NDTV Khabar

गिरिराज सिंह


'गिरिराज सिंह' - 318 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अगर दिल्ली सरकार टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद पोल्ट्री बंद करने का फैसला लेती तो बेहतर होता : गिरिराज सिंह

    अगर दिल्ली सरकार टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद पोल्ट्री बंद करने का फैसला लेती तो बेहतर होता : गिरिराज सिंह

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और सभी मेयरों के साथ वर्चुअल मीटिंग के बाद भारत सरकार के पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा, ''अगर सैंपल्स के टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद दिल्ली सरकार ने पोल्ट्री ट्रेड बंद करने का फैसला लिया होता तो बेहतर होता.''

  • बर्ड फ्लू : गिरिराज सिंह ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी, कहा- केंद्र की सलाह क्यों नहीं मानी

    बर्ड फ्लू : गिरिराज सिंह ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी, कहा- केंद्र की सलाह क्यों नहीं मानी

    केंद्र सरकार के पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने बर्ड फ्लू (Bird Flu) के बढ़ते संकट पर एनडीटीवी से कहा कि ''मैंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को बर्ड फ्लू के मसले पर एक चिट्ठी लिखकर कहा है कि अगर केंद्र सरकार की एडवाइजरी को दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने गंभीरता से लिया होता तो आज पैनिक की स्थिति नहीं होती. अगर कोई तकनीकी या वैज्ञानिक सबूत हो तभी गाजीपुर मंडी बंद करने जैसे फैसले लेना चाहिए. इस तरह के फैसले से गरीब किसान और मक्का उत्पादक किसान काफी प्रभावित हो रहे हैं.'' 

  • विपक्ष मोदी का विरोध करते-करते अब देश का विरोध करने लगा है : गिरिराज सिंह

    विपक्ष मोदी का विरोध करते-करते अब देश का विरोध करने लगा है : गिरिराज सिंह

    उन्होंने कहा कि कम्युनिस्ट के लोग हैं जो मोदी के मर जाने की बात कर रहे हैं विपक्ष मोदी का विरोध करते-करते अब देश का विरोध करने लगे हैं. यह बिल किसानों के हक में है किसानों के लिए दरवाजा खुला हुआ है . मोदी ने कहा है कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी होगी जो हर हाल में रहेगा.

  • जदयू ने लव जिहाद पर गिरिराज सिंह के बयान से किया किनारा, भाजपा नेता ने बिहार में कानून बनाने की मांग की थी

    जदयू ने लव जिहाद पर गिरिराज सिंह के बयान से किया किनारा, भाजपा नेता ने बिहार में कानून बनाने की मांग की थी

    JDU नेता वशिष्ठ नारायण सिंह गिरिराज सिंह की मांगों से सहमत नहीं दिखे. उन्होंने कहा कि ऐसे बयानों का उनकी पार्टी संज्ञान भी नहीं लेती. भविष्य में भी विवादास्पद मुद्दों पर पार्टी भाजपा से अलग रहना चाहती है.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का सुशील मोदी को जवाब, कहा- ''पद से कोई छोटा बड़ा नहीं होता''

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का सुशील मोदी को जवाब, कहा- ''पद से कोई छोटा बड़ा नहीं होता''

    कटिहार के विधायक तारकिशोर प्रसाद के रविवार को बिहार विधानसभा में भाजपा के नेता चुने जाने के बाद, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सुशील कुमार मोदी के लिए एक ट्वीट किया, जो राज्य में पार्टी के विधायक दल के नेता थे. गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया, "आदरणीय सुशील जी आप नेता हैं, उप मुख्यमंत्री का पद आपके पास था, आगे भी आप भाजपा के नेता रहेंगे ,पद से कोई छोटा बड़ा नहीं होता."  बता दें कि वह सुशील मोदी द्वारा किए गए एक ट्वीट का जवाब दे रहे थे, जो नीतीश कुमार की पिछली कैबिनेट में उपमुख्यमंत्री थे.

  • बिहार के 'लेनिनग्राद' बेगूसराय में NDA को बागियों से खतरा, महागठबंधन को सता रहा भितरघात का डर

    बिहार के 'लेनिनग्राद' बेगूसराय में NDA को बागियों से खतरा, महागठबंधन को सता रहा भितरघात का डर

    Bihar Assembly Polls 2020: बेगूसराय की सियासी जमीन पर वामपंथ और दक्षिणपंथ के बीच सीधा मुकाबला चल रहा है..दोनों ही दलों ने अपना प्रचार तेज कर दिया है, लेकिन NDA के सामने बड़ी चुनौती LJP के अलावा BJP और JDU के बागी हैं जो बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह के खिलाफ यहां खुली बगावत कर रहे हैं.

