NDTV Khabar

गाजियाबाद


'गाजियाबाद' - 597 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गाजियाबाद पुलिस ने मानव तस्करों से 19 नेपाली बच्चों को मुक्त कराया, चार गिरफ्तार

    गाजियाबाद पुलिस ने मानव तस्करों से 19 नेपाली बच्चों को मुक्त कराया, चार गिरफ्तार

    गाजियाबाद पुलिस ने मंगलवार को 19 नेपाली बच्चों को मानव तस्करों से आजाद कराया और मामले में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया. विजय नगर थाना के प्रभारी महावीर सिंह चौहान ने बताया कि दिल्ली महिला आयोग से मिली सूचना के बाद गाजियाबाद पुलिस ने शहर के विजय नगर इलाके में नेपाल से बच्चों को लेकर आ रही एक बस को रूकवाया और बच्चों को मुक्त कराया.

  • सपना हुआ साकार, नौसेना के हेलीकाप्टर बेडे़ में ऑब्जर्वर चुनी गईं गाजियाबाद की कुमुदिनी

    सपना हुआ साकार, नौसेना के हेलीकाप्टर बेडे़ में ऑब्जर्वर चुनी गईं गाजियाबाद की कुमुदिनी

    भारतीय नौसेना (Indian Navy) के हेलीकाप्टर बेडे़ में बतौर ऑब्जर्वर (महिला रणनीतिकार) चुनी गईं कुमुदिनी त्यागी (Kumudini Tyagi) ने गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले और देश का नाम रोशन किया है. संजय नगर सेक्टर-23 में रहने वालीं कुमुदिनी के पिता प्रवेश त्यागी ने कहा कि ''एक पिता के लिए इससे बड़ा खुशी का दिन और क्या होगा, जब एक बेटी पर पूरा देश नाज कर रहा हो. अपनी आंखों के सामने बेटी को सपना पूरा करते हुए देख रहा हूं. उसने वह कर दिखाया जो कभी उसने बचपन से करने के बारे में सोचा था. कक्षा 10वीं से ही आर्म्ड फोर्स में जाने की जिद थी और उसी के लिए उसने दिनरात मेहनत की. काम से जब भी घर लौटता था तो मैंने हमेशा कुमुदिनी को पढ़ते हुए ही देखा था. आज वह मेहनत रंग ला रही है. चार दिन पहले ही उसने जानकारी दी थी कि उसे ऑब्जर्वर (Observer) के तौर पर चुन लिया गया है, लेकिन सोमवार को विधिवत तौर पर चुने जाने की खबर से बेहद खुशी हुई.'' 

  • गाजियाबाद में बुजुर्ग महिला की बेरहमी से पिटाई करने वाला शख्स गिरफ्तार, पहले भी कर चुका है ऐसा

    गाजियाबाद में बुजुर्ग महिला की बेरहमी से पिटाई करने वाला शख्स गिरफ्तार, पहले भी कर चुका है ऐसा

    गाजियाबाद में एक बुजुर्ग महिला की बेरहमी से पिटाई करने वाला शख्स सुनील चौधरी पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है. घटना की  CCTV फुटेज सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की. आरोपी जब महिला की पिटाई कर रहा था उस वक्त वहां मौजूद लोग तमाशा देख रहे थे. आरोपी ने पहले हाथ से महिला पर वार किया और उसके बाद उसके ऊपर लोहे की कुर्सी से हमला किया. पीड़ित महिला मुकेश देवी के सिर और पसलियों पर गहरी चोट आई हैं. पीड़िता ने बताया कि आरोपी बेटी के साथ छेड़छाड़ करता था, उसकी वजह से रसोई में पर्दा लगाया था लेकिन उसकी कारगुजारियां थमने का नाम नहीं ले रही थी. 

  • सरकारी दफ्तर में फालतू चल रहे पंखों को देख गुस्सा गए IAS, एक घंटे तक बिना बिजली के कराया काम

    सरकारी दफ्तर में फालतू चल रहे पंखों को देख गुस्सा गए IAS, एक घंटे तक बिना बिजली के कराया काम

    जिलाधिकारी (डीएम) अजय शंकर पांडेय (Ajay Shankar Pandey) ने गुरुवार को गाजियाबाद में कलेक्ट्रेट (Ghaziabad Collectorate) में अधिकारियों को बिजली की बर्बादी की सूचना देने के बाद एक घंटे तक बिना बिजली (Work Without Electricity) के काम कराया.

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बताया, कब तक आ रहा है कोरोना वायरस का टीका

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बताया, कब तक आ रहा है कोरोना वायरस का टीका

    एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने कहा कि बल की योजना मेक इन इंडिया अभियान को प्रोत्साहित करने के लिए सभी आपदा मोचन उपकरणों की खरीद रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (डीआरडीओ) और सीएसआईआर से करने की है.

