NDTV Khabar

गाजियाबाद


'गाजियाबाद' - 459 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गाजियाबाद: पुलिसकर्मी ने महिला को दिया धक्का, VIDEO वायरल होने के बाद जांच के आदेश

    गाजियाबाद: पुलिसकर्मी ने महिला को दिया धक्का, VIDEO वायरल होने के बाद जांच के आदेश

    वायरल हो रहे वीडियो के अनुसार किसी घटना के बाद पुलिस एक शख्स को गिरफ्तार करके पुलिस थाने ले जाना चाह रही थी लेकिन वह शख्स गाड़ी में बैठने से इनकार कर रहा था. पुलिस के बार बार प्रय़ास करने के दौरान महिला भी हस्तक्षेप करती हुई नजर आ रही थी. इसी दौरान महिला पुलिसकर्मी के साथ उलझ गई, पुलिसकर्मी ने बहस के बाद महिला को जोर से धक्का दे दिया.

  • दिल्ली-एनसीआर में सख्त कदम उठाए जाने के बावजूद प्रदूषण पर नहीं लग रही लगाम

    दिल्ली-एनसीआर में सख्त कदम उठाए जाने के बावजूद प्रदूषण पर नहीं लग रही लगाम

    दिल्ली-एनसीआर में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) सिस्टम को लागू कर दिया गया है जिसके तहत प्रदूषण रोकने और फैलाने वालों पर सख्ती की जा रही है. हालांकि दिल्ली से लेकर नोएडा और गाजियाबाद में करीब दो दर्जन लोगों पर कार्रवाई की गई है और 50 से ज्यादा फैक्ट्रियों को सील किया गया है. लेकिन उसके बावजूद प्रदूषण घटने का नाम नहीं ले रहा है.

  • Delhi-NCR में कई स्थानों पर वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में

    Delhi-NCR में कई स्थानों पर वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में

    पड़ोसी इलाकों गाजियाबाद (337), लोनी देहात (335), नोएडा (318) और ग्रेटर नोएडा (308) में भी प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी दर्ज की गई. एक्यूआई 0 से 50 के बीच होने पर ‘अच्छा’ होता है, जबकि 51 से 100 के बीच होने पर ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 और 500 के बीच होने पर उसे ‘गंभीर’ समझा जाता है.

  • लॉ स्टूडेंट की रहस्यमय हत्या, सिर्फ 15 दिन किराये पर रहा और फिर घर में छह फीट नीचे दबा मिला शव

    लॉ स्टूडेंट की रहस्यमय हत्या, सिर्फ 15 दिन किराये पर रहा और फिर घर में छह फीट नीचे दबा मिला शव

    दिल्ली से सटे गाजियाबाद में हत्या का एक बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां लॉ के एक छात्र की हत्या करने के बाद उसके शव को जमीन के नीचे 6 फीट गहरा गड्ढा करके दबा दिया गया. युवक दशहरा के दिन से लापता था. गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके के गिरधर एनक्लेव में जब एक घर के बेसमेंट की तलाशी के बाद खुदाई हुई तो जमीन से 6 फीट नीचे एक शव बरामद हुआ. यह शव उस लड़के का है जो दशहरे से लापता था. वह इस मकान में महज़ 15 दिन ही रहा था. मृतक की पहचान पंकज के रूप में हुई.

  • गाजियाबाद : गांव के घरों में बन रहे थे अवैध पटाखे, एक करोड़ का माल जब्त किया गया

    गाजियाबाद : गांव के घरों में बन रहे थे अवैध पटाखे, एक करोड़ का माल जब्त किया गया

    गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे के सख्त निर्देश के बाद बुधवार को लोनी के एसडीएम प्रशांत तिवारी ने अवैध आतिशबाजी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. अवैध पटाखा बनाने वालों के घर पर छापेमारी करके लगभग एक करोड़ रुपये कीमत के पटाखे बरामद किए गए हैं.

  • IAF का 87वां स्थापना दिवस: दुनिया देखेगी भारतीय वायुसेना का दम, 8 बड़ी बातें

    IAF का 87वां स्थापना दिवस: दुनिया देखेगी भारतीय वायुसेना का दम, 8 बड़ी बातें

    भारतीय वायुसेना आज यानी आठ अक्टूबर को अपना 87वां स्थापना दिवस मना रहा है. इस मौके पर गाजियाबाद के पास हिंडन एयरफोर्स स्टेशन में कई तरह के विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. यह दिन इसलिए भी खास है क्योंकि ही फ्रांस रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को आज ही पहला लड़ाकू विमान राफेल सौंपेगा. स्थापना दिवस के खास मौके पर हिंडन एयरफोर्स स्टेशन में आयोजित कार्यक्रम में हेलीकॉप्टर, फाइटर जेट्स और कई अन्य प्लेन ने हिस्सा ले रहे हैं. इस खास मौके पर वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया भी मौजूद हैं. वायुसेना के स्थापना दिवस पर देश के वीर जवानों को सलाम करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक ट्वीट भी किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि आईएएफ साहस और दृढ़निश्चय का दूसरा नाम है. नीली यूनिफॉर्म में देश के वीर जवानों आसमान छूने की क्षमता रखते हैं.

