NDTV Khabar

कैबिनेट


'कैबिनेट' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का बयान, कहा- सावरकर की प्रासंगिकता कभी खत्म नहीं होगी

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का बयान, कहा- सावरकर की प्रासंगिकता कभी खत्म नहीं होगी

    महाराष्ट्र भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि हिंदुत्व विचारक वी. डी. सावरकर महज कोई ‘व्यक्ति नहीं बल्कि एक सोच’ थे जिनकी प्रासंगिकता कभी खत्म नहीं होगी. कुछ घंटे पहले युवा सेना के अध्यक्ष और राज्य के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा था कि किसी को भी अतीत के पन्ने नहीं पलटना चाहिए.

  • मनी लॉन्ड्रिंग का मामला, BSP सरकार में मंत्री रहे रंगनाथ मिश्रा की 5 करोड़ की संपत्ति ED ने की कुर्क

    मनी लॉन्ड्रिंग का मामला, BSP सरकार में मंत्री रहे रंगनाथ मिश्रा की 5 करोड़ की संपत्ति ED ने की कुर्क

    प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री रंगनाथ मिश्रा की पांच करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति कुर्क की है.

  • Punjab Govt. Recruitment: पंजाब सरकार 3,186 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर करेगी भर्ती

    Punjab Govt. Recruitment: पंजाब सरकार 3,186 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर करेगी भर्ती

    पंजाब सरकार (Punjab government) ने राज्य के सरकारी स्कूलों में 3,186 टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती करना का फैसला किया है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के नेतृत्व वाले कैबिनेट ने 14 जनवरी को स्कूल शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर मोहर लगा दी. एक सरकारी प्रवक्ता ने कैबिनेट मीटिंग के बाद बताया, "यह फैसला स्कूल स्टाफ में चल रही कमी को पूरा करेगा. शिक्षा के स्तर में सुधार करेगा."

  • जब लिंगायत धर्मगुरु पर भड़क गए येदियुरप्पा, 'आपकी मांगों के हिसाब से काम नहीं कर सकता...'

    जब लिंगायत धर्मगुरु पर भड़क गए येदियुरप्पा, 'आपकी मांगों के हिसाब से काम नहीं कर सकता...'

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने मंगलवार को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में आपा खो दिया, और स्टेज से उठकर चल दिए. वह मंच से लगभग उतर ही गए थे, जब लिंगायत धर्मगुरु वचनानंद स्वामी ने उनसे रुकने का आग्रह नहीं किया. मुख्यमंत्री इसलिए नाराज़ हुए थे, क्योंकि धर्मगुरु एक धार्मिक रैली के दौरान एक BJP विधायक को कैबिनेट मंत्रिपद दिए जाने की सिफारिश कर रहे थे.

  • उत्तर प्रदेश पुलिस में बड़ा बदलाव, लखनऊ और नोएडा में लागू होगा कमिश्नर सिस्टम

    उत्तर प्रदेश पुलिस में बड़ा बदलाव, लखनऊ और नोएडा में लागू होगा कमिश्नर सिस्टम

    उत्तर प्रदेश में सरकार ने पुलिस व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया है.योगी कैबिनेट ने नोएडा और लखनऊ में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू करने की मंजूरी दी है. पुलिस के पास अब मजिस्ट्रेट वाले अधिकार होंगे.   इसके साथ ही महिलाओं के साथ होने वाले अपराध पर लगाम लगाने के लिए एसपी रैंक की दो महिला अफसरों को भी तैनात किया जाएगा.

  • 100 से अधिक सेवानिवृत्त नौकरशाहों ने खुला पत्र लिखा, कहा- भारत को NPR, CAA की जरूरत नहीं

    100 से अधिक सेवानिवृत्त नौकरशाहों ने खुला पत्र लिखा, कहा- भारत को NPR, CAA की जरूरत नहीं

    संशोधित नागरिकता कानून (CAA) की संवैधानिक वैधता पर गंभीर आपत्तियों का उल्लेख करते हुए 106 पूर्व नौकरशाहों ने बृहस्पतिवार को लोगों को एक खुला पत्र लिखकर कहा कि एनपीआर और एनआरआईसी अनावश्यक और व्यर्थ की कवायद है जिससे बड़े पैमाने पर लोगों को दिक्कतें होंगी. इन पूर्व नौकरशाहों में दिल्ली के पूर्व उप राज्यपाल नजीब जंग, तत्कालीन कैबिनेट सचिव के एम चंद्रशेखर और पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्ला शामिल हैं. इन लोगों ने साथी नागरिकों से केंद्र सरकार से इस पर जोर देने का आग्रह किया है कि वह राष्ट्रीय पहचानपत्र से संबंधित नागरिकता कानून 1955 की प्रासंगिक धाराओं को निरस्त करे.

