NDTV Khabar

किश्त News in Hindi


'किश्त' - 35 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोविड-19 से लड़ाई के लिये राज्यों को 20 लाख करोड़ रुपये जुटाने की जरूरत: गडकरी

    कोविड-19 से लड़ाई के लिये राज्यों को 20 लाख करोड़ रुपये जुटाने की जरूरत: गडकरी

    पांच हिस्सों में घोषित इस राहत पैकेज के पहले चरण में छोटे कारोबारियों को कर्ज सुविधा देने सहित 5.94 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की गई. दूसरे चरण में किसानों को कर्ज और प्रवासी मजदूरों को खाद्यान्न सुविधा देने की घोषणा की गई. तीसरी किश्त में कृषि और संबद्ध क्षेत्रों के लिए राहत उपायों की घोषणा की गई, जबकि चौथी और पांचवी किस्त में ज्यादा तर संरचनात्मक सुधारों का ऐलान किया गया. गडकरी ने आगे कहा कि राष्ट्रीय राजमार्गों पर काम बहुत तेजी से शुरू किया गया है और सरकार की योजना अगले दो वर्षों में 15 लाख करोड़ रुपये के राजमार्ग बनाने की है. उन्होंने कहा कि लगभग 80 प्रतिशत परियोजनाओं पर काम फिर से शुरू कर दिया गया है.

  • Coronavirus Lockdown: 'PM गरीब कल्याण पैकेज' के तहत महिला खाताधारकों को भेजी जा रही मई की किश्त

    Coronavirus Lockdown: 'PM गरीब कल्याण पैकेज' के तहत महिला खाताधारकों को भेजी जा रही मई की किश्त

    देबाशीष पांडा ने कुछ देर पहले ट्वीट किया, 'PM गरीब कल्याण पैकेज के तहत PMJDY के महिला खाता धारकों को Rs.500 की मई माह की किश्त बैंकों में भेजी जा रही है. पैसे पूरी तरह सुरक्षित हैं, बैंकों में भीड़ से बचने के लिए नीचे वाले समय सारणी अनुसार ब्रांच, CSP, बैंक मित्रों से रक़म लें. स्वस्थ रहे, सुरक्षित रहें.'

  • लोन की किस्तें चुकाने में तीन माह की मोहलत देने को चुनौती, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इनकार

    लोन की किस्तें चुकाने में तीन माह की मोहलत देने को चुनौती, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इनकार

    कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते लोन की किश्त को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के तीन महीने की मोहलत देने को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार किया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वकील खुद ही उन लोगों के लिए याचिका दाखिल कर रहे हैं जो खुद ये याचिका दाखिल कर सकते हैं. अगर सुप्रीम कोर्ट के सामने कोई इस योजना से प्रभावित व्यक्ति आएगा तो इस मामले की जांच करेंगे. ये योजना लाभदायक योजना है, अच्छी योजना है,  बुरी योजना है,  यह हम कैसे तय करें. यदि आप लोन लेने वाले  नहीं हैं तो आप कुछ भी नहीं जानते हैं.

  • मोदी सरकार के 1.7 लाख करोड़ के पैकेज को समझे बगैर पैकेजिंग में लग गया मीडिया

    मोदी सरकार के 1.7 लाख करोड़ के पैकेज को समझे बगैर पैकेजिंग में लग गया मीडिया

    बहुत से लोग निराश हैं कि वित्त मंत्री ने EMI को लेकर राहत नहीं दी. किरायेदारों के लिए कुछ नहीं कहा. छोटे बिजनेस के लिए लिए गए बैंक लोन पर रोक नहीं लगाई. कई लोगों ने कर्मशियल गाड़ियां लोन पर ली हैं, उनकी किश्त का क्या होगा? उम्मीद कीजिए कि वित्त मंत्री इस बारे में कोई फैसला लेंगे. सोनिया गांधी ने इस बारे में सरकार को लिखा है. आप फैसलों की प्रक्रिया देखिए. सब कुछ धीरे धीरे आ रहा है. देर से आ रहा है. सब्र कीजिए. क्या पता आपको भी राहत मिल जाए..

