NDTV Khabar

कोच्चि


'कोच्चि' - 210 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एयरपोर्ट पर फर्जी आधार कार्ड इस्तेमाल कर रहा था इंडिगो का कर्मचारी और उसकी गर्लफ्रेंड फिर...

    एयरपोर्ट पर फर्जी आधार कार्ड इस्तेमाल कर रहा था इंडिगो का कर्मचारी और उसकी गर्लफ्रेंड फिर...

    सीआईएसएफ ने कोच्चि एयरपोर्ट पर रियायती हवाई टिकट का लाभ उठाने के लिये कथित रूप से फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल करते इंडिगो के कर्मचारी और उसकी महिला मित्र को पकड़ा है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि घटना 26 अक्टूबर को हुई जब सीआईएसएफ कर्मियों ने 23 वर्षीय महिला के आधार कार्ड को संदिग्ध पाया. अधिकारियों ने कहा कि हवाई अड्डे के सीसीटीवी फुटेज में महिला राकेश व्यास नामक व्यक्ति के साथ आती दिखाई दी. इंडिगो उड़ान सेवा का कर्मचारी राकेश भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर काम करता है. उन्होंने कहा कि वह राकेश की महिला मित्र है और रियायती हवाई टिकट का लाभ उठाने के लिये उसकी बहन का आधार कार्ड इस्तेमाल कर रही थी.

  • कोच्चि के तटीय क्षेत्र पर बने अवैध फ्लैटों के मालिकों के सुप्रीम कोर्ट ने दिया 25 लाख रुपये मुआवजे का आदेश

    कोच्चि के तटीय क्षेत्र पर बने अवैध फ्लैटों के मालिकों के सुप्रीम कोर्ट ने दिया 25 लाख रुपये मुआवजे का आदेश

    सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को आदेश दिया कि कोच्चि के तटीय क्षेत्र पर बने मरदु फ्लैटों को केरल सरकार द्वारा दी गई समय सीमा के अनुसार 138 दिनों में गिरा दिया जाए. न्यायालय ने हर प्रभावित मरदु फ्लैट मालिक को चार सप्ताह में अंतरिम मुआवजे के तौर पर 25-25 लाख रुपए राज्य सरकार द्वारा दिए जाने का भी आदेश दिया.

  • टला बड़ा हादसा: टर्बुलेंस का शिकार हुई एयर इंडिया की दो फ्लाइट्स, क्रू मेंबर्स हुए घायल

    टला बड़ा हादसा: टर्बुलेंस का शिकार हुई एयर इंडिया की दो फ्लाइट्स, क्रू मेंबर्स हुए घायल

    केरल में तिरुवंनतपुरम से 172 यात्रियों को लेकर कोच्चि जा रहा एयर इंडिया का एक विमान तेज हवा की चपेट में आने से ‘मामूली’ रूप से क्षतिग्रस्त हो गया, लेकिन उसे सुरक्षित उतार लिया गया.

  • अनुच्छेद 370 हटाने जाने पर बोले राम माधव, कहा- मोदी सरकार ने 72 साल की पीड़ा को 72 घंटे में किया दूर

    अनुच्छेद 370 हटाने जाने पर बोले राम माधव, कहा- मोदी सरकार ने 72 साल की पीड़ा को 72 घंटे में किया दूर

    इस दौरान राम माधव ने पाक अधिकृत कश्मीर (PKO) को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने (Ram Madhav) कहा कि आज जो कुछ भी हमारे पड़ोसी (पाकिस्तान) के कब्जे में है वह भी हमारा है और वह हम तक आ जाएगा.

  • कोच्चि में आतंकवादियों से संपर्क रखने वाला संदिग्ध व्यक्ति पकड़ा गया

    कोच्चि में आतंकवादियों से संपर्क रखने वाला संदिग्ध व्यक्ति पकड़ा गया

    सूत्रों ने यह जानकारी दी. मलयालम समाचार चैनलों ने एक वीडियो प्रसारित किया है जिसमें दिख रहा है कि पुलिस जिला अदालत परिसर से व्यक्ति को ले जा रही है. पुलिस ने मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया. बहरहाल, व्यक्ति के वकील ने एक चैनल को बताया कि वह त्रिशूर जिले के कोदुन्गल्लुर का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति दो दिन पहले ही बहरीन से लौटा है.

  • इस तरह घर पर बना सकते हैं रेस्टोरेंट स्टाइल सांभर, देखें वीडियो

    इस तरह घर पर बना सकते हैं रेस्टोरेंट स्टाइल सांभर, देखें वीडियो

    अगर आप दक्षिण भारत घूमेंगे तो यहां के हर क्षेत्र में सांभर का अपना एक अलग वर्जन देखने को मिलेगा. अगर आप चेन्नई से कोच्चि की ही यात्रा करें तो इन दोनों ही जगहों पर आपको दो अलग-अलग प्रकार के सांभर मिलेंगे.

