NDTV Khabar

क्राइम ब्रांच


'क्राइम ब्रांच' - 256 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली पुलिस ने धर दबोचा गैंगस्टर दर्शन डबास, पिछले साल की थी बदमाश कालू बंजारा की हत्या

    दिल्ली पुलिस ने धर दबोचा गैंगस्टर दर्शन डबास, पिछले साल की थी बदमाश कालू बंजारा की हत्या

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को एक मुठभेड़ के बाद द्वारका इलाके से एक गैंगस्टर दर्शन डबास को गिरफ्तार किया है. दर्शन डबास की तलाश एक दूसरे बदमाश कालू बंजारा की हत्या के आरोप में थी.

  • तीस हजारी कोर्ट परिसर में वकील और पुलिस के बीच भिड़ंत मामले पर CJI के घर बैठक, फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची

    तीस हजारी कोर्ट परिसर में वकील और पुलिस के बीच भिड़ंत मामले पर CJI के घर बैठक, फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची

    इस बैठक में सभी जिला अदालत के नेता प्रतिनिधि भी मौजूद हैं. बैठक के दौरान आगे की रणनीति बनाने पर भी बात चल रही है. इन सब के बीच इस भिड़ंत को लेकर दिल्ली पुलिस और वकीलों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इसके बाद दिल्ली पुलिस की फॉरेंसिक टीम तीस हजारी कोर्ट के उस लॉक अप के पास पहुंची जहां से यह भिड़ंत हुई थी. इस भिड़ंत की जांच दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम कर रही है.

  • दिल्ली के पॉश कॉलोनी में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक लाख के इनामी बदमाश गिरफ्तार

    दिल्ली के पॉश कॉलोनी में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक लाख के इनामी बदमाश गिरफ्तार

    दिल्ली में ताबड़तोड़ एनकाउंटर हो रहे हैं, आज सुबह तड़के दिल्ली के अमर कॉलोनी इलाके में लेडी श्री राम कॉलेज के पीछे भी एक मुठभेड़ हुई, जिसमें एक लाख के इनामी बदमाश इकबाल के पैर में गोली लगी. ये दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और स्पेशल ब्रांच का ज्वाइंट ऑपरेशन था. दरअसल स्पेशल ब्रांच के इंस्पेक्टर राजेन्द्र पहलवान की टीम को जानकारी मिली थी कि इकबाल एक ब्रीजा कार में सवार होकर किसी वारदात को अंजाम देने के लिए आने वाला है, इसके बाद स्पेशल ब्रांच और क्राइम ब्रांच एसटीएफ के एसीपी पंकज सिंह और इंस्पेक्टर जतन सिंह की टीम ने ट्रेप लगाकर जब उसे रोका तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी.

  • आठ साल बाद खुला राज, जमीन खोदी तो मिलीं 25 हड्डियां; पत्नी ने प्रेमी से कराई थी पति की हत्या

    आठ साल बाद खुला राज, जमीन खोदी तो मिलीं 25 हड्डियां; पत्नी ने प्रेमी से कराई थी पति की हत्या

    दिल्ली पुलिस ने आठ साल बाद एक शव के टुकड़े बरामद किए हैं. पति की हत्या के इस मामले में मृतक की पत्नी का प्रेमी और ड्राइवर गिरफ्तार कर लिया गया है. मुख्य आरोपी मृतक की पत्नी की तलाश की जा रही है. क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी बीके सिंह के मुताबिक 23 मार्च 2011 को समालखा के रहने वाले जय भगवान ने दिल्ली के कापसहेड़ा थाने में शिकायत दी कि उनका 22 साल का बेटा रवि अपनी पत्नी के साथ एक दिन पहले अपने साले से मिलने समालखा गया था. वह अपनी पत्नी से पांच मिनट में वापस लौटने की बात कहकर गायब हो गया. इस मामले में अपहरण का केस दर्ज कर जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी. अब आठ साल बाद इस हत्या के मामले का खुलासा हुआ है और दो आरोपियों को पकड़ लिया गया है.

  • केरल: 14 सालों में परिवार के 6 सदस्यों की एक ही तरह से हुई मौत, अब पुलिस ने खोदकर निकाले कंकाल

    केरल: 14 सालों में परिवार के 6 सदस्यों की एक ही तरह से हुई मौत, अब पुलिस ने खोदकर निकाले कंकाल

    एक स्थानीय कोर्ट ने क्राइम ब्रांच को खोदकर इन शवों को निकालने की अनुमति दी थी. जिले के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि साल 2002 से लेकर 2016 के बीच एक जैसी परिस्थिति में इन सभी की भोजन करने के बाद मौत हो गयी थी.

