NDTV Khabar

कैट


'कैट' - 124 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हिमांशी खुराना ने शेयर किया 'क्वारंटीन फैशन शो', वेस्टर्न से लेकर ट्रेडिशनल जैसे कई अवतार में आईं नजर- देखें Video

    हिमांशी खुराना ने शेयर किया 'क्वारंटीन फैशन शो', वेस्टर्न से लेकर ट्रेडिशनल जैसे कई अवतार में आईं नजर- देखें Video

    हिमांशी खुराना (Himanshi Khurana) वीडियो में सबसे पहले ऑरेंज ड्रेस में नजर आती हैं, जिसमें उनका लुक काफी जबरदस्त लगता है. इसके बाद वह प्रिंटेड आउटफिट में दिखाई देती हैं, जिसमें एक्ट्रेस का अंदाज देखने लायक होता है. इसके बाद हिमांशी खुराना गोल्डन शिमरी स्कर्ट और ब्लैक टॉप में कैट वॉक करती नजर आती हैं.

  • क्या आप इस तस्वीर में ढूंढ सकते हैं बिल्ली? गौर से देखने पर सामने आएगी नजर

    क्या आप इस तस्वीर में ढूंढ सकते हैं बिल्ली? गौर से देखने पर सामने आएगी नजर

    भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पांडे ने आज सुबह ट्विटर पर एक पहेली शेयर की, जिसने लोगों कंफ्यूज कर दिया. रमेश पांडे ने अपने फॉलोअर्स फोटो में एक फिशिंग कैट को ढूंढने को कहा.

  • Google Doodle: आज खेलें गूगल का पॉपुलर गेम Halloween, जानिए जरूरी बातें

    Google Doodle: आज खेलें गूगल का पॉपुलर गेम Halloween, जानिए जरूरी बातें

    Google Doodle: अगर आपको यह गेम खेलना है तो इसके लिए आपको गूगल डूडल पर दिए गए प्ले बटन को क्लिक करना होगा. इससे डायरेक्ट हैलोवीन गेम ओपन हो जाएगा. इसके बाद प्लेयर को मैजिक कैट नजर आएगी और कुछ भूत भी दिखाई देंगे. इस बिल्ली का नाम मोमो है और उसके पास एक जादूई छड़ी है.

  • इजाजत किन व्यापारियों को? सरकार के आदेश के बाद भी भ्रम के चलते आज देश भर में दुकानें नहीं खुलीं

    इजाजत किन व्यापारियों को? सरकार के आदेश के बाद भी भ्रम के चलते आज देश भर में दुकानें नहीं खुलीं

    Lockdown: गृह मंत्रालय के कल दिए गए आदेश और बाद में दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों द्वारा केंद्र सरकार के आदेश के अनुरूप विभिन्न क्षेत्रों में दुकानें खोलने के आदेशों के बावजूद इन श्रेणियों में आने वाले व्यापारियों को "पड़ोस की दुकानों" कौन सी होती हैं? स्टैंडअलोन दुकानें किसको कहा जाएगा? के बारे में अधिक भ्रम के कारण दुकानें खोलना मुश्किल हुआ. एक पहलू यह भी है कि इन दोनों के बारे में कोई निर्दिष्ट परिभाषा नहीं है इसलिए भी संशय और भ्रम का वातावरण बना है. कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट ) ने अनुमान लगाया है कि केंद्र सरकार के इस आदेश से शहरी क्षेत्रों में लगभग 30 लाख दुकानें और ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 10 लाख दुकानें खुल सकती हैं. अकेले दिल्ली में लगभग 75 हजार दुकानें हैं जो इस आदेश के तहत खोली जा सकती हैं.

  • Coronavirus से भारत के खुदरा क्षेत्र को 15 दिन में ढाई लाख करोड़ के व्यापार का नुकसान : कैट

    Coronavirus से भारत के खुदरा क्षेत्र को 15 दिन में ढाई लाख करोड़ के व्यापार का नुकसान : कैट

    कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT)  ने आज कहा है कि कोरोना (Coronavirus) महामारी के कारण पिछले 15 दिनों में देश के खुदरा व्यापार में लगभग ढाई लॉक करोड़ के व्यापार का नुकसान हुआ है. भारतीय खुदरा व्यापार क्षेत्र में 7 करोड़ छोटे मध्यम  व्यापारी शामिल हैं जो 45 करोड़ लोगों को रोजगार देते हैं. देश के रिटेल बाज़ार में प्रतिदिन लगभग 14 हजार करोड़ का व्यापार होता है जो इस वैश्विक महामारी के कारण  व्यापारियों के लिए सबसे कठिन चुनौती है जिसने भारतीय रिटेल व्यापार के पहियों को न जाने कितने समय के लिए रोक दिया है. व्यापारियों की कल्पना से अधिक भयावह स्थिति है. कोरोना वायरस का स्वास्थ्य पर प्रभाव निश्चित रूप से एक बड़ी समस्या है लेकिन इससे भी बुरी बात यह है कि यह एक अभूतपूर्व आर्थिक नुकसान का भी जनक है.