  • BJP के बागी का गिरिराज सिंह पर निशाना, 'साजिश रचने वाले केंद्रीय मंत्री ने बेगूसराय की जनता को छला'

    BJP के बागी का गिरिराज सिंह पर निशाना, 'साजिश रचने वाले केंद्रीय मंत्री ने बेगूसराय की जनता को छला'

    बिहार (Bihar Assembly Elections 2020) में आज (बुधवार) पहले चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. 71 सीटों पर 1066 उम्मीदवार मैदान में हैं. सभी पोलिंग बूथों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. निर्वाचन अधिकारी कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के मद्देनजर एहतियात भी बरत रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इस सियासी दंगल में पाला बदलने का खेल भी जारी है. बेगूसराय में बीजेपी के बागी आशुतोष ने नींद उड़ा रखी है. वह निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैं भारतीय जनता पार्टी में 20 वर्षों का सेवा दिया हूं लेकिन जब 2019 में सांसद के रूप में गिरिराज जी आए, तो पूरे बेगूसराय का मतदाता बगैर किसी सवाल के उनको 7.5 लाख वोट से जिताने का काम किया.'

  • कांग्रेस ने बिहार की जाले सीट से ‘जिन्ना से सहानुभूति रखने वाले’ को खड़ा किया है : गिरिराज सिंह

    कांग्रेस ने बिहार की जाले सीट से ‘जिन्ना से सहानुभूति रखने वाले’ को खड़ा किया है : गिरिराज सिंह

    केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को कांग्रेस-राजद महागठबंधन पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसने जाले सीट से मोहम्मद अली जिन्ना से ‘सहानुभूति’ रखने वाले को खड़ा किया है. उन्होंने साथ ही जानना चाहा कि क्या दोनों पार्टियां पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना की विचारधारा का समर्थन करती हैं? उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव में दरभंगा जिले की जाले सीट पर कांग्रेस ने मसकूर अहमद उस्मानी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

  • इन विधानसभा चुनावों में बिहार को क्या दे सकती है BJP?

    इन विधानसभा चुनावों में बिहार को क्या दे सकती है BJP?

    इन चुनावों में नित्यानंद राय या इसके पहले के चुनाव में गिरिराज सिंह के बयान इसकी ओर इशारा करते हैं. कभी मोदी विरोधियों को पाकिस्तान भेजने की ललकार और कभी आरजेडी की जीत पर कश्मीरी आतंकियों के पनाह लेने की चेतावनी बताती है कि बीजेपी जिस सामाजिक ध्रुवीकरण को अपना मुख्य राजनैतिक मूल्य बना चुकी है, उसे वह बिहार पर भी लागू करेगी.

  • बिहार में कहीं से भी लड़ेंगे गुप्तेश्वर पांडे, जीत जाएंगे; बोले गिरिराज सिंह, चिराग की भी तारीफ की

    बिहार में कहीं से भी लड़ेंगे गुप्तेश्वर पांडे, जीत जाएंगे; बोले गिरिराज सिंह, चिराग की भी तारीफ की

    एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा ने तीन दिन पहले ही महागठबंधन के गेंद की हवा निकाल दी है.

  • Bihar Election 2020: पूरब के 'लेनिनग्राद' में बदलते समीकरणों के बीच अब 'साख' दांव पर

    Bihar Election 2020: पूरब के 'लेनिनग्राद' में बदलते समीकरणों के बीच अब 'साख' दांव पर

    लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार की बेगूसराय सीट पर पूरे देश की नजरें थीं. यहां से बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और अपने बयानों के लिए मशहूर गिरिराज सिंह का मुकाबला वामपंथी राजनीति के इस समय पोस्टर ब्बॉय और सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार से था. लेकिन बाजी आखिरकार गिरिराज सिंह के ही हाथ लगी और कन्हैया कुमार को हार का सामना करना पड़ा. यह सीट अपने आप में कई ऐतिहासिक और राजनीतिक नामकरणों को लिए भी मशहूर है. बेगूसराय को पूरब का लेनिनग्राद भी कहा जाता है. 2019 के चुनाव से पहले ही कन्हैया के भाषण सोशल मीडिया पर खूब देखे जा रहे थे. बिहार की राजनीति में एक युवा नेता का उभार एक समय तो तेजस्वी यादव के लिए भी बड़ा खतरा बनते देखा गया. कहा तो यह भी जाता है कि कन्हैया कुमार को हराने के लिए ही आरजेडी ने तनवीर हसन को लोकसभा चुनाव में उतार दिया था. हालांकि आरजेडी का कहना था साल 2014 में तनवीर हसन सिर्फ 60 हजार वोटों से हारे थे इसलिए कार्यकर्ताओं के मनोबल के लिए उनको चुनाव में उतारा गया है. फिलहाल इस सच्चाई से नकारा नहीं जा सकता है कि इसका फायदा गिरिराज सिंह को ही मिला था. 

