NDTV Khabar

के पी शर्मा ओली


'के पी शर्मा ओली' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नेपाल ने 7 सीमावर्ती जिलों में चीन के जमीन अतिक्रमण करने की रिपोर्ट को खारिज किया

    नेपाल ने 7 सीमावर्ती जिलों में चीन के जमीन अतिक्रमण करने की रिपोर्ट को खारिज किया

    नेपाल ने उन मीडिया रिपोर्टों का दृढ़ता से खंडन किया है जिनमें कहा गया है कि चीन प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली की सरकार के समर्थन में कई स्थानों पर कब्जा कर रहा है. समाचार एजेंसी ANI ने नेपाल के कृषि मंत्रालय के सर्वेक्षण विभाग की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा था कि सात सीमावर्ती जिलों में फैले कई स्थानों पर नेपाल की भूमि पर चीन ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है.

  • चीन 7 सीमावर्ती जिलों में जमीन पर कब्जा कर रहा है: नेपाल सर्वेक्षण विभाग

    चीन 7 सीमावर्ती जिलों में जमीन पर कब्जा कर रहा है: नेपाल सर्वेक्षण विभाग

    चीन का विस्तारवाद नेपाल में बेकाबू हो चला है. चीन प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली के मौन समर्थन के साथ कई स्थानों पर धीरे-धीरे नेपाली भूमि का अतिक्रमण कर रहा है. नेपाल के कृषि मंत्रालय के सर्वेक्षण विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन ने सात सीमावर्ती जिलों में फैले कई स्थानों पर नेपाल की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन तेजी से आगे बढ़ रहा है और अधिक से अधिक जमीन का अतिक्रमण कर रहा है.

  • अयोध्या पर नेपाल के PM ओली के दावे के बाद वहां का पुरातत्व विभाग थोरी में करेगा खुदाई

    अयोध्या पर नेपाल के PM ओली के दावे के बाद वहां का पुरातत्व विभाग थोरी में करेगा खुदाई

    नेपाल का पुरातत्व विभाग देश के दक्षिणी हिस्से में स्थित थोरी में खुदाई और अध्ययन शुरू करने की योजना बना रहा है. यह कदम ऐसे वक्त उठाया जा रहा है जब पिछले दिनों प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने दावा किया था कि भगवान राम का ‘असली जन्मस्थान’ थोरी है,  हालांकि, इस ‘‘निराधार और अप्रासंगिक’’ टिप्पणी के लिए विभिन्न दलों के नेताओं ने ओली की आलोचना की है. ओली ने कहा था कि बीरगंज के पास थोरी में भगवान राम का जन्म हुआ था और असली अयोध्या नेपाल में है.

  • नेपाल के सत्तारूढ़ दल के नेताओं ने प्रधानमंत्री ओली का इस्तीफा मांगा

    नेपाल के सत्तारूढ़ दल के नेताओं ने प्रधानमंत्री ओली का इस्तीफा मांगा

    प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली की विवादित टिप्पणी के लिए सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के शीर्ष नेताओं ने मंगलवार को उनके इस्तीफे की मांग की. ओली ने हाल में कहा था कि नेपाल के नए राजनीतिक मानचित्र के प्रकाशन के बाद उन्हें हटाने के प्रयास हो रहे हैं.

  • पाकिस्तान ने कोरोना पर SAARC देशों की कॉन्फ्रेंस में उठाया "कश्मीर" का मुद्दा, भारत ने सुनाई खरी-खरी

    पाकिस्तान ने कोरोना पर SAARC देशों की कॉन्फ्रेंस में उठाया

    सूत्रों ने कहा कि यहां तक कि नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी शर्मा ओली ऐसे दिन इसमें शामिल हुए, जब उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी लेकिन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने इससे दूर रहने का फैसला किया. सूत्रों ने कहा कि जब पाकिस्तान ने (कश्मीर का) मुद्दा उठाया, तब किसी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

  • नए साल पर पीएम मोदी ने पाकिस्तान छोड़ पड़ोसी देशों के प्रमुखों को कहा Happy New Year, काफी देर की बातचीत

    नए साल पर पीएम मोदी ने पाकिस्तान छोड़ पड़ोसी देशों के प्रमुखों को कहा Happy New Year, काफी देर की बातचीत

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को टेलीफोन पर भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, नेपाल और मालदीव के शीर्ष नेताओं को नववर्ष की शुभकामनाएं दी और क्षेत्रीय शांति एवं सुरक्षा तथा पड़ोस प्रथम की नीति के प्रति भारत की प्रतिबद्धता पर जोर दिया. लेकिन पीएम मोदी ने पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं की. प्रधानमंत्री मोदी ने भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामंग्याल वांगचुक, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली, मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह से बात की.

