NDTV Khabar

कोरोना वायरस


'कोरोना वायरस' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रेप की घटनाओं के लिए कोरोना को जिम्मेदार ठहराना सोरेन का मानसिक दीवालियापन : बीजेपी

    रेप की घटनाओं के लिए कोरोना को जिम्मेदार ठहराना सोरेन का मानसिक दीवालियापन :  बीजेपी

    झारखंड (Jharkhand) प्रदेश भाजपा (BJP) अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के उस बयान पर शनिवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की जिसमें उन्होंने राज्य में बढ़ती बालात्कार (Rape) की घटनाओं के लिए कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का मानसिक दीवालियापन है कि अब वह राज्य में बलात्कार की घटनाओं के लिए भी कोरोना वायरस संकट को जिम्मेदार मान रहे हैं. प्रकाश ने एक बयान में कहा कि अपनी सरकार की विफलताओं एवं आगामी उपचुनावों में ‘महा-ठगबंधन’ की हार होती देख हेमंत बौखलाहट में ऊल-जुलूल बाते कर रहे हैं.

  • दिल्ली में कोविड-19 संबंधी नियम तोड़ने वाले करीब 2000 लोगों के चालान कटे

    दिल्ली में कोविड-19 संबंधी नियम तोड़ने वाले करीब 2000 लोगों के चालान कटे

    Delhi Coronavirus: दिल्ली पुलिस ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी के रोकथाम से संबंधित नियमों का उल्लंघन करने को लेकर शनिवार को करीब 2000 चालान काटे. दिल्ली पुलिस के आंकड़े के अनुसार 1856 चालान ऐसे लोगों के काटे गए जिन्हें बिना मास्क के पाया गया, जबकि तीन का थूकने पर और 117 का चालान सामाजिक दूरी के नियम का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर काटा गया.

  • छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 2011 और झारखंड में 383 नए मामले

    छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 2011 और झारखंड में 383 नए मामले

    Coronavirus: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शनिवार को समाप्त 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2011 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमण के मामले बढ़कर 1,74,591 हो गए. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य झारखंड (Jharkhand) में इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मृतकों की कुल संख्या 864 तक पहुंच गई है.

  • केरल में कोरोना वायरस के 8253 नए मामले, 25 और मरीजों की मौत

    केरल में कोरोना वायरस के 8253 नए मामले, 25 और मरीजों की मौत

    Coronavirus: केरल (Kerala) में शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 8,253 नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 3,73,148 हो गई. वहीं, 25 और मरीजों की मौत के बाद इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या 1,306 पर पहुंच गई. उधर उत्तराखंड (Uttrakhand) में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 359 नए मामले सामने आने के बाद पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 60,155 हो गया. चंडीगढ़ (Chandigarh) में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दो और मरीजों की मौत हो जाने से कुल मृतक संख्या बढ़कर शनिवार को 216 हो गई, जबकि संक्रमण के 57 नए मामले सामने आए.

  • दिल्ली में लगातार दूसरे दिन सामने आए 4 हजार से ज्यादा केस, संक्रमण की दर 7 प्रतिशत के पार

    दिल्ली में लगातार दूसरे दिन सामने आए 4 हजार से ज्यादा केस, संक्रमण की दर 7 प्रतिशत के पार

    दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 26,467, जिसमें होम आइसोलेशन में मरीज- 15,808 हैं. राजधानी में कंटेंमेंट जोन की संख्या- 2840 और अब तक कुल 43,15,339 टेस्ट हो चुके हैं.

  • TMC सांसद नुसरत जहां ने दुर्गा पंडाल में किया पारंपरिक डांस और बजाया ढाक, देखें VIDEO

    TMC सांसद नुसरत जहां ने दुर्गा पंडाल में किया पारंपरिक डांस और बजाया ढाक, देखें VIDEO

    पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में कोरोना वायरस महामारी से सावधानी बरतते हुए नवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है. इस बीच आज दुर्गाष्टमी के मौके पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने कोलकाता के एक पंडाल में पहुंचकर मां दुर्गा की पूजा की.

