NDTV Khabar

कैट


'कैट' - 115 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CAT Answer Key: जल्द जारी होगी कैट परीक्षा की आंसर-की, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    CAT Answer Key: जल्द जारी होगी कैट परीक्षा की आंसर-की, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    CAT 2019 परीक्षा की आंसर-की (CAT Answer Key) जल्द ही जारी कर दी जाएगी. आंसर-की आईआईएम कैट (IIM CAT) की ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जारी की जाएगी. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही आंसर-की (CAT 2019 Answer Key) चेक और डाउनलोड कर सकेंगे.

  • CAT 2019: 24 नवंबर को होगी कैट की परीक्षा, जानिए जरूरी नियम

    CAT 2019: 24 नवंबर को होगी कैट की परीक्षा, जानिए जरूरी नियम

    CAT 2019: कैट की परीक्षा 24 नवंबर रविवार को आयोजित की जानी है. इस बार की कैट परीक्षा के आयोजक आईआईएम कोझीकोडे ने पहले ही परीक्षा के एडमिट कार्ड CAT admit card 2019 जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार iimcat.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

  • Dhanteras 2019: धनतेरस पर सोने, चांदी की बिक्री में 40 प्रतिशत तक की गिरावट आई

    Dhanteras 2019: धनतेरस पर सोने, चांदी की बिक्री में 40 प्रतिशत तक की गिरावट आई

    कैट के सोना एवं आभूषण समिति के चेयरमैन पंकज अरोड़ा ने बयान में कहा, "अनुमान के मुताबिक इस बार कारोबार में 35-40 प्रतिशत की गिरावट आई है. यह कारोबारियों के लिए चिंता का विषय है." उन्होंने कहा कि सोने और चांदी की कीमतों में तेजी के चलते बिक्री में गिरावट आई है. अरोड़ा ने कहा कि संभवत: यह व्यापारियों के लिए पिछले 10 सालों में "सबसे खराब धनतेरस" रहा.

  • CAT Admit Card 2019: जारी हुआ कैट परीक्षा का एडमिट कार्ड, ये है डायरेक्ट लिंक

    CAT Admit Card 2019: जारी हुआ कैट परीक्षा का एडमिट कार्ड, ये है डायरेक्ट लिंक

    CAT 2019 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही एडमिट कार्ड (CAT 2019 Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. CAT 2019 परीक्षा 24 नवंबर को आयोजित की जाएगी.

  • CAT 2019 Admit Card: कैट परीक्षा का एडमिट कार्ड 23 अक्टूबर को होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    CAT 2019 Admit Card: कैट परीक्षा का एडमिट कार्ड 23 अक्टूबर को होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    कैट 2019 (CAT 2019) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (CAT 2019 Admit Card) 23 अक्टूबर को जारी कर दिया जाएगा. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड (CAT Admit Card 2019) ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. इस बार कैट परीक्षा इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कोझिकोडे द्वारा आयोजित की जाएगी.

  • DSSSB Recruitment: SDMC ने वापस लिया शिक्षकों की नियुक्ति रद्द करने का आदेश, अब होगी ज्वाइंनिंग

    DSSSB Recruitment: SDMC ने वापस लिया शिक्षकों की नियुक्ति रद्द करने का आदेश, अब होगी ज्वाइंनिंग

    कैट के आदेश के बाद रद्द की गई शिक्षक भर्ती पर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है. SDMC ने 14 अक्टूबर को नियुक्ति रद्द करने के आदेश को वापस ले लिया है. एसडीएमसी ने 15 अक्टूबर को एक नोटिस जारी कर एक दिन पहले जारी किए गए आदेश को वापस लिया. अब एसडीएमसी के प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक ज्वाइनिंग कर सकते हैं.

  • CAT 2019: एक्सपर्ट्स की इन टिप्स को फॉलो कर क्रैक कर सकते हैं कैट परीक्षा

    CAT 2019: एक्सपर्ट्स की इन टिप्स को फॉलो कर क्रैक कर सकते हैं कैट परीक्षा

    CAT 2019 परीक्षा 24 नवंबर को आयोजित की जाएगी. इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कोझिकोडे (IIM Kozhikode) इस बार कैट परीक्षा (CAT Exam 2019) का आयोजन करेगी. ये परीक्षा देश भर के 156 शहरों में होगी. परीक्षा में अब कम समय रह गया है ऐसे में स्टूडेंट्स को अपनी तैयारी पर फोकस करना चाहिए. CAT परीक्षा को क्रैक करना आसान नहीं है इसके लिए अच्छी तैयारी की जरूरत होती है.

