NDTV Khabar

गजेंद्र सिंह


'गजेंद्र सिंह' - 76 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मथुरा : आज से भक्तों के लिए फिर खुलेगा वृंदावन का बांकेबिहारी मंदिर

    मथुरा : आज से भक्तों के लिए फिर खुलेगा वृंदावन का बांकेबिहारी मंदिर

    उत्तर प्रदेश (UP) के मथुरा के वृंदावन (Vrindavan) के बांकेबिहारी मंदिर (Bankebihari Mandir) के पट रविवार से भक्तों के लिए फिर खोल दिए जाएंगे लेकिन अपने आराध्य की एक झलक पाने के इच्छुक दर्शनार्थियों को पहले मंदिर की वेबसाइट पर पंजीकरण कराना होगा और उसके अनुसार दी गई तिथि एवं समय पर पहुंचना होगा. इससे पूर्व मंदिर के प्रशासक एवं मामले की सुनवाई कर रहे सिविल जज (कनिष्ठ वर्ग) के न्यायाधीश गजेंद्र सिंह ने शुक्रवार को यह कहते हुए कोई नया आदेश जारी करने से इनकार कर दिया कि भले ही कुछ दिक्कतों के चलते मंदिर प्रबंधन ने उनके पिछले आदेश पर दो दिन खोलकर 19 अक्तूबर से मंदिर में दर्शन कराना बंद कर दिया हो, किंतु उनका वह आदेश अब भी लागू है.

  • सरकार ने स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्रों में स्वच्छ जल के लिए 100 दिनों का अभियान किया शुरु

    सरकार ने स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्रों में स्वच्छ जल के लिए 100 दिनों का अभियान किया शुरु

    केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय ने देश के सभी स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए शुक्रवार को 100 दिनों के एक अभियान का शुभारंभ किया. केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सभी मुख्यमंत्रियों और उप राज्यपालों को पत्र लिखकर इस अभियान को अपने-अपने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ‘‘जन आंदोलन’’ बनाने की अपील की है.

  • केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

    केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

    केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने ट्वीट किया, 'अस्वस्थता के कुछ लक्षण दिखने पर मैंने कोरोना टेस्ट करवाया और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ. मेरा अनुरोध है कि गत दिनों में मेरे संपर्क में जो लोग आये हैं वह स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं. आप सभी स्वस्थ रहें और अपना ध्यान रखें.'

  • केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी हुए सेल्फ आइसोलेट, अमित शाह के साथ बैठक में हुए थे शामिल

    केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी हुए सेल्फ आइसोलेट, अमित शाह के साथ बैठक में हुए थे शामिल

    शाह की रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद से शेखावत सेल्फ आइसोलेशन में हैं. रविवार को उन्होंने अपना और अपने परिवार का टेस्ट भी कराया. एक रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि एक रिपोर्ट कल जाएगी. मेडिकल प्रोटोकॉल के तहत तब तक वो सेल्फ आइसोलेट ही रहेंगे, शेखावत से पहले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी सेल्फ आइसोलेशन में जा चुके हैं, हालांकि उनका कहना है कि उन्हें अपने अंदर कोरोना के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं. 

  • राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    Rajasthan Crisis: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Shekhawat) का कहना है कि राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje) की 'चुप्पी' एक 'रणनीति' हो सकती है.

  • राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    Rajasthan Crisis: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Shekhawat) का कहना है कि राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje) की 'चुप्पी' एक 'रणनीति' हो सकती है.

  • केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का अशोक गहलोत पर तंज: 'होटल में केवल मूवीज ही न देखें, बल्कि...'

    केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का अशोक गहलोत पर तंज: 'होटल में केवल मूवीज ही न देखें, बल्कि...'

    राजस्थान में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच बयानबाजी भी जमकर हो रही है.  बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) लगातार कांग्रेस पार्टी के निशाने पर रहे हैं.

  • राजस्‍थान: कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के खिलाफ शिकायत की जांच के आदेश दिए, जानें क्‍या है मामला..

    राजस्‍थान: कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के खिलाफ शिकायत की जांच के आदेश दिए, जानें क्‍या है मामला..

    मंगलवार को अतिरिक्त जिला न्यायाधीश पवन कुमार ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत को कथित क्रेडिट सोसाइटी घोटाले की शिकायत SOG को भेजने के लिए कहा है. शेखावत, उनकी पत्नी और अन्य का नाम संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी से जुड़ी शिकायत में रखा गया है.