  • बीजेपी के वरिष्ठ नेता का राहुल गांधी पर हमला, बताया 'नकली गांधी' तो उठा सवाल

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता का राहुल गांधी पर हमला, बताया 'नकली गांधी' तो उठा सवाल

    झारखंड विधानसभा में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने जब सरायकेला खरसांवा में पिछले वर्ष भीड़ द्वारा तबरेज अंसारी की हत्या जाने के मामले में सीधे तौर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा को जिम्मेदार ठहराया तो भाजपा के विधायकों ने इसका कड़ा प्रतिवाद किया और भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री सीपी सिंह ने जवाबी हमले में यहां तक आरोप लगाकर नया विवाद खड़ा कर दिया कि राहुल गांधी ‘नकली गांधी’ हैं.

  • कोर्ट ने गायत्री प्रजापति की अंतरिम जमानत याचिका पर यूपी सरकार को 10 दिन में जवाब देने को कहा

    कोर्ट ने गायत्री प्रजापति की अंतरिम जमानत याचिका पर यूपी सरकार को 10 दिन में जवाब देने को कहा

    इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति की अल्प अवधि की जमानत याचिका पर जवाब देने के लिए राज्य सरकार को 10 दिन का समय दिया है. मामले की सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति अनिल कुमार ने उक्त आदेश दिया और राज्य सरकार को यह पता लगाने का निर्देश दिया कि क्या गायत्री सचमुच बीमार हैं और क्या केजीएमयू में पर्याप्त इलाज की सुविधा नहीं है जैसा कि प्रजापति ने अपनी अर्जी में कहा है.

  • आदित्य ठाकरे ने संभाला पर्यावरण मंत्री का कार्यभार, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- इसमें कोई शक नहीं...

    आदित्य ठाकरे ने संभाला पर्यावरण मंत्री का कार्यभार, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- इसमें कोई शक नहीं...

    महाराष्ट्र में 30 दसंबर को कैबिनेट विस्तार हुआ. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thakeray) के बेटे और शिवसेना के विधायक आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने मंत्री पद की शपथ ली. 6 जनवरी को आदित्य ठाकरे ने मंत्री पद का कार्यभार संभाला.

  • क्या बिहार में मई से शुरू होगा NPR का काम?, JDU प्रवक्ता केसी त्यागी ने इसे लेकर दिया बड़ा बयान 

    क्या बिहार में मई से शुरू होगा NPR का काम?, JDU प्रवक्ता केसी त्यागी ने इसे लेकर दिया बड़ा बयान 

    के सी त्यागी के बायन से पहले राज्य के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ऐलान किया था कि इस साल 15 मई से राज्य में एनपीआर का काम शुरू किया जाएगा. हालांकि, नीतीश कैबिनेट में मंत्री श्याम रजक ने सुशील मोदी के इस दावे पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सुशील मोदी ने यह फैसला सिर्फ अपने स्तर पर ही किया है. ऐसे फैसलों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उचित इंसान हैं. 

  • महाराष्ट्र : मंत्रालयों के बंटवारे के बाद नाराज़ नेताओं के रुख़ से 'महा विकास अघाड़ी' की मुश्किलें बढ़ीं

    महाराष्ट्र : मंत्रालयों के बंटवारे के बाद नाराज़ नेताओं के रुख़ से 'महा विकास अघाड़ी' की मुश्किलें बढ़ीं

    महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार को अभी हफ़्ता भी नहीं हुआ है,लेकिन नाराज़ नेताओं का रुख़, महा विकास अघाड़ी की मुसीबतें बढ़ा रहा है. मंगलवार को NCP नेता प्रकाश सोलंकी की नाराज़गी सामने आई और कल शिवसेना से राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार ने कैबिनेट मंत्री न बनाए जाने पर इस्तीफ़े की पेशकश की हालांकि आज बाद में उन्हें शिवसेना के नेताओं ने मना लिया आज वह रविवार को उद्धव ठाकरे से मुलाक़ात करेंगे. गौरतलब है कि महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के विस्तार के 5 दिनों के भीतर ही पार्टी नेताओं की नाराज़गी खुलकर सामने आती नज़र आ रही है.  उधर में मंत्रालयों का भी बंटवारा हो गया है. क़रीब एक महीने से ज़्यादा की जद्दोज़हद के बाद यह फैसला हो पाया है कि किसको कौन सा मंत्रालय दिया जाए.