  • राजस्थान उच्च न्यायालय ने FDI नियमों का उल्लंघन करने के लिए अमेजन और फ्लिपकार्ट को जारी किया नोटिस

    राजस्थान उच्च न्यायालय ने FDI नियमों का उल्लंघन करने के लिए अमेजन और फ्लिपकार्ट को जारी किया नोटिस

    कोर्ट ने यूनियन ऑफ इंडिया को भी नोटिस जारी किया है. सुनवाई की अगली तारीख 15 अक्टूबर है. सभी पक्षों को नोटिस का जवाब प्रस्तुत करना होगा. जस्टिस दिनेश मेहता ने मामले की सुनवाई की. कैट की ओर से अधिवक्ता राजेंद्र सारस्वत और अबीर रॉय कोर्ट में पेश हुए.

  • कैट ने की घोषणा, व्यापारी दो अक्टूबर से प्लास्टिक थैलों का उपयोग नहीं करेंगे

    कैट ने की घोषणा, व्यापारी दो अक्टूबर से प्लास्टिक थैलों का उपयोग नहीं करेंगे

    देश के सात करोड़ व्यापारी दो अक्टूबर से प्लास्टिक थैलों का उपयोग नहीं करेंगे. ग्राहकों को सामान ख़रीदने के लिए अपना थैला साथ लाना होगा. एकल उपयोग प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के प्रबल समर्थन में देश के सात करोड़ व्यापारी अपनी दुकानों पर सिंगल यूज प्लास्टिक के थैलों का उपयोग नहीं करेंगे. यह घोषणा व्यापारियों के शीर्ष संगठन कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आज यहां की. कैट ने देश भर के उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अब शॉपिंग के लिए अपना थैला साथ लेकर ही जाएं. व्यापारियों की दुकानों से अब उन्हें थैला नहीं मिलेगा.

  • CAT 2019 Registration: कैट 2019 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 25 सितंबर तक ऐसे करें अप्लाई

    CAT 2019 Registration: कैट 2019 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 25 सितंबर तक ऐसे करें अप्लाई

    इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कोझिकोडे ने कॉमन ए‍डमिशन टेस्‍ट कैट के ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन (CAT 2019 Registration) की तारीख को 25 सितंबर शाम 5 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है. दरअसल, कई राज्‍यों में आई बाढ़ की वजह से ढेरों स्‍टूडेंट्स एप्‍लाई नहीं कर पाए थे. ऐसे ही स्‍टूडेंट्स को ध्‍यान में रखते हुए ऑनलाइन राजिस्‍ट्रेशन की डेडलाइन को आगे बढ़ाया है.

  • कैट को ई-कॉमर्स कंपनियों की ‘फेस्टिवल सेल’ पर ऐतराज

    कैट को ई-कॉमर्स कंपनियों की ‘फेस्टिवल सेल’ पर ऐतराज

    कैट ने वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से आग्रह किया है कि इस तरह त्योहारी सीजन की बिक्री की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही गोयल ने इस मुद्दे पर संज्ञान लेकर स्पष्ट रूप से कहा था की सरकार किसी भी पोर्टल पर लागत से भी कम मूल्य पर माल बेचने को कतई अनुमति नहीं देगी. 

  • कैट ने वित्त मंत्री से लगाई जीएसटी वार्षिक रिटर्न की अंतिम तारीख बढ़ाने की गुहार

    कैट ने वित्त मंत्री से लगाई जीएसटी वार्षिक रिटर्न की अंतिम तारीख बढ़ाने की गुहार

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को भेजे गए एक पत्र में कन्फेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने फॉर्म जीएसटी 9 में वार्षिक GST रिटर्न दाखिल करने के लिए अंतिम तिथि बढ़ाने का आग्रह किया है. यह रिटर्न भरने की अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2019 है.