  • क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाला : कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के खिलाफ शिकायत की जांच के निर्देश दिए

    क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाला : कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के खिलाफ शिकायत की जांच के निर्देश दिए

    जयपुर (Jaipur) की एक अदालत ने राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) को उस शिकायत की जांच के निर्देश दिए हैं, जिसमें क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekawat) के शामिल होने के आरोप लगाए गए हैं. यह घटनाक्रम कांग्रेस के इन आरोपों के बीच सामने आया है कि अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की सरकार को गिराने में शेखावत शामिल हैं.

  • राजस्थान की सियासी जंग पर बोले केंद्रीय मंत्री- एक परिवार को खुश रखने की कीमत...

    राजस्थान की सियासी जंग पर बोले केंद्रीय मंत्री- एक परिवार को खुश रखने की कीमत...

    जोधपुर से बीजेपी के सांसद और मोदी सरकार की कैबिनेट में जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत ने एक ट्वीट में लिखा, 'एक परिवार को खुश रखने की कीमत पूरे देश ने चुकाई है!'

  • यह कोरोना से लड़ने का समय था और आप अंताक्षरी खेलने लगे : मोदी के मंत्री का कांग्रेस पर तंज

    यह कोरोना से लड़ने का समय था और आप अंताक्षरी खेलने लगे : मोदी के मंत्री का कांग्रेस पर तंज

    केंद्रीय मंत्री और राजस्थान से बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस में जारी घमासान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यह कोरोना से लड़ने का समय था और आप अंताक्षरी खेलने लगे. यह गरीब को भोजन देने का समय था और आप इटालियन बनाना सीखने लगे. राजस्थान सतर्क है, सब देख रहा है. दरअसल दो दिन पहले  जयपुर होटल में कांग्रेस विधायकों के अंताक्षरी खेलने, योगा और हाउसी गेम खेलेने की खबरे आई थीं. केंद्रीय मंत्री शेखावत ने इसी बात को लेकर कांग्रेस को घेरा है. आपको बता दें कि विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में गहलोत सरकार ने जांच के लिए एसओजी का गठन किया है. इस टीम ने गजेंद्र शेखावत को भी समन भी भेजा है. 

  • राजस्थान के CM अशोक गहलोत और मोदी के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत में क्यों है '36 का आंकड़ा'?

    राजस्थान के CM अशोक गहलोत और मोदी के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत में क्यों है '36 का आंकड़ा'?

    राजस्थान की सियासत के हाई लेवल के ड्रामे में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जो लड़ाई है, वो तो है ही, एक और नाम है जो उछला है गजेंद्र सिंह शेखावत का और अब जब उछला है तो नोटिस जारी होने और एफआईआर दर्ज होने तक पहुंचा है.

  • विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को SOG का नोटिस

    विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को SOG का नोटिस

    राजस्थान में एक ऑडियो क्लिप द्वारा यह दावा किया गया कि गहलोत सरकार को गिराने की साजिश की गई. इस कथित ऑडियो क्लिप में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की आवाज का दावा किया है. इस मामले में SOG ने गजेंद्र सिंह शेखावत को नोटिस जारी किया है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के दिल्ली निवास पर भेजा गया है नोटिस. SOG ने अपने नोटिस में पूछताछ के लिए समय मांगा है.

  • राजस्थान संकट : कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के इस्तीफे की मांग की, लगाया यह आरोप

    राजस्थान संकट : कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के इस्तीफे की मांग की, लगाया यह आरोप

    राजस्थान (Rajasthan) में जारी सियासी घमासान के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस बीच कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) पर अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार को अस्थिर करने के षडयंत्र में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफे की मांग की.

