NDTV Khabar

कैट


'कैट' - 142 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, कैट ने लगाई गुहार

    व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, कैट ने लगाई गुहार

    CAIT ने कहा, व्हाट्सएप ने वादा किया कि अधिग्रहण के बाद निजता नीति में कुछ भी नहीं बदलेगा.  हालांकि अगस्त 2016 में व्हाट्सएप अपने वादे से पीछे हट गया और एक नई निजता नीति पेश की.

  • CAT 2020 Topper: कैट परीक्षा में पंजाब के आर्यन कपूर ने रचा इतिहास, हासिल किए 100 पर्सेंटाइल

    CAT 2020 Topper: कैट परीक्षा में पंजाब के आर्यन कपूर ने रचा इतिहास, हासिल किए 100 पर्सेंटाइल

    CAT 2020 Topper: कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) के परिणाम जारी हो गए हैं. कैट की परीक्षा में पंजाब के आर्यन कपूर (Aaryan Kapoor) ने 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं और अपने माता-पिता और पूरे पंजाब का नाम रोशन किया है. पंजाब के होशियारपुर जिले के गढ़शंकर के रहने वाले आर्यन कपूर ने कैट परीक्षा में 100 प्रतिशत अंक हासिल करके टॉप 9 में अपनी जगह बनाई है. बता दें कि इस साल लगभग 1.90 लाख उम्मीदवारों ने कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) में भाग लिया था. ये परीक्षा 29 नवंबर को आयोजित की गई थी. 

  • CAT 2020 Answer Key: कैट आंसर की पर आपत्ति उठाने का आज अंतिम दिन, जानिए डिटेल

    CAT 2020 Answer Key: कैट आंसर की पर आपत्ति उठाने का आज अंतिम दिन, जानिए डिटेल

    CAT 2020 Answer Key: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर (IIM इंदौर) आज शाम 5 बजे तक कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2020 उत्तर कुंजी यानी आंसर की के लिए ऑब्जेक्शन मैनेजमेंट टैब बंद कर देगा. उम्मीदवार आज शाम 5 बजे तक ही आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर आंसर की और रिस्पॉन्स शीट पर आपत्तियां उठा सकते हैं. आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों को 1,200 रुपये फीस का भुगतान करना होगा.  

  • CAT 2020 Answer Key: कैट परीक्षा की आंसर की हुई जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    CAT 2020 Answer Key: कैट परीक्षा की आंसर की हुई जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    CAT Exam Answer Key: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर (IIM इंदौर) ने CAT 2020 परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. उम्मीदवार जिन्होंने 29 नवंबर को कॉमन एडमिशन टेस्ट दिया था, वे अब आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in से कैट की आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. आंसर की के साथ, IIM इंदौर ने CAT रिस्पॉन्स शीट भी जारी की है. उम्मीदवार अपने क्रेडेंशियल्स की मदद से लॉग इन करके आंसर की और रिस्पॉन्स शीट एक्सेस कर सकते हैं.

  • ट्रांसपोर्टर और व्यापारी संगठन कैट ने कहा,- ‘भारत बंद’ को हमारा समर्थन नहीं

    ट्रांसपोर्टर और व्यापारी संगठन कैट ने कहा,- ‘भारत बंद’ को हमारा समर्थन नहीं

    CAIT ने सोमवार को कहा कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ मंगलवार को किसानों के ‘भारत बंद’ के दौरान दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में बाजार खुले रहेंगे, वहीं AITWA ने भी कहा है कि भारत बंद के दौरान परिवहन या ट्रांसपोर्ट क्षेत्र का परिचालन सामान्य बना रहेगा

  • CAT 2020 Answer Key: कैट परीक्षा की आंसर की कल होगी जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    CAT 2020 Answer Key: कैट परीक्षा की आंसर की कल होगी जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

    CAT 2020 Answer Key Date:  कैट 2020 परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की कल यानी 8 दिसंबर को आधिकारिक वेबसाइट  iimcat.ac.in पर जारी की जाएगी. आंसर की के साथ आईआईएम इंदौर कैट 2020 की रिस्पॉन्स शीट भी जारी करेगी. आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार उपसर 11 दिसंबर शाम 5 बजे तक आपत्ति उठा सकेंगे. इसके बाद परीक्षा की फाइनल आंसर की रिजल्ट जारी होने से पहले जारी की जाएगी. 