  • गाजियाबाद : सरकारी जमीन पर कब्जा किए बैठे भू-माफिया के खिलाफ चलेगा अभियान

    गाजियाबाद : सरकारी जमीन पर कब्जा किए बैठे भू-माफिया के खिलाफ चलेगा अभियान

    गाजियाबाद जिला प्रशासन भू-माफियाओं द्वारा हथियाई गई 1,000 करोड़ रूपये कीमत की सरकारी भूमि को खाली कराने के लिये जल्द ही अभियान शुरू करेगा. एक शीर्ष अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने कहा कि जिला प्रशासन पूर्व उप-कलेक्टर प्रशांत तिवारी द्वारा पेश की गई जांच रिपोर्ट के आधार पर अभियान चलाएगा, जिन्होंने विजय नगर और इंदिरापुरम इलाकों में भू-माफियाओं द्वारा अवैध रूप से हथियाई गई 1,000 रुपये से अधिक कीमत की सरकारी जमीन की पहचान की है.  तिवारी का हाल ही में यहां से मुरादाबाद तबादला किया गया है.  उन्होंने 13 अगस्त को अपनी रिपोर्ट गाजियाबाद जिला प्रशासन को सौंपी थी. 

  • झगड़े के बाद महिला ने कथित तौर पर पति पर तेल छिड़कर आग लगाई, मौत

    झगड़े के बाद महिला ने कथित तौर पर पति पर तेल छिड़कर आग लगाई, मौत

    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में गत बृहस्पतिवार को एक झगड़े के बाद एक व्यक्ति के शरीर में उसकी पत्नी ने कथित तौर पर आग लगा दी थी, जिसने रविवार रात दम तोड़ दिया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.  इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि घटना पिछले बृहस्पतिवार को मुरादनगर शहर में हुई.  

  • 1000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में चीनी नागरिकों के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

    1000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में चीनी नागरिकों के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

    तलाशी में आयकर विभाग को हवाला से जुड़े दस्तावेज और गैरकानूनी गतिविधियों में बैंक कर्मचारियों, सीए के शामिल होने से जुड़े सबूत भी मिले हैं. इस मामले में चीन के एक नागरिक लुओ संग को पकड़ा गया जो भारत में चार्ली पंग के नाम से रह रहा था,उसके पास से मणिपुर के पते से बने हुआ एक फ़र्ज़ी भारतीय पासपोर्ट भी बरामद हुआ है

  • दिल्ली में बेड ऑक्यूपेंसी पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- ''एनसीआर के बहुत से मरीजों के भर्ती होने के कारण...''

    दिल्ली में बेड ऑक्यूपेंसी पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- ''एनसीआर के बहुत से मरीजों के भर्ती होने के कारण...''

    शनिवार को यह खबर भी चली कि दिल्ली में फिर से 1400 केस हो गए हैं. सत्येंद्र जैन ने कहा कि, काफी बड़ी संख्या में लोग गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद जैसी जगहों से आकर दिल्ली में टेस्ट करा रहे हैं. तो उनके टेस्ट कराने की वजह से संख्या बढ़ जाती है. जब हमारे लोग चेक करने के लिए घर पर जाते हैं, तो बड़ी संख्या में लोग मिलते नहीं हैं.

  • गाजियाबाद : डकैती के एक मामले में 3 महिलाओं सहित 6 गिरफ्तार, पुलिस फायरिंग में 1 घायल

    गाजियाबाद : डकैती के एक मामले में 3 महिलाओं सहित 6 गिरफ्तार, पुलिस फायरिंग में 1 घायल

    गाजियाबाद के कविनगर इलाके से 3 महिलाओं सहित 6 लोगों को डकैती के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. इन आरोपियों में से एक के पैर में गोली भी लगी है. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि इन लोगों ने पुलिस पर फायरिंग की थी और जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश घायल हो गया है. इन अपराधियों के पास हथियार भी बरामद किए गए हैं और पुलिस इनके नेटवर्क की जांच कर रही है.  

  • गाजियाबाद: जिस युवती की लाश सूटकेस में मिली थी, उसकी हुई पहचान

    गाजियाबाद: जिस युवती की लाश सूटकेस में मिली थी, उसकी हुई पहचान

    पुलिस के अनुसार युवती का नाम बरिशा है, और वह अलीगढ़ निवासी जफर अली की बेटी हैं. अलीगढ़ की रहने वाल इस युवती की शादी हाल ही में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई थी. बीते 25 तारीख को दहेज हत्या का मुकदमा बुलंदशहर में ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज करवाया गया था. तभी से युवती संदिग्ध हालात में लापता थी. 

