NDTV Khabar

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह


'केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह' - 143 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजनाथ सिंह का राहुल गांधी पर तंज, 'जो संसद की गरिमा नहीं रख सकता वह PM बनने का ख्वाब देख रहा'

    राजनाथ सिंह का राहुल गांधी पर तंज, 'जो संसद की गरिमा नहीं रख सकता वह PM बनने का ख्वाब देख रहा'

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर हमला बोला. राजनाथ सिंह ने कहा कि जो व्यक्ति संसद की गरिमा नहीं रख सकता वह प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देख रहा है.' उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस एवं विपक्षी दलों को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का काम पच नहीं रहा है और 'कांग्रेस की काठ की हांडी दोबारा नहीं चढ़ेगी.' राजनाथ सिंह ने कहा कि हम राजनीति सत्त्ता चलाने के लिए नहीं, देश चलाने के लिए करते हैं.

  • अवैध रोहिंग्याओं, बांग्लादेशियों को बाहर करे केजरीवाल सरकार : मनोज तिवारी

    अवैध रोहिंग्याओं, बांग्लादेशियों को बाहर करे केजरीवाल सरकार : मनोज तिवारी

    बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बुधवार को मांग की कि दिल्ली सरकार को राष्ट्रीय राजधानी में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों की पहचान कर उन्हें बाहर करना चाहिए. उन्होंने कहा कि वे भारत के गरीबों को उनके अधिकारों से वंचित कर रहे हैं.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप केस सीबीआई को सौंपने के पक्ष में नहीं बिहार सरकार

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप केस सीबीआई को सौंपने के पक्ष में नहीं बिहार सरकार

    बिहार सरकार को मुजफ्फरपुर स्कैंडल की जांच सीबीआई को सौंपने में कोई फायदा नहीं लगता. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर पूरा विपक्ष जहां मुजफ्फरपुर बाल गृह स्कैंडल की जांच सीबीआई से कराना चाहता है वहीं बिहार सरकार का मानना है कि जब स्थानीय पुलिस इस मामले में चार्ज शीट दायर करने वाली है तब जांच एजेंसी बदलने से कोई फायदा नहीं होगा.

  • यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में नियुक्तियों में आरक्षण पर बोले राजनाथ सिंह- कोई नहीं छीन सकता आरक्षण

    यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में नियुक्तियों में आरक्षण पर बोले राजनाथ सिंह- कोई नहीं छीन सकता आरक्षण

    विश्विद्यालयों और महाविद्यालयों में नियुक्तियों में आरक्षण लागू करने को लेकर विपक्ष के आरोप पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को स्पष्ट किया कि कोई व्यक्ति या संस्था अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्गों का आरक्षण नहीं छीन सकती. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय की पांच मार्च की एक अधिसूचना का हवाला दिया और आरोप लगाया कि सरकार विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में आरक्षण खत्म करना चाहती है.

  • जन्मदिन विशेष: बीजेपी में 'राम-लक्ष्मण की जोड़ी' के बीच ऐसे बने थे राजनाथ सिंह अध्यक्ष, पढ़ें सियासी सफर

    जन्मदिन विशेष: बीजेपी में 'राम-लक्ष्मण की जोड़ी' के बीच ऐसे बने थे राजनाथ सिंह अध्यक्ष, पढ़ें सियासी सफर

    भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सियासत के काफी माहिर खिलाड़ी रहे हैं. सियासत में इनके रसूख का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अटल-आडवाणी के दौर में भी राजनाथ सिंह की तूती बोलती थी और आज जब मोदी-अमित शाह का दौर है, तब भी वह गृह मंत्री के रूप में सत्ता में नबंर दो की कुर्सी पर काबिज हैं. राजनाथ सिंह को राजनीति में काफी सुलझे हुए राजनेता के रूप में जाना जाता है. राजनाथ सिंह की जितनी भारतीय जनता पार्टी में लोकप्रियता है, उतनी ही बीजेपी की मातृ संगठन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यानी आरएसएस में स्वीकार्यता है. यही वजह है कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के बाद बीजेपी अध्यक्ष के रूप में किसी की ताजपोशी की बारी आई, तो राजनाथ सिंह को ही इस पद के लिए सबसे योग्य चुना गया. खास बात है कि अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण आडवानी सरीखे ही राजनाथ सिंह भी बीजेपी के दो बार अध्यक्ष रह चुके हैं. आज इनके बारे में जानना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि आज राजनाथ सिंह 67 साल के हो गये हैं. 

