NDTV Khabar

कोलकाता


'कोलकाता' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • स्पा, सैलून, ब्यूटी पॉर्लर के नाम पर चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने 30 को पकड़ा और 29 सेक्स वर्कर्स को बचाया

    स्पा, सैलून, ब्यूटी पॉर्लर के नाम पर चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने 30 को पकड़ा और 29 सेक्स वर्कर्स को बचाया

    एक अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि वेश्यालय के मैनेजरों, दलालों और ग्राहकों सहित 30 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने कहा कि सिटी पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने शनिवार रात को कोलकता के दक्षिणी और सेंट्रल हिस्से में छापेमारी करके इस ऑपरेशन को अंजाम दिया.

  • कोलकाता में ATM कार्ड धोखाधड़ी के लिए दिल्ली से रोमानियाई नागरिक गिरफ्तार

    कोलकाता में ATM कार्ड धोखाधड़ी के लिए दिल्ली से रोमानियाई नागरिक गिरफ्तार

    कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि आरोपी के पास से स्किमिंग उपकरण, मैग्नेटिक चिप्स, बैटरी, कैमरा जैसे उपकरण और कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं. शर्मा ने कहा, ‘हम उसके साथियों के बारे में पता लगाने के लिए उससे पूछताछ कर रहे हैं. उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.’

  • BSNL ने अपने 29 रुपये और 47 रुपये वाले प्रीपेड में किए बदलाव

    BSNL ने अपने 29 रुपये और 47 रुपये वाले प्रीपेड में किए बदलाव

    खबर है कि BSNL ने अपने 7 रुपये, 9 रुपये और 192 रुपये वाले प्लान को वापस ले लिया है। 7 रुपये वाले बीएसएनएल प्रीपेड प्लान में एक दिन के लिए 1 जीबी डेटा मिलता था। 9 रुपये वाले प्लान में 1 दिन के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और 100 एसएमएस भेजने की सुविधा मिलती थी।

  • दिल्ली में 75 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल 66 के पार

    दिल्ली में 75 रुपये लीटर हुआ पेट्रोल, डीजल 66 के पार

    अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में पिछले सप्ताह आई तेजी के बाद फिर नरमी का रुख बना हुआ है.इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के फरवरी अनुबंध में सोमवार को बीते सत्र से 0.34 फीसदी की गिरावट के साथ 64.17 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

  • कोलकाता पुलिस ने छेड़खानी और महिलाओं का पीछा करने के आरोप में 6 को गिरफ्तार किया

    कोलकाता पुलिस ने छेड़खानी और महिलाओं का पीछा करने के आरोप में 6 को गिरफ्तार किया

    देश में रेप और छेड़खानी की बढ़ती घटनाओं से निपटने के लिए कई राज्यों की पुलिस ने व्यापक अभियान शुरू किया है. इसी कड़ी में कोलकाता पुलिस की स्पेशल टीम विनर्स (इस टीम में सिर्फ महिला पुलिस है) ने शहर के अस्पताल रोड पर अभियान चलाकर 6 मनचलों को पकड़ा है. इस इलाके में काफी समय से छेड़खानी और महिलाओं के पीछे करने की शिकायतें आ रही थीं. वहीं महानगर के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने रविवार को लोगों से अपील की कि जब भी वे किसी महिला को संकट में देखें तो 100 नंबर पर डायल करें और पुलिस से संपर्क करें. उन्होंने कहा कि फोन करने वाले अगर अपनी पहचान गुप्त रखना चाहते हैं तो उनकी पहचान उजागर नहीं की जाएगी.

  • कोलकाता पुलिस आयुक्त की लोगों से अपील, महिला को मुसीबत में देख डायल करें 100 नंबर

    कोलकाता पुलिस आयुक्त की लोगों से अपील, महिला को मुसीबत में देख डायल करें 100 नंबर

    शर्मा ने ट्वीट किया, ''अगर आप किसी संदिग्ध व्यक्ति या संदिग्ध चीज को देखते हैं, अगर आप किसी महिला को संकट में पाते हैं, किसी व्यक्ति को परेशानी में देखते हैं तो कृपया 100 नंबर पर फोन करें और हमें सूचित करें''.

