NDTV Khabar

कैप्टन अमरिंदर सिंह


'कैप्टन अमरिंदर सिंह' - 163 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिजली की बढ़ी दरों के खिलाफ AAP का पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन

    बिजली की बढ़ी दरों के खिलाफ AAP का पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन

    आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं ने बिजली की बढ़ी दरों के खिलाफ शुक्रवार को चंडीगढ़ में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन किया.

  • मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मांग, कहा- जल्द वापस लें विवादित नागरिकता कानून

    मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मांग, कहा- जल्द वापस लें विवादित नागरिकता कानून

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने केंद्र सरकार से नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को रद्द करने की मांग करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हरसंभव कदम उठाने की अपील की है.

  • नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी नहीं देगा पंजाब: कैप्टन अमरिंदर सिंह

    नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी नहीं देगा पंजाब: कैप्टन अमरिंदर सिंह

    गौरतलब है कि पंजाब देश के सीमावर्ती राज्यों में शामिल है. भारत पाकिस्तान सीमा का एक लंबा हिस्सा पंजाब से लगता है और पाकिस्तान जाने का सबसे प्रमुख रास्ता भी पंजाब में ही है. कैप्टन अमरिंदर ने जहां एनआरसी और नागरिकता संसोधन विधेयक का विरोध किया वहीं उन्होंने पुलिस एन्काउंटर पर सीधा जवाब नहीं दिया. उनका कहना कि कानून के दायरे से बाहर जाकर पुलिस को कार्रवाई नहीं करनी चाहिए.

  • नागरिक संशोधन विधेयक को मंजूरी नहीं देगा पंजाब : कैप्टन अमरिंदर सिंह

    नागरिक संशोधन विधेयक को मंजूरी नहीं देगा पंजाब : कैप्टन अमरिंदर सिंह

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नागरिक संशोधन विधेयक का विरोध किया है. कैप्टन का कहना है कि नागरिक संशोधन विधेयक भारत की लोकतांत्रिक भावना के खिलाफ है इसलिए वह इसका विरोध करते हैं. वह शनिवार को नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए जहां उन्होंने नागरिक संशोधन विधेयक को लेकर अपना विरोध जताया.

  • गांधी परिवार की SPG सुरक्षा वापस लेने के सरकार के फैसले पर पंजाब के सीएम बोले- कोई राजनीतिक कृपा...

    गांधी परिवार की SPG सुरक्षा वापस लेने के सरकार के फैसले पर पंजाब के सीएम बोले- कोई राजनीतिक कृपा...

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके दोनों बच्चों राहुल एवं प्रियंका की एसपीजी सुरक्षा वापस लिये जाने के केंद्र सरकार के फैसले की कड़ी निंदा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को इसे पूरी तरह ‘‘राजनीति से प्रेरित’’ बताते हुए इस फैसले को वापस लेने और सुरक्षा बहाल करने की मांग की. पंजाब के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से अपने फैसले पर दोबारा विचार करने का आग्रह किया है. खास तौर से देश में मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य को देखते हुए, जब सीमा पार से आतंकवादियों के हमले का खतरा रोज बढ़ रहा है.

  • डेरा नानक प्रतिदिन 30,000 तीर्थयात्रियों के स्वागत के लिए तैयार, सीएम ने लिया जायजा

    डेरा नानक प्रतिदिन 30,000 तीर्थयात्रियों के स्वागत के लिए तैयार, सीएम ने लिया जायजा

    राज्य सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को तंबू नगरी और मुख्य तंबू का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं को लेकर संतुष्टि जताई. बयान में कहा गया कि मुख्य तंबू में 30,000 तीर्थयात्रियों को ठहराने का इंतजाम है. डेरा बाबा नानक उत्सव आठ नवंबर से 11 नवंबर तक चलेगा. 

  • गुरु नानक देव की जयंती पर पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह जाएंगे पाकिस्तान के करतारपुर

    गुरु नानक देव की जयंती पर पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह जाएंगे पाकिस्तान के करतारपुर

    पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह गुरु नानक देव जी की जयंती पर पाकिस्तान स्थित कारतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने के लिए तैयार हैं. पूर्व प्रधानमंत्री ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात के बाद उनका निमंत्रण स्वीकार कर लिया है. पंजाब के सीएम ने उन्हें दिल्ली में उनसे मुलाकात कर सिख श्रद्धालुओं के जत्थे में शामिल होने का न्यौता दिया था. कैप्टन अमरिंदर सिंह के सहयोगी रवीन ठुकराल ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री ने इस निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है और अब वह सीमा पार जाने वाले पहले जत्थे में शामिल होंगे. इसके अलावा वह गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर सुल्तानपुर लोधी में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे.

  • Punjab के सीएम अमरिंदर सिंह बोले, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल 'आदतन झूठी' हैं

    Punjab के सीएम अमरिंदर सिंह बोले, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल 'आदतन झूठी' हैं

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal ) को रविवार को 'आदतन झूठा'  बताया. वह इन आरोपों पर प्रतिक्रिया जता रहे थे कि राज्य सरकार एसजीपीसी द्वारा लंगर के लिए सामग्री की खरीद पर जीएसटी की अपनी हिस्सेदारी वापस करने के अपने वादे पर मुकर गई.