  • CAT 2020 : कैट परीक्षा की आंसर की जल्द होगी जारी, जानिए रिजल्ट से जुड़ी जानकारी

    CAT 2020 : कैट परीक्षा की आंसर की जल्द होगी जारी, जानिए रिजल्ट से जुड़ी जानकारी

    CAT 2020:  कॉमन एडमिशन टेस्ट की आंसर की (CAT Answer Key) जल्द ही जारी की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने 29 नवंबर को ऑनलाइन मोड में CAT 2020 परीक्षा दी थी, वे अपनी CAT रिस्पॉन्स शीट और CAT 2020 आंसर की जल्द ही  आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in से डाउनलोड कर सकेंगे. 

  • दिल्ली में बाजारों को बंद करने वाले केजरीवाल के प्रस्ताव पर CAIT का विरोध, अमित शाह और LG से की यह अपील

    दिल्ली में बाजारों को बंद करने वाले केजरीवाल के प्रस्ताव पर CAIT का विरोध, अमित शाह और LG से की यह अपील

    कैट ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से आग्रह किया है कि 'लाखों व्यापारियों और उनके कर्मचारियों और अन्य लोगों की आजीविका से सम्बंधित इस प्रस्ताव पर कोई निर्णय लेने से पहले दिल्ली के व्यापारियों से सलाह मशविरा जरूर किया जाए.'

  • CAT Exam: 29 नवंबर को होगी कैट 2020 परीक्षा, इन नियमों का करना होगा पालन

    CAT Exam: 29 नवंबर को होगी कैट 2020 परीक्षा, इन नियमों का करना होगा पालन

    CAT Exam 2020: कैट 2020 परीक्षा 29 नवंबर को तीन शिफ्टों में आयोजित की जाएगी. कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) पोस्टग्रेजुएट मैनेजमेंट्स प्रोग्राम्स (MBA) में दाखिले के लिए आयोजित किया जाता है. पहली शिफ्ट सुबह 8:30 बजे से 10:30 बजे तक, दूसरी शिफ्ट 12: 30 बजे से 2:30 बजे तक और तीसरी 4:30 बजे से 6:30 बजे के बीच आयोजित की जाएगी.  

  • CAT 2020 Admit Card: इस दिन जारी होंगे कैट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, जानिए डिटेल

    CAT 2020 Admit Card: इस दिन जारी होंगे कैट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, जानिए डिटेल

    CAT 2020 Admit Card: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर (Indian Institutes of Management, Indore) 28 अक्टूबर को कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) के एडमिट कार्ड जारी करेगा. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आईआईएम कैट 2020 के एडमिट कार्ड (CAT Admit Card 2020) आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in से डाउनलोड कर सकेंगे. 

  • CAT परीक्षा में होना है पास? कोरोना संकट में तैयारी के लिए फॉलो करें 8 टिप्स

    CAT परीक्षा में होना है पास? कोरोना संकट में तैयारी के लिए फॉलो करें 8 टिप्स

    29 नवंबर 2020 को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर की ओर से कैट (CAT) का आयोजन किया जायेगा. CAT (Common Admission Test) में अच्छा स्कोर करना चाहते हैं, तो कोरोना संकट में ये टिप्स काफी कारगर साबित होंगे.

  • CAT 2020: कैट परीक्षा के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए अब कब तक कर सकते हैं अप्लाई

    CAT 2020: कैट परीक्षा के लिए आगे बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, जानिए अब कब तक कर सकते हैं अप्लाई

    CAT 2020 Exam: IIM इंदौर, इस साल CAT 2020 का संचालन करने वाली अथॉरिटी ने CAT 2020 परीक्षा के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख 23 सितंबर तक बढ़ा दी है. अब उम्मीदवार 23 सितंबर तक CAT के लिए पंजीकरण फॉर्म भर सकते हैं. कैट 2020 परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख पहले 16 सितंबर थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 23 सितंबर कर दिया गया है. कैट रजिस्ट्रेशन विंडो शाम 5 बजे तक खुली रहेगी. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को अपने फॉर्म में करेक्शन करने का मौका दिया जाएगा, जिसमें वह अपनी सहूलियत के हिसाब से परीक्षा के लिए शहर बदल सकेंगे, फोटोग्राफ और सिग्नेचर में बदलाव कर सकेंगे. ग्रेजुएशन में 50 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले और ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर के छात्र भी CAT 2020 परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