  • मोदी सरकार के गठन के लिए केंद्र बना अमित शाह का घर, 10 बातों में जानें अब तक क्या हुआ

    मोदी सरकार के गठन के लिए केंद्र बना अमित शाह का घर, 10 बातों में जानें अब तक क्या हुआ

    राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में करीब आठ हजार मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद है. वर्ष 2014 में मोदी को तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दक्षेस देशों के प्रमुखों सहित 3500 से अधिक मेहमानों की मौजूदगी में शपथ दिलायी थी. राष्ट्रपति भवन के प्रांगण का इस्तेमाल आम तौर पर देश की यात्रा पर आने वाले राष्ट्राध्यक्षों एवं सरकार के प्रमुखों के औपचारिक स्वागत के लिए किया जाता है. इससे पहले 1990 में चंद्रशेखर और 1999 में अटल बिहारी वाजपेयी को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलायी गई थी. शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों, बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना, नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली, म्यामांर के राष्ट्रपति यू विन मिंट और भूटान के प्रधानमंत्री लोताय शेरिंग ने शामिल होने की पुष्टि पहले ही कर दी है. थाईलैंड से उसके विशेष दूत जी बूनराच देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. भारत के अलावा बिम्सटेक में बांग्लादेश, म्यामां, श्रीलंका, थाईलैंड, नेपाल और भूटान शामिल हैं. इन नेताओं के साथ-साथ शंघाई सहयोग संगठन के वर्तमान अध्यक्ष और किर्गिस्तान के वर्तमान राष्ट्रपति जीनबेकोव और मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है. मोदी नीत भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 542 सीटों में से 303 सीटें जीतकर सत्ता में बहुमत के साथ वापसी की है.

  • नेपाल के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी से पुराने भारतीय नोटों को बदलने की सुविधा की मांग की

    नेपाल के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी से पुराने भारतीय नोटों को बदलने की सुविधा की मांग की

    नेपाल के राष्ट्रीय बैंक, नेपाल राष्ट्रीय बैंक के अनुसार लगभग 3.36 करोड़ भारतीय रुपये इस समय नेपाली बैंकिंग प्रणाली में हैं.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल के शीर्ष नेताओं से की फोन पर बात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल के शीर्ष नेताओं से की फोन पर बात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केपी शर्मा ओली सहित नेपाल के शीर्ष नेताओं से गुरुवार को फोन पर बात की और उनके गठबंधन की शानदार जीत पर उन्हें बधाई दी.

  • नेपाल के प्रधानमंत्री बोले- सीमा पर नाकेबंदी खत्म होगी, तभी जाऊंगा भारत

    नेपाल के प्रधानमंत्री बोले- सीमा पर नाकेबंदी खत्म होगी, तभी जाऊंगा भारत

    नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने अगले महीने प्रस्तावित अपनी भारत यात्रा को लेकर मंगलवार को कहा कि जब तक भारत-नेपाल सीमा पर नाकेबंदी जारी है, तब तक उनका भारत जाना उचित नहीं होगा।

  • केपी शर्मा ओली होंगे नेपाल के नए प्रधानमंत्री, सुशील कोइराला को हराया

    केपी शर्मा ओली होंगे नेपाल के नए प्रधानमंत्री, सुशील कोइराला को हराया

    कम्युनिस्ट पार्टी के प्रख्यात नेता केपी शर्मा ओली नेपाल के नए प्रधानमंत्री चुने गए हैं। अब उन्हें देश के नए संविधान को लेकर भारत की सीमा से लगी एक मुख्य व्यापारिक चौकी की नाकेबंदी और प्रदर्शनों की चुनौतियों से निपटना होगा। उन्होंने नेपाली कांग्रेस के नेता सुशील कोइराला को पराजित किया।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com