  • कोलकाता: 6 साल की मासूम को बाथरूम में बंद कर पड़ोसी ने किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

    कोलकाता: 6 साल की मासूम को बाथरूम में बंद कर पड़ोसी ने किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

    नाबालिग से बलात्कार का एक अन्य मामला अब पश्चिम बंगाल के कोलकाता से आया है. यहां गार्डन रीच इलाके में एक 6 साल की बच्ची के साथ बलात्कार किया गया.

  • केरल से लेकर कोलकाता और उन्नाव से लेकर दरभंगा तक 3 से पांच साल की बच्चियां बीते 24 घंटे में हुई हैवानियत का शिकार

    केरल से लेकर कोलकाता और उन्नाव से लेकर दरभंगा तक 3 से पांच साल की बच्चियां बीते 24 घंटे में हुई हैवानियत का शिकार

    तेलंगाना में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप और फिर मर्डर के चार आरोपियों का शुक्रवार सुबह पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया. पुलिस का दावा है कि इन चारों आरोपियों में से 2 ने पुलिस के हाथ से हथियार छीन कर फायरिंग शुरू कर दी थी जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए और जवाबी फायरिंग में चारो की मौत हो गई.

  • कोलकाता में अभिनेत्री के साथ छेड़छाड़, शिकायत दर्ज

    कोलकाता में अभिनेत्री के साथ छेड़छाड़, शिकायत दर्ज

    एक फिल्म अभिनेत्री ने गुरुवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि पिछली रात साल्ट लेक इलाके में अज्ञात युवाओं ने उसके साथ छेड़छाड़ की है.

  • आर्थिक सुस्ती को लेकर मोदी सरकार पर बरसीं ममता बनर्जी, कहा- ये वक्त खस्ताहाल अर्थव्यवस्था पर ध्यान देने का है न कि...

    आर्थिक सुस्ती को लेकर मोदी सरकार पर बरसीं ममता बनर्जी, कहा- ये वक्त खस्ताहाल अर्थव्यवस्था पर ध्यान देने का है न कि...

    कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान टीएमसी प्रमुख ने कहा कि ‘हिंदू-मुस्लिम’ के मुद्दों को उठाने के बजाय यह समय देश में आर्थिक चिंताओं को दूर करने का है. उन्होंने कहा, ‘बेरोजगारी और गरीबी आसमान छू रही है. इस वक्त मुझे नहीं लगता कि हिंदू-मुस्लिम के मुद्दे को उठाने से कोई सकारात्मक नतीजा निकलेगा.

  • Rajendra Prasad Jayanti: डॉ. राजेंद्र प्रसाद इस तरह बने थे देश के पहले राष्ट्रपति, जानिए 7 बातें

    Rajendra Prasad Jayanti: डॉ. राजेंद्र प्रसाद इस तरह बने थे देश के पहले राष्ट्रपति, जानिए 7 बातें

    Rajendra Prasad birth Anniversary: देश के पहले राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की आज जयंती (Rajendra Prasad Jayanti) है. डॉ. राजेन्द्र प्रसाद का जन्म जीरादेई (बिहार) में 3 दिसंबर 1884 को हुआ था. उनके पिता का नाम महादेव सहाय तथा माता का नाम कमलेश्वरी देवी था. राजेन्द्र बाबू बचपन से ही पढ़ाई में तेज थे. उनकी प्रारंभिक शिक्षा छपरा के जिला स्कूल से हुई थी. मात्र 18 वर्ष की उम्र में उन्होंने कोलकाता विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा प्रथम स्थान से पास की और फिर कोलकाता के प्रसिद्ध प्रेसीडेंसी कॉलेज में दाखिला लेकर लॉ के क्षेत्र में डॉक्टरेट की उपाधि हासिल की. लॉ करने के बाद वह एक बड़े वकील के रूप में प्रैक्टिस करते रहे. वह भारतीय स्वाधीनता आंदोलन के प्रमुख नेताओं में से एक थे. उन्होंने भारतीय संविधान के निर्माण में भी अपना योगदान दिया था. आइये जानते हैं डॉ राजेंद्र प्रसाद से जुड़ी 10 बातें..