  • मिजोरम में स्कूल खुलते ही आने लगे कोरोना केस, सरकार ने फिर दिए बंद के आदेश

    मिजोरम में स्कूल खुलते ही आने लगे कोरोना केस, सरकार ने फिर दिए बंद के आदेश

    मिजोरम सरकार (Mizoram Govt) ने एक बार फिर से सभी स्कूलों (Mizoram School) को बंद करने का फैसला लिया है. कोरोनावायरस (Mizoram Coronavirus Report) के बढ़ते मामलों के बीच यह फैसला लिया गया. दरअसल राज्य सरकार ने 16 अक्टूबर से स्कूलों को खोला था. जिसके बाद कोरोना के दर्जनभर मामले सामने आ गए. कई छात्र वायरस की चपेट में आ गए. सभी का इलाज चल रहा है.

  • भारत में प्लाज्मा पद्धति के सीमित फायदे ही देखने को मिले : अध्ययन

    भारत में प्लाज्मा पद्धति के सीमित फायदे ही देखने को मिले : अध्ययन

    वैज्ञानिकों ने कहा है कि कोविड-19 के मामले में भारत में किए गए एक परीक्षण में गभीर बीमारी के बढ़ने और मौतों को घटाने में प्लाज्मा थेरेपी का सीमित असर ही देखने को मिला है. ब्रिटिश मेडिकल जर्नल (बीएमजे) में प्रकाशित अध्ययन में अप्रैल और जुलाई के बीच भारत के अस्पतालों में भर्ती कोविड-19 के हल्के लक्षण वाले 464 वयस्कों को शामिल किया गया था.

  • दिल्ली : फिर 4 हजार के पार पहुंचा कोरोना का आंकाड़ा, 35 दिन बाद 24 घंटे में इतने केस

    दिल्ली : फिर 4 हजार के पार पहुंचा कोरोना का आंकाड़ा, 35 दिन बाद 24 घंटे में इतने केस

    संक्रमण दर की बात करें तो यह 6.98 फीसदी रहा. पिछले 24 घंटे के आंकड़े के आधार पर. राजधानी में रिकवरी रेट- 90.76 फीसदी पहुंच गया है. सक्रिय मरीज़ों की दर 7.46 फीसदी. कोरोना डेथ रेट- 1.78 फीसदी, सक्रिय मरीजों की संख्या- 26,001 है.

  • देश में दो महीने में पहली बार कोविड-19 के एक्टिव मामलों की संख्या सात लाख के नीचे

    देश में दो महीने में पहली बार कोविड-19 के एक्टिव मामलों की संख्या सात लाख के नीचे

    कोविड-19 महामारी(Coronavirus Pandemic) के खिलाफ लड़ाई में भारत को एक बड़ी उपलब्धि हासिल होने का जिक्र करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि गत दो महीनों में पहली बार देश में कोरोना वायरस से संक्रमित उपचाराधीन मरीजों की संख्या सात लाख से कम हुई है. वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 69 लाख के पार हो गई है. मंत्रालय ने कहा कि अब भारत में उपचाराधीन मरीजों के मुकाबले ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 10 गुना अधिक है. मंत्रालय ने बताया कि दो महीनों (63 दिनों) में पहली बार भारत में उपचाराधीन मरीजों की संख्या सात लाख से कम है. इससे पहले 22 अगस्त को इलाजरत मरीजों की संख्या 6,97,330 थी.

  • 87 साल के बुजुर्ग डॉक्टर कर रहे नेक काम, कोरोना के बीच साइकिल से लोगों के घर जाकर कर रहे इलाज

    87 साल के बुजुर्ग डॉक्टर कर रहे नेक काम, कोरोना के बीच साइकिल से लोगों के घर जाकर कर रहे इलाज

    महाराष्ट्र (Maharashtra) के एक बुजुर्ग डॉक्टर गरीबों की मदद के लिए बहुत नेक काम कर रहे हैं. महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के रहने वाले बुजुर्ग डॉक्टर की उम्र 87 साल है और ये होम्योपैथिक डॉक्टर (Homoeopathic doctor) हैं. जबसे कोरोना वायरस महामारी शुरु हुई तबसे लेकर अबतक ये लोगों के घर जाकर उनका इलाज कर रहे हैं.

  • भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 54,366 नए COVID-19 मामले, 690 की मौत

    भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 54,366 नए COVID-19 मामले, 690 की मौत

    भारत समेत दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोनावायरस (Coronavirus) का खौफ देखने को मिल रहा है. अभी तक 4.16 करोड़ से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 11.37 लाख से ज्यादा संक्रमितों की जिंदगी छीन चुका है. भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 77 लाख पार हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 77,61,312 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (गुरुवार सुबह 8 बजे से लेकर शुक्रवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 54,366 नए मामले सामने आए हैं.

  • बिहार के बाद तमिलनाडु और मध्यप्रदेश ने भी किया मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा - 10 बातें

    बिहार के बाद तमिलनाडु और मध्यप्रदेश ने भी किया मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा - 10 बातें

    गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जारी किए गए घोषणापत्र में कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध कराए जाने का वादा तुरंत ही बड़े विवाद में घ‍िर गया और विपक्षी पार्टियों ने तुरंत ही सवाल उठाना शुरू कर दिया कि कैसे एक जीवन रक्षक वैक्सीन को चुनाव में फायदा उठाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. यह मामला सोशल मीडिया पर भी गूंजता रहा, जहां #vaccineelectionism हैशटैग ट्रेंड करने लगा. देर शाम तक दो अन्य राज्यों - बीजेपी शासित मध्यप्रदेश और तमिलनाडु - जहां की एआईएडीएमके बीजेपी की सहयोगी है - ने अपने राज्य में लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराने की घोषणा की जब भी यह आ जाएगी. केंद्र की तरफ से वैक्सीन की कीमत को लेकर अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है, हालांकि सरकार ने कहा है कि अगले साल की शुरुआत में वैक्सीन आ सकती है.

  • ब्राजील के राष्ट्रपति के मजाक उड़ाने के बाद चीन ने अपने कोविड-19 टीके का किया बचाव

    ब्राजील के राष्ट्रपति के मजाक उड़ाने के बाद चीन ने अपने कोविड-19 टीके का किया बचाव

    चीन ने ब्राजील द्वारा कोविड-19 टीका खरीदने योजना रद्द किये जाने के एक दिन बाद टीके से संबंधित अपनी अनुसंधान तथा विकास क्षमताओं का बचाव किया है. ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने बुधवार को चीन के कोविड-19 टीके का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि ब्राजील के लोग ''किसी के लिये गिनी पिग'' नहीं बन सकते.

  • कोरोना के नए Feluda पेपर स्ट्रिप टेस्ट को लेकर ICMR ने जारी की एडवाइजरी

    कोरोना के नए Feluda पेपर स्ट्रिप टेस्ट को लेकर ICMR ने जारी की एडवाइजरी

    मैन्युफैक्चर का दावा है कि इस टेस्ट को करवाने के बाद RT-PCR टेस्ट से पुष्टि की कोई ज़रूरत नहीं. इस टेस्ट में जो शख्स पॉजिटिव आएगा उसको पॉजिटिव माना जाएगा और जो शख्स नेगेटिव आएगा उसको नेगेटिव मान लिया जाएगा.

  • दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3882 नए मामले आए सामने

    दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3882 नए मामले आए सामने

    Delhi Coronavirus Update: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है और पिछले कुछ दिनों से यहां नए संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

  • भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन को तीसरे फेज के ट्रायल की मिली मंजूरी

    भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन को तीसरे फेज के ट्रायल की मिली मंजूरी

    ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने भारत बायोटेक को वैक्सीन के तीसरे फेज के ट्रायल की मंजूरी दे दी है. भारत बायोटेक उन दो कैंडिडेट में से एक है जो स्वदेशी हैं.

  • सीरम इंस्‍टीट्यूट ने कोविड-19 संक्रमितों के इलाज के लिए दो कंपनियों के साथ मिलाया हाथ

    सीरम इंस्‍टीट्यूट ने कोविड-19 संक्रमितों के इलाज के लिए दो कंपनियों के साथ मिलाया हाथ

    तीनों साझेदारों की ओर से कहा गया है कि वे मोनोक्‍लोनल एंडीबॉडीज को निष्क्रिय करने वाले SARS-CoV-2 को विकसित करने की तैयारी कर रहे है जिससे कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को स्‍वस्‍थ रखा जा सके. यह बात वैक्‍सीन से जुड़ी रिसर्च से अलग है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com