NDTV Khabar

खरगोन


'खरगोन' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • फ्रैंडशिप डे पर घूम-फिरकर लौट रहे 7 दोस्तों को गांव वालों ने समझा बच्चा चोर, जमकर की पिटाई

    फ्रैंडशिप डे पर घूम-फिरकर लौट रहे 7 दोस्तों को गांव वालों ने समझा बच्चा चोर, जमकर की पिटाई

    पुलिस ने भीड़ की इस हिंसा पर नौ लोगों को हत्या के प्रयास के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया. खरगोन के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडेय ने बताया कि सात युवकों का समूह रविवार को फ्रैंडशिप डे पर इंदौर से महेश्वर घूमने गया था. वापसी में रात को इनकी कार राष्ट्रीय राजमार्ग से रास्ता भटककर खरगोन जिले के भुवन तलाई गांव पहुंच गयी.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : आखिरी रैली में एक बात का नहीं किया जिक्र, PM मोदी के प्रचार अभियान 10 बड़ी बातें

    लोकसभा चुनाव 2019 : आखिरी रैली में एक बात का नहीं किया जिक्र, PM मोदी के प्रचार अभियान 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 50 दिन चले अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत मध्यप्रदेश के खरगोन में आखिरी रैली की. मोदी ने अपने प्रचार अभियान की शुरुआत मेरठ से की थी. मोदी ने अपने पूरे प्रचार अभियान के दौरान कांग्रेस पर राष्ट्रवाद, सशस्त्र बलों, सीमापार हमले जैसे भावनात्मक मुद्दों को लेकर हमले किये और अपनी सरकार को ‘‘निर्णायक सरकार’’ तौर पर पेश किया. चुनावी कार्यक्रम की घोषणा के बाद 28 मार्च को मेरठ में आयोजित अपनी पहली रैली में मोदी ने कहा था, ‘‘इसी चौकीदार की सरकार थी जिसमें जमीन, आसमान और अंतरिक्ष में सर्जिकल स्ट्राइक करने की ताकत है. भारत को विकसित होना चाहिए, भारत को दुश्मनों से सुरक्षित होना चाहिए.’’    

  • मध्य प्रदेश : मोदी का चेहरा और नई रणनीति, क्या बीजेपी बचा पाएगी अपनी सीटें

    मध्य प्रदेश : मोदी का चेहरा और नई रणनीति, क्या बीजेपी बचा पाएगी अपनी सीटें

    पश्चिमी मध्यप्रदेश के मालवा-निमाड़  अंचल में भाजपा अपने गंवाये गढ़ को दोबारा हासिल करने के लक्ष्य के साथ चुनावी मैदान में है जहां की कुल आठ लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की हार-जीत में दलित, आदिवासी और किसान तबके के मतदाता निर्णायक भूमिका अदा करते हैं. सूबे में नवंबर 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों की हार के ताजा जख्मों के मद्देनजर भाजपा ने इस अंचल में बड़ी सर्जरी करते हुए अपने कब्जे वाली सात में से पांच लोकसभा सीटों पर चुनावी चेहरे बदल दिये हैं. भाजपा ने उज्जैन (अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित) से निवर्तमान सांसद चिंतामणि मालवीय की जगह पूर्व विधायक अनिल फिरोजिया, धार (अनुसूचित जनजाति के लिये आरक्षित) से निवर्तमान सांसद सावित्री ठाकुर की जगह पूर्व सांसद छतरसिंह दरबार, इंदौर से सतत आठ बार की सांसद और निवर्तमान लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की जगह इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व चेयरमैन शंकर लालवानी और खरगोन (अनुसूचित जनजाति के लिये आरक्षित) से निवर्तमान सांसद सुभाष पटेल की जगह भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष गजेंद्र पटेल को टिकट दिया है.   