  • महाराष्ट्र: कैबिनेट मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज शिवसेना के अब्दुल सत्तार ने दिया इस्तीफा

    महाराष्ट्र: कैबिनेट मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज शिवसेना के अब्दुल सत्तार ने दिया इस्तीफा

    महाराष्ट्र में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की गठबंधन की सरकार बनने के बाद अब पेंच मंत्रालय मिलने को लेकर शुरू हो गई है. महाराष्ट्र के कैबिनेट विस्तार के दौरान राज्यमंत्री बने शिवसेना के नेता अब्दुल सत्तार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह कैबिनेट मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज थे. इस मामले में NDTV से बात करते हुए शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि यह शिवसेना की नहीं, बल्कि विकास अघाड़ी की सरकार है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की जाएगी, सब ठीक हो जाएगा.

  • महाराष्ट्र में गृह मंत्रालय को लेकर फंसा पेंच? कांग्रेस और शिवसेना के कई विधायक नाराज

    महाराष्ट्र में गृह मंत्रालय को लेकर फंसा पेंच? कांग्रेस और शिवसेना के कई विधायक नाराज

    महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद आज मंत्रालयों का बंटवारा हो सकता है. विभागों को लेकर बुधवार को काफ़ी देर तक महाअघाड़ी गठबंधन के तीनों दलों की बैठक हुई और सबकी नजर गृह मंत्रालय पर सबकी नज़र है और बताया जा रहा है इस मंत्रालय को लेकर पेंच भी फंसा हुआ है. हालांकि इस असमंजस सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना में विभागों के बंटवारे पर सहमति बन चुकी है, अब और कोई बातचीत नहीं होनी है.

  • शिवसेना ने बताई वजह, क्यों पार्टी के कुछ वरिष्ठ विधायकों को मंत्रिमंडल में नहीं किया गया शामिल

    शिवसेना ने बताई वजह, क्यों पार्टी के कुछ वरिष्ठ विधायकों को मंत्रिमंडल में नहीं किया गया शामिल

    उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र मंत्रिपरिषद में शामिल न किए जाने पर शिवसेना के कुछ वरिष्ठ नेताओं के नाखुश होने की अटकलों के बीच पार्टी के सांसद संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि तीन पार्टी की गठबंधन सरकार में शिवसेना के पास 'सीमित विकल्प' थे

  • TOP 5 NEWS: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार से NCP नेता हुए नाराज

    TOP 5 NEWS: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार से NCP नेता हुए नाराज

    जनरल बिपिन रावत को देश का पहला चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ (CDS) बनाए जाने की घोषणा के कुछ ही देर बाद कांग्रेस ने सवाल उठा दिए हैं और इसे 'गलत कदम' करार दिया है. पंजाब से सांसद और कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा है कि यह सरकार का गलत कदम है.

  • महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार होते ही NCP के नेता हुए नाराज, इस्तीफे का किया ऐलान

    महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार होते ही NCP के नेता हुए नाराज, इस्तीफे का किया ऐलान

    हालांकि एनसीपी उन्हें मनाने में लगी है. इस मामले में महाराष्ट्र के नवनियुक्त उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि मेरा प्रकाश सोलंकी से सीधा संपर्क नहीं हुआ है मेरी बात उनकी भाई से हुई है. कैबिनेट विस्तार के बाद से कुछ लोग नाराज़ है. ऐसे अलग-अलग खबरें आ रही हैं. हम अपने अपने स्तर पर उन लोगों से बातचीत कर रहे है उन लोगों को मनाने की कोशिश जारी है.

  • महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद पृथ्वीराज चव्हाण सहित कई नेता नाराज, दिल्ली में आज सोनिया गांधी के साथ अहम बैठक

    महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद पृथ्वीराज चव्हाण सहित कई नेता नाराज, दिल्ली में आज सोनिया गांधी के साथ अहम बैठक

    महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद राज्य कांग्रेस के कई नेता नाराज़ बताए जा रहे हैं. ख़बरों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व मंत्री नसीम खान, तीन बार की विधायक प्रणीति शिंदे सहित संग्राम थोपते, अमीन पटेल, रोहिदास पाटिल जैसे नेता नाराज़ हैं. इनमें से कुछ ने मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाक़ात कर अपनी नाराज़गी जताई है. आज दिल्ली में महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं की सोनिया गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक है. इस बैठक में नाराज़ नेताओं के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है.

  • क्या महाराष्ट्र सरकार पांच साल का कार्यकाल कर पाएगी पूरा, आदित्य ठाकरे ने दिया यह जवाब...

    क्या महाराष्ट्र सरकार पांच साल का कार्यकाल कर पाएगी पूरा, आदित्य ठाकरे ने दिया यह जवाब...

    शपथ लेने के बाद NDTV ने जब आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) से सवाल किया कि क्या तीन पार्टियों की सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी? इस पर उन्होंने कहा, 'विनम्र बने रहना और लोगों की बात सुनना महत्वपूर्ण है.'

Advertisement