  • CAT Exam 2019: कैट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

    CAT Exam 2019: कैट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

    CAT 2019 Registration: कैट परीक्षा 2019 (CAT Exam 2019) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जो स्टूडेंट्स इस साल कैट की परीक्षा देना चाहते हैं वे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (CAT Registration Form 2019) कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 18 सितंबर 2019 है. स्टूडेंट्स 18 सितंबर को शाम 5 बजे तक रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे. कैट 2019 (CAT 2019) परीक्षा 24 नवंबर 2019 को आयोजित की जाएगी. कैट परीक्षा का आयोजन देशभर में 156 शहरों के केंद्रों पर किया जाएगा. कैट परीक्षा  इंडियन इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट कोझिकोड (IIM Kozhikode) द्वारा आयोजित की जाएगी

  • CAT 2019 Notification: कैट 2019 नोटिफिकेशन जारी, 24 नवंबर को होगी परीक्षा, जानिए हर डिटेल

    CAT 2019 Notification: कैट 2019 नोटिफिकेशन जारी, 24 नवंबर को होगी परीक्षा, जानिए हर डिटेल

    CAT 2019 Notification: इंडियन इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट कोझिकोड ने कॉमन एडमिशन टेस्ट 2019 (CAT 2019) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जारी किया गया है. कैट 2019 परीक्षा (CAT 2019 Exam) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 7 अगस्त 2019 से शुरू होगी.

  • आधुनिक हथियारों से लैस 22 'ब्लैक कैट' कमांडो के घेरे में रहते थे सपा मुखिया अखिलेश यादव, लेकिन अब...

    आधुनिक हथियारों से लैस 22 'ब्लैक कैट' कमांडो के घेरे में रहते थे सपा मुखिया अखिलेश यादव, लेकिन अब...

    केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को दिया गया जेड प्लस श्रेणी का ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा कवच वापस लेने जा रही है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के तहत सुरक्षा प्राप्त वीआईपी लोगों की सुरक्षा की व्यापक समीक्षा गृह मंत्रालय द्वारा की गई, जिसके बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष को उपलब्ध कराया गया विशिष्ट राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) कवर वापस लेने का फैसला किया गया.

  • राष्ट्रीय रिटेल व्यापार नीति दो सप्ताह में जारी होगी

    राष्ट्रीय रिटेल व्यापार नीति दो सप्ताह में जारी होगी

    कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट ) के राष्ट्रीय महामंत्री श्प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि राष्ट्रीय खुदरा नीति में खुदरा व्यापार के मौजूदा प्रारूप के उन्नयन और आधुनिकीकरण को शामिल किया जाना चाहिए. सरकार लगभग ई प्रणाली अपना चुकी  है, जबकि अब तक 7 करोड़ में से केवल 35% व्यापारी ही अपना व्यवसाय कम्प्यूटरीकृत कर पाए हैं बाकी 65% व्यापारियों को कंप्यूटर सिस्टम से जोड़ने के लिए गंभीर कदमों की आवश्यकता है और इसके लिए सरकार को व्यापारियों को कंप्यूटर खरीद पर  50% सब्सिडी प्रदान करनी चाहिए.

  • फेसबुक लाइव के दौरान लगा कैट फिल्टर, बिल्ली जैसे नजर आने लगे पाकिस्तान के मंत्री

    फेसबुक लाइव के दौरान लगा कैट फिल्टर, बिल्ली जैसे नजर आने लगे पाकिस्तान के मंत्री

    पाकिस्तान में फेसबुक लाइव वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रहे हैं जिसमें पाकिस्तान के एक मंत्री संवाददाता सम्मेलन के दौरान फेसबुक लाइव में गलती से कैट फिल्टर लग जाने से बिल्ली के जैसे नजर आने लगे. एक मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी दी गई. डॉन न्यूज की खबर के मुताबिक खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के सूचना मंत्री शौकत युसूफजई और उनके मंत्रियों के बिल्ली के कान और मूंछ लगी तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं.

  • वित्त मंत्री से मिला कैट का प्रतिनिधिमंडल, जीएसटी पर श्वेत पत्र किया जारी

    वित्त मंत्री से मिला कैट का प्रतिनिधिमंडल, जीएसटी पर श्वेत पत्र किया जारी

    जीएसटी के सरलीकरण और उसे युक्ति संगत बनाने के लिए  कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने जीएसटी पर एक विस्तृत श्वेत पत्र तैयार किया है. कैट का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण से उनके कार्यालय में मिला और इस श्वेत पत्र को जारी किया गया.