  • Viral: 'खाना चुराने वाली' इस औरत का TikTok Video हो रहा है वायरल, लोगों ने कहा 'बच गई क‍ि मुंह नहीं तोड़ा'...

    Viral: 'खाना चुराने वाली' इस औरत का TikTok Video हो रहा है वायरल, लोगों ने कहा 'बच गई क‍ि मुंह नहीं तोड़ा'...

    जरा सोचिए, आप हाथ में फ्रेंच फ्राइज़ के एक बॉक्स के साथ एक मॉल में टहल रहे हैं और कोई इसे बेतरतीब ढंग से आपसे छीन ले! अजीब लगता है, है ना? हाल ही में कैलिफ़ोर्निया (California) के एक मॉल में एक टिकटॉक इन्‍फ्लूएंसर (TikTok Influencer) कैट कर्टिस ने ऐसा किया. एस्केलेटर की सवारी करते हुए उन्‍होंने अजनबियों से भोजन छीन लिया!

  • CAT 2019 परीक्षा में श्रेयांश गुप्ता ने यूं हासिल किए 99.99 परसेंटाइल, बताया सक्सेस मंत्र

    CAT 2019 परीक्षा में श्रेयांश गुप्ता ने यूं हासिल किए 99.99 परसेंटाइल, बताया सक्सेस मंत्र

    कैट परीक्षा में इस साल 10 स्टूडेंट्स ने 100 परसेंटाइल और 21 स्टूडेंट्स ने 99.99 परसेंटाइल स्कोर किया है. कैट परीक्षा में 99.99 पर्सेंटाइल हासिल करने वाले श्रेयांश गुप्ता ने एनडीटीवी खबर से बातचीत की और अपनी तैयारी के बारे में बताया. श्रेयांश गुप्ता ने कहा, ''मैने बस थोड़े बहुत मॉक टेस्ट दिए थे. मुझे उम्मीद थी कि मेरा प्रदर्शन अच्छा रहेगा. लेकिन बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि इतने पर्सेंटाइल आएंगे.''

  • CAT 2019 परीक्षा नतीजों में 100 परसेंटाइल लाने वाले सभी 10 उम्मीदवारों में है ये खास कनेक्शन

    CAT 2019 परीक्षा नतीजों में 100 परसेंटाइल लाने वाले सभी 10 उम्मीदवारों में है ये खास कनेक्शन

    CAT 2019: आईआईएम कोझिकोड ने CAT परीक्षा के नतीजे आज जारी कर दिए हैं. परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर देखा जा सकता है. परीक्षा 24 नवंबर को दो शिफ्टों में आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में 2,09,926 उम्मीदवार बैठे थे. देश के 156 शहरों के 376 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस साल नतीजों में 10 उम्मीदवारों ने 100 परसेंटाइल स्कोर किया है. सभी 10 उम्मीदवार पुरुष हैं और इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी बैकग्राउंड से आते हैं

  • CAT 2019 Result: कैट 2019 परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

    CAT 2019 Result: कैट 2019 परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

    CAT 2019 Result: CAT परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जारी किया जा चुका है. आईआईएम कोझिकोड़े ने एक ट्वीट कर यह जानकरी दी है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बता दें कि CAT परीक्षा 24 नवंबर को दो शिफ्टों में आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में 2,09,926 उम्मीदवार बैठे थे. देश के 156 शहरों के 376 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया था.  

  • CAT Answer Key: जल्द जारी होगी कैट परीक्षा की आंसर-की, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    CAT Answer Key: जल्द जारी होगी कैट परीक्षा की आंसर-की, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    CAT 2019 परीक्षा की आंसर-की (CAT Answer Key) जल्द ही जारी कर दी जाएगी. आंसर-की आईआईएम कैट (IIM CAT) की ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जारी की जाएगी. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही आंसर-की (CAT 2019 Answer Key) चेक और डाउनलोड कर सकेंगे.

  • CAT 2019: 24 नवंबर को होगी कैट की परीक्षा, जानिए जरूरी नियम

    CAT 2019: 24 नवंबर को होगी कैट की परीक्षा, जानिए जरूरी नियम

    CAT 2019: कैट की परीक्षा 24 नवंबर रविवार को आयोजित की जानी है. इस बार की कैट परीक्षा के आयोजक आईआईएम कोझीकोडे ने पहले ही परीक्षा के एडमिट कार्ड CAT admit card 2019 जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार iimcat.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

  • Dhanteras 2019: धनतेरस पर सोने, चांदी की बिक्री में 40 प्रतिशत तक की गिरावट आई

    Dhanteras 2019: धनतेरस पर सोने, चांदी की बिक्री में 40 प्रतिशत तक की गिरावट आई

    कैट के सोना एवं आभूषण समिति के चेयरमैन पंकज अरोड़ा ने बयान में कहा, "अनुमान के मुताबिक इस बार कारोबार में 35-40 प्रतिशत की गिरावट आई है. यह कारोबारियों के लिए चिंता का विषय है." उन्होंने कहा कि सोने और चांदी की कीमतों में तेजी के चलते बिक्री में गिरावट आई है. अरोड़ा ने कहा कि संभवत: यह व्यापारियों के लिए पिछले 10 सालों में "सबसे खराब धनतेरस" रहा.

