NDTV Khabar

क्लर्क भर्ती परीक्षा News in Hindi


'क्लर्क भर्ती परीक्षा' - 31 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SBI Clerk Prelims Result 2020: इस दिन जारी हो सकता है रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

    SBI Clerk Prelims Result 2020: इस दिन जारी हो सकता है रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

    SBI Clerk Prelims Result 2020: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) जल्द ही SBI क्लर्क 2020 प्रीलिमिनरी परीक्षा के रिजल्ट जारी कर सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अपने रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

  • IBPS Exam 2020: इस महीने होगी क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा, जानिए-कौन कर सकता है अप्लाई

    IBPS Exam 2020: इस महीने होगी क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा, जानिए-कौन कर सकता है अप्लाई

    Clerk Recruitment Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) दिसंबर के महीने में क्लर्क पद पर भर्ती के लिए परीक्षा के पहले चरण का आयोजन करेगा. बता दें कि आईबीपीएस दो स्तरीय परीक्षाओं के माध्यम से राष्ट्रीयकृत बैंकों के लिए क्लर्कों का चयन करता है. क्लर्क सिलेक्शन के लिए प्रिलिमनरी एग्जाम 12,13 और 19 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा. प्रिलिमनरी एग्जाम में सफल होने वाले उम्मीदवारों का मेन एग्जाम 24 जनवरी को होगा.

  • SBI Clerk Admit Card 2020: एसबीआई क्लर्क एडमिट कार्ड इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    SBI Clerk Admit Card 2020: एसबीआई क्लर्क एडमिट कार्ड इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    एसबीआई क्लर्क भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड (SBI Clerk Prelims Admit Card) जारी कर दिया गया है. क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in/careers पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही अपना एडमिट कार्ड (SBI Clerk Admit Card 2020) डाउनलोड कर सकते हैं.

  • SBI Clerk Admit Card 2020: आज जारी होगा क्लर्क परीक्षा का एडमिट कार्ड, यूं कर पाएंगे डाउनलोड

    SBI Clerk Admit Card 2020: आज जारी होगा क्लर्क परीक्षा का एडमिट कार्ड, यूं कर पाएंगे डाउनलोड

    SBI Clerk Admit Card 2020: एसबीआई क्लर्क भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड (SBI Clerk Prelims Admit Card) आज जारी कर दिया जाएगा. क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही अपना एडमिट कार्ड (SBI Clerk Admit Card 2020) डाउनलोड कर सकेंगे. नोटिफिकेशन में एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा की संभावित तिथि फरवरी/मार्च में है. वहीं, एसबीआई क्लर्क मेन परीक्षा 19 मार्च 2020 को आयोजित की जाएगी.  एसबीआई क्लर्क परीक्षा 2020 (SBI Clerk Exam 2020) के माध्यम से 8 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी.

  • SSC CHSL 2019: एसएससी सीएचएसएल के तहत 4,893 पदों पर होगी भर्ती, जल्द करें अप्लाई

    SSC CHSL 2019: एसएससी सीएचएसएल के तहत 4,893 पदों पर होगी भर्ती, जल्द करें अप्लाई

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सीएचएसएल परीक्षा की वैकेंसी (SSC CHSL Vacancy) की डिटेल जारी कर दी है. कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल परीक्षा (SSC CHSL Exam) के तहत 4,893 पदों पर भर्ती की जाएगी. 4,893 पदों में से 1269 पद लोवर डिवीजनल क्लर्क (LDC)/जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट (JSA), 3598 पद पोस्टल असिस्टेंट (PA) और बाकी पद डाटा एंट्री ऑपरेटर के हैं. बता दें कि SSC CHSL 2019 परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है.

  • IBPS Clerk Main Exam 2019: 19 जनवरी को होगी आईबीपीएस क्लर्क मेन परीक्षा

    IBPS Clerk Main Exam 2019: 19 जनवरी को होगी आईबीपीएस क्लर्क मेन परीक्षा

    IBPS Clerk Main Exam: आईबीपीएस क्लर्क मेन परीक्षा 19 जनवरी को आयोजित की जाएगी. आईबीपीएस क्लर्क मेन परीक्षा (IBPS Clerk Main Exam) राष्ट्रीकृत बैंकों में क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए होने वाली अंतिम चरण की परीक्षा है. जिसके बाद क्लर्क पद पर सीधा चयन होता है. क्लर्क पद पर भर्ती के लिए इंटरव्यू आयोजित नहीं किए जाते हैं. आईबीपीएस (IBPS) उम्मीदवारों द्वारा मेन परीक्षा में किए गए स्कोर को ध्यान में रखकर ही अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार करेगा.

