिकारियों को किया गिरफ्तार

    चार उपायुक्तों में से एक और निलेश सिंह को पांच लाख रुपये का रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. यह रिश्वत की पहली किश्त थी. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार चार उपायुक्त मुकेश मीणा, राजीव कुमार सिंह, संदीप यादव और सुदर्शन मीणा हैं.

  • SBI ने दिया होमलोन ग्राहकों को झटका : MCLR में की बढ़ोतरी, अब इनको देनी होगी ज्यादा EMI

    SBI ने दिया होमलोन ग्राहकों को झटका : MCLR में की बढ़ोतरी, अब इनको देनी होगी ज्यादा EMI

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होली के मौके पर जहां एक और बुधवार को मियादी जमाओं पर ब्याज दरों में इजाफा कर लोगों को खुशखबरी दी, वहीं आज एमसीएलआर में इजाफे का ऐलान करके अपने होमलोन कस्टमर की पेशानी पर बल डाल दिए. होमलोन लेने की सोच रहे या फिर पहले से भी बैंक के होमलोन कस्टमर को अब ब्याज दरों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी के चलते प्रति माह जाने वाली किश्त के तौर पर ज्यादा पैसा चुकाना होगा.

  • राजस्थान: बिजली कंपनियां 45000 कर्मचारियों को देंगी 7वें वेतनमान का फायदा, 1 जनवरी 2017 से मिलेगा एरियर

    राजस्थान: बिजली कंपनियां 45000 कर्मचारियों को देंगी 7वें वेतनमान का फायदा, 1 जनवरी 2017 से मिलेगा एरियर

    इस नए फैसले के बाद अब कर्मचारियों की औसत सैलरी में 13 से 14 फीसदी की बढ़ोतरी होगी. 1800 रुपये ग्रेड पे से लेकर 10 हजार रुपये ग्रेड पे तक के कर्मचारियों और अधिकारियों के पे बैंड के आधार पर सैलरी में बढ़ोतरी होगी. 

  • साल 2017 : टेस्ट का लेखाजोखा-3 : ...और नाकाम हो गईं ऑस्ट्रेलिया की तमाम रणनीतियां !

    साल 2017 : टेस्ट का लेखाजोखा-3 : ...और नाकाम हो गईं ऑस्ट्रेलिया की तमाम रणनीतियां !

    बात आज हम फिर से टीम इंडिया के साल 2017 में टेस्ट प्रदर्शन की अपनी तीसरी किश्त की चर्चा करेंगे. साल 2017 में भारत की धरती पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज को अगर सर्वश्रेष्ठ करार दिया जाए, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. इस सीरीज में टीम स्टीव स्मिथ ही नहीं बल्कि पूर्व क्रिकेटरों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने बर्ताव के मामले में हदें बार कर दी,

  • योगी सरकार ने मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत किये 33.65 करोड़ रुपये मंजूर

    योगी सरकार ने मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत किये 33.65 करोड़ रुपये मंजूर

    अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मानदेय के रूप में राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली अतिरिक्त धनराशि सम्बन्धित शिक्षक के व्यक्तिगत बैंक खाते में अन्तरित की जायेगी

  • ज़ेडटीई ब्लेड मैक्स 3 लॉन्च, जानें सारी ख़ूबियां

    ज़ेडटीई ब्लेड मैक्स 3 लॉन्च, जानें सारी ख़ूबियां

    चीनी कंपनी ज़ेडटीई ने ब्लेड सीरीज़ का अपना नया स्मार्टफोन मैक्स 3 लॉन्च कर दिया है। ज़ेडटीई ब्लेड मैक्स 3 की कीमत 199.99 डॉलर (करीब 12,800 रुपये) है। इस फोन को 12.5 डॉलर प्रतिमाह की किश्त पर भी 24 महीनों के लिए लिया जा सकता है। यह फोन अमेरिका में यूएस सेल्युलर पर खरीदने के लिए उपलब्ध है।

  • नकदी संकट? जेट एयरवेज का ऑफर : टिकट के पैसे किश्तों में चुकाइए

    नकदी संकट? जेट एयरवेज का ऑफर : टिकट के पैसे किश्तों में चुकाइए

    अब विमान कंपनी जेट एयरवेज ने कैश क्रंच को देखते हुए हवाई टिकट पर ईएमआई यानी किश्त का ऑप्शन पेश किया है. पूरे देश में 8 नवंबर 2016 के बाद से नोट बंदी लागू होने के बाद से 500 रुपए और 1000 रुपए के नोट अमान्य करार दे दिए गए. पीएम मोदी के विमुद्रीकरण के इस फैसले का तुरत-फुरत असर यह हुआ कि लोगों को प्रतिदिन के कार्यों के लिए नकदी संकट पैदा हो गया. इससे निपटने के लिए जहां सरकार ने डिजिटल भुगतान को बढ़ावा दिया है वहीं कई प्राइवेट कंपनियां भी अपनी ओर से पहल कर रही हैं.

  • पूर्व सैन्यकर्मियों से वादा पूरा किया, OROP के लिए 5,500 करोड़ की पहली किश्त जारी की : पीएम मोदी

    पूर्व सैन्यकर्मियों से वादा पूरा किया, OROP के लिए 5,500 करोड़ की पहली किश्त जारी की : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक रैंक एक पेंशन (ओआरओपी) के क्रियान्वयन के लिए 5,500 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है और इस मुद्दे पर उन्होंने पूर्व सैन्यकर्मियों से किए गए उस वादे को पूरा कर दिया है, जो बीते 40 बरसों से लटका पड़ा था.

Advertisement