  • पेट्रोल के दाम में लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव नहीं, डीजल के दाम भी स्थिर

    पेट्रोल के दाम में लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव नहीं, डीजल के दाम भी स्थिर

    रविवार को पेट्रोल के दाम दिल्ली में पांच पैसे, कोलकाता में सात पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी. देश की राजधानी दिल्ली में सात नवंबर के बाद पेट्रोल के दाम में 2.31 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. बीते सात नवंबर को दिल्ली में पेट्रोल 72.60 रुपये लीटर था.

  • कोलकाता में RSS कार्यकर्ता को गोली मारी, बीजेपी ने TMC पर लगाए आरोप

    कोलकाता में RSS कार्यकर्ता को गोली मारी, बीजेपी ने TMC पर लगाए आरोप

    उत्तर-पश्चिम बंगाल के गार्डेन रीच इलाके में सोमवार को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एक कार्यकर्ता को गोली मारने की घटना सामने आई है. पुलिस ने बताया कि हमलावरों की अभी तक पहचान नहीं हो पायी है. भाजपा ने आरोप लगाया कि यह हमला तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने करवाया है और पुलिस दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही है. पुलिस ने बताया कि सोमवार सुबह लगभग 10 बजे मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने बीर बहादुर सिंह को गोली मार दी थी. उसे तुरन्त अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • कोलकाता: दो स्थानों पर आग लगने से गोदाम और झोपड़ियां जल कर खाक

    कोलकाता: दो स्थानों पर आग लगने से गोदाम और झोपड़ियां जल कर खाक

    अधिकारी ने कहा कि आग के अस्पताल में फैलने से पहले ही उस पर काबू पा लिया गया. स्थानीय निवासियों ने झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित बाहर निकलने में मदद की. दूसरी घटना मध्य कोलकाता के सियालदह इलाके की है. एक अन्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि एमजी रोड स्थित एक गोदाम में रखी ज्वलनशील सामग्रियों में आग लग गई.

  • SC ने कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को नोटिस जारी किया

    SC ने कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को नोटिस जारी किया

    कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को नोटिस जारी किया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की याचिका पर नोटिस जारी किया है.

  • पेट्रोल, डीजल के दाम फिर बढ़े, कच्चे तेल में नरमी

    पेट्रोल, डीजल के दाम फिर बढ़े, कच्चे तेल में नरमी

    पेट्रोल और डीजल के दाम शुक्रवार को फिर बढ़ गए जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में लगातार तीसरे दिन नरमी का रुख देखने को मिला. बीते दो दिनों के विराम के बाद पेट्रोल फिर दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में पांच पैसे जबकि मुंबई में चार पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. तेल कंपनियों ने चार दिनों की स्थिरता के बाद डीजल की कीमत में दिल्ली और कोलकाता में पांच पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है. 

  • बुटीक के नाम पर चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने दबिश देकर चार को दबोचा

    बुटीक के नाम पर चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने दबिश देकर चार को दबोचा

    पुलिस के मुताबिक, नास्करहाट रॉयपाड़ा इलाके की बहुमंजिली इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर सेक्स रैकेट चल रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर दबिश देकर इस धंधे से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया गया.

  • लंबित याचिकाओं की संख्या कम करने के लिए हाईकोर्ट ने दिया मध्यस्थता पर जोर

    लंबित याचिकाओं की संख्या कम करने के लिए हाईकोर्ट ने दिया मध्यस्थता पर जोर

    न्यायाधीश हरिश टंडन ने विवाद सुलझाने में मध्यस्थता को प्रभावी विकल्प बताते हुए मीडिया कर्मियों से कहा कि अदालत बड़ी संख्या में लंबित मामलों की सुनवाई में समस्याओं का सामना कर रही हैं. कानून में विवादों को सुलझाने के लिए मध्यस्थता प्रक्रिया को कानूनी रूप से मान्यता प्राप्त है.