NDTV Khabar

कैदी


'कैदी' - 401 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तिहाड़ जेल में विचाराधीन कैदी की हत्या, कैदियों ने सबूत देकर की CBI जांच की मांग

    तिहाड़ जेल में विचाराधीन कैदी की हत्या, कैदियों ने सबूत देकर की CBI जांच की मांग

    हाड़ जेल (Tihar Jail) में विचाराधीन कैदी की हत्या के मामले में जेल के अंदर से वीडियो शूट कर साथी कैदियों ने सच्चाई बयां की है और इस केस की CBI जांच की मांग की है. आरोपियों के जेल के अंदर चाकुओं के साथ सिगरेट पीते और मोबाइल इस्तेमाल करते हुए तस्वीरें सामने आई हैं. इस मामले में देश की सबसे सुरक्षित माने जाने वाली तिहाड़ जेल में सुरक्षा की पोल खुल गई है. यहां एक विचाराधीन कैदी की दिनदहाड़े चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई और प्रशासन मूकदर्शक बनकर बैठा रहा. अब जब इस मामले को दबाने की कोशिश की गई तो जेल में बंद कैदियों ने प्रशासन की पोल खोलने के लिए जेल के अंदर से वीडियो बनाकर वायरल कर दिया.

  • महाराष्ट्र के विचाराधीन कैदियों को अंतरिम जमानत देने की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज

    महाराष्ट्र के विचाराधीन कैदियों को अंतरिम जमानत देने की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज

    महाराष्ट्र में COVID-19 महामारी के तहत विशेष अधिनियमों के तहत आरोपित कैदियों को अंतरिम पेरोल देकर रिहाई के लिए दाखिल याचिका को  सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को बरकरार रखा. ये याचिका मेधा पाटकर और उनके संगठन, नेशनल एलायंस ऑफ़ पीपुल्स मूवमेंट्स, के साथ सामाजिक कार्यकर्ता मीरा सदानंद कामथ ने दायर की थी. 

  • बरेली के केन्द्रीय कारागार और जिला जेल में 56 कैदियों के कोरोना वायरस

    बरेली के केन्द्रीय कारागार और जिला जेल में 56 कैदियों के कोरोना वायरस

    बरेली के केन्द्रीय कारागार और जिला जेल में 56 कैदियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.  जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर अशोक कुमार ने सोमवार को बताया कि केन्द्रीय कारागार के 51 और जिला जेल के पांच कैदियों में रविवार को कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है.  उन्होंने बताया कि केंद्रीय कारागार में तीन दिन पूर्व एक कैदी की कोरोना से मौत के बाद रविवार को जांच कराई गई थी.  

  • राजीव मामला: 7 कैदियों की रिहाई पर फैसले के लिए राज्यपाल को MDMA की अंतिम रिपोर्ट का इंतजार

    राजीव मामला: 7 कैदियों की रिहाई पर फैसले के लिए राज्यपाल को MDMA की अंतिम रिपोर्ट का इंतजार

    लोक अभियोजक ए नटराजन ने कहा, “राज्यपाल के सचिव ने राज्य को बताया है कि सिर्फ इस वजह से राज्यपाल ने अब तक इन अनुशंसाओं पर कोई फैसला नहीं लिया है.”अभियोजक ने कहा, श्रीलंका जैसे अन्य देशों के व्यक्तियों के मामले में शामिल होने की वजह से मामले में व्यापक साजिश की जांच के लिये जैन आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक एमडीएमए का गठन किया गया था.

  • गुरुग्राम में कैदियों को नशीले पदार्थ और मोबाइल सिम मुहैया कराने वाला जेल का अधिकारी गिरफ्तार

    गुरुग्राम में कैदियों को नशीले पदार्थ और मोबाइल सिम मुहैया कराने वाला जेल का अधिकारी गिरफ्तार

    गुरुग्राम (Gurugram) की जेल (Jail) में अपराधियों के साथ पुलिस अधिकारी भी अपराधी बन गए. भोंडसी जेल के डिप्टी सुप्रिंटेंडेंट को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस की रेड के दौरान डिप्टी सुप्रिंटेंडेंट के कमरे से संदिग्ध सामान बरामद किया गया है. आरोपी डिप्टी सुप्रिंटेंडेंट धर्मवीर चौटाला के कमरे से 12 मोबाइल सिम और सवा दो सौ ग्राम चरस भी बरामद की गई है.