  • IBPS Clerk Result 2019: आईबीपीएस क्लर्क प्री रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    IBPS Clerk Result 2019: आईबीपीएस क्लर्क प्री रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    IBPS Clerk Result जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार आईबीपीएस क्लर्क प्री परीक्षा का रिजल्ट (IBPS Clerk Prelims Result 2019) ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (IBPS Clerk Result 2019) 7 जनवरी तक चेक कर सकेंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर और जन्मतिथि सबमिट करनी होगी.

  • IBPS Clerk Prelims Result 2019: आईबीपीएस क्लर्क प्री रिजल्ट जल्द होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

    IBPS Clerk Prelims Result 2019: आईबीपीएस क्लर्क प्री रिजल्ट जल्द होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

    IBPS Clerk Prelims Result 2019: आईबीपीएस क्लर्क प्री परीक्षा का रिजल्ट आने वाले दिनों में जारी कर दिया जाएगा. क्लर्क प्री परीक्षा दिसंबर में आयोजित की गई थी. अब उम्मीदवारों को उनके रिजल्ट (IBPS Clerk Prelims Result) का इंतजार है. परीक्षा का रिजल्ट (IBPS Clerk Result) ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे. आईबीपीएस क्लर्क (IBPS Clerk 2019 Exam) भर्ती परीक्षा के माध्यम से देश भर में क्लर्क के 12 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां होनी है.

  • HSSC Clerk Result 2019: क्लर्क भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां एक क्लिक में देखें

    HSSC Clerk Result 2019: क्लर्क भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां एक क्लिक में देखें

    HSSC Clerk Result 2019: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने क्लर्क भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (HSSC Clerk Result) जारी कर दिया गया है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के एक अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया कि ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट जारी कर दिया गया है. क्लर्क परीक्षा का रिजल्ट (HSSC Result 2019) आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर चेक किया जा सकता है. रिजल्ट (HSSC Clerk Result 2019) के साथ कट-ऑफ भी जारी की गई है. 

  • Gujarat Clerk Exam: गैर-सचिवालय क्लर्क, कार्यालय सहायक के पदों पर 17 नवंबर को होगी परीक्षा, 12वीं पास ले सकेंगे भाग

    Gujarat Clerk Exam: गैर-सचिवालय क्लर्क, कार्यालय सहायक के पदों पर 17 नवंबर को होगी परीक्षा, 12वीं पास ले सकेंगे भाग

    गुजरात सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि गैर-सचिवालय क्लर्क और कार्यालय सहायक पदों की भर्ती के लिए अब परीक्षा 17 नवम्बर को होगी. पात्रता मापदंड में बदलाव के कारण इसे पहले रद्द कर दिया गया था. सरकार ने पहले जारी की गई अधिसूचना को भी रद्द करने का फैसला लिया है, जिसमें कहा गया था कि केवल स्नातकों को परीक्षा में बैठने की अनुमति होगी.

  • IBPS Clerk 2019: क्लर्क परीक्षा के लिए आज है रजिस्‍ट्रेशन की आखिरी तारीख, 12 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

    IBPS Clerk 2019: क्लर्क परीक्षा के लिए आज है रजिस्‍ट्रेशन की आखिरी तारीख, 12 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

    IBPS Clerk Exam के लिए आज आवेदन करने की आखिरी तारीख है. जिन लोगों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन (IBPS Clerk Registration) नहीं कराया है वे ibps.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. आईबीपीएस क्लर्क (IBPS Clerk 2019 Exam) भर्ती परीक्षा के माध्यम से देश भर में क्लर्क के 12 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां होनी है. इस परीक्षा के लिए किसी भी विषय से ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.  

  • IBPS Clerk Registration: क्लर्क के 12 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, ऐसे करें अप्लाई

    IBPS Clerk Registration: क्लर्क के 12 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, ऐसे करें अप्लाई

    IBPS Clerk भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन (IBPS Clerk Registration) करने की आखिरी तारीख नजदीक है. इच्छुक लोग 9 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. आईबीपीएस क्लर्क भर्ती परीक्षा (IBPS Clerk Exam) के माध्यम से देश के विभिन्न बैंकों में क्लर्क के 12 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएगी. योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

  • IBPS Clerk 2019 Registration: आईबीपीएस क्लर्क के 12 हजार पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    IBPS Clerk 2019 Registration: आईबीपीएस क्लर्क के 12 हजार पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    आईबीपीएस क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक लोग ऑफिशियल वेबसाइट www.ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 9 अक्टूबर 2019 है. आईबीपीएस क्लर्क भर्ती (IBPS Clerk Recruitment) के माध्यम से देश के विभिन्न बैंकों में क्लर्क के 12 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएगी. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद अप्लाई करें.