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, हिटलर के मंत्री से की तुलना

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, हिटलर के मंत्री से की तुलना

    कोरोना वायरस को लेकर राहुल गांधी के निशाने पर केंद्रीय ने कहा, "इसी तरह से COVID-19 के दौरान, जब दुनिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैनेजमेंट गुरु मान रही है, राहुल गांधी पूछ रहे हैं कि वैक्सीन कब आएगी. यह कोई बच्चों का खेल नहीं है, कोरोना वायरस वैक्सीन के लिए प्रोटोकॉल है. तीन कंपनियों काम कर रही है. कोरोना संकट के दौरान, काम करने के बावजूद राहुल गांधी लोगों को हतोत्साहित करने की कोशिश कर रहे हैं और यह राष्ट्रहित में नहीं है."

  • सचिन पायलट ने कांग्रेस विधायक को कानूनी नोटिस भेजकर कहा -माफी मांगें और 1 रुपये का हर्जाना दें वरना..

    सचिन पायलट ने कांग्रेस विधायक को कानूनी नोटिस भेजकर कहा -माफी मांगें और 1 रुपये का हर्जाना दें वरना..

    सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने विधायक गिरिराज सिंह (Giriraj singh ) को कानूनी नोटिस भेजा है. नोटिस में उन्‍होंने गिरिराज से माफी मांगने और एक रुपये की राशि देने की मांग की थी. साथ ही कहा है कि अगर सात दिनों में माफी नहीं मांगी तो सिविल और आपराधिक मानहानि का माला करेंगे.

  • लॉकडाउन में बारात ले जाने में हो रही परेशानी, तो दुल्हन के पिता को लिखा खत, गिरिराज सिंह बोले- मान जाइए 'ससुर जी'

    लॉकडाउन में बारात ले जाने में हो रही परेशानी, तो दुल्हन के पिता को लिखा खत, गिरिराज सिंह बोले- मान जाइए 'ससुर जी'

    वायरल हो रहे निवेदन पत्र के अनुसार, शादी का यह मामला बिहार के समस्तीपुर जिले का है. 12 अप्रैल को यह शादी होनी है लेकिन इस शादी पर भी लॉकडाउन का असर पड़ता दिख रहा है. दरअसल 12 अप्रैल को बेगूसराय के रहने वाले मदन नामक शख्स की शादी होनी है. पत्र में बारात ले जाने में हो रही मुश्किल का जिक्र किया गया है. साथ ही बताया गया है कि एक गाड़ी में ड्राइवर समेत तीन लोगों को बैठने की अनुमति मिली है.

  • कोरोना वायरस: गिरिराज सिंह ने लोगों से की अपील, कहा- चिकन, अंडा, मांस और मछली खाना बिल्कुल सुरक्षित

    कोरोना वायरस: गिरिराज सिंह ने लोगों से की अपील, कहा- चिकन, अंडा, मांस और मछली खाना बिल्कुल सुरक्षित

    विशेषज्ञ बताते हैं कि कोरोना वायरस को लेकर फैली अफवाह के कारण देश का पोल्ट्री उद्योग धराशाई हो गया है और चिकन की कीमत में 70 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है. केंद्रीय मंत्री ने कहा, "विश्व पशु स्वास्थ्य संगठन (OIE) ने कहा कि कोरोना वायरस का संचार मानव से मानव में होता है और पशु से मानव में या मानव से पशु में इसका संचार होने का अब तक कोई प्रमाण नहीं मिला है.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस, RJD से पूछा, 'क्या हिंदुस्तान को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं?'

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस, RJD से पूछा, 'क्या हिंदुस्तान को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं?'

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने गुरुवार को पूर्णिया में कहा था कि 1947 में ही सभी मुस्लिमों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए था. उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने गलती की थी, जिसका खामियाजा आज भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि देश के विभाजन के कारणों में एक वाजिब नागरिकता का बड़ा सवाल था. देश विभाजन के समय चूक हुई.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बिगड़े बोल- 1947 में ही सभी मुसलमानों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए था

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बिगड़े बोल- 1947 में ही सभी मुसलमानों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए था

    गिरिराज सिंह ने कहा, 'अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का एक छात्र कहता है कि जो हमारी कौम से टकराया है वह बर्बाद हुआ है. यहां भी जो हमसे टकराएगा, बर्बाद हो जाएगा. हद तो तब हो जाती है जब हैदराबाद में कहा जाता है कि अगर CAA वापस नहीं लिया गया तो हम ईंट से ईंट बजा देंगे.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- चार जानवर पालिए और गोबर-गोमूत्र से 20 लाख रुपये सालाना कमाइए

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- चार जानवर पालिए और गोबर-गोमूत्र से 20 लाख रुपये सालाना कमाइए

    केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत प्रगति के पथ पर है. अब तो आप चार जानवर पालिए और इनके गोबर व गोमूत्र से वर्ष भर में करीब 20 लाख रुपये कमाइए. जानवर पालने में बड़ा रोजगार है. दूध की जरूरत बहुत है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com