NDTV Khabar

केरल


'केरल' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चक्रवात ‘बुरेवी’ हुआ कमजोर, मौसम विभाग ने केरल के सात जिलों के लिए जारी ‘रेड अलर्ट’ वापस लिया

    चक्रवात ‘बुरेवी’ हुआ कमजोर, मौसम विभाग ने केरल के सात जिलों के लिए जारी ‘रेड अलर्ट’ वापस लिया

    चक्रवात ‘बुरेवी’ (Burevi )  के प्रभाव से होने वाली बारिश और क्षति की आशंका को देखते हुए मौसम विभाग ने यह अलर्ट जारी किया था. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बृहस्पतिवार देर रात एक बुलेटिन जारी कर ‘रेड अलर्ट’ वापस ले लिया और राज्य के 10 जिलों के लिए ‘यलो अलर्ट’ जारी किया. आईएमडी ने शुक्रवार सुबह जारी बुलेटिन में कहा कि अगले छह घंटे में दबाव क्षेत्र धीरे-धीरे पश्चिम-दक्षिण पश्चिम की ओर बढ़ जाएगा और रामानाथपुरम तथा तमिलनाडु से सटे थूथुकुडी जिलों को पार कर जाएगा. इस दौरान हवा की गति 70 किलोमीटर प्रतिघंटा तक पहुंच सकती है. 

  • कमजोर पड़ा चक्रवात 'बुरेवी', मदुरई, तूतिकोरिन, तिरुवनंतपुरम में फ्लाइट्स सस्पेंड, 11 जिलों में छुट्टी

    कमजोर पड़ा चक्रवात 'बुरेवी', मदुरई, तूतिकोरिन, तिरुवनंतपुरम में फ्लाइट्स सस्पेंड, 11 जिलों में छुट्टी

    Cyclone Burevi Latest Updates: मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि चक्रवात बुरेवी आज (4 दिसंबर) केरल-तमिलनाडु तट से टकरा सकता है. इसलिए दक्षिण तमिलनाडु एवं दक्षिण केरल के तटों के लिए रेड अलर्ट जारी है. मौसम विभाग ने तमिलनाडु और दक्षिण केरल में भारी वर्षा होने का अनुमान लगाया है

  • बुरेवी हुआ कमजोर , निम्न दबाव के क्षेत्र के रूप में तमिलनाडु तट पार करेगा

    बुरेवी हुआ कमजोर , निम्न दबाव के क्षेत्र के रूप में तमिलनाडु तट पार करेगा

    मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने स्थिति की समीक्षा की और लोगों से खूब सावधानी बरतने का आह्वान किया. आज शाम वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक कर चुके विजयन ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी स्थिति का सामना करने के लिए उठाये गये कदमों के बारे में बताया

  • दक्षिण भारतीय खाना खाने के हैं शौकीन तो आजमाएं इन पांच बेहतरीन करी रेसिपीज को

    दक्षिण भारतीय खाना खाने के हैं शौकीन तो आजमाएं इन पांच बेहतरीन करी रेसिपीज को

    साउथ इंडियन व्यंजन अपने स्वाद के कारण खूब लोकप्रिय है. चाहे वह नारियल के दूध की मलाई हो या सरसों के दाने और करी पत्ता, दक्षिण भारतीय व्यंजन अपने अलग-अलग व्यंजनों के साथ हमारे स्वाद को प्रभावित करने में कभी विफल नहीं होते.

  • ‘बुरेवी’ तूफान: तमिलनाडु और केरल में अलर्ट, शुक्रवार को तट से टकराने की संभावना

    ‘बुरेवी’ तूफान: तमिलनाडु और केरल में अलर्ट, शुक्रवार को तट से टकराने की संभावना

    Cyclone Burevi : चक्रवाती तूफान ‘बुरेवी’ को लेकर केरल में हाई अलर्ट जारी किया गया है. तूफान के केरल के तट से होकर गुजरने की संभावना है. इस तूफान से केरल के 7 जिलों के प्रभावित होने का अनुमान भी लगाया गया है.

  • अब चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' का खतरा, पीएम ने तमिलनाडु, केरल के सीएम से की बात, मदद का दिया भरोसा

    अब चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' का खतरा, पीएम ने तमिलनाडु, केरल के सीएम से की बात, मदद का दिया भरोसा

    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने एक बुलेटिन में कहा है कि कि श्रीलंका के त्रिंकोमाली पहुंचने के बाद बुरेवी के मन्नार की खाड़ी और तमिलनाडु में कन्याकुमारी के आसपास कोमोरिन इलाके की ओर आने की आशंका है. विभाग ने बताया कि उसके बाद वह पश्चिम-दक्षिण पश्चिम की ओर बढ़ेगा और चार दिसंबर की सुबह कन्याकुमारी और पम्बन के बीच दक्षिण तमिलनाडु तट को पार करेगा.