  • घर ही नहीं रहेगा तो रहेगा किस घर में...डरा है मिडिल क्लास 5 तारीख को जाने वाली EMI से

    घर ही नहीं रहेगा तो रहेगा किस घर में...डरा है मिडिल क्लास 5 तारीख को जाने वाली EMI से

    भारत का मध्यमवर्ग बहुत परेशान है. 24 मार्च को प्रधानमंत्री का भाषण ख़त्म होने से पहले दुकान पर पहुंच गया. 21 दिनों के लिए जब सामान जुटाकर रास्ते में था तो ध्यान आया कि जिस कार से घर जा रहे हैं उसकी किश्त कैसे जमा होगी? इसी चिन्ता में जब फ्लैट में पहुंचा तो पसीने छूटने लग गए. सही बात भी है. जिस घर में सामान भर रहे थे वो घर तो लोन पर है. घर का लोन कैसे चुकाएंगे? इस वक्त जब घर में रहना ही एकमात्र उपाय है. घर में शांति से तभी रहेगा जब EMI की चिन्ता दूर होगी. 

  • 17 वर्षीय पावर लिफ्टर को एशियन चैंपियनशिप में हिस्‍सा लेने के लिए है मदद का इंतजार, CM से भी लगाई गुहार

    17 वर्षीय पावर लिफ्टर को एशियन चैंपियनशिप में हिस्‍सा लेने के लिए है मदद का इंतजार, CM से भी लगाई गुहार

    मध्यप्रदेश की अदिति बैरागी को मई 2020 में इंडोनेशिया में आयोजित होने वाली एशियन जूनियर पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने जाना है. इसके लिए उसे एक लाख तीस हजार रुपये जमा करवाने हैं. जैसे तैसे परिवार ने कर्ज लेकर आधी क़िश्त तो जमा करवा दी है लेकिन दूसरी किश्त अब भगवान भरोसे ही है.

  • आज देश के छह करोड़ किसानों को पीएम मोदी देंगे 2 हजार रुपये की किश्त

    आज देश के छह करोड़ किसानों को पीएम मोदी देंगे 2 हजार रुपये की किश्त

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को देश के छह करोड़ किसानों को पीएम-किसान सम्मान निधि के तहत दिसंबर महीने की किस्त के रूप में 12,000 करोड़ रुपये जारी कर उन्हें नए साल का तोहफा देंगे, लेकिन पश्चिम बंगाल के किसान इस योजना का लाभ पाने से वंचित रह जाएंगे क्योंकि वहां के किसान अब तक पीएम-किसान सम्मान निधि योजना से नहीं जुड़ पाए हैं. केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के एक सूत्र ने बुधवार को आईएएनएस बताया कि प्रधानमंत्री गुरुवार को तुमकूर में आयोजित एक कार्यक्रम में इस निधि को किसानों के खाते में भेजेंगे. गौरतलब है कि पीएम किसान समान निधि के लाभार्थी किसानों को दिसंबर महीने में मिलने वाली 2,000 रुपयों की किस्त नहीं मिली है.

  • कहां गए प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के 5 करोड़ लाभार्थी, आपको तीसरी किश्त मिली क्‍या?

    कहां गए प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के 5 करोड़ लाभार्थी, आपको तीसरी किश्त मिली क्‍या?

    उत्तराखंड के एक किसान का मैसेज आया है. उन्होंने लिखा है कि उन्हें किसान सम्मान योजना की दो किश्तें मिली हैं. एक दिसंबर में और दूसरी जुलाई में. लेकिन तीसरी किश्त के समय एक एसएमएस आता है कि आपका नाम आधार कार्ड से मैच नहीं कर रहा है. इस कारण आपको अयोग्य घोषित कर दिया गया है.

