NDTV Khabar

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल News in Hindi


'केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल' - 91 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UPSC: दिसंबर में होगा CAPF एग्जाम, शुरू हुई रजिस्ट्रेशन

    UPSC: दिसंबर में होगा CAPF एग्जाम, शुरू हुई रजिस्ट्रेशन

    केंद्रीय लोक सेवा आयोग (UPSC), केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF): सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) और सशस्त्र सीमा बल (SSB) में असिस्टेंट कमांडेंट की भर्ती के लिए 20 दिसंबर को लिखित परीक्षा आयोजित करेगा. परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म जारी कर दिए गए हैं. उम्मीदवार 7 सितंबर या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in और upsc.gov.in पर फॉर्म भर सकते हैं. 

  • UPSC: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (ACs) परीक्षा की डिटेल्स अगले सप्ताह हो सकती हैं जारी

    UPSC: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (ACs) परीक्षा की डिटेल्स अगले सप्ताह हो सकती हैं जारी

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (असिस्टेंट कमांडेंट) परीक्षा की डिटेल्स 18 अगस्त को जारी करेगा. यह परीक्षा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPFs) में असिस्टेंट कमांडेंट्स (ग्रुप ए) की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है, जो सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) और सशस्त्र सीमा बल (SSB) हैं.  केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (ACs) परीक्षा 20 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. पिछले साल यह परीक्षा 18 अगस्त को आयोजित की गई थी. 

  • कश्मीर में तैनात CRPF के 28 जवान कोरोनावायरस से संक्रमित

    कश्मीर में तैनात CRPF के 28 जवान कोरोनावायरस से संक्रमित

    कश्मीर में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 28 जवान बुधवार को कोविड-19 से संक्रमित पाये गए हैं.  अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  • सरकार का 'यूटर्न, पैरामिलिट्री कैंटीन से 1000 से अधिक उत्‍पादों को हटाने का फैसला पलटा..

    सरकार का 'यूटर्न, पैरामिलिट्री कैंटीन से 1000 से अधिक उत्‍पादों को हटाने का फैसला पलटा..

    पैरामिलिट्री कैंटीन की बिक्री सालाना लगभग 2,800 करोड़ रुपये है, सेंट्रल ऑर्म्‍ड पुलिस फोर्स (CAPF) में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) और असम राइफल्‍स शामिल हैं.

  • केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में कोरोना के 476 मामले आए सामने, अकेले बीएसएफ में 221 जवान महामारी से संक्रमित

    केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में कोरोना के 476 मामले आए सामने, अकेले बीएसएफ में 221 जवान महामारी से संक्रमित

    सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) , भारत- तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में कोरोना के 476 मामले सामने आए हैं. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 30 और जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें छह दिल्ली और 24 त्रिपुरा से हैं. दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव हए जवान को एम्स झज्जर और त्रिपुरा के जवान को जी बी पंत हॉस्पिटल अगरतला में भर्ती कराया गया है.

  • केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से COVID-19 संक्रमण के कई मामले आए सामने, लगभग 500 जवान कोरोना संक्रमित

    केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से COVID-19 संक्रमण के कई मामले आए सामने, लगभग 500 जवान कोरोना संक्रमित

    राजधानी दिल्ली में सुरक्षा बलों से एक साथ  COVID-19 संक्रमण के कई मामले सामने आ रहे हैं. विभिन्न केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से लगभग 500 मामले सामने आए हैं. अब सभी यूनिट ने कोविड मामलों की निगरानी करने और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सेल का गठन किया है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) कोरोना के 195 मामलों के साथ सूची में सबसे ऊपर है, जो कि चिंता का विषय है. यह इसलिए क्योंकि अधिकांश मामले दिल्ली से ही जुड़े हैं. फोर्स हेडक्वार्टर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया, "अब तक 191 मामले सक्रिय हैं और लगभग 130 मामले दिल्ली से जुड़े हुए हैं, क्योंकि हमारी यूनिट को कानून और व्यवस्था के प्रबंधन के लिए मध्य दिल्ली में दिल्ली पुलिस के साथ तैनात किया गया था."

  • ड्राइवर के COVID-19 पॉजिटिव निकलने के बाद CRPF का दिल्ली मुख्यालय सील, किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं

    ड्राइवर के COVID-19 पॉजिटिव निकलने के बाद CRPF का दिल्ली मुख्यालय सील, किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं

    कोरोनावायरस (Coronavirus) प्रकोप की वजह से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के दिल्ली स्थित मुख्यालय को सील कर दिया गया है. सीआरपीएफ की इमारत में काम करने वाले एक ड्राइवर के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद मुख्यालय को सील किया गया है. भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है

  • UPSC CAPF: रिजल्ट के 8 महीने बाद भी ज्वॉइनिंग नहीं, सोशल मीडिया पर गरमाया मुद्दा

    UPSC CAPF: रिजल्ट के 8 महीने बाद भी ज्वॉइनिंग नहीं, सोशल मीडिया पर गरमाया मुद्दा

    केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) का एग्जाम पास करने वाले उम्मीदवारों की ज्वाइनिंग अभी तक नहीं की गई है. रिजल्ट आने के बाजवूद भी कई लोगों को ज्वाइनिंग लेटर नहीं मिला है, जिससे नाराज कुछ उम्मीदवार सोशल मीडिया पर इस मसले को लेकर शिकायत कर रहे हैं. यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने CAPF के अलग-अलग फोर्स के लिए असिस्टेंट कमांडेट्स (ग्रुप ए) की भर्ती की परीक्षा (CAPF 2018) कराई थी. ये भर्ती सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), CISF, ITBP और सीमा सशस्त्र बल (SSB) के लिए कराई गई थी. 

