Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

खराब दृश्यता


'खराब दृश्यता' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली-NCR में आज भी AQI 'अत्यंत खराब' श्रेणी में रहने की संभावना

    दिल्ली-NCR में आज भी AQI 'अत्यंत खराब' श्रेणी में रहने की संभावना

    शहर में धुंध की एक पतली चादर छाई रही जिससे दृश्यता प्रभावित हुई. सर्द मौसम और शांत हवाओं के चलते प्रदूषकों के जमा हो जाने से सोमवार को भी वायु गुणवत्ता 'अत्यंत खराब' श्रेणी में रहने की आशंका है. सरकारी द्वारा संचालित वायु गुणवत्ता व मौसम पूर्वानुमान एवं अनुसंधान प्रणाली (सफर) के अनुसार रविवार को शहर का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक 377 दर्ज किया गया. 

  • नए साल से पहले सीमा में घुस रही थी पाक की खतरनाक BAT, पीछे से हो रही थी कवर फायरिंग, तभी भारतीय सेना से हुआ सामना

    नए साल से पहले सीमा में घुस रही थी पाक की खतरनाक BAT, पीछे से हो रही थी कवर फायरिंग, तभी भारतीय सेना से हुआ सामना

    इसके बावजूद भी भारतीय सेना के सतर्क जवानों ने उनके नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया. पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग का भारतीय सेना ने मुंह तोड़ जवाब दिया और पूरी रात दोनों तरफ से गोलीबारी चलती रही. सैनिकों ने घने जंगलों और मुश्किल रास्तों में काफी देर तक तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया गया और उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली. तलाशी अभियान अभी भी जारी है. पाकिस्तानी फायरिंग, खराब मौसम और कम दृश्यता का फायदा उठाते हुए कुछ घुसपैठिए वहां से भागने में भी कामयाब रहे. घुसपैठियों ने पाकिस्तानी रेगूलर की तरह लड़ाकू पोशाक पहनी हुई थीं और उनके पास जो सामान था उस पार पाकिस्तानी मार्का था.

  • हरियाणा: अंबाला में घने कोहरे की वजह से ट्रक ने दो कार को मारी टक्कर, 7 की मौत

    हरियाणा: अंबाला में घने कोहरे की वजह से ट्रक ने दो कार को मारी टक्कर, 7 की मौत

    हरियाणा के अंबाला में एक ट्रक ने दो कार में टक्कर मार दी, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग घायल बताए जा रहे हैं. दरअसल, अम्बाला-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर घने कोहरे के कारण शनिवार को एक वाहन के दो एसयूवी से टकराने पर सात लोगों की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने कहा, ‘चंडीगढ़ से आ रही दो कारों को एक अन्य वाहन ने टक्कर मार दी. घने कोहरे और खराब दृश्यता के चलते हादसा हुआ। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.’    

  • उत्तर भारत में सर्दी बढ़ी, कोहरे की वजह से रेल-हवाई यातायात पर असर

    उत्तर भारत में सर्दी बढ़ी, कोहरे की वजह से रेल-हवाई यातायात पर असर

    दिल्ली की ओर आने वाली 74 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, जबकि खराब विज़िबिलिटी (दृश्यता) की वजह से तीन ट्रेनों को रद्द भी किया गया है. उत्‍तर प्रदेश में कई ट्रेनें लेट चल रही हैं, और कानपुर में कोहरे के चलते रेलों का आवागमन बहुत प्रभावित हुआ है.

  • दिल्ली : घने कोहरे से विमान और ट्रेन सेवाएं बाधित, पांच प्लेन का मार्ग बदला

    दिल्ली : घने कोहरे से विमान और ट्रेन सेवाएं बाधित, पांच प्लेन का मार्ग बदला

    राष्ट्रीय राजधानी में इस बार के ठंड के मौसम का पहला घना कोहरा आज छाया रहा और इसकी वजह से 18 विमानों और उत्तर की दिशा में जाने वाली 50 ट्रेनों के परिचालन के समय में देरी हुई. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खराब दृश्यता की वजह से पांच विमानों का मार्ग बदला गया.

  • प्रदूषण : दिल्ली में दृश्यता तो बढ़ी लेकिन हवा की गुणवत्ता में सुधार नहीं

    प्रदूषण : दिल्ली में दृश्यता तो बढ़ी लेकिन हवा की गुणवत्ता में सुधार नहीं

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को धुआं-धुंध छट गई, दूर तक साफ-साफ दिखाई देने लगा, लेकिन खराब हवा की गुणवत्ता सुधरने में अभी थोड़ा वक्त लगेगा. वायु गुणवत्ता प्रणाली एवं मौसम भविष्यवाणी प्रणाली एवं अनुसंधान (एसएफएआर) के अनुसार, सोमवार को अपराह्न में धूलकण का स्तर 2.5 और पीएम 10 का स्तर अधिकांश जगहों पर 500 से ऊपर रहा.

  • कोहरे के आगोश में दिल्ली, रेल सेवा बाधित, ट्रेनों के वक्त में हुआ बदलाव

    कोहरे के आगोश में दिल्ली, रेल सेवा बाधित, ट्रेनों के वक्त में हुआ बदलाव

    राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह कोहरे की चादर छाई रही, जिस वजह से रेल यातायात बाधित हुआ। दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा था। कोहरे की वजह से उड़ान संचालन प्रभावित नहीं हुआ, लेकिन खराब दृश्यता का असर ट्रेनों पर पड़ा।

  • उत्तर भारत में घने कोहरे की वजह से 23 ट्रेनें हुई रद्द, 60 लेट

    उत्तर भारत में घने कोहरे की वजह से 23 ट्रेनें हुई रद्द, 60 लेट

    पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा छाए रहने की वजह से रेल, सड़क और हवाई यातायात बाधित रहा। खराब दृश्यता के कारण उत्तर प्रदेश में एक दुर्घटना में तीन लोगों की मृत्यु हो गई। बहरहाल, अधिकतर इलाकों में तापमान सामान्य से ऊपर बना रहा।

  • दिल्ली में दृश्यता में मामूली सुधार, प्रदूषण में कोई कमी नहीं

    दिल्ली में दृश्यता में मामूली सुधार, प्रदूषण में कोई कमी नहीं

    दिल्ली में इस मौसम में वायु की गुणवत्ता धुंध की खराब दशा के बीच 'बेहद खराब' श्रेणी में चली गई है। दृश्यता में मामूली सुधार के बावजूद राष्ट्रीय वायु गुणवत्ता सूचकांक ने कुछ इलाकों में प्रदूषकों का 'गंभीर' स्तर दर्ज किया है।

Advertisement