  • नोएडा प्रशासन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, किश्त लेने वाली कंपनी से एक दिन में वसूले् 22.25 करोड़ रुपये

    नोएडा प्रशासन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, किश्त लेने वाली कंपनी से एक दिन में वसूले् 22.25 करोड़ रुपये

    आरसी जारी होने के बाद डीएम ने लगातार कम्पनी पर दबाव बनाया. मुनादी तक करा डाली. उसके बाद जिला प्रशासन को रविवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी और जिले के इतिहास में ईटी इंफ्रा से सबसे बड़ी रिकवरी 22 करोड़ 25 लाख रुपये की वसूली दादरी के अफसरों ने की.

  • लोन की एक किश्त न चुकाने पर रिकवरी एजेंटों ने की BSF जवान की पिटाई, पुलिस पर भी लगे गंभीर आरोप

    लोन की एक किश्त न चुकाने पर रिकवरी एजेंटों ने की BSF जवान की पिटाई, पुलिस पर भी लगे गंभीर आरोप

    दिल्ली में बीएसएफ़ जवान और नेशनल बॉक्सिंग चैम्पियन को लोन की एक किस्त न चुकाना भारी पड़ गया. लोन देने वाली कंपनी के रिकवरी एजेंटों ने उसे घर से निकाल कर बुरी तरह पीटा. मामले में पुलिस ने हल्की धाराओं में केस दर्ज किया.

  • किसान सम्मान निधि योजना : पीएम मोदी के एक क्लिक में 1 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में पहुंचे 2 हजार रुपये

    किसान सम्मान निधि योजना : पीएम मोदी के एक क्लिक में 1 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में पहुंचे 2 हजार रुपये

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज किसानों को बड़ा तोहफा दिया. उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' की शुरुआत की.  इसके तहत 1.1 लाख किसानों के खाते में योजना की पहली किश्त के पैसे सीधे ट्रांसफर हो गए.

  • पीएम मोदी आज चलेंगे सबसे बड़ा चुनावी दांव, क्या किसान साबित होंगे 'गेम चेंजर', 10 बड़ी बातें

    पीएम मोदी आज चलेंगे सबसे बड़ा चुनावी दांव, क्या किसान साबित होंगे 'गेम चेंजर', 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज किसानों को बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. वह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' की शुरुआत करेंगे. इसके तहत प्रधानमंत्री 2000 रुपए की पहली किश्त देश के 12 करोड़ किसानों के खाते में जारी करेंगे. इस मौके पर वह किसानों के साथ मन की बात भी करेंगे. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी का यह कदम गेम चेंजर माना जा रहा है. हालांकि इस योजना की राह में रुकावटें भी कम नहीं हैं. फरवरी में बजट सत्र के दौरान सरकार ने 12 करोड़ गरीब किसानों को साल में 6000 रुपये देने का ऐलान किया था, जिसका प्रस्तावित खर्च 75 हजार करोड़ है. मगर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा रविवार को उत्तर प्रदेश के एक मेगा इवेंट के दौरान पहली किश्त के रूप में लगभग 1.7 करोड़ किसानों को प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत राशि वितरित की जाएगी. ऐसे में सवाल उठता है कि जब पहली किश्त में महज 1.7 करोड़ किसानों को ही इसका फायदा मिलेगा, तो सरकार 12 करोड़ किसानों के लक्ष्य को कैसे पूरा करेगी, क्योंकि मार्च के पहले सप्ताह में आचार संहिता के लागू होने की भी उम्मीद है.

  • मोदी सरकार की 'प्रधानमंत्री किसान योजना' की राह में मुंह बाए खड़ी हैं ये चुनौतियां

    मोदी सरकार की 'प्रधानमंत्री किसान योजना' की राह में मुंह बाए खड़ी हैं ये चुनौतियां

    लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत केंद्र की मोदी सरकार किसानों के खाते में 2000 रुपये की पहली किश्त देकर चुनावी अभियान को गति देगी.