  • दिल्ली और आसपास के शहरों में सीएनजी, पाइप वाली रसोई गैस के रेट घटे

    दिल्ली और आसपास के शहरों में सीएनजी, पाइप वाली रसोई गैस के रेट घटे

    सीएनजी और पाइप के जरिए घरों में पहुंचने वाली रसोई गैस के दाम दिल्ली और आसपास के शहरों में कम हुए हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) के अनुसार प्राकृतिक गैस से जुड़े कच्चे माल की लागत में 12.5 प्रतिशत की कटौती से ईंधन सस्ता हुआ है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वाहनों के लिए काम्प्रेस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) का दाम दिल्ली में 1.90 रुपये किलो कम हुआ है जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसमें 2.15 रुपये किलो की कमी आई है.

  • भारतीय वायुसेना की फुल ड्रेस रिहर्सल कल, अपाचे और चीनूक हेलीकॉप्‍टर भी होंगे शामिल

    भारतीय वायुसेना की फुल ड्रेस रिहर्सल कल, अपाचे और चीनूक हेलीकॉप्‍टर भी होंगे शामिल

    भारतीय वायुसेना की फुल ड्रेस रिहर्सल गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर 6 अक्टूबर यानी रविवार को आयोजित की जाएगी. इस मौके पर पहली बार फुल ड्रेस रिहर्सल में अमेरिका से खरीदा गया मल्टीपर्पज ट्रांसपोर्ट हेलीकॉप्टर चीनूक और अटैक हेलीकॉप्टर अपाचे फ्लाई पास्ट में हिस्सा लेंगे.

  • हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट मामला : जांच के दायरे में साइबर सेल के सीनियर आईपीएस!

    हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट मामला : जांच के दायरे में साइबर सेल के सीनियर आईपीएस!

    मध्यप्रदेश में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट की जांच में एक अहम मोड़ आया है जहां पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी आमने-सामने हैं. इस मामले में कुछ अपुष्ट खबरों के बाद पुलिस विभाग के इस आला अधिकारी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कुछ पुलिस कर्मियों को इस मामले में निशाना बनाया जा रहा है ताकि उनकी छवि को खराब किया जा सके. उन्होंने यह भी कहा कि वह इस मामले में आईपीएस एसोसिएशन और मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे.

  • सवा करोड़ रुपये देख ईमान डोल गया पुलिसकर्मियों का, महिला इंस्पेक्टर सहित 7 सस्पेंड

    सवा करोड़ रुपये देख ईमान डोल गया पुलिसकर्मियों का, महिला इंस्पेक्टर सहित 7 सस्पेंड

    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस का सबसे बड़ा घोटला सामने आया है. पुलिस ने आरोपियों से बरामद रकम में से अधिकतर खुद ही रख ली. जब आज इसका खुलासा किया तो थाना प्रभारी सहित सात पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर उन पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया.

  • IRCTC ने लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस के नए किराये का किया ऐलान, अब चुकाने होंगे इतने रुपये

    IRCTC ने लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस के नए किराये का किया ऐलान, अब चुकाने होंगे इतने रुपये

    रेलगाड़ी लखनऊ और दिल्ली के बीच का रास्ता सवा छह घंटे में पूरा कर लेगी. यह लखनऊ से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर चलेगी और दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर दिल्ली पहुंच जाएगी. यह कानपुर और गाजियाबाद में रूकेगी.

  • पक्षियों के पानी, खाने और नहाने के लिए स्विमिंग पूल तैयार, बनाए गए 60 'बर्ड फ्लैट्स'

    पक्षियों के पानी, खाने और नहाने के लिए स्विमिंग पूल तैयार, बनाए गए 60 'बर्ड फ्लैट्स'

    इस बर्ड फ्लैट्स में 60 पक्षियों के रहने की व्यवस्था होगी. इन फ्लैट्स में पक्षियों के पानी, खाने और नहाने के लिए स्विमिंग पूल तैयार किया गया है. पक्षियों के लिए फ्लैट्स में सुबह और शाम दाना डाला जाएगा.

  • सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले शख्स की हार्ट अटैक से मौत, पिता बोले- ट्रैफिक पुलिस से हुई थी तकरार

    सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले शख्स की हार्ट अटैक से मौत, पिता बोले- ट्रैफिक पुलिस से हुई थी तकरार

    दिल्ली से सटे नोएडा में सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले एक शख्स की हॉस्पिटल में हार्ट अटैक से मौत हो गई. मृतक के पिता का आरोप है कि उनके बेटे की मौत किसी नियम के उल्लंघन करने पर ट्रैफिक पुलिस से तकरार के बाद हुई. नोएडा पुलिस का कहना है कि यह घटना रविवार शाम को गाजियाबाद के पास हुई और ट्रैफिक पुलिस के लोग जिले के ही थे. अधिकारियों के मुताबिक, '35 साल का शख्स एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता था और वह डायबिटीज का मरीज था.

  • रिटायरमेंट के दिन हेलिकॉप्टर से घर जाने के चक्कर में 4.5 लाख रुपये गंवा बैठा कर्मचारी, ऐसे टूटा सपना

    रिटायरमेंट के दिन हेलिकॉप्टर से घर जाने के चक्कर में 4.5 लाख रुपये गंवा बैठा कर्मचारी, ऐसे टूटा सपना

    दरअसल, नरेंद्र कुमार ने 31 अगस्त यानी अपनी रिटायरमेंट के दिन हेलिकॉप्टर बुक करने के साथ प्रशासन से एनओसी लेने के लिए एक एजेंट को 4.5 लाख रुपये एडवांस के रूप में दिए थे. वहीं, एनओसी नहीं मिलने की स्थिति नरेंद्र हेलिकप्टर से घर नहीं लौट पाए और अब पैसे भी वापस नहीं हो पा रहे हैं. नरेंद्र कुमार गाजियाबाद नगर निगम में पंप ऑपरेटर के पद से 31 अगस्त को रिटायर हुए थे.

  • मोटी कहकर बुलाता था पति और नहीं ले जाता था पार्टी में, गुस्से में आकर पत्नी ने उठाया ये कदम

    मोटी कहकर बुलाता था पति और नहीं ले जाता था पार्टी में, गुस्से में आकर पत्नी ने उठाया ये कदम

    पत्नी ने यह भी आरोप लगाया कि पति उसे कहीं लेकर नहीं जाता है. सॉफ्टवेयर इंजिनियर की पत्नी ने कोर्ट में अर्जी देकर पति के उत्पीड़न से निजात दिलाए जाने की गुहार लगाई है. महिला का आरोप है कि पति उसे मोटी बोलकर परेशान करता है. कहता है कि तुम मेरे साथ पार्टी में जाने के लायक नहीं हो. यह आरोप बिजनौर की एक महिला ने लगाए हैं जिसकी शादी साल 2014 में मेरठ निवासी युवक के साथ हुई थी.

  • गाजियाबाद सीवरेज मौत मामले में बड़ी कार्रवाई, जल निगम के 4 अधिकारियों को किया गया निलंबित

    गाजियाबाद सीवरेज मौत मामले में बड़ी कार्रवाई, जल निगम के 4 अधिकारियों को किया गया निलंबित

    तकरीबन 80 करोड़ की लागत से अमृत योजना के तहत बनाया जा रहा सीवर लाइन में हादसा हुआ. 5 लोगों की मौत के बाद अब नगर निगम और जलकल विभाग एक दूसरे पर ठीकरा फोड़ रहे हैं. मगर इन पांच लोगों की मौत का असल जिम्मेदार कौन है इसका जवाब किसी के पास नहीं है?

  • माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा फहराने वाले पर्वतारोही सागर कसाना आर्थिक तंगी से परेशान, सरकार से लगाई मदद की गुहार

    माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा फहराने वाले पर्वतारोही सागर कसाना आर्थिक तंगी से परेशान, सरकार से लगाई मदद की गुहार

    अंतरराष्ट्रीय पर्वतारोही सागर कसाना ने बीते 22 मई को माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा फहरा दिया था. तमाम  मुश्किलों को पार कर इस मुकाम को हासिल करने वाले गाजियाबाद के सागर की खूब तारीफ भी हुई, लेकिन अब यह पर्वतारोही अपने परिवार की खराब माली हालत से परेशान है और मदद की गुहार लगाई है.

  • उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में दारोगा ने खुद को मारी गोली, बिजनौर में सिपाही ने भी की आत्महत्या

    उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में दारोगा ने खुद को मारी गोली, बिजनौर में सिपाही ने भी की आत्महत्या

    सब-इंस्पेक्टर ने गाजियाबाद के कवि नगर थाना क्षेत्र में गोली मारकर खुदकुशी की, जबकि सिपाही बिजनौर कलेक्ट्रेट परिसर में तैनात था. दोनों ही मामलों की जांच जारी है.