  • तिहाड़ जेल में बंद कैदी ने लगाई फांसी, 3 दिन पहले सास की हत्या करके पहुंचा था सलाखों के पीछे

    तिहाड़ जेल में बंद कैदी ने लगाई फांसी, 3 दिन पहले सास की हत्या करके पहुंचा था सलाखों के पीछे

    कैदी का नाम रवि बताया जा रहा है. रवि को जेल नम्बर 4 में रखा गया था.  रवि पर अपनी सास की हत्या करने का आरोप है. जेल अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 3 दिन पहले रवि ने दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके में अपनी सास की हत्या की थी, उसी आरोप में वो तिहाड़ जेल में बंद था.  

  • कोरोना से जेल में 1984 दंगे के दोषी पूर्व एमएलए महेंद्र यादव की मौत

    कोरोना से जेल में 1984 दंगे के दोषी पूर्व एमएलए महेंद्र यादव की मौत

    कोरोना से दिल्ली की मंडोली जेल में 1984 दंगे के मामले के सज़ा काट रहे पालम विधान सभा के पूर्व विधायक महेंद्र यादव की शनिवार को मौत हो गई. मंडोली जेल में कोरोना से किसी कैदी की मौत का ये दूसरा मामला है. तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल के मुताबिक महेंद्र सिंह यादव मंडोली जेल की 14 नम्बर जेल में बंद थे और 1984 में हुए दंगों के मामलों में 10 साल की सज़ा काट रहे थे.

  • दिल्ली में जेल में बंद कैदी की मौत, कोरोना का टेस्ट कराया गया तो पॉजिटिव निकला

    दिल्ली में जेल में बंद कैदी की मौत, कोरोना का टेस्ट कराया गया तो पॉजिटिव निकला

    Delhi Coronavirus: दिल्ली के मंडोली जेल में 62 साल के एक कैदी कंवर सिंह की कोरोनो से मौत हो गई. कंवर सिंह हत्या के एक मामले में जेल में बंद था. दिल्ली की जेल में कोरोना से किसी कैदी की मौत का यह पहला मामला है. कंवर सिंह की मौत से पहले यह पता नहीं चला कि वह कोरोना संक्रमित है. संदिग्ध मौत के बाद जब टेस्ट कराया गया तो वह कोरोना पॉजिटिव मिला.

  • महाराष्ट्र: यरवदा जेल की अस्थायी कोठरी से दो कैदी शौचालय के रास्ते हुए फरार

    महाराष्ट्र: यरवदा जेल की अस्थायी कोठरी से दो कैदी शौचालय के रास्ते हुए फरार

    एक अधिकारी ने बताया कि कैदियों को कोरोना वायरस के चलते अस्थायी जेल में तब्दील किये गए सामाजिक न्याय विभाग के हॉस्टल में बंद किया गया था. हाल ही में गिरफ्तार किये गए इन कैदियों को पिछले महीने से यरवदा जेल की इस अस्थायी कोठरी में रखा गया था. 

  • PPE किट पहनकर अस्पताल से फरार हुआ कोरोना संक्रमित कैदी, पकड़े जाने पर एक और केस दर्ज

    PPE किट पहनकर अस्पताल से फरार हुआ कोरोना संक्रमित कैदी, पकड़े जाने पर एक और केस दर्ज

    जमानत पर रिहा किया गया कोरोना वायरस संक्रमित एक विचाराधीन कैदी हरियाणा के जींद के एक अस्पताल से पीपीई किट पहन कर फरार हो गया, हालांकि बाद में उसे पकड़ लिया गया.

  • महाराष्ट्र में COVID-19 देखभाल केंद्र से दो संक्रमित कैदी फरार

    महाराष्ट्र में COVID-19 देखभाल केंद्र से दो संक्रमित कैदी फरार

    कोरोना वायरस से 29 कैदियों के संक्रमित पाए जाने के बाद किलेआर्क क्षेत्र में COVID-19 देखभाल केंद्र के 15 कमरों में कैदियों का उपचार चल रहा था. उन्होंने बताया कि दोनों कैदियों ने खिड़की के ग्रिल को मोड़ दिया और चादर को रस्सी की तरह इस्तेमाल कर निकल भागे. सुरक्षाकर्मियों ने पास के इलाके में उनका पीछा किया लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर वे भाग निकले.

  • कोरोना महामारी के कारण विचाराधीन कैदियों की रिहाई का आदेश जारी करने से SC का इनकार, कही यह बात...