  • Zareen Khan ने Guru Randhawa के गाने पर यूं की कैट वॉक, एक्ट्रेस के स्टाइल ने बटोरी सुर्खियां- देखें Video

    Zareen Khan ने Guru Randhawa के गाने पर यूं की कैट वॉक, एक्ट्रेस के स्टाइल ने बटोरी सुर्खियां- देखें Video

    बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जरीन खान (Zareen Khan) इन दिनों अपने स्टाइल को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. एक्ट्रेस की फोटो हो या वीडियो, सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती है.

  • CAT 2020: कैट परीक्षा के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CAT 2020: कैट परीक्षा के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CAT 2020 Registration: कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. CAT 2020 के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन उपलब्ध हैं. कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 29 नवंबर को आयोजित किया जाएगा.  इस परीक्षा के आधार पर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) के विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट और और दूसरे प्रोग्राम्स में एडमिशन दिया जाता है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते हैं. बता दें कि पंजीकरण लिंक 16 सितंबर तक एक्टिव रहेगा. कैट 2020 के लिए पंजीकरण की फीस 2000 रुपये है. हालांकि, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 1000 रुपये है. 

  • कोविड-19 के चलते खुदरा व्यापारियों को 15.5 लाख करोड़ रुपये के कारोबार का नुकसान: कैट

    कोविड-19 के चलते खुदरा व्यापारियों को 15.5 लाख करोड़ रुपये के कारोबार का नुकसान: कैट

    व्यापारियों के संगठन कैट ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत के खुदरा व्यापारियों को पिछले 100 दिनों में 15.5 लाख करोड़ रुपये के कारोबार का नुकसान हुआ है. कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने एक बयान में कहा कि देश भर में व्यापारी उपभोक्ताओं की कमी, कर्मचारियों की गैरहाजिरी के कारण दबाव में हैं और वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं.

  • अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की Throwback Photo हुई वायरल, कलाकारों की केमेस्ट्री ने खींचा फैंस का ध्यान

    अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की Throwback Photo हुई वायरल, कलाकारों की केमेस्ट्री ने खींचा फैंस का ध्यान

    अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की इस फोटो में दोनों का अंदाज देखने लायक है. दोनों की यह फोटो किसी फिल्म की शूटिंग से जुड़ी हुई है.

  • दिल्ली के होटलों और गेस्ट हाउस में अब नहीं ठहराए जाएंगे चीनी व्यक्ति

    दिल्ली के होटलों और गेस्ट हाउस में अब नहीं ठहराए जाएंगे चीनी व्यक्ति

    कनफेडेरशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा चीनी सामान बहिष्कार के आवाहन पर गुरुवार को दिल्ली के बजट होटलों के संगठन दिल्ली होटल एन्ड गेस्ट हाउस ओनर्स एसोसिएशन (धुर्वा) ने एक बड़ा फैसला लेते हुए एक घोषणा की. उनका कहना है कि चीन की नापाक हरकतों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली के होटल तथा गेस्ट हाउस में अब से किसी भी चीनी व्यक्ति को ठहराया नहीं जाएगा. दिल्ली में लगभग 3000 बजट होटल और गेस्ट हाउस जिनमें लगभग 75 हजार कमरे हैं.

  • कोरोना वायरस : दिल्ली में बाजार खुले रखे जाएं या नहीं, कल व्यापारियों की बैठक

    कोरोना वायरस : दिल्ली में बाजार खुले रखे जाएं या नहीं, कल व्यापारियों की बैठक

    राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके मद्देनजर व्यापारी भी चिंतित हैं. व्यापारियों की रविवार को इस मुद्दे पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक होने जा रही है, जिसमें बाजारों को खुला रखने या बंद करने पर फैसला किया जाएगा. व्यापारियों के प्रमुख संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल तथा मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को पत्र लिखकर इस मुद्दे पर विचार-विमर्श करने का आग्रह किया है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com