  • सीआरपीएफ के महानिदेशक एपी माहेश्वरी ने खुद को क्वारंटाइन किया

    सीआरपीएफ के महानिदेशक एपी माहेश्वरी ने खुद को क्वारंटाइन किया

    केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के प्रमुख एपी महेश्वरी ने अप्रत्यक्ष रूप से कोरोना वायरस संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में आने के कारण खुद को क्वारंटाइन कर लिया है. सीआरपीएफ के प्रवक्ता उप महानिरीक्षक (डीआईजी) मोसेस दिनाकरण ने बताया, ‘‘सीआरपीएफ का एक अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. उस अधिकारी के संपर्क में आने वाले कर्मचारी क्वारंटाइन में चले गए हैं. सीआरपीएफ महानिदेशक अप्रत्यक्ष रूप से उस अधिकारी के संपर्क में आए थे और तय दिशानिर्देशों के तहत वह क्वारंटाइन में हैं.’’ 

  • CRPF Recruitment 2020: हेड कॉन्स्टेबल के 1,412 पदों पर कल है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    CRPF Recruitment 2020: हेड कॉन्स्टेबल के 1,412 पदों पर कल है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में हेड कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर 6 मार्च आवेदन करने की आखिरी तारीख है. जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे जल्द से जल्द आवेदन कर लें. ये भर्ती पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए हैं.

  • CRPF Recruitment 2020: सीआरपीएफ में 1412 पदों पर निकली वैकेंसी, ये है योग्यता, जानिए हर डिटेल

    CRPF Recruitment 2020: सीआरपीएफ में 1412 पदों पर निकली वैकेंसी, ये है योग्यता, जानिए हर डिटेल

    केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में हेड कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. ये भर्ती पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए है. ध्यान रहे कि इन पदों पर भर्ती लिमिटेड डिपार्टमेंटल कॉम्पिटिटिव एग्जाम (LDCE) के जरिए होगा.

  • नक्सल प्रभावित इलाके में लेबर पेन से कराह रही थी महिला, CRPF जवानों ने 6 किलोमीटर कंधे पर ढोकर पहुंचाया अस्पताल

    नक्सल प्रभावित इलाके में लेबर पेन से कराह रही थी महिला, CRPF जवानों ने 6 किलोमीटर कंधे पर ढोकर पहुंचाया अस्पताल

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने प्रसव पीड़ा से कराहती एक आदिवासी महिला को चारपाई पर बैठाकर छह किलोमीटर पैदल सफर करते हुए अस्पताल पहुंचाया.

  • DSP देविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा में फेरबदल

    DSP देविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा में फेरबदल

    आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि हालांकि, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) मौजूदा व्यवस्था के तहत इन दोनों स्थानों की सुरक्षा जारी रखेगा. उन्होंने बताया, केंद्रीय नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के निरीक्षण पर कार्रवाई करते हुए एवं केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को भी देश के अन्य हिस्सों के स्तर पर लाने के लिए 31 जनवरी तक जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डे की सुरक्षा संबंधी जिम्मेदारी सीआईएसएफ को देने की प्रक्रिया शुरू की गई है जो अबतक तक स्थानीय पुलिस के जिम्मे थी.

  • प्रियंका गांधी ने CRPF से की यूपी पुलिस की शिकायत

    प्रियंका गांधी ने CRPF से की यूपी पुलिस की शिकायत

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के कार्यालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को लिखित शिकायत दी है, जिसमें शनिवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा प्रोटोकॉल तोड़े जाने का जिक्र किया गया है.

  • यूपी में 10वीं की छात्रा से गैंगरेप, पुलिस के 'लोगो' वाली कार से किया था अगवा, पूर्व जेलर का बेटा सहित चार गिरफ्तार

    यूपी में 10वीं की छात्रा से गैंगरेप, पुलिस के 'लोगो' वाली कार से किया था अगवा, पूर्व जेलर का बेटा सहित चार गिरफ्तार

    केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवान और एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी के बेटे सहित चार लोगों को 10वीं कक्षा की छात्रा के कथित रूप से अपहरण और बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

  • बीजापुर में तीन नक्सली गिरफ्तार, CRPF और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता

    बीजापुर में तीन नक्सली गिरफ्तार, CRPF और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता

    पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बासागुड़ा थाने से जिला बल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब पोलमपल्ली थाना क्षेत्र में था तब दो पुरुष और एक महिला पुलिस दल को देखकर छिपने लगे. बाद में पुलिस दल ने घेराबंदी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

  • छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ और नक्सलियों में मुठभेड़, सीआरपीएफ का एक जवान शहीद

    छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ और नक्सलियों में मुठभेड़, सीआरपीएफ का एक जवान शहीद

    बीजापुर में गुरुवार को सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि गोलीबारी में कुछ माओवादियों के मारे जाने की भी आशंका है. सुरक्षाबल क्षेत्र में खोजी अभियान चला रहे हैं.

  • जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला, CRPF के 6 जवान घायल 

    जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला, CRPF के 6 जवान घायल 

    श्रीनगर के करन नगर इलाके में शनिवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक दल पर आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में उसके 6 जवान घायल हो गये.

12345»

Advertisement

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल वीडियो

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com