    कोरोना महामारी के कारण विचाराधीन कैदियों की रिहाई का आदेश जारी करने से SC का इनकार, कही यह बात...

    सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के दौरान कहा कि हाइकोर्ट (High Court) को यह तय करना चाहिए कि किसे रिहा किया जाना चाहिए और किसे नहीं. शीर्ष कोर्ट ने कहा कि यह हाईकोर्ट द्वारा विचार किया जाने वाला मुद्दा है और इस पर एक समान आदेश जारी नही किया जा सकता है.

  • जम्मू कश्मीर के कैदियों को ईद के मौके पर MHA का तोहफा, परिवार से बात करने की मिली इजाजत

    जम्मू कश्मीर के कैदियों को ईद के मौके पर MHA का तोहफा, परिवार से बात करने की मिली इजाजत

    मंत्रालय  के एक वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया कि यह गृह मंत्रालय की तरफ से ईद के मौके पर कैदियों के लिए एक 'गुड विल' पहल है. ईद के मौके पर अपने परिवार वालों से बात करके कैदी भी खासे खुश नजर आ रहे हैं.

  • Punjab में Coronavirus के मामले दो हजार के पार हुए, मरने वालों की संख्या 38 हुई

    Punjab में Coronavirus के मामले दो हजार के पार हुए, मरने वालों की संख्या 38 हुई

    स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार को 22 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके बाद राज्य में संक्रमित मामलों की संख्या 2002 हो गई है. बुलेटिन के मुताबिक लुधियाना में जिन 19 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, उनमें आठ कैदी और दो रेलवे सुरक्षा बल के कर्मी शामिल हैं.

  • दिल्ली की रोहिणी जेल में 16 कैदियों और एक कर्मचारी के कोरोनो संक्रमित मिलने से हड़कंप

    दिल्ली की रोहिणी जेल में 16 कैदियों और एक कर्मचारी के कोरोनो संक्रमित मिलने से हड़कंप

    Delhi Coronavirus: दिल्ली की रोहिणी जेल में 16 कैदी और एक जेल के स्टाफ का एक सदस्य कोरोनो पॉजिटिव पाया गया है. जेल के 19 कैदियों की कोरोनो की जांच कराई गई थी. इन सभी को क्वारंटाइन किया गया है. जेल को सेनेटाइज किया जा रहा है. जेल में मौजूद बाकी कैदियों को अलग किया गया है.

  • लॉकडाउन के बीच गुजरात की जेल से पांच कैदी फरार

    लॉकडाउन के बीच गुजरात की जेल से पांच कैदी फरार

    उन्होंने बताया कि इनमें से चार कैदी नानजी देवीपूजक, संतु देवीपूजक, सावजी देवीपूजक, धरम देवीपूजक हत्या के मामले में सुनवायी का सामना कर रहे हैं. पांचवां कैदी प्रकाश कुशवाह चोरी के एक मामले का आरोपी है. देवधा ने कहा, ‘पांचों कैदियों ने किसी तरह बैरक का ताला तोड़ दिया और उसके बाद जेल की दीवार फांदकर फरार हो गए. हमने उन्हें पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया है.’ 

  • देश में जारी कोरोना संकट के बीच इस राज्य में छोड़े जाएंगे 17 हजार कैदी

    देश में जारी कोरोना संकट के बीच इस राज्य में छोड़े जाएंगे 17 हजार कैदी

    महाराष्ट्र सरकार ने जेलों में बंद 35 हजार कैदियों में से 17 हजार को पेरोल पर छोड़ने का फैसला लिया है. बता दें कि अंडर ट्रायल 5000 कैदी पहले ही छोड़े जा चुके हैं.

  • तिहाड़ जेल में बंद रेप के आरोपी का हुआ कोरोना टेस्ट, रेप पीड़िता निकली COVID-19 पॉज़िटिव

    तिहाड़ जेल में बंद रेप के आरोपी का हुआ कोरोना टेस्ट, रेप पीड़िता निकली COVID-19 पॉज़िटिव

    असल में, इस कैदी पर जिस महिला के साथ रेप का आरोप है वो कोरोनो पॉजिटिव आयी है. उसके साथ रह रहे 2 अन्य कैदियों को अलग किया गया. रेप आरोपी की जांच रिपोर्ट का इंतज़ार किया जा रहा है. वह 4 दिन पहले ही तिहाड़ जेल में नबी करीम इलाके में  दुष्कर्म और पाक्सो के केस में तिहाड़ जेल आया है.  

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com