  • गाजियाबाद : पत्रकार हत्याकांड में पुलिस की लापरवाही बड़ी वजह, जांच अधिकारी ने खुद किया खुलासा

    गाजियाबाद : पत्रकार हत्याकांड में पुलिस की लापरवाही बड़ी वजह, जांच अधिकारी ने खुद किया खुलासा

    इस बात का खुलासा खुद गाजियाबाद पुलिस की जांच में हुआ है. पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या की जांच कर रहे क्षेत्राधिकारी प्रथम ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है, 'उपरोक्त मामले में थानाध्यक्ष विजयनगर की 16 तारीख से लेकर (जब विवाद उत्पन्न हुआ था और परस्पर आरोप लगाए गए थे), 20 तारीख तक (जब हत्या हुई थी) मामले में उचित पर्यवेक्षण की कमी पाई गई है और समय से निरोधात्मक एवं वैधानिक कार्रवाई न करना पाया गया है.' इस लापरवाही के लिए इनके विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई है.

  • दिल्‍ली और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश से मौसम खुशनुमा, कई जगह ट्रैफिक जाम की नौबत आई

    दिल्‍ली और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश से मौसम खुशनुमा, कई जगह ट्रैफिक जाम की नौबत आई

    दिल्ली और गाजियाबाद के कुछ हिस्सों में सुबह करीब 11.55 बजे झमाझम बारिश हुई. हालांकि बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई और उमस से परेशान लोगों को राहत मिली.

  • पत्रकार की हत्या पर बोले राहुल गांधी- 'वादा था राम राज का, दे दिया गुंडाराज'

    पत्रकार की हत्या पर बोले राहुल गांधी- 'वादा था राम राज का, दे दिया गुंडाराज'

    राहुल गांधी ने बुधवार को अपने ट्वीट में लिखा- "अपनी भांजी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या कर दी गयी. शोकग्रस्त परिवार को मेरी सांत्वना. वादा था राम राज का, दे दिया गुंडाराज." 

  • गाजियाबाद पत्रकार हत्या केस: 9 आरोपी हथियारों समेत गिरफ्तार, सरकार ने मानी परिवार की मांग

    गाजियाबाद पत्रकार हत्या केस: 9 आरोपी हथियारों समेत गिरफ्तार, सरकार ने मानी परिवार की मांग

    दिल्ली से सटे गाज़ियाबाद में सोमवार की रात बदमाशों ने एक पत्रकार पर गोली मारी थी, क्योंकि उसने 16 जुलाई को भांजी के साथ हुई छेड़छाड़ की शिकायत की थी. बुधवार की सुबह घायल पत्रकार ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

  • दिल्ली एनसीआर में लोन माफिया की करतूत, एक मकान पर दो-दो बैंकों से फर्जी लोन लिया

    दिल्ली एनसीआर में लोन माफिया की करतूत, एक मकान पर दो-दो बैंकों से फर्जी लोन लिया

    घर का एक लोन लेने के लिए आम आदमी को बैंकों के दर्जनों चक्कर काटने पड़ते हैं लेकिन दिल्ली NCR के लोन माफिया (Loan Mafia) सालों पहले मरे आदमी के नाम से करोड़ों का लोन करा रहे हैं. कहीं तो एक मकान पर दो-दो बैंकों से फर्जी लोन स्वीकृत कराया है. लोन माफिया मकान का लोन दिलाने के नाम पर लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं.

  • पति की हत्या के आरोप में पत्नी, नाबालिग बेटी सहित चार गिरफ्तार

    पति की हत्या के आरोप में पत्नी, नाबालिग बेटी सहित चार गिरफ्तार

    दक्षिण दिल्ली के मैदान गढ़ी इलाके में पति की हत्या के आरोप में 36 वर्षीय पत्नी, उसकी नाबालिग बेटी और दो अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को बताया कि आरोपियों की पहचान डेरा गांव की रहने वाली सरिता तंवर और गाजियाबाद के लोनी निवासी उसके दोस्त मनोज (22) के रूप में हुई है. सरिता की नाबालिग बेटी और लड़की के स्कूल में पढ़ने वाले दोस्त को भी पकड़ लिया गया. पुलिस के अनुसार सभी चार व्यक्ति घटना में शामिल थे.

  • अस्पताल में बदल गया COVID-19 मरीज का शव, अंतिम संस्कार के बाद आया फोन- 'आपकी मां का शव ले जाइए'

    अस्पताल में बदल गया COVID-19 मरीज का शव, अंतिम संस्कार के बाद आया फोन- 'आपकी मां का शव ले जाइए'

    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक मामला ऐसा आया, जिसमें कथित तौर पर अंतिम संस्कार के लिए ले जाते समय कथित तौर पर दो कोरोनावायरस (COVID-19) रोगियों के शरीर का बदलाव हो गया. न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इनमें से एक मृतक की बेटी ने इस मामले में बयान दिया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com