  • HSSC Clerk Admit Card: क्लर्क भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड इस लिंक से करें डाउनलोड

    HSSC Clerk Admit Card: क्लर्क भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड इस लिंक से करें डाउनलोड

    HSSC Clerk Admit Card जारी होने के बाद से ही ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in काम नहीं कर रही है. ऐसे में कई उम्मीदवार परेशान हैं क्योंकि ऑफिशियल वेबसाइट से ही एडमिट कार्ड (HSSC Admit Card 2019) डाउनलोड किया जा सकता है. उम्मीदवारों की सुविधा के लिए हम नीचे एक लिंक दे रहे हैं जिसकी मदद से वे अपना एडमिट कार्ड (HSSC Clerk Admit Card 2019) डाउनलोड कर सकते हैं.

  • HSSC Clerk Exam: क्लर्क भर्ती परीक्षा की तारीख जारी, जानिए कब आएगा एडमिट कार्ड

    HSSC Clerk Exam: क्लर्क भर्ती परीक्षा की तारीख जारी, जानिए कब आएगा एडमिट कार्ड

    हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने क्लर्क भर्ती परीक्षा की तारीख जारी कर दी है. HSSC की वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक क्लर्क भर्ती परीक्षा 2019 का आयोजन 21 सितंबर से 23 सितंबर 2019 तक किया जाएगा. उम्मीदवार परीक्षा का शेड्यूल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • Sarkari Result: जल्द आएगा रेलवे पैरामेडिकल और एसबीआई क्लर्क का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    Sarkari Result: जल्द आएगा रेलवे पैरामेडिकल और एसबीआई क्लर्क का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    Sarkari Result: कई सरकारी परीक्षाओं का रिजल्ट (Sarkari Exam Result) आने वाले दिनों में आना है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने मंगलवार को जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result 2019) जारी कर दिया. अब पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB Paramedical Result) जारी किया जाना है. रेलवे पैरामेडिकल परीक्षा की आंसर-की जारी हो चुकी है. इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (Sta) ने 10 अगस्त को क्लर्क मेन्स परीक्षा आयोजित की थी. ऐसे में अब उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार है. साथ ही और भी भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट आने वाला है. आइये जानते हैं किन-किन परीक्षाओं का रिजल्ट आने वाले दिनों में जारी किया जाएगा.

  • RRB NTPC Salary: रेलवे में एनटीपीसी के पदों पर मिलेगी इतनी सैलरी, जानिए हर डिटेल

    RRB NTPC Salary: रेलवे में एनटीपीसी के पदों पर मिलेगी इतनी सैलरी, जानिए हर डिटेल

    रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द एनटीपीसी के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा (RRB NTPC Exam) आयोजित करेगा. रेलवे एनटीपीसी परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) और अन्य जानकारी आने वाले दिनों में जारी करेगा. भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड (RRB NTPC Admit Card) परीक्षा से 4 दिन पहले जारी किया जाएगा. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे. रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी (RRB NTPC) के तहत जूनियर क्लर्क, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, ट्रेनी क्लर्क, टिकट क्लर्क, ट्रैफिक असिस्टेंट और गुड्स गार्ड्स समेत विभिन्न पदों पर भर्ती करेगा.

  • IBPS Clerk Result 2018: जानिए कब जारी होगा क्लर्क प्री परीक्षा का रिजल्ट

    IBPS Clerk Result 2018: जानिए कब जारी होगा क्लर्क प्री परीक्षा का रिजल्ट

    IBPS जल्द ही क्लर्क परीक्षा का रिजल्ट (IBPS Clerk Result 2018) जारी कर देगा. IBPS Result 2018 31 दिसंबर तक या जनवरी 2019 के पहले सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (IBPS Clerk Result) ऑफीशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर चेक कर पाएंगे. आईबीपीएस क्लर्क मेन्स परीक्षा (IBPS Exam) 20 जनवरी 2019 को आयोजित की जाएगी.

12»

Advertisement

क्लर्क भर्ती परीक्षा वीडियो

क्लर्क भर्ती परीक्षा से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com