  • सबरीमाला में अब कार्य दिवस पर 2 हजार श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

    सबरीमाला में अब कार्य दिवस पर 2 हजार श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

    भगवान अयप्पा के प्रसिद्ध मंदिर को वार्षिक मंडल-मकरविलक्कू तीर्थयात्रा के लिए खोल दिया गया है और इसके साथ ही केरल सरकार द्वारा दर्शन के लिए और अधिक श्रद्धालुओं की अनुमति दिए जाने के बाद अब भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है. देवस्वओम मंत्री के. सुरेंद्रन ने कहा, कि नए निर्णय के अनुसार कार्य दिवसों पर अधिकतम दो हजार श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति दी जाएगी.

  • सिद्दीक कप्पन की रिहाई का मामला : SC को एसोसिएशन की ओर से दाखिल याचिका पर ऐतराज, फिर टली सुनवाई

    सिद्दीक कप्पन की रिहाई का मामला : SC को एसोसिएशन की ओर से दाखिल याचिका पर ऐतराज, फिर टली सुनवाई

    बुधवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता के वकील सिब्बल से पूछा कि वो इस मामले में हाईकोर्ट क्यों नहीं जाते? प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे ने सिब्बल से कहा, 'क्या आप हमें कोई मिसाल दिखा सकते हैं, जहां एक एसोसिएशन ने राहत की मांग करते हुए अदालत का रुख किया था.'

  • केरल का सबरीमाला मंदिर श्रद्धालुओं को स्पीड पोस्ट से भेजेगा प्रसादम

    केरल का सबरीमाला मंदिर श्रद्धालुओं को स्पीड पोस्ट से भेजेगा प्रसादम

    केरल के पोस्टल सर्कल ने इसके लिए त्रावणकोर देवास्वम बोर्ड के साथ समझौता किया है. अब श्रद्धालु स्वामी प्रसादम का पैकेज किसी भी पोस्ट ऑफिस से केवल 450 रुपए प्रति पैकेट देकर बुक कर सकते हैं.

  • कोरोना के नए मामले एक तिहाई रह गए, दिल्ली समेत 3 राज्यों से भी मिले सुखद संकेत

    कोरोना के नए मामले एक तिहाई रह गए, दिल्ली समेत 3 राज्यों से भी मिले सुखद संकेत

    Coronavirus cases India :महाराष्ट्र (Maharashtra) में सबसे अधिक 3837, दिल्ली (Delhi) में 3726  और केरल (Kerala)  में 3382 मामले आए. जबकि एक-दो हफ्ते पहले ही इन राज्यों में रोज 5 से 7 हजार मिल रहे थे.

  • सुप्रीम कोर्ट से केरल के पत्रकार की यूपी में गिरफ्तारी की जांच कराने की मांग

    सुप्रीम कोर्ट से केरल के पत्रकार की यूपी में गिरफ्तारी की जांच कराने की मांग

    केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स (Kerala Union of Working journalists) ने उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) द्वारा पत्रकार सिद्दीक कप्पन (Siddique kappan) की कथित अवैध गिरफ्तारी के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के एक सेवानिवृत्त जज से स्वतंत्र जांच कराने की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल जवाबी हलफनामे में यूपी सरकार (UP Government) के दावों पर सवाल उठाए गए हैं. यूनियन ने कहा है कि कप्पन की रिहाई की मांग करने वाली याचिका के जवाब में यूपी सरकार द्वारा दी गई दलीलें झूठी और तुच्छ हैं. हलफनामे में कहा गया है कि 56 दिनों तक सिद्दीक को हिरासत में रखना गैरकानूनी है. साथ ही पुलिस द्वारा उसे हिरासत में यातना देने का भी आरोप लगाया गया है.

  • कश्मीर में पारा शून्य से नीचे लुढ़का, तमिलनाडु व केरल में भारी बारिश के आसार

    कश्मीर में पारा शून्य से नीचे लुढ़का, तमिलनाडु व केरल में भारी बारिश के आसार

    कश्मीर में पारा शून्य से नीचे चले जाने के बीच उत्तर भारत के कई हिस्सों में सोमवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया. दिल्ली में नवंबर का महीना 71 साल में सबसे सर्द रहा. उधर, आईएमडी ने तूफान के अनुमान के मद्देनजर दक्षिणी तमिलनाडु व केरल में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

  • केरल के निकाय चुनाव में कांग्रेस से ‘किंग कॉन्ग’, तो भाजपा से ‘कोरोना’ उतरे मैदान में...

