NDTV Khabar

कोर्ट में पेशी


'कोर्ट में पेशी' - 81 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्य प्रदेश : हार-जीत की लड़ाई में मुर्गों की बल्ले-बल्ले, सरकारी मेहमान बन चुग रहे हैं दाना

    मध्य प्रदेश : हार-जीत की लड़ाई में मुर्गों की बल्ले-बल्ले, सरकारी मेहमान बन चुग रहे हैं दाना

    देश के कुछ इलाकों में मुर्गे को लड़ा कर हार-जीत का खेल खेला जाता है. मगर इस खेल में दो मुर्गों के मजे तो उस वक्त हो गये, जब उन्हें पुलिस मेहमान की तरह ले गई और उसकी खातिरदारी करने लगी. दरअस, मध्य प्रदेश के बैतूल में दो मुर्गों की लड़ाई चल रही थी, तभी पुलिस वहां आ धमकी और उन पर दांव लगाने वाले तो भाग निकले, मगर दोनों मुर्गों को पुलिस पकड़ कर ले गई. अब दोनों मुर्गे पुलिस की हिरासत में हैं और दोनों की अदालत में पेशी भी होनी है. मगर पुलिस वालों की परेशानी यह है कि जब तक दोनों मुर्गों की अदालत में पेशी नहीं हो जाती, तब उनके दाने-पानी का इंतजाम पुलिस को ही करना पड़ेगा. यानी अब दोनों मुर्गे सरकारी मेहमान ही हो चुके हैं. 

  • लालू यादव ने केस के जल्द निपटारे का किया आग्रह, कोर्ट ने दी यह नसीहत

    लालू यादव ने केस के जल्द निपटारे का किया आग्रह,  कोर्ट ने दी यह नसीहत

    चारा घोटाले के दो मामलों में राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव की पेशी सोमवार को हुई. एक मामले में उनकी पेशी वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्यम से जेल से हुई. दूसरे मामले में उन्हें सीबीआई की विशेष अदालत में कोर्ट परिसर में लाया गया.

  • JAL को सुप्रीम कोर्ट ने हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया, कहा- बताओ, देश में कितने हाउसिंग प्रोजेक्ट हैं

    JAL को सुप्रीम कोर्ट ने हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया, कहा- बताओ, देश में कितने हाउसिंग प्रोजेक्ट हैं

    सुप्रीम कोर्ट ने जेपी असोसिएट्स से कहा, हलफनामा दाखिल कर बताओ कि देशभर में उसके कितने हाउसिंग प्रोजेक्ट हैं. हालांकि JAL के स्वतंत्र निदेशकों को फिलहाल कोर्ट पेशी से छूट दी गई है लेकिन देश छोडकर ना जाने के निर्देश बरकरार रखा गया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये बिल्कुल स्पष्ट है कि खरीदारों को या तो घर मिले या पैसे.

  • जब लालू ने कोर्ट में कहा- साहब जेल में बहुत ठंड लगती है, तो जज बोले- तबला बजाइये

    जब लालू ने कोर्ट में कहा- साहब जेल में बहुत ठंड लगती है, तो जज बोले- तबला बजाइये

    चारा घोटाला मामले में रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत से गुरुवार को जब राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शिकायत की कि उनके परिचितों को उनसे जेल में मिलने नहीं दिया जा रहा है तो जज साहब ने हंसते हुए कहा कि इसीलिए तो आपको अदालत में बुलाते हैं जिससे आप सबसे मिल सकें. इसके बाद तो अदालत में हंसी के फव्वारे फूट पड़े. इतना ही नहीं, लालू ने कोर्ट में जज साबह से कहा कि 'हमने कुछ नहीं किया जज साहब, जेल में बहुत ठंड लगती है. इस पर जज ने कहा, 'तबला बजाइये.' बता दें कि चारा घोटाले के इस मामले में 23 दिसंबर को दोषी ठहराये जाने के बाद आज लालू प्रसाद एवं 15 अन्य अभियुक्तों की विशेष सीबीआई अदालत में पेशी थी. 

  • मध्य प्रदेश : शिवराज सरकार में मंत्री लाल सिंह आर्य के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

    मध्य प्रदेश : शिवराज सरकार में मंत्री लाल सिंह आर्य के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

    मध्य प्रदेश में भिंड के गोहद से तत्कालीन विधायक माखनलाल जाटव की हत्या के मामले में आरोपी मध्य प्रदेश सरकार के मिनिस्टर लाल सिंह आर्य के खिलाफ विशेष न्यायाधीश ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. लगातार पेशी से गैर-हाजिर रहने की वजह से कोर्ट ने वारंट जारी किया है.