  • देशभर के कई राज्यों में बाढ़ से मचा हाहाकार: केरल से लेकर महाराष्ट्र तक, हर तरफ पानी ही पानी- दर्जनों की मौत

    देशभर के कई राज्यों में बाढ़ से मचा हाहाकार: केरल से लेकर महाराष्ट्र तक, हर तरफ पानी ही पानी- दर्जनों की मौत

    पिनराई विजयन सरकार ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है और सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का ऐलान किया है. वहीं कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे पर पानी भर जाने के कारण रविवार तक सभी उड़ानें स्थगित कर दी है. अन्य राज्य मध्य प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, गोवा, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, गुजरात और ओडिशा राज्यों के कई हिस्सों में बाढ़ के कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अभी भी इन राज्यों में अगले दो दिन तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

  • केरल के चार जिलों में भारी बारिश का 'रेड अलर्ट', कोच्चि एयरपोर्ट पर बाढ़ का पानी भरने से उड़ानें रोकी गईं

    केरल के चार जिलों में भारी बारिश का 'रेड अलर्ट', कोच्चि एयरपोर्ट पर बाढ़ का पानी भरने से उड़ानें रोकी गईं

    वहीं केरल के चार जिलों वायनाड, इडूकी, कोझिकोड और मलप्पुरम में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है.  राज्य की अधिकांश नदियों और बांधों में जलस्तर बढ़ रहा है और कन्नूर, वायनाड, इडुकी, मलप्पुरम, कोझीकोड और कासरगोड में बाढ़ जैसे हालात हैं. यहां की प्रमुख नदियों जैसे मणिमाला, मीनाचल, मूवट्टापुझा, चलियार, वालापट्टनम, इरूवाझीनीपुझा और पंबा में जलस्तर बढ़ा हुआ है. कोच्चि में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पार्किंग क्षेत्र में बाढ़ का पानी भरने के बाद उड़ानों का परिचालन शुक्रवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

  • केरल में खतरनाक निपाह वायरस की फिर पुष्टि, जानें क्या हैं इसके लक्षण और बचाव

    केरल में खतरनाक निपाह वायरस की फिर पुष्टि, जानें क्या हैं इसके लक्षण और बचाव

    केरल में एक बार फिर खतरनाक निपाह वायरस की दस्तक है, कोच्चि में एक शख्स इससे प्रभावित मिला है. यह बात केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही है. इसके बाद राज्य सरकार एक बार फिर अलर्ट में आ गई है. पिछले साल ही निपाह वायरस से कोझिकोड और मलप्पुरम जिले में 16 जानें जा चुकी हैं. लोगों के दिमाग को नुकसान पहुंचाने वाले निपाह वायरस काफी खतरनाक है. दरअसल निपाह वायरस स्वाभाविक रूप से कशेरुकी जानवरों से मनुष्यों तक फैलती है. यह रोग 2001 में और फिर 2007 में पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में भी सामने आया था. यह पुष्टि की गई है कि केरल के बाहर के लोगों को केवल तभी सावधान रहना चाहिए जब वे प्रभावित क्षेत्रों की यात्रा कर रहे हों या किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आ रहे हों.

  • मां के साथी ने की बेरहमी से पिटाई, सात साल के बच्चे ने तोड़ा दम

    मां के साथी ने की बेरहमी से पिटाई, सात साल के बच्चे ने तोड़ा दम

    केरल में बीते सप्ताह अपनी मां के साथी द्वारा बुरी तरह पीटे गए सात साल के बच्चे शनिवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया. चिकित्सकों ने यह जानकारी दी है. कोलेनचेरी के नजदीक एक निजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि जीवन रक्षक प्रणाली पर रखे गए बच्चे पर दवाओं ने असर करना बंद कर दिया था.

  • शशि थरूर के चाचा-चाची को जोड़ने के लिए BJP ने किया भव्य समारोह, तो वे बोले- हम तो पहले से हैं, फिर ये तामझाम क्यों

    शशि थरूर के चाचा-चाची को जोड़ने के लिए BJP ने किया भव्य समारोह, तो वे बोले- हम तो पहले से हैं, फिर ये तामझाम क्यों

    विभिन्न पृष्ठभूमियों के 14 नये सदस्यों का स्वागत करते हुए भाजपा की केरल इकाई के अध्यक्ष पी एस शशिधरन पिल्लै ने उन्हें कोच्चि का क्रीम बताया और मीडिया की उपस्थिति में उन्हें शॉल भेंट कर सम्मानित किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पिल्लै ने पलक्कड़ जिले में थरूर परिवार की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि की सराहना की और कहा कि ऐसी पृष्ठभूमियों के लोगों का भाजपा का हिस्सा बनना स्वागत योग्य है.