  • मध्यप्रदेश : सेंधवा में बीजेपी नेत्री के बेटे के पास से हथियारों का जखीरा बरामद

    मध्यप्रदेश : सेंधवा में बीजेपी नेत्री के बेटे के पास से हथियारों का जखीरा बरामद

    मध्यप्रदेश में खरगोन-बड़वानी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में हथियारों का जखीरा बरामद किया है. पुलिस को अपनी कार्रवाई में कई बंदूकों के साथ हथगोले भी मिले हैं. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के कार्रवाई की है. आरोपियों में से एक संजय यादव की मां बीजेपी से जुड़ी हैं और सेंधवा नगरपालिका की अध्यक्ष हैं.

  • लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की 12वीं लिस्ट, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश-राजस्थान और कर्नाटक के प्रत्याशियों के नाम

    लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की 12वीं लिस्ट, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश-राजस्थान और कर्नाटक के प्रत्याशियों के नाम

    बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की 12वीं लिस्ट जारी कर दी है. इसमें जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के प्रत्याशी शामिल हैं. जम्मू-कश्मीर की लद्दाख सीट से जेटी नमग्याल, मध्य प्रदेश की बालाघाट से धाल सिंह बिसेन, राजगढ़ से रोडमल नागर, खरगोन से गजेंद्र पटेल को टिकट दिया गया है.

  • कठिन दौर में 12वीं की परीक्षा देना मुश्किल था, अब डिप्टी कलेक्टर बनीं निकिता

    कठिन दौर में 12वीं की परीक्षा देना मुश्किल था, अब डिप्टी कलेक्टर बनीं निकिता

    यह कहानी है एक मां-बेटी के संघर्ष की. संघर्ष से टूटकर बिखरने के बजाय, संघर्ष से लड़कर निखरने की कहानी. मां कभी स्कूल नहीं गई पर उन्हें पढ़ाई की कीमत पता थी. बेटी बारहवीं में थी तब पिता का साया सर से उठा गया. 12वीं की बोर्ड परीक्षा छूटते-छूटते बची. तिवारी सर ने प्रेरित किया था उस अनपढ़ मां की बेटी को कि परीक्षा मत छोड़ना. परीक्षा दी तो अपने स्कूल की टॉपर बन गई.

  • खरगोन में राहुल गांधी बोले - कांग्रेस को मौका दीजिए, 5 साल बाद अमेरिका में सबकी जुबान पर होगा इंदौर का नाम

    खरगोन में राहुल गांधी बोले - कांग्रेस को मौका दीजिए, 5 साल बाद अमेरिका में सबकी जुबान पर होगा इंदौर का नाम

    उन्होंने इंदौर के विकास को लेकर शिवराज सरकार पर हमला करते हुए कहा, "इंदौर भी किसी मायने में मुंबई से कम नहीं है. आप अमेरिका में जाकर किसी 4-5 भारतीय शहरों के नाम किसी से भी पूछो, तो वो बेंगलुरु, हैदराबाद, दिल्ली और मुंबई का नाम लेगा. लेकिन इंदौर का नहीं लेगा. आप हमें पांच साल काम करने का मौका दीजिए. इंदौर को हम इस लिस्ट में पहले नंबर पर ला देंगे. कांग्रेस इस दिशा में काम करके आपको दिखाएगी. यही चीज हम भोपाल में भी करके दिखाएंगे." 

  • राहुल गांधी के मंदसौर दौरे से पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस में मच गया घमासान

    राहुल गांधी के मंदसौर दौरे से पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस में मच गया घमासान

    राहुल गांधी के मंदसौर आने से पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस में अचानक ही बगावत के सुर बुलंद हो गए हैं. पहले राहुल की करीबी पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन के समर्थकों ने इस्तीफा दिया तो अब खरगौन जिले से 1200 कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली जाकर हाईकमान को इस्तीफा सौंपने का ऐलान कर चुके हैं. खरगौन में पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव का घर है.

