NDTV Khabar

कोविड 19


'कोविड 19' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के 4603 नए मामले, मौत का आंकड़ा 2280 पहुंचा

    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के 4603 नए मामले, मौत का आंकड़ा 2280 पहुंचा

    उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड—19 के 4603 नये मामले सामने आये जबकि 50 और मौतों के साथ बृहस्पतिवार को मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 2280 हो गया. अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में विगत 24 घंटे में संक्रमण के 4603 नये प्रकरण सामने आये. प्रदेश में संक्रमण के उपचाराधीन मामले 49,709 हैं.

  • रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपाल दास हुए कोरोना पॉजिटिव, भूमिपूजन के वक्त PM के साथ थे स्टेज पर

    रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपाल दास हुए कोरोना पॉजिटिव, भूमिपूजन के वक्त PM के साथ थे स्टेज पर

    रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास (Nritya Gopal Das) कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए हैं. वह 5 अगस्त को अयोध्या (Ayodhya) में हुए राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन के वक्त PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ मंच पर मौजूद थे.

  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं, अभी वेंटिलेटर पर ही रहेंगे

    पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं, अभी वेंटिलेटर पर ही रहेंगे

    पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की हालत स्थिर बताई जा रही है. सेना के अस्पताल (Army Hospital) ने बयान जारी कर बताया कि मुखर्जी की हालत अभी स्थिर है और अभी उन्हें वेंटिलेटर पर ही रखा जा रहा है.

  • Coronavirus: कब और कैसे खोले जाएंगे स्कूल? नहीं तय की गई कोई समय सीमा

    Coronavirus: कब और कैसे खोले जाएंगे स्कूल? नहीं तय की गई कोई समय सीमा

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते एजुकेशन सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. देशभर के स्कूल लंबे समय से बंद हैं. छात्र अपने घरों में रहने पर मजबूर हैं. हर किसी के मन में यही सवाल है कि आखिर स्कूल कब से खोले जाएंगे. इसी बीच समाचार एजेंसी ANI ने सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा है कि स्कूलों को फिर से खोलने के लिए फिलहाल कोई समयसीमा तय नहीं की गई है. हालांकि, केवल केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ ने अब तक स्कूल खोलने का इरादा व्यक्त किया है. समाचार एजेंसी ने यह भी कहा है कि स्कूलों को खोलने का निर्णय COVID-19 की स्थिति पर निर्भर करेगा.

  • अमेरिका में कोरोना के मामले 50 लाख के पार, हर दिन सामने आ रहे 54 हजार मरीज

    अमेरिका में कोरोना के मामले 50 लाख के पार, हर दिन सामने आ रहे 54 हजार मरीज

    कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में सबसे आगे चल रहे अमेरिका में इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 50 लाख के पार हो गई है. यह जानकारी जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की तालिका से मिली.

  • उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से और 45 की मौत, 4687 नए मामले सामने आए

    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से और 45 की मौत, 4687 नए मामले सामने आए

    Uttar Pradesh Coronavirus Updates: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 45 और कोविड-19 (COVID-19) मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण के 4,687 नए मामले सामने आए.

  • कश्मीर में डॉक्टर की कोरोना से मौत, चार महीने से कर रहे थे संक्रमितों का इलाज

    कश्मीर में डॉक्टर की कोरोना से मौत, चार महीने से कर रहे थे संक्रमितों का इलाज

    कश्मीर में कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर तैनात एक वरिष्ठ चिकित्सक के इस वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के बाद रविवार को यहां एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  • कोरोना मरीज के लिए 450 किमी दूर इस तरह पहुंचाया गया ब्लड प्लाज्मा

    कोरोना मरीज के लिए 450 किमी दूर इस तरह पहुंचाया गया ब्लड प्लाज्मा

    असम (Assam) में एक कोरोना वॉरियर (COVID-19 warrior) की जान बचाने के लिए कुछ युवकों ने 450 किलोमीटर की दूरी 8 घंटे से भी कम समय में तय की. वह लोग गुवाहाटी से अपनी कार तेज रफ्तार से ड्राइव कर डिब्रूगढ़ पहुंचे. दरअसल वह लोग वायरस से संक्रमित कोरोना वॉरियर के लिए ब्लड प्लाज्मा का बॉक्स (आइस बॉक्स) लेकर चले थे. डिब्रूगढ़ स्थित असम मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (AMCH) के आईसीयू में भर्ती संक्रमित शख्स की जान बचाने के लिए ब्लड प्लाज्मा बेहद जरूरी था.

  • केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल कोरोना पॉजिटिव, AIIMS में भर्ती

    केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल कोरोना पॉजिटिव, AIIMS में भर्ती

    केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया है. मेघवाल ने बताया कि उन्हें कोरोना के लक्षण दिख रहे थे. उन्होंने दो बार कोरोना टेस्ट कराया. पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई, लेकिन दूसरी रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • सांस लेने में दिक्कत की श‍िकायत के बाद अभ‍िनेता संजय दत्त अस्पताल में भर्ती, कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

    सांस लेने में दिक्कत की श‍िकायत के बाद अभ‍िनेता संजय दत्त अस्पताल में भर्ती, कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

    बॉलीवुड अभ‍िनेता संजय दत्त को शनिवार को सांस लेने में श‍िकायत के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. न्यूज एजेंसी ANI ने यह जानकारी दी. अस्पताल में दाख‍िल कराने के बाद संजय दत्त का कोरोना टेस्ट भी किया गया जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई. हालांकि संजय दत्त कुछ और समय तक अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे. अस्पताल में उनके स्वास्थ्य को लेकर बयन भी जारी किया जिसके अनुसर दत्त बिल्कुल ठीक हैं.