  • केरल लव जिहाद मामला: SC ने कहा, पति अभिवावक नहीं हो सकता, पत्नी उसकी जायदाद नहीं

    केरल लव जिहाद मामला: SC ने कहा, पति अभिवावक नहीं हो सकता, पत्नी उसकी जायदाद नहीं

    सोमवार को पेशी के बाद जजों ने उससे सीधी बात की. हादिया ने चीफ जस्टिस वाली तीन जजों की बेंच से कहा कि मुझे मेरी आजादी चाहिए. इससे पहले कोर्ट में यह बहस भी चली कि हादिया से बात की जाए या नहीं.

  • राजस्थान हाईकोर्ट की जोधपुर बेंच ने पूछा, धर्म परिवर्तन किस आधार पर हो सकता है?

    राजस्थान हाईकोर्ट की जोधपुर बेंच ने पूछा, धर्म परिवर्तन किस आधार पर हो सकता है?

    राजस्थान हाईकोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए पूछा कि धर्म परिवर्तन किस आधार पर हो सकता है. मामला 25 अक्टूबर का है जब एक लड़की पायल सिंघवी अपना घर छोड़ कर चली गई. जब उसके परिवार वाले पुलिस थाने पहुंचे तो पुलिस ने उनकी एफआईआर दर्ज नहीं की और ये बताया कि लड़की पायल सिंघवी ने कमिश्नर के नाम चिट्ठी दी है कि उसका निकाह अप्रैल में किसी फैज़ मोहम्मद के साथ हो गया है. लड़की के परिजन ने तब कोर्ट में हेबियस कॉर्पस लगाई ये कहकर कि उनकी बेटी को ब्लैकमेल किया गया है और वो अपने मर्ज़ी से नहीं गई है. फिर कोर्ट में पेशी के दौरान लड़की ने कहा कि वो अपने मर्ज़ी से गयी है और वापस परिवार के पास नहीं जाना चाहती.

  • अगुस्ता वेस्टलैंड घोटाला : पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को कोर्ट ने समन जारी किया

    अगुस्ता वेस्टलैंड घोटाला :  पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को कोर्ट ने समन जारी किया

    करोड़ों डॉलर के अगुस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदा मामले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी और अन्य के खिलाफ यहां की एक अदालत ने बुधवार को समन जारी किया. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने त्यागी को 20 दिसंबर को अदालत में पेश होने के लिए समन जारी किया.

  • हनीप्रीत की आज फिर कोर्ट में पेशी, पुलिस मांगेगी और 7 दिन की रिमांड

    हनीप्रीत की आज फिर कोर्ट में पेशी, पुलिस मांगेगी और 7 दिन की रिमांड

    डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के दो रेप के मामलों में दोषी साबित होने के बाद पंचकूला में डेरा समर्थकों के आतंक फैलाने के मामले में गिरफ्तार हनीप्रीत की रिमांड आज खत्म हो रही है. पुलिस उसे आज कोर्ट में दोबारा पेश करेगी जिसमें 7 दिन के पुलिस रिमांड की डिमांड की जाएगी. उससे पूछताछ कर रहे अफसरों के मुताबिक सुखदीप कौर और डेरा प्रमुख के पीए राकेश ने बताया कि फरारी के दौरान हनीप्रीत ने उनके सामने ही कई बार आदित्य इंसां और पवन इंसां से बात की थी.

  • कैदी के भूखे बच्‍चे को चुप कराने के लिए ब्रेस्‍टफीड कराने लगी महिला पुलिस ऑफिसर, फोटो वायरल

    कैदी के भूखे बच्‍चे को चुप कराने के लिए ब्रेस्‍टफीड कराने लगी महिला पुलिस ऑफिसर, फोटो वायरल

    ऐसा ही एक मामला चीन में सामने आया जहां, एक पुलिस अफसर ने कोर्ट में आरोपी महिला की पेशी के दौरान न केवल उसके रोते बच्‍चे को चुप कराया बल्‍कि दस कदम आगे बढ़ते हुए उसे ब्रेस्‍टफीड भी किया.