  • ...जब कोच्चि को कराची बोल गए PM मोदी, फिर कहा- क्या करूं इन दिनों जेहन में पाकिस्तान ही रहता है

    ...जब कोच्चि को कराची बोल गए PM मोदी, फिर कहा- क्या करूं इन दिनों जेहन में पाकिस्तान ही रहता है

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से सोमवार को बोलने में चूक हो गई और वह भूल से केरल के कोच्चि को पाकिस्तान का 'कराची' बोल गए. हालांकि तत्काल उन्होंने यह कहते हुए अपनी गलती सुधारी कि इन दिनों उनके दिमाग में पाकिस्तान ही रहता है.

  • तेलंगाना की अंडर 13 टीम फुटसाल नेशनल चैंपियन

    तेलंगाना की अंडर 13 टीम फुटसाल नेशनल चैंपियन

    कोच्चि के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में 21 फरवरी से 24 फरवरी तक फुटसाल एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित फुटसाल नेशनल चैंपियनशिप में तेलंगाना की टीम अंडर 13 चैंपियन बनी.

  • प्रो-वॉलीबॉल लीग को लेकर खिलाड़ि‍यों में खासा उत्‍साह

    प्रो-वॉलीबॉल लीग को लेकर खिलाड़ि‍यों में खासा उत्‍साह

    आमतौर पर वॉलीबॉल के नेशन्लस को लेकर भी बहुत छोटी ख़बरें ही छप पाती हैं. इस लीग की क्रिकेट के आईपीएल, बैडमिंटन या कबड्डी की लीग से तुलना करना शायद ज़्यादती हो. लेकिन छह टीमों के इस टूर्नामेंट को लेकर आयोजक और खिलाड़ी बेहद उत्साहित हैं. इस खेल को चाहने वालों को भी वॉलीबॉल का दर्शन अमूमन एशियाड के वक्त ही हो पाता है.

  • राहुल गांधी का एक और वादा, बोले- सत्ता में आए तो सबसे पहले महिला आरक्षण विधेयक पारित कराएंगे

    राहुल गांधी का एक और वादा, बोले- सत्ता में आए तो सबसे पहले महिला आरक्षण विधेयक पारित कराएंगे

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कोच्चि में बूथ स्तरीय पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर महिला आरक्षण विधेयक वरीयता के आधार पर पारित कराया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘2019 का चुनाव जीतने पर पहली चीज हम यह करेंगे कि संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित कराएंगे’’. 

  • सबरीमाला मंदिर विवाद: दर्शन के लिए करना होगा अभी और इंतजार, हालात को देखते हुए बढ़ाया गया निषेधात्मक आदेश 

    सबरीमाला मंदिर विवाद: दर्शन के लिए करना होगा अभी और इंतजार, हालात को देखते हुए बढ़ाया गया निषेधात्मक आदेश 

    सबरीमाला मंदिर  के पट दो महीने के लिए खुलने के बाद से ही मंदिर में दर्शन को लेकर विवाद गहराता जा रहा है. इसके बाद से ही यहां धारा 144 लागू कर दी गई थी. इस दौरान वहां किसी तरह का धरना प्रदर्शन नहीं हो सकेगा. इधर केरल देवास्वम बोर्ड सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू कराने के लिए कोर्ट से कुछ और समय की मांग कर सकती है.वहीं महिला अधिकार कार्यकर्ता तृप्ती देसाई सहित करीब 500 महिलाओं ने केरल पुलिस की वेबसाइट पर सबरीमला मंदिर के दर्शन के लिए पंजीकरण करवाया था. तृप्ती देसाई इसके लिए कोच्चि पहुंच भी चुकी थीं.

  • दो महीने के लिए खुला सबरीमाला मंदिर, कोच्चि एयरपोर्ट पर घंटों फंसीं तृप्ति देसाई अब लौटेंगी

    दो महीने के लिए खुला सबरीमाला मंदिर, कोच्चि एयरपोर्ट पर घंटों फंसीं तृप्ति देसाई अब लौटेंगी

    दो महीने के लिए बुधवार से सबरीमाला मंदिर के पट खुल गए. लेकिन गुरुवार रात से ही वहां 22 नवंबर तक धारा 144 लागू कर दी गई है. इस दौरान वहां किसी तरह का धरना प्रदर्शन नहीं हो सकेगा.

  • रेप के आरोपी बिशप की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ननों का धरना, केरल हाई कोर्ट ने कही ये बात

    रेप के आरोपी बिशप की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ननों का धरना, केरल हाई कोर्ट ने कही ये बात

    रेप के आरोपी जालंधर बिशप फ्रैंको मुलिक्कल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोच्चि में ननों का विरोध पांचवे दिन भी जारी रहा. आरोपी बिशप पर एक नन ने वर्ष 2014-16 के बीच कई बार यौन शोषण का आरोप लगाया है.