    केरल के निकाय चुनाव में कांग्रेस से ‘किंग कॉन्ग’, तो भाजपा से ‘कोरोना’ उतरे मैदान में...

    Kerala's local body election 2020 :केरल में अगले महीने स्थानीय निकाय का चुनाव है. कुछ प्रत्याशी अपनी राजनीतिक विचारधारा या चुनावी वादे के लिए नहीं बल्कि अजीबोगरीब या विशिष्ट नामों के कारण सबका ध्यान आकर्षित कर रहे हैं.

  • 'निवार' के बाद नए चक्रवाती तूफान का खतरा, श्रीलंका सहित तमिलनाडु और केरल को हो सकता है नुकसान

    'निवार' के बाद नए चक्रवाती तूफान का खतरा, श्रीलंका सहित तमिलनाडु और केरल को हो सकता है नुकसान

    पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के सचिव माधवन राजीवन ने सोमवार को एक ट्वीट कर बताया कि तमिलनाडु और केरल की तरफ एक और चक्रवाती तूफान बढ़ रहा है.

  • कोच्चि में बस पेड़ से टकराई, ड्राइवर की मौत, 20 घायल यात्रियों में 3 की हालत गंभीर

    कोच्चि में बस पेड़ से टकराई, ड्राइवर की मौत, 20 घायल यात्रियों में 3 की हालत गंभीर

    Kerala Bus Accident : ड्राइवर बस से संतुलन खो बैठा था और वाहन असंतुलित होकर पेड़ से जा टकराया. टक्कर इतनी जोरदार थी कि ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई. केरल स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन की बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया.

  • Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध नहीं थम रहा है. खासकर पंजाब और हरियाणा के किसान इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस शासित पंजाब के हजारों किसान हरियाणा बॉर्डर पर जमा हैं. वे सभी आज (गुरुवार, 26 नवंबर) दिल्ली की ओर आगे बढ़ रहे हैं. दिल्ली आने का उनका मकसद केंद्र सरकार के समक्ष विरोध कर इन कानूनों को वापस लेने की मांग से है. किसान बीजेपी शासित राज्य हरियाणा की पुलिस द्वारा रोकने के लिए किसी भी कार्रवाई का डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं. दिल्ली में आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) पंजाब के अलावा उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, केरल और उत्तर प्रदेश के किसान भी प्रदर्शन और विरोध मार्च करने वाले हैं. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से किसी भी संगठन को दिल्ली में मार्च करने, विरोध-प्रदर्शन या रैली करने की अनुमति देने से इनकार किया है. गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं.

  • राशन-पानी लेकर बॉर्डर पर जुटे पंजाब के हजारों किसान, दिल्ली मार्च की तैयारी, जानें- 10 अहम बातें

    राशन-पानी लेकर बॉर्डर पर जुटे पंजाब के हजारों किसान, दिल्ली मार्च की तैयारी, जानें- 10 अहम बातें

    Punjab Farmers Protest: कांग्रेस शासित पंजाब के हजारों किसान हरियाणा बॉर्डर पर जमा हैं. वे सभी आज (गुरुवार, 26 नवंबर) दिल्ली मार्च करने की तैयारी में हैं और बीजेपी शासित राज्य हरियाणा की पुलिस द्वारा रोकने के लिए किसी भी कार्रवाई का डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं. दिल्ली में आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) पंजाब के अलावा राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और केरल के किसान भी प्रदर्शन और विरोध मार्च करने वाले हैं. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से किसी भी संगठन को दिल्ली में मार्च करने, विरोध-प्रदर्शन या रैली करने की अनुमति देने से इनकार किया है. गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं.

  • तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट की लीज़ अडाणी ग्रुप को देने के केंद्र के फैसले पर रोक की मांग लेकर SC पहुंची केरल सरकार

    तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट की लीज़ अडाणी ग्रुप को देने के केंद्र के फैसले पर रोक की मांग लेकर SC पहुंची केरल सरकार

    फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देते हुए केरल सरकार ने अडाणी को एयरपोर्ट लीज पर देने के फैसले पर रोक लगाने की मांग की. केरल सरकार ने केरल हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी है, हाईकोर्ट ने केंद्र के फैसले के खिलाफ राज्य सरकार की याचिका खारिज कर दी थी

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com