  • CAT Admit Card 2019: जारी हुआ कैट परीक्षा का एडमिट कार्ड, ये है डायरेक्ट लिंक

    CAT Admit Card 2019: जारी हुआ कैट परीक्षा का एडमिट कार्ड, ये है डायरेक्ट लिंक

    CAT 2019 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही एडमिट कार्ड (CAT 2019 Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. CAT 2019 परीक्षा 24 नवंबर को आयोजित की जाएगी.

  • CAT 2019 Admit Card: कैट परीक्षा का एडमिट कार्ड 23 अक्टूबर को होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    CAT 2019 Admit Card: कैट परीक्षा का एडमिट कार्ड 23 अक्टूबर को होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    कैट 2019 (CAT 2019) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (CAT 2019 Admit Card) 23 अक्टूबर को जारी कर दिया जाएगा. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड (CAT Admit Card 2019) ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. इस बार कैट परीक्षा इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कोझिकोडे द्वारा आयोजित की जाएगी.

  • DSSSB Recruitment: SDMC ने वापस लिया शिक्षकों की नियुक्ति रद्द करने का आदेश, अब होगी ज्वाइंनिंग

    DSSSB Recruitment: SDMC ने वापस लिया शिक्षकों की नियुक्ति रद्द करने का आदेश, अब होगी ज्वाइंनिंग

    कैट के आदेश के बाद रद्द की गई शिक्षक भर्ती पर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है. SDMC ने 14 अक्टूबर को नियुक्ति रद्द करने के आदेश को वापस ले लिया है. एसडीएमसी ने 15 अक्टूबर को एक नोटिस जारी कर एक दिन पहले जारी किए गए आदेश को वापस लिया. अब एसडीएमसी के प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक ज्वाइनिंग कर सकते हैं.

  • CAT 2019: एक्सपर्ट्स की इन टिप्स को फॉलो कर क्रैक कर सकते हैं कैट परीक्षा

    CAT 2019: एक्सपर्ट्स की इन टिप्स को फॉलो कर क्रैक कर सकते हैं कैट परीक्षा

    CAT 2019 परीक्षा 24 नवंबर को आयोजित की जाएगी. इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कोझिकोडे (IIM Kozhikode) इस बार कैट परीक्षा (CAT Exam 2019) का आयोजन करेगी. ये परीक्षा देश भर के 156 शहरों में होगी. परीक्षा में अब कम समय रह गया है ऐसे में स्टूडेंट्स को अपनी तैयारी पर फोकस करना चाहिए. CAT परीक्षा को क्रैक करना आसान नहीं है इसके लिए अच्छी तैयारी की जरूरत होती है.

  • राजस्थान उच्च न्यायालय ने FDI नियमों का उल्लंघन करने के लिए अमेजन और फ्लिपकार्ट को जारी किया नोटिस

    राजस्थान उच्च न्यायालय ने FDI नियमों का उल्लंघन करने के लिए अमेजन और फ्लिपकार्ट को जारी किया नोटिस

    कोर्ट ने यूनियन ऑफ इंडिया को भी नोटिस जारी किया है. सुनवाई की अगली तारीख 15 अक्टूबर है. सभी पक्षों को नोटिस का जवाब प्रस्तुत करना होगा. जस्टिस दिनेश मेहता ने मामले की सुनवाई की. कैट की ओर से अधिवक्ता राजेंद्र सारस्वत और अबीर रॉय कोर्ट में पेश हुए.

  • कैट ने की घोषणा, व्यापारी दो अक्टूबर से प्लास्टिक थैलों का उपयोग नहीं करेंगे

    कैट ने की घोषणा, व्यापारी दो अक्टूबर से प्लास्टिक थैलों का उपयोग नहीं करेंगे

    देश के सात करोड़ व्यापारी दो अक्टूबर से प्लास्टिक थैलों का उपयोग नहीं करेंगे. ग्राहकों को सामान ख़रीदने के लिए अपना थैला साथ लाना होगा. एकल उपयोग प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के प्रबल समर्थन में देश के सात करोड़ व्यापारी अपनी दुकानों पर सिंगल यूज प्लास्टिक के थैलों का उपयोग नहीं करेंगे. यह घोषणा व्यापारियों के शीर्ष संगठन कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आज यहां की. कैट ने देश भर के उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अब शॉपिंग के लिए अपना थैला साथ लेकर ही जाएं. व्यापारियों की दुकानों से अब उन्हें थैला नहीं मिलेगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com