  • मध्य प्रदेश : दलित लड़की को बेचने के मामले में 3 महिलाओं सहित 6 गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश : दलित लड़की को बेचने के मामले में 3 महिलाओं सहित 6 गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश  के जिले खरगोन की बलवाड़ा पुलिस ने 22 वर्षीय दलित युवती को तीन बार बेचने और उसके साथ दुष्कर्म के मामले में एक गिरोह की तीन महिलाओं समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • मध्य प्रदेश के खरगोन में ट्रक ने मारी टक्कर,गई सात बारातियों की जान

    मध्य प्रदेश के खरगोन में ट्रक ने मारी टक्कर,गई सात बारातियों की जान

    मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में मंगलवार सुबह बारातियों से भरी इनोवा को एक ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे सात बारातियों और ट्रक चालक सहित कुल आठ लोगों की मौत हो गई.

  • मध्य प्रदेश में एटीएम से मिले एक तरफ से बिना छपे नोट, पहले भी नोट से 'बापू' हो गए थे नदारद

    मध्य प्रदेश में एटीएम से मिले एक तरफ से बिना छपे नोट, पहले भी नोट से 'बापू' हो गए थे नदारद

    मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के एटीएम से एक ग्राहक को 500 रुपये के दो नोट एक तरफ से बिना छपे यानी कोरे प्राप्त हुए हैं.

  • मध्यप्रदेश के इस शहर को कैशलैस बनाने में जुट गए यहां के स्कूल के बच्चे...

    मध्यप्रदेश के इस शहर को कैशलैस बनाने में जुट गए यहां के स्कूल के बच्चे...

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात में कैशलेस इंडिया की अपील से प्रेरणा लेकर यहां एक निजी स्कूल के 10वीं एवं 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने एक अनूठे अभियान की शुरुआत की है. यह विद्यार्थी स्कूल की पढ़ाई के बाद शहर में घर-घर दस्तक देकर लोगों को स्मार्ट फोन के माध्यम से कैशलेस भुगतान की जानकारी दे रहे हैं.

  • खेत में घास लेने गई 10 साल की बच्ची पर आवारा कुत्तों का हमला, घटनास्थल पर ही मौत

    खेत में घास लेने गई 10 साल की बच्ची पर आवारा कुत्तों का हमला, घटनास्थल पर ही मौत

    जिले के गोगांव पुलिस थाना क्षेत्र के आदलपुरा गांव में करीब 12 आवारा कुत्तों के हमले में 10 वर्षीय एक मासूम बालिका की दर्दनाक मौत हो गई।

  • तीन बच्चों के साथ महिला कुएं में कूदी, पति करता था चरित्र पर शक

    तीन बच्चों के साथ महिला कुएं में कूदी, पति करता था चरित्र पर शक

    खरगोन जिले में एक महिला ने अपने तीन मासूम बच्चों के साथ कुंए में कूदकर आत्महत्या कर ली।

  • इंदौर में नगरपालिका अध्यक्ष 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

    इंदौर में नगरपालिका अध्यक्ष 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश की लोकायुक्त पुलिस ने खरगोन जिले की सनावद नगरपालिका के अध्यक्ष को 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इसे प्रदेश में लोकायुक्त पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है।

  • खरगोन : रावण दहन के बाद उपद्रव, प्रशासन ने लगाया कर्फ्यू, 100 गिरफ्तार

    खरगोन : रावण दहन के बाद उपद्रव, प्रशासन ने लगाया कर्फ्यू, 100 गिरफ्तार

    मध्यप्रदेश के खरगोन शहर में देर रात दो समुदायों के लोगों में विवाद के कारण पथराव और आगजनी की घटनाओं के बाद प्रशासन ने पूरे शहर में अनिश्चितकाल के लिये कर्फ्यू लगा दिया है।

  • मप्र उपचुनाव : महेश्वर सीट के लिए 72 फीसदी मतदान

    मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के महेश्वर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव में मंगलवार को 72.18 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। कड़ी सुरक्षा बीच मतदान शांतिपूर्ण रहा।