  • दिल्ली : मध्यप्रदेश में बने अवैध हथियारों की सीएनजी सिलेंडर में रखकर सप्लाई, आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली : मध्यप्रदेश में बने अवैध हथियारों की सीएनजी सिलेंडर में रखकर सप्लाई, आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर उसके पास से 40 सेमी ऑटोमैटिक पिस्तौल, एक देशी कार्बाइन और 20 मैगज़ीन बरामद की हैं. क्राइम ब्रांच के डीसीपी रामगोपाल नाईक के मुताबिक उनकी टीम को जानकारी मिली थी कि एक शख्स गाजीपुर के पास कार से अवैध हथियार लाने वाला है. इसी सूचना के आधार पर गाजीपुर के पास एक ट्रैप लगाया गया और आरोपी को पकड़ लिया गया.

  • दूरदर्शन में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को चूना लगाने वाले दो गिरफ्तार

    दूरदर्शन में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को चूना लगाने वाले दो गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रोहित मिश्रा और आशीष सिंह नाम के दो ऐसे जालसाज़ों को गिरफ्तार किया है जो पिछले चार साल से जन-धन योजना और दूरदर्शन में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 100 से ज्यादा बेरोजगारों को धोखाधड़ी करके शिकार बना चुके हैं. इन आरोपियों ने फर्जीवाड़ा करके लोगों के लाखों रुपये हड़पे. दोनों आरोपी पूर्वी दिल्ली के रहने वाले हैं.

  • दिल्ली : कुख्यात गैंग के दो शूटर हत्या करने ही वाले थे कि पुलिस के हत्थे चढ़ गए

    दिल्ली : कुख्यात गैंग के दो शूटर हत्या करने ही वाले थे कि पुलिस के हत्थे चढ़ गए

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर मंजीत महल और भिंडा गैंग के दो शूटरों को गिरफ्तार किया है. वे एक हत्या को अंजाम देने ही वाले थे कि ठीक उसके पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गए. क्राइम ब्रांच के डीसीपी राम गोपाल नाइक के मुताबिक शूटरों के नाम रवि खरब उर्फ सनी दादा और टिंकू हैं.

  • पहाड़ के ऊपर चल रही थी अवैध हथियारों की फैक्ट्री,दिल्ली पुलिस का छापा

    पहाड़ के ऊपर चल रही थी अवैध हथियारों की फैक्ट्री,दिल्ली पुलिस का छापा

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मेवात में एक अवैध हथियार बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 10 पिस्टल और बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद हुआ है. क्राइम ब्रांच के एडिश्नल सीपी अजीत सिंगला के मुताबिक एक सूचना के बाद द्वारका छावला रोड से एक स्विफ्ट कार को रोककर तालिम खान,नौमान,नजर हुसैन और जुबैर खान को पकड़ा गया. सभी भरतपुर राजस्थान के रहने वाले हैं, इनके पास से 10 पिस्टल और 10 कारतूस बरामद हुए.

  • दिल्ली : स्पा सेंटर में चल रहे ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अश्लील मेन्यू कार्ड मिले

    दिल्ली : स्पा सेंटर में चल रहे ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अश्लील मेन्यू कार्ड मिले

    दिल्ली महिला आयोग ने (DCW) दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के साथ बुराड़ी में स्पा (Spa) सेंटर में ऑनलाइन सेक्स रैकेट (Online sex racket) का आज भंडाफोड़ किया. स्पा सेंटर से चार लड़कियों को बचाया गया. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. दिल्ली महिला आयोग ने आज दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर बुराड़ी स्थित एक स्पा सेंटर ‘18प्लस ब्यूटी टेंपल’ का निरीक्षण किया और वहां चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया. दिल्ली महिला आयोग के पास एक शिकायत आई थी जिसमें एक वेबसाइट के बारे में बताया गया था. इस शिकायत के बाद कार्रवाई की गई.

  • पायल तड़वी आत्महत्या : डॉक्टरों ने कारण बताया रैगिंग, कर्मचारियों ने कहा- जातीय टिप्पणी

    पायल तड़वी आत्महत्या : डॉक्टरों ने कारण बताया रैगिंग, कर्मचारियों ने कहा- जातीय टिप्पणी

    मुंबई के नायर अस्पताल में मेडिकल की छात्रा पायल तड़वी की आत्महत्या के मामले में क्राइम ब्रांच की ओर से दाखिल 1200 पन्नों की चार्जशीट में जहां कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं वहीं पायल के साथ काम करने वाले अन्य डॉक्टरों और सीनियर डॉक्टरों ने रैगिंग और मानसिक उत्पीड़न की बात कही है. जातिगत टिप्पणी का जिक्र सिर्फ चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने किया है. ऐसे में एक बड़ा सवाल यह है कि पायल तड़वी की आत्महत्या की मुख्य वजह उसके साथ हुई रैगिंग है या फिर जातीय टिप्पणी?