  • NEWS FLASH: IND vs AUS, 1st T20I: ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 3 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 से ली बढ़त

    NEWS FLASH: IND vs AUS, 1st T20I: ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 3 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 से ली बढ़त

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान योजना की शुरुआत कर दी है. उनके एक क्लिक करते हुए एक करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में 2 हजार रुपये ट्रांसफर हो गए. इस योजना के तहत दो हेक्टेयर से कम भूमि वाले किसानों को पहली किश्त के दो हजार रुपये दिए जाएंगे. पीएम मोदी अपने मासिक संबोधन में 'मन की बात' के जरिये देश को संबोधित करेंगे. वहीं, उम्मीद की जा रही है कि आज पीएम मोदी प्रयागराज, कुंभ का दौरा करेंगे. पीएम मोदी भारत की सबसे बड़ी एलपीजी पाइपलाइन की आधारशीला रखेंगे. उधर, जम्मू में अमित शाह पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करेंगे. वहींद, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल 24 फरवरी से 8 मार्च तक महिला सुरक्षा के लिए पद यात्रा करेंगी. देश, दुनिया, सिनेमा और खेल जगत की खबरें इसी पेज पर जानें

  • प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे 'पीएम किसान योजना' की शुरुआत, किसानों के खाते में जाएंगे 2 हजार रुपये

    प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे 'पीएम किसान योजना' की शुरुआत, किसानों के खाते में जाएंगे 2 हजार रुपये

    प्रधानमंत्री किसान योजना की शुरुआत रविवार 24 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे. इस योजना के तहत दो हेक्टेयर से कम भूमि वाले किसानों को पहली किश्त के दो हजार रुपये दिए जाएंगे. किसानों को साल तीन किश्त के जरिए 6 हजार रुपये दिया जाएंगे. ये राशि बैंकों से सीधे उनके खातों में पहुंचाई जाएगी. पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से किसानों के खातों में राशि ट्रांसफर कर इस योजना की शुरुआत करेंगे

  • यूपी के 1 करोड़ किसानों के खाते में 2000 रुपये पहुंचाने के लिए दिन रात हो रहा काम, 24 फरवरी को PM जारी करेंगे पहली किश्त

    यूपी के 1 करोड़ किसानों के खाते में 2000 रुपये पहुंचाने के लिए दिन रात हो रहा काम, 24 फरवरी को PM जारी करेंगे पहली किश्त

    12 करोड़ किसानों के खातों में इस रकम को पहुंचाने के लिए बीजेपी (BJP) शासित राज्य दिन और रात काम कर रहे हैं. इसके पीछे वजह है कि इस योजना के सियासी फायदे भी मोदी सरकार को नजर आ रहे हैं. चुनाव नजदीक है लिहाजा किसान सम्मान निधि के पैसे पहुंचाने के लिए जिला मुख्यालयों में सुबह से लेकर रात 9.30 बजे तक काम हो रहा है. एनडीटीवी इसका जायजा लेने के लिए हापुड़ से करीब तीस किमी दूर दोताई गांव पहुंचा.

  • OnePlus 6T के भारत में लॉन्च होने से ठीक पहले OnePlus 6 हुआ आउट ऑफ स्टॉक

    OnePlus 6T के भारत में लॉन्च होने से ठीक पहले OnePlus 6 हुआ आउट ऑफ स्टॉक

    ऐसा प्रतीत होता है कि अमेज़न की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की दूसरी किश्त में OnePlus 6 को खरीदना का आखिरी मौका था। इस दौरान फोन के सभी वेरिएंट को 5,000 रुपये में सस्ते में बेचा जा रहा था।

  • विवाद के चलते चीन ने श्रीलंका को मिलने वाले 58.5 करोड़ डॉलर की किश्त रोकी

    विवाद के चलते चीन ने श्रीलंका को मिलने वाले 58.5 करोड़ डॉलर की किश्त रोकी

    चीन की योजना पर आपत्ति जताने के कारण उसने श्रीलंका को हम्बनटोटा बंदरगाह सौदे के तहत मिलने वाली 58.5 करोड़ डॉलर की अंतिम किश्त को रोक दिया है. चीन इस बंदरगाह का इस्तेमाल मनोरंजन प्रयोजनों के लिए करना चाहता था, जिसका श्रीलंका ने विरोध किया था.

12»

Advertisement

किश्त वीडियो

किश्त से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com