NDTV Khabar

कोस्टारिका


'कोस्टारिका' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में 'खतरनाक' प्रदूषण की वजह से कोस्टारिका की राजदूत को जाना पड़ा बेंगलुरु

    दिल्ली में 'खतरनाक' प्रदूषण की वजह से कोस्टारिका की राजदूत को जाना पड़ा बेंगलुरु

    दिल्ली की में प्रदूषण का लेवर क्या है, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि दिल्ली में प्रदूषण के बढ़े स्तर से कोस्टारिका की राजदूत की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें बेंगलुरु जाना पड़ा.

  • FIFA U17 वर्ल्‍डकप: कोस्टारिका को 3-0 से हराकर ग्रुप में शीर्ष पर रहा ईरान

    FIFA U17 वर्ल्‍डकप:  कोस्टारिका को 3-0 से हराकर ग्रुप में शीर्ष पर रहा ईरान

    ईरान ने फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप के ग्रुप सी मैच में आज यहां कोस्टारिका को 3-0 से हराकर अपने तीनों ग्रुप मैचों में जीत दर्ज की. गिनी और जर्मनी को हराकर ईरान की टीम पहले ही प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर चुकी थी. ईरान टीम की ओर से मोहम्मद गोबेशावी (25वें मिनट), ताहा शरियाती (29वें मिनट) और मोहम्मद सरदारी (89वें मिनट) ने गोल दागे.

  • फ्रांस विश्वकप में जगह बनाने के करीब, नाईजीरिया और कोस्टारिका ने सीट पक्की की

    फ्रांस विश्वकप में जगह बनाने के करीब, नाईजीरिया और कोस्टारिका ने सीट पक्की की

    फ्रांस इस जीत से ग्रुप ए में शीर्ष पर पहुंच गया है. मिडफील्डर मातुइदी ने उसे तीसरे मिनट में ही बढ़त दिला दी थी जिसे उसने आखिर तक बरकरार रखा.

  • फीफा अंडर17 वर्ल्‍डकप: आखिरी क्षणों में नोआह अवुकु ने दागा गोल, जर्मनी ने कोस्टारिका को 2-1 से हराया

    फीफा अंडर17 वर्ल्‍डकप: आखिरी क्षणों में नोआह अवुकु ने दागा गोल, जर्मनी ने कोस्टारिका को 2-1 से हराया

    आखिरी क्षणों में स्थापन्न खिलाड़ी नोआह अवुकु का गोल जर्मनी की टीम के लिए निर्णायक साबित हुआ. इस गोल की मदद से फीफा अंडर-17 वर्ल्‍डकप के ग्रुप सी मैच में आज यहां कोस्टारिका को 2-1 से हरा कर अपने अभियान की शुरुआत जीत से की. टीम के लिये जान-फिएटे अर्प ने 21वें मिनट में पहला गोल किया और अवुकु ने 89वें मिनट में गोल कर टीम की जीत सुनिश्चित की.

  • मध्य अमेरिकी देश पनामा और कोस्टा रिका में भीषण बिजली संकट, लाखों लोग अंधेरे में

    मध्य अमेरिकी देश पनामा और कोस्टा रिका में भीषण बिजली संकट, लाखों लोग अंधेरे में

    कोस्टारिका में बिजली संकट के कारण ट्रैफिक लाइट बंद होने से अफरातफरी फैल गई. वहीं, सैन जोंस में मुख्य हवाईअड्डे को अतिरिक्त बिजली उपकरण से संचालित किया गया. 

  • सैर करें उन देशों की, जहां इंडियन मनी है बड़ी

    सैर करें उन देशों की, जहां इंडियन मनी है बड़ी

    हर शख्स विदेश में घूमने-फिरने का सपना देखता है, लेकिन जेब पर भारी पड़ने के कारण वह इसे साकार नहीं कर पाता और जैसा कि भारतीय नए वित्तीय वर्ष के साथ वित्तीय योजनाएं बनाने में मशगूल हैं, ऐसे में फिलहाल कम ही लोग घूमने-फिरने की योजना बना रहे हैं, लेकिन भारतीय मुद्रा की ज्यादा कीमत वाले जिम्बाब्वे, कोस्टारिका जैसे देशों में घूमने की योजना बनाना स्मार्ट विकल्प है. अंतर्राष्ट्रीय यात्राओं से संबंधित सर्च इंजन स्काई स्कैनर ने आपके बजट में आ सकने वाले देशों को सूचीबद्ध किया है. यह सूची दुनियाभर के पांच करोड़ से ज्यादा उपयोगकर्ताओं के खोज के विवरण और पैसों की कीमत से संबंधित आंकड़ों के आधार पर तैयार की गई है :

  • नोटबंदी के साए में होने जा रहा है 41वां कोलकाता पुस्तक मेला...

    नोटबंदी के साए में होने जा रहा है 41वां कोलकाता पुस्तक मेला...

    अंतर्राष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले (आईकेबीएफ) का आयोजन अगले साल 25 जनवरी से किया जाना है. यह मेले का 41वां संस्करण है. इसमें खास तौर से कोस्टारिका और रूस मुख्य भागीदारों में हैं. मेले के आयोजकों ने नोटबंदी की वजह से किताबों की आपूर्ति और बिक्री में गिरावट की आशंका जताई है.

  • फीफा 2014: कोस्टारिका पहली बार विश्वकप क्वार्टर फाइनल में

    फीफा 2014: कोस्टारिका पहली बार विश्वकप क्वार्टर फाइनल में

    ब्रायन रूईज के शानदार प्रदर्शन से दस खिलाड़ियों के साथ खेल रहे कोस्टारिका ने रविवार की रात यहां यूनान पर पेनल्टी शूटआउट में 5-3 से जीत दर्ज करके पहली बार विश्वकप फुटबॉल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

  • फीफा वर्ल्डकप : इटली को हराकर अंतिम-16 में पहुंचा कोस्टारिका, इंग्लैंड बाहर

    फीफा वर्ल्डकप : इटली को हराकर अंतिम-16 में पहुंचा कोस्टारिका, इंग्लैंड बाहर

    कोस्टारिका ने फीफा विश्व कप-2014 में लगातार दूसरा चौंकाने वाला परिणाम देते हुए शुक्रवार को इतापावा एरेना स्टेडियम में चार बार के चैम्पियन इटली को 1-0 से हराकर अंतिम-16 दौर में जगह बना ली है।

  • फीफा वर्ल्डकप : कोस्टा रिका ने उरूग्वे को हराकर बड़ा उलटफेर किया

    फीफा वर्ल्डकप : कोस्टा रिका ने उरूग्वे को हराकर बड़ा उलटफेर किया

    कोस्टा रिका ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए फीफा विश्वकप में उरूग्वे को 3-1 से हराकर बड़ा उलटफेर किया। कोपा अमेरिका चैंपियन उरूग्वे को अपने स्टार स्ट्राइकर लुई सुआरेज की अनुपस्थिति का खामियाजा भुगतना पड़ा।

  • चिली में 8.2 तीव्रता का भूकंप, पांच की मौत

    चिली में 8.2 तीव्रता का भूकंप, पांच की मौत

    भूकंप चिली के इक्विक शहर के 99 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में बीती रात स्थानीय समयानुसार रात 8 बजकर 46 मिनट पर आया। इस क्षेत्र में पिछले दो हफ्ते से भूकंप के कई झटके आ चुके हैं। भूकंप के चलते तटों के किनारे बसे शहरों के पास समुद्र में दो मीटर ऊंची लहरें उठीं।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com