  • क्रिकेट टीम में सिलेक्शन करवाने के नाम पर युवाओं को निशाना बनाने वाले दो ठग गिरफ्तार

    क्रिकेट टीम में सिलेक्शन करवाने के नाम पर युवाओं को निशाना बनाने वाले दो ठग गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अंडर 19 क्रिकेट टीम में सिलेक्शन करवाने के नाम पर युवा क्रिकेटरों से ठगी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव के मुताबिक इसी साल 6 मार्च को बीसीसीआई के एक अधिकारी अंशुमन उपाध्याय की तरफ से शिकायत मिली थी कि कुछ लोग उत्तर-पूर्वी राज्यों की तरफ से रणजी और अन्य क्रिकेट टूर्नामेंटों में सिलेक्शन करवाने के नाम पर युवा क्रिकेटरों से ठगी कर रहे हैं. बीसीसीआई से युवा क्रिकेटरों कनिष्क गौर शिवम ने ऐसी ही ठगी की शिकायत की थी.

  • NEWS FLASH: पायल तड़वी आत्महत्या मामला: तीनों आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच से दायर की चार्जशीट

    NEWS FLASH: पायल तड़वी आत्महत्या मामला: तीनों आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच से दायर की चार्जशीट

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • ऑपेरशन मिलाप के तहत क्राइम ब्रांच ने 333 बच्चों को उनके परिवारों से मिलवाया

    ऑपेरशन मिलाप के तहत क्राइम ब्रांच ने 333 बच्चों को उनके परिवारों से मिलवाया

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने इस साल जनवरी से अब तक 'ऑपेरशन मिलाप' के तहत 333 बच्चों को उनके घरवालों से मिलवाया है. ये वे बच्चे हैं जो अलग-अलग कारणों जैसे रास्ता भूलने, गलती से दिल्ली वाली ट्रेन में बैठ जाने, घर से भागकर दिल्ली आ जाने जैसे कारणों से दिल्ली पहुंच जाते हैं.

  • NEWS FLASH: मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्‍टॉर्शन सेल ने दाऊद इब्राहिम के गुर्गे रियाज भाटी को किया गिरफ्तार

    NEWS FLASH: मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्‍टॉर्शन सेल ने दाऊद इब्राहिम के गुर्गे रियाज भाटी को किया गिरफ्तार

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • समाचार चैनल की टीम पर फायरिंग करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

    समाचार चैनल की टीम पर फायरिंग करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के बारापुला इलाके में एबीपी न्यूज़ की टीम पर फायरिंग के मामले में दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का दावा है कि लूट के इरादे से बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया था. गिरफ्तार बदमाशों के नाम तैयब और शाहिद हैं. गिरफ्तार हुए दोनों बदमाश इससे पहले भी कई लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. इनकी गिरफ्तारी से पुलिस 20 से ज्यादा वारदातों को सुलझाने का दावा कर रही है.

  • वसंत विहार ट्रिपल मर्डर केस: लूट के लिए लड़की ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर की वारदात, दोनों गिरफ्तार

    वसंत विहार ट्रिपल मर्डर केस: लूट के लिए लड़की ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर की वारदात, दोनों गिरफ्तार

    दिल्ली के वसंत विहार में ट्रिपल मर्डर की गुत्थी सुलझ गई है. क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले में गुरुग्राम से एक लड़का और एक लड़की को गिरफ़्तार किया है. इन्होंने लूट के इरादे से बुजर्ग दंपत्ति और उनकी केयर टेकर की हत्या कर दी थी.

  • पार्टी में हो रहा था 'डॉन' का इंतजार, पुलिस ने पहुंचकर किया 15 को गिरफ्तार

    पार्टी में हो रहा था 'डॉन' का इंतजार, पुलिस ने पहुंचकर किया 15 को गिरफ्तार

    दिल्ली के एक फार्म हाउस में अपराधियों की एक गैंग की पार्टी में पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पहुंचकर 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए. इस पार्टी में स्पेशल सेल के दो पुलिस कर्मी भी मिले. यह जांच की जा रही है कि पुलिस कर्मी वहां क्यों गए थे?