  • राजस्थान : केंद्रीय मंत्री तक पहुंची सरकार गिराने की साजिश रचने की 'आंच', पायलट को राहत; सियासी संग्राम से जुड़ी 10 अहम बातें

    राजस्थान : केंद्रीय मंत्री तक पहुंची सरकार गिराने की साजिश रचने की 'आंच', पायलट को राहत; सियासी संग्राम से जुड़ी 10 अहम बातें

    राजस्थान का सियासी घमासान (Rajasthan Crisis) थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पालयट (Sachin Pilot) के खेमे ने स्पीकर के नोटिस को हाईकोर्ट में चुनौती देकर स्पष्ट कर दिया है कि वे पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. हाईकोर्ट ने पायलट खेमे को राहत देते हुए फिलहाल कार्रवाई पर रोक लगा दी है. सचिन पायलट और अन्य बागी विधायकों को कांग्रेस की ओर से अयोग्य ठहराए जाने संबंधी नोटिस पर चुनौती देने वाली याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए प्रस्तावित कार्रवाई को मंगलवार तक के लिए टाल दिया है. इस बीच, कांग्रेस ने एक ऑडियो टेप जारी करके केंद्र सरकार में मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर राजस्थान में अपनी सरकार के खिलाफ बागी विधायकों के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप लगाया. इस मामले में एफआईआर भी दर्ज की गई है. 

  • Rajasthan Congress Government Crisis Updates: राज्य के लोग इस कलह की कीमत चुका रहे हैं: वसुंधरा राजे

    Rajasthan Congress Government Crisis Updates: राज्य के लोग इस कलह की कीमत चुका रहे हैं: वसुंधरा राजे

    Rajasthan Crisis Update: विधानसभा अध्यक्ष के वकील ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि मंगलवार शाम 5.30 बजे तक नोटिस पर कोई आदेश जारी नहीं किया जाएगा. इधर कोर्ट के बाहर भी सियासी चहलकदमियों का दौर चलता रहा. गहलोत सरकार ने एक Audio Clip मामले में जांच के लिए SOG की एक टीम को हरियाणा के मानेसर भेजा. इस होटल में असंतुष्ट विधायकों के होने की संभावना जतायी गयी थी. कांग्रेस ने सोशल मीडिया के हवाले दो ऑडियो क्लिप जारी किए. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी द्वारा अशोक गहलोत की सरकार गिराने की साजिश रची जा रही थी उन्होंने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की गिरफ्तारी की मांग भी की है.

  • दुश्मन का दुश्मन दोस्त, राजस्थान में राम राम सा...

    दुश्मन का दुश्मन दोस्त, राजस्थान में राम राम सा...

    राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सत्ता का संघर्ष कई स्तरों पर चल रहा है. एक लड़ाई जयपुर में लड़ी जा रही है जहां जयपुर से तीस किलोमीटर दूर एक रिसॉर्ट में कांग्रेस के विधायक जमे हुए हैं तो दूसरी तरफ गुड़गांव के एक रिसॉर्ट में सचिन के सर्मथक विधायक डटे हुए हैं. वहीं एक लड़ाई अदालत में भी लड़ी जा रही है जहां भारत के सबसे नामी गिरामी वकील जैसे हरीश साल्वे, मुकुल रोहतगी और अभिषेक मनु सिंघवी एक-दूसरे से भिड़ रहे हैं. मगर इस सबके बीच राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया नदारद हैं..वे अपने गृह क्षेत्र झालावाड़ में हैं और जयपुर तक आने को राजी नहीं हैं.

  • राजस्थान हाईकोर्ट ने कहा, सचिन पायलट व अन्य बागियों पर मंगलवार तक नहीं होगी कोई कार्रवाई, 10 बातें

    राजस्थान हाईकोर्ट ने कहा, सचिन पायलट व अन्य बागियों पर मंगलवार तक नहीं होगी कोई कार्रवाई, 10 बातें

    सचिन पायलट और अन्य बागी विधायकों को कांग्रेस की ओर से अयोग्य ठहराए जाने संबंधी नोटिस पर चुनौती देने वाली याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट में सोमवार को फिर से सुनवाई की जाएगी. नोटिसों पर प्रस्तावित कार्रवाई मंगलवार तक बढ़ा दी गई है. मामले में अगली सुनवाई सोमवार 10 बजे जारी रहेगी.सचिन पायलट और उनके सहयोगी बागी विधायक यह कहते हुए मामले को कोर्ट ले गए थे. मामले की सुनवाई से पहले, कांग्रेस ने केंद्र सरकार में मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर राजस्थान में अपनी सरकार के खिलाफ बागी विधायकों के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप लगाया था. पार्टी की ओर से इस मामले में एक ऑडियो टेप जारी कर पुलिस में शिकायत भी दर्ज की गई थी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com