  • सीएम अमरिंदर सिंह का ऐलान, पंजाब में सरकारी विभागों में 19 हजार पदों पर होगी भर्तियां

    सीएम अमरिंदर सिंह का ऐलान, पंजाब में सरकारी विभागों में 19 हजार पदों पर होगी भर्तियां

    पंजाब मंत्रिमंडल ने सोमवार को विभिन्न सरकारी विभागों में 19 हजार रिक्तियों को भरने का निर्णय किया है. एक सरकारी बयान में कहा गया है कि प्राथमिकता के आधार पर इन रिक्तियों को भरा जाएगा. इनमें पांच हजार सीटों पर पुलिस विभाग 5300 पदों पर ऊर्जा विभाग में भर्ती की जाएंगी. बयान में कहा गया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अन्य विभागों से कहा है कि वह रिक्तियों की सूची अविलंब सौंपे ताकि भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया जा सके.

  • इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इसकी शुरुआत तब हुई जब शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष बादल ने शुक्रवार को एसवाईएल मुद्दे पर नयी दिल्ली में हुई पंजाब, हरियाणा और केंद्र सरकार के अधिकारियों की बैठक के मद्देनजर अपने ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री को 'इस विवादास्पद मुद्दे को लेकर किसी भी दबाव में नहीं झुकने' के लिये चेतावनी देनी चाही.

  • अमरिंदर सिंह बोले- सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाना 'मौजूदा परिस्थितियों' में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला

    अमरिंदर सिंह बोले- सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाना 'मौजूदा परिस्थितियों' में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए इसे मौजूदा परिस्थितियों में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला बताया.

  • पंजाब में धारा 370 के लिए जश्न या प्रदर्शन पर लगी रोक, बढ़ाई गई कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा

    पंजाब में धारा 370 के लिए जश्न या प्रदर्शन पर लगी रोक, बढ़ाई गई कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा

    जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने संबंधी केंद्र के फैसले के बाद पंजाब ने माहौल बिगाड़ने वाले किसी तरह के जश्न या प्रदर्शन पर सोमवार को रोक लगा दी है.

  • अब UPSC के पैटर्न पर होगी पंजाब सिविल सर्विसेज की परीक्षा

    अब UPSC के पैटर्न पर होगी पंजाब सिविल सर्विसेज की परीक्षा

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने सोमवार को कहा कि राज्य की सिविल सर्विसेज (Punjab Civil Services) की परीक्षा में संघ लोक सेवा आयोग का पैटर्न (UPSC Exam Pattern) अपनाया जाएगा. इसका उद्देश्य पंजाब सिविल सेवा के अभ्यर्थियों के लिए सामान्य श्रेणी में मौजूदा चार से छह और पिछड़ा वर्ग (बीसी) (एसटी) के लिए नौ की अनुमति संख्या में वृद्धि करना है.

  • प्रियंका से जुड़े अमरिंदर के बयान पर बोली कांग्रेस: पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र

    प्रियंका से जुड़े अमरिंदर के बयान पर बोली कांग्रेस: पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र

    सिंह के बयान के बारे में पूछे जाने पर पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, 'पार्टी उन मामलों पर अपनी सार्वजनिक राय रखती है, जो पार्टी के अंदरुनी मामले नहीं होते हैं. जहां तक पार्टी के अंदरुनी मामलों का संबंध है, उसके ऊपर हर कार्यकर्ता को, हर नेता को अधिकार है कि वो अपनी राय रख सकता है.'

  • प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की फिर उठी मांग, अब पार्टी के इस बड़े नेता ने दिया यह बयान

    प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की फिर उठी मांग, अब पार्टी के इस बड़े नेता ने दिया यह बयान

    राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद पार्टी के कई बड़े नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को इस पद पर देखना चाहते हैं. अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने भी इसकी वकालत की है.

  • क्या कांग्रेस छोड़ सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू? इस्तीफा स्वीकार होने के बाद अगले कदम को लेकर अटकलें तेज

    क्या कांग्रेस छोड़ सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू? इस्तीफा स्वीकार होने के बाद अगले कदम को लेकर अटकलें तेज

    नवजोत सिह सिद्घू (Navjot Singh Sidhu) का अगला कदम क्या होगा, इसे लेकर रहस्य बना हुआ है क्योंकि 14 जुलाई को ट्विटर पर अपना इस्तीफा सार्वजनिक करने के बाद से उन्होंने इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है.

  • पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा शनिवार को स्वीकार कर लिया है. एक अधिकारी ने यहां बताया कि सिद्धू का इस्तीफा पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर को भेज दिया गया है. सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था जिसके कुछ दिनों बाद उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया.

  • नवजोत सिंह सिद्धू के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण फाइलें गायब, इन फाइलों में...

    नवजोत सिंह सिद्धू के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण फाइलें गायब, इन फाइलों में...

    पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी तनातनी के बीच चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण सरकारी फाइलें गायब हो गई हैं. इस बड़ी गड़बड़ी में एक फाइल मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के 1,144 करोड़ रुपये के लुधियाना सिटी सेंटर घोटाले से जुड़ी है. लोकल गवर्नमेंट डिपार्टमेंट की दूसरी गायब फाइलों में लुधियाना में कृषि भूमि पर अनधिकृत निर्माण से संबंधित शामिल है. विजलेंस ब्यूरो ने पहले ही अमरिंदर सिंह, उनके बेटे रनिंदर सिंह व अन्य को लुधियाना सिंटी सेंटर घोटाले में क्लीन चिट दे दिया है. 

Advertisement