  • दिल्‍ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग पर खींचतान, LG से मुलाकात के बाद आज राजनाथ से मिलने के लिए CM केजरीवाल ने मांगा समय

    दिल्‍ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग पर खींचतान, LG से मुलाकात के बाद आज राजनाथ से मिलने के लिए CM केजरीवाल ने मांगा समय

    अरविंद केजरीवाल ने आज केंद्रीय गृह मंत्री से मिलने का समय भी मांगा है. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. केजरीवाल ने ट्वीट किया है कि गृहमंत्रालय ने उपराज्‍यपाल को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के उस हिस्से को नज़रअंदाज़ करने को कहा है

  • जम्मू-कश्मीर : सरकार गिरने के बाद पहली बार गृह मंत्री राजनाथ सिंह राज्य के दौरे पर

    जम्मू-कश्मीर : सरकार गिरने के बाद पहली बार गृह मंत्री राजनाथ सिंह राज्य के दौरे पर

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार से जम्मू एवं कश्मीर का दो दिवसीय दौरा करेंगे। इस दौरान वे श्रीनगर में एक उच्चस्तरीय बैठक में हिस्सा लेंगे तथा पवित्र अमरनाथ गुफा में शिवलिंग के दर्शन करेंगे. सूत्रों ने कहा कि राजनाथ सिंह श्रीनगर के लिए बुधवार शाम निकलेंगे तथा शुक्रवार अपराह्न वापस दिल्ली लौटेंगे.

  • सुषमा स्वराज के समर्थन में आए गृह मंत्री राजनाथ सिंह, कहा - ट्रोल करना गलत है

    सुषमा स्वराज के समर्थन में आए गृह मंत्री राजनाथ सिंह, कहा - ट्रोल करना गलत है

    केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्रोल करना गलत है. राजनाथ एकमात्र ऐसे मंत्री हैं जो सुषमा के समर्थन में बोले हैं. सुषमा एक अंतरधर्मी दंपति को पासपोर्ट जारी कराने और इससे संबंधित विवाद में लखनऊ स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र के अधिकारी विकास मिश्रा के तबादले के बाद से आक्रामक ट्वीटों का सामना कर रही हैं.

  • बाढ़ से निपटने के लिये गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिया हर संभव मदद का भरोसा

    बाढ़ से निपटने के लिये गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिया हर संभव मदद का भरोसा

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा को राज्य में बाढ़ से निपटने में केन्द्र से सभी संभावित मदद देने का आश्वासन दिया. अधिकारियों ने बताया कि राज्यपाल के साथ टेलीफोन पर हुयी बातचीत के दौरान गृह मंत्री ने जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी ली.

  • रमजान के दौरान लागू संघर्ष विराम जारी रखने को लेकर पसोपेश

    रमजान के दौरान लागू संघर्ष विराम जारी रखने को लेकर पसोपेश

    जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई स्थगित करने केंद्र की एक माह पुरानी योजना को जारी रखने को लेकर पसोपेश की स्थिति है. कुछ सुरक्षा एजेंसियां आतंकवादियों के फिर एकजुट होने सहित इसके नुकसानों की ओर इंगित कर रही हैं तो वहीं गृह मंत्रालय के कुछ अधिकारी सुझाव के साथ इसके समर्थन में हैं कि खुफिया जानकारी आधारित अभियानों को बढ़ाया जाना चाहिए.

  • हत्या की साजिश का खुलासा होने के बाद पीएम की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

    हत्या की साजिश का खुलासा होने के बाद पीएम की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

    नक्सलियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने का हाल ही में खुलासा होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को सुरक्षा एजेंसियों और संबंधित विभागों को प्रधानमंत्री की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए. गृह मंत्री ने यह निर्णय एक उच्चस्तरीय बैठक में लिया. बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा और इंटेलीजेंस ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन मौजूद थे.

  • पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध चाहता है भारत लेकिन पहल उसे ही करनी होगी : राजनाथ 

    पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध चाहता है भारत लेकिन पहल उसे ही करनी होगी : राजनाथ 

    केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस दिशा में पाकिस्तान को प्रयास करने होंगे. उन्होंने कहा कि आतंक को (भारत के खिलाफ) मदद देने और बढ़ावा देने में अपनी जमीन के इस्तेमाल पर रोक लगाने की उसे (पाकिस्तान को) पहल करनी होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की आईएसआई साजिश के बारे में आईबी की रिपोर्ट की पृष्ठभूमि में गृह मंत्री से पाकिस्तान से शांति वार्ता बहाल करने की संभावना पर सवाल पूछा गया था , जिसका वह जवाब दे रहे थे.

  • NEWS FLASH : चीन की 9 दिन की यात्रा पर जाएंगी पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी

    NEWS FLASH : चीन की 9 दिन की यात्रा पर जाएंगी पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू-कश्मीर के राजपुरा का करेंगे दौरा. गौरतलब है कि यह वही इलाका है जहां बीते कुछ समय में सबसे ज्यादा बार सीजफायर का उल्लघंन किया गया है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ, हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी और उन्नाव जिले सहित आसपास के इलाके में आज आंधी और बारिश का अनुमान लगाया है. गुरुवार की शाम को नागपुर स्थित संघ के मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के भाषण की चर्चा हो रही है और हर कोई अपने-अपने हिसाब से उसका मतलब निकाल रहा है.  इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज से दो दिनों के जम्मू-कश्मीर दौरे पर, सीज़फ़ायर की करेंगे समीक्षा

    गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज से दो दिनों के जम्मू-कश्मीर दौरे पर, सीज़फ़ायर की करेंगे समीक्षा

    केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज से दो दिनों के लिए जम्मू-कश्मीर में होंगे.कश्मीर के युवाओं तक पहुंचने के लिए रमज़ान के दौरान सीज़फ़ायर के फ़ैसले की गृह मंत्री अधिकारियों से समीक्षा करेंगे.साथ ही गृहमंत्री कुपवाड़ा भी जाएंगे जहां एक हफ़्ते पहले आर्मी पैट्रोल पार्टी पर हमला हुआ था.

  • बातचीत के लिए यदि हुर्रियत राजी, तो सरकार भी तैयार : राजनाथ सिंह

    बातचीत के लिए यदि हुर्रियत राजी, तो सरकार भी तैयार : राजनाथ सिंह

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि यदि अलगाववादी वार्ता करने के लिए आगे आते हैं तो हुर्रियत कॉन्फ्रेंस नेतृत्व के साथ बातचीत करने के लिए उनकी सरकार तैयार है. हालांकि, सिंह ने यह स्पष्ट कर दिया कि अभी तक हुर्रियत की ओर से इस बारे में कोई संकेत नहीं मिला है कि वह सरकार के साथ वार्ता के लिए तैयार है.

  • कठुआ में नाराज भीड़ ने भाजपा मंत्री के वाहन पर पथराव किया

    कठुआ में नाराज भीड़ ने भाजपा मंत्री के वाहन पर पथराव किया

    पांच महिलाओं के एक समूह ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह एवं कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह को रिपोर्ट सौंपी और मामले में सीबीआई जांच की मांग की.

  • गृह मंत्री राजनाथ सिंह बोले- संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा बनाकर रखनी चाहिए

    गृह मंत्री राजनाथ सिंह बोले- संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा बनाकर रखनी चाहिए

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियों को सुनिश्चित करना चाहिए कि किसी भी हालात में न्यायालय जैसी संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा एवं सम्मान कम नहीं हो. पश्चिमी जोनल काउंसिल की 23वीं बैठक की अध्यक्षता करने के बाद राजनाथ ने यह बात उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम के बारे में पत्रकारों की ओर से पूछे गए एक सवाल के जवाब में कही.

  • गाजियाबाद रेप मामला: अपराध शाखा के अधिकारियों ने किया मदरसे का दौरा, कई सबूत कब्जे में लिए

    गाजियाबाद रेप मामला: अपराध शाखा के अधिकारियों ने किया मदरसे का दौरा, कई सबूत कब्जे में लिए

    इन सब के बीच दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरि ने लड़की के परिजनों से मुलाकात की और हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया. गिरि ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे एक पत्र में मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

Advertisement