  • गुरमीत राम रहीम के खिलाफ चल रहे मर्डर केस में कोर्ट में बयान देगा पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह

    गुरमीत राम रहीम के खिलाफ चल रहे मर्डर केस में कोर्ट में बयान देगा पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह

    डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ हत्या के दो मामलों में आज यानी शनिवार को सीबीआई कोर्ट में सुनवाई हुई. 50-वर्षीय गुरमीत फिलहाल रोहतक जेल में बंद है

  • डेरा सच्चा सौदा के प्रभारी ज़ोरा सिंह की आज कोर्ट में पेशी, बठिंडा में हिंसा भड़काने का आरोप

    डेरा सच्चा सौदा के प्रभारी ज़ोरा सिंह की आज कोर्ट में पेशी, बठिंडा में हिंसा भड़काने का आरोप

    पंजाब के बठिंडा के सलबतपुरा में डेरा सच्चा सौदा के प्रभारी ज़ोरा सिंह को गुरुवार को गिरफ़्तार किया गया. उसके ख़िलाफ़ देशद्रोह और दूसरी धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

  • बाबरी केस : लालकृष्‍ण आडवाणी और उमा भारती को 30 मई को कोर्ट में पेश होने का आदेश

    बाबरी केस : लालकृष्‍ण आडवाणी और उमा भारती को 30 मई को कोर्ट में पेश होने का आदेश

    सीबीआई की विशेष अदालत ने लालकृष्‍ण आडवाणी और उमा भारती को 30 मई को पेश होने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा कि उनको पेशी से छूट नहीं दी जा सकती और उनको पेश होगा.

  • पटियाला हाउस कोर्ट में वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी की पेशी आज

    पटियाला हाउस कोर्ट में वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी की पेशी आज

    आय से अधिक संपत्ति के मामले में आरोपी हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पटियाला हाउस कोर्ट में पेश होंगे. 8 मई को कोर्ट ने सीबीआई के आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए वीरभद्र सिंह सहित कुल 9 लोगो को समन जारी कर पेश होने का आदेश दिया था. बता दें कि सीबीआई 10 करोड़ से अधिक की संपत्ति के मामले में आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है, जिसकी सुनवाई में कोर्ट ने ये आदेश जारी किया है.

  • बिहार : कोर्ट परिसर में कुख्यात बबलू पर चली ताबड़तोड़ गोलियां, घटनास्थल पर ही हो गई मौत

    बिहार : कोर्ट परिसर में कुख्यात बबलू पर चली ताबड़तोड़ गोलियां, घटनास्थल पर ही हो गई मौत

    पुलिस के अनुसार, बबलू दूबे को कोर्ट में पेशी के लिए बेतिया जेल से लाया गया था.

  • दिल्ली : रोहिणी जिला अदालत के बाहर विचाराधीन कैदी की गोली मारकर हत्या

    दिल्ली : रोहिणी जिला अदालत के बाहर विचाराधीन कैदी की गोली मारकर हत्या

    शनिवार को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में एक शूटआउट हुआ जिसमें एक शख्स की मौत हो गई. हमलावर मौके से पकड़ा गया. मामला गैंगवार से जुड़ा बताया जा रहा है. दिल्ली के रोहिणी कोर्ट के गेट नंबर 5 के बाहर पेशी पर आए राजेश नाम के शख्स को बाइक पर आए एक लड़के ने नज़दीक से एक गोली मारी. राजेश की मौके पर ही मौत हो गई.

  • 'जॉली एलएलबी 2' पर हुए केस में दिल्‍ली हाईकोर्ट ने दी अक्षय कुमार को राहत

    'जॉली एलएलबी 2' पर हुए केस में दिल्‍ली हाईकोर्ट ने दी अक्षय कुमार को राहत

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने अभिनेता अक्षय कुमार को यहां एक निचली अदालत में सुनवाई के दौरान व्यक्तिगत पेशी से बुधवार को छूट दे दी. हिंदी फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' की टीम के खिलाफ दायर मानहानि के एक मामले में अक्षय को अदालत में पेश होना था.

  • मुंबई में सेबी की अदालत में पेश हुए सुब्रत रॉय, अगली पेशी पर तय हो सकते हैं आरोप

    मुंबई में सेबी की अदालत में पेश हुए सुब्रत रॉय, अगली पेशी पर तय हो सकते हैं आरोप

    सहारा समूह के मालिक सुब्रत रॉय शुक्रवार को मुंबई में सेबी की अदालत में पेश हुए. सत्र न्यायालय में बनी सेबी की अदालत ने 31 मार्च को सुब्रत रॉय के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. अदालत में सहारा के वकीलों ने गैर जमानती वारंट निरस्त करने की अर्जी दी. अदालत ने इस शर्त पर कि जब भी जरूरत होगी सुब्रत रॉय को अदालत में हाजिर रहना होगा, उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट निरस्त कर दिया. अदालत में सुब्रत रॉय के बेटे सीमांतो भी उपस्थित थे.

Advertisement