  • अखिलेश यादव का योगी पर निशाना, कहा- कोरोना से निपटने में नाकाम साबित हो रही है यूपी सरकार

    अखिलेश यादव का योगी पर निशाना, कहा- कोरोना से निपटने में नाकाम साबित हो रही है यूपी सरकार

    UP Coronavirus: समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार कोविड—19 (Covid-19) से निपटने में अक्षम साबित हो रही है. मरीजों को ना तो समय से इलाज मिल रहा है, ना ही दवाइयां. अखिलेश ने एक बयान में कहा, ''उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के हालात बेकाबू होने से ‘नो टेस्ट नो केस‘ का रास्ता अख्तियार कर लिया गया है. राज्य सरकार बीमारी से निपटने में असहाय और अक्षम साबित हो रही है.'' उन्होंने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का निष्फल कार्यकाल इसी बात में बीत रहा है कि वह समाजवादी सरकार के कार्यकाल में हुए कामों का फीता काटते रहें. भाजपा सरकारें केन्द्र की हों या राज्य की, दावों के सहारे ही अपने दिन काट रही हैं.

  • महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5 लाख के पार, एक द‍िन में सबसे ज्यादा 12,822 नए मामले

    महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5 लाख के पार, एक द‍िन में सबसे ज्यादा 12,822 नए मामले

    Maharashtra Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 5 लाख के पार हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में यहां 12,822 नए मामले सामने आए जो कि एक दिन में सबसे ज्यादा हैं. वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे में 275 लोगों की मौत भी इस जानलेवा वायरस से हो गई.

  • अभिषेक बच्चन ने दी कोरोनावायरस को मात, इमोशनल होकर बोले- बहुत खुश हूं कि अब मैं अपने घर...

    अभिषेक बच्चन ने दी कोरोनावायरस को मात, इमोशनल होकर बोले- बहुत खुश हूं कि अब मैं अपने घर...

    बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं. दरअसल, एक्टर का अब कोरोना टेस्ट नेगेटिव आ गया है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. अभिषेक बच्चन 11 जुलाई से मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती थे.

  • Coronavirus: योगी आदित्यनाथ ने किया गौतम बुद्ध नगर में कोविड अस्पताल का उद्घाटन

    Coronavirus: योगी आदित्यनाथ ने किया गौतम बुद्ध नगर में कोविड अस्पताल का उद्घाटन

    मुख्यमंत्री ने सुबह 10 बजे अस्पताल का उद्घाटन किया, जिसके बाद यहां मरीजों को भर्ती करना शुरू कर दिया गया. इस अस्पताल में कुल 420 बिस्तरों की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. फिलहाल इसमें 180 बिस्तर उपलब्ध हैं. अस्पताल में डायलिसिस इकाई, प्रयोगशाला और वेंटिलेटर की भी व्यवस्था होगी. इसमें 28 चिकित्सक और 80 से ज्यादा अर्द्धचिकित्सा कर्मी हैं.

  • मिजोरम के राज्यपाल ने लॉकडाउन के दौरान लिखीं 13 किताबें

    मिजोरम के राज्यपाल ने लॉकडाउन के दौरान लिखीं 13 किताबें

    मिजोरम (Mizoram) के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई (PS Sreedharan Pillai) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के समय को व्यर्थ नहीं जाने दिया, बल्कि किताबें और कविताएं लिखकर राजभवन में अपने खाली वक्त का सदुपयोग किया. उन्होंने मार्च से लेकर अब तक कम से कम 13 किताबें लिखीं, जिनमें अंग्रेजी तथा मलयालम भाषाओं में लिखीं कविताओं का संग्रह भी शामिल है.

  • देश में एक दिन में सबसे ज़्यादा 62,538 नए COVID-19 केस, कोरोनावायरस से 886 की मौत

    देश में एक दिन में सबसे ज़्यादा 62,538 नए COVID-19 केस, कोरोनावायरस से 886 की मौत

    7 अगस्त, 2020 यानी शुक्रवार की सुबह को देश में एक दिन में 62,538 केस सामने आए हैं. वहीं 24 घंटों में 886 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही देश में कोरोनावायरस के कुल मरीजों की संख्या 20,27,074 हो चुकी है. 

  • भारत में कोरोना से ठीक होने की दर 67.62% बढ़ी, मृत्युदर गिरकर हुई 2.07% : सरकार

    भारत में कोरोना से ठीक होने की दर 67.62% बढ़ी, मृत्युदर गिरकर हुई 2.07% : सरकार

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में कोविड ​​-19 से ठीक हो चुके रोगियों की संख्या 13,28,336 हो गई है और इसी के साथ बृहस्पतिवार को स्वस्थ होने की दर सुधर कर 67.62 प्रतिशत हो गयी.

  • महाराष्ट्र में संक्रमण के 10,309 नए मामले, तीन लाख से ज्यादा लोग हुए ठीक

    महाराष्ट्र में संक्रमण के 10,309 नए मामले, तीन लाख से ज्यादा लोग हुए ठीक

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 10,309 नए मामले सामने आए और इसी के साथ राज्य में संक्रमण के मामले बुधवार को बढ़कर 4,68,265 पर पहुंच गए, वहीं संक्रमण से 334 लोगों की मौत हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि संक्रमण से 334 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या 16,476 पर पहुंच गई.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com