Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

केसीएनए


'केसीएनए' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर कोरिया ने किम जोंग की निगरानी में 'नए हथियार' का किया परीक्षण

    उत्तर कोरिया ने किम जोंग की निगरानी में 'नए हथियार' का किया परीक्षण

    उत्तर कोरिया की ओर से हाल में किए गए मिसाइल प्रक्षेपणों के बाद किम जोंग उन की व्यक्तिगत निगरानी में उनके देश ने एक और 'नए हथियार का परीक्षण' किया. देश के सरकारी मीडिया ने रविवार को यह जानकारी दी. उत्तर कोरिया ने यह परीक्षण ऐसे समय में किया है जब हाल में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा था कि प्योंगयांग परमाणु निरस्त्रीकरण पर वार्ता बहाल करना चाहता है. देश की आधिकारिक ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ (केसीएनए) ने शनिवार को किए गए प्रक्षेपण की जानकारी देते हुए यह नहीं बताया कि उत्तर कोरिया ने किस हथियार का परीक्षण किया. 

  • उत्तर कोरिया के आम चुनाव में किम जोंग को मिले 99.98 फीसदी वोट, इन लोगों ने नहीं किया मतदान

    उत्तर कोरिया के आम चुनाव में किम जोंग को मिले 99.98 फीसदी वोट, इन लोगों ने नहीं किया मतदान

    उत्तर कोरिया की सरकारी एजेंसी केसीएनए ने रविवार को बताया कि जो लोग विदेश यात्राओं पर या समुद्री यात्रा पर हैं, सिर्फ उन्हीं लोगों ने मतदान नहीं किया. एजेंसी ने बताया कि बीमार और बुजुर्ग लोगों ने मोबाइल मतदान केन्द्रों पर वोट डाला.

  • ट्रंप के साथ तीसरी शिखर वार्ता के लिए तैयार हैं किम जोंग उन : केसीएनए 

    ट्रंप के साथ तीसरी शिखर वार्ता के लिए तैयार हैं किम जोंग उन : केसीएनए 

    ट्रंप ने दोनों नेताओं के बीच "उत्कृष्ट संबंधों" का उल्लेख करते हुए किम के सुझाव का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि मैं उत्तर कोरिया के किम जोंग उन से सहमत हूं कि हमारे निजी रिश्ते अभी भी बहुत अच्छे हैं, शायद ये और भी बेहतर होंगे और एक तीसरी अच्छी शिखर वार्ता होगी जिसमें हम पूरी तरह से समझ पाएंगे कि दोनों का रूख क्या है.

  • उत्तर कोरिया में होता है दुनिया का सबसे अनोखा चुनाव, नतीजे पहले से होते हैं तय, मतपत्र पर होता है केवल एक ही उम्मीदवार का नाम

    उत्तर कोरिया में होता है दुनिया का सबसे अनोखा चुनाव, नतीजे पहले से होते हैं तय, मतपत्र पर होता है केवल एक ही उम्मीदवार का नाम

    उत्तर कोरिया इस बार भी ‘एकनिष्ठ एकता’ के नारे के साथ चुनाव करा रहा है. मतदान के दौरान हर मतपत्र पर केवल एक ही स्वीकृत नाम होगा. मतदाता मत डालने से पहले नाम को काट सकते हैं लेकिन कोई ऐसा करता नहीं है. शाम छह बजे तक सरकारी संवाद समिति केसीएनए ने बताया कि सभी निर्वाचन क्षेत्रों में सभी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया है, ‘केवल उन्हें छोड़कर जो विदेश में कार्यरत हैं.’

  • अमेरिकी प्रतिबंध से बंद कर सकते हैं परमाणु निरस्त्रीकरण का रास्ता : उत्तर कोरिया 

    अमेरिकी प्रतिबंध से बंद कर सकते हैं परमाणु निरस्त्रीकरण का रास्ता : उत्तर कोरिया 

    सरकारी संवाद समिति केसीएनए में जारी बयान के अनुसार, उत्तर कोरिया ने प्योंगयांग के साथ रिश्तों को बेहतर बनाने की कोशिश करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ की, लेकिन साथ ही कहा कि अमेरिका का विदेश मंत्रालय डीपीआरके-अमेरिका के संबंधों को वहीं ले जाना चाहता है जहां ये पिछले वर्ष थे.

  • उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की पुष्टि की

    उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण की पुष्टि की

    उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने कहा, इस परीक्षण का उद्देश्य अमेरिका के साथ विवाद को शांत करना है, जिसने हाल ही में उत्तर कोरिया के खिलाफ सैन्य हमले की चेतावनी दी है.

  • उत्तर कोरिया ने हाइड्रोजन बम बनाया, सरकारी मीडिया ने किया दावा

    उत्तर कोरिया ने हाइड्रोजन बम बनाया, सरकारी मीडिया ने किया दावा

    उत्तर कोरिया ने एक हाइड्रोजन बम बनाया है जिसे देश की नई अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल से दागा जा सकता है. आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने यह दावा किया है.

  • उत्तर कोरिया ने कहा- अभी और मिसाइल दागे जाएंगे

    उत्तर कोरिया ने कहा- अभी और  मिसाइल दागे जाएंगे

    उत्तर कोरिया ने कहा है कि जापान पर मिसाइल दागने का कदम अमेरिकी क्षेत्र गुआम को निशाना बनाने वाले सैन्य अभियान की शुरुआत भर है और उसकी योजना ऐसे और मिसाइल दागने की है.  देश की सरकारी समाचार एजेंसी 'कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी' (केसीएनए) ने बताया है कि मंगलवार के अत्याधुनिक प्रक्षेपास्त्र प्रणाली के लॉन्च की निगरानी उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-उन ने स्वयं की थी. यह प्योंगयांग से दागी गई पहली मिसाइल थी. 

  • अमेरिका ने और प्रतिबंध लगाए तो माकूल जवाब देंगे : उत्तर कोरिया

    अमेरिका ने और प्रतिबंध लगाए तो माकूल जवाब देंगे : उत्तर कोरिया

    उत्तर कोरियाई विदेश मंत्रालय ने सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए के जरिए जारी एक बयान में शुक्रवार के बैलिस्टिक मिसाइल लांच को देश की सैन्य क्षमताओं का एक प्रदर्शन बताया है.

  • उत्‍तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की पूर्व राष्ट्रपति पार्क की हत्या की धमकी दी : केसीएनए

    उत्‍तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की पूर्व राष्ट्रपति पार्क की हत्या की धमकी दी : केसीएनए

    सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए के अनुसार, उत्‍तर कोरिया के सुरक्षा मंत्रालय एवं अभियोजकों ने एक बयान में कहा कि पार्क ने खुफिया सेवा के साथ मिलकर अपनी योजना को आगे बढ़ाया था.

  • आज़ादी की 70वीं वर्षगांठ पर नॉर्थ कोरिया बदलेगा अपना स्टैंडर्ड टाइम जो़न

    आज़ादी की 70वीं वर्षगांठ पर नॉर्थ कोरिया बदलेगा अपना स्टैंडर्ड टाइम जो़न

    उत्तर कोरिया की आधिकारिक न्यूज़ एजेंसी केसीएनए में छपी खबर के अनुसार, जापान से कोरिया की आज़ादी के 70वीं वर्षगांठ के मौके पर, उत्तर-कोरिया अपने देश की घड़ी को 30 मिनट पीछे कर के अपना अलग टाइम ज़ोन बना रहा है।

  • विदेशी नागरिक दक्षिण कोरिया छोड़ दें : उत्तर कोरिया

    कोरियाई प्रायद्वीप में बढ़ते तनाव के बीच उत्तर कोरिया ने मंगलवार को दक्षिण कोरिया में रह रहे विदेशी नागरिकों को अपने वतन लौट जाने को कहा है। सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने यह जानकारी दी है।

  • उत्तर कोरिया अपने परमाणु केंद्र फिर से चालू करेगा

    उत्तर कोरिया अपने परमाणु केंद्र फिर से चालू करेगा

    उत्तर कोरिया के परमाणु ऊर्जा विभाग के एक प्रवक्ता ने सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए को बताया कि इस केंद्र में मौजूद परमाणु ऊर्जा सम्बंधित सभी इकाइयों को दोबारा ठीक किया जाएगा और चालू किया जाएगा।

Advertisement