Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

गुजरात


'गुजरात' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गुजरात : कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 63 हुई, पांच की मौत

    गुजरात : कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 63 हुई, पांच की मौत

    गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि अहमदाबाद के अस्पताल में 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत के बाद कोरोना वायरस से राज्य में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर पांच हो गया. प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि अहमदाबाद में कोविड-19 के एक मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. उन्होंने कहा कि यह राज्य का पहला मामला है जहां मरीज को पूरी तरह ठीक होने के बाद घर भेजा गया है.

  • गुजरात में कोरोनावायरस से संक्रमित एक और मरीज की मौत, अब तक कुल 5 लोगों की गई जान

    गुजरात में कोरोनावायरस से संक्रमित एक और मरीज की मौत, अब तक कुल 5 लोगों की गई जान

    गुजरात के अहमदाबाद में कोरोनावायरस (coronavirus) से संक्रमित 45 वर्षीय एक मरीज की आज मौत हो गई. उसे मधुमेह (Diabetes) की बीमारी थी. इसी के साथ गुजरात में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या पांच हो गई है.

  • भारत में कोरोनावायरस के एक दिन में सबसे ज्यादा मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 918

    भारत में कोरोनावायरस के एक दिन में सबसे ज्यादा मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 918

    भारत में शनिवार को कोरोना वायरस के एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा 179 नए मामले सामने आए. इसके बाद घातक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 918 हो गई. वहीं मृतकों की संख्या 19 है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इस विषाणु से अब तक महाराष्ट्र में पांच, गुजरात में तीन, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में दो-दो और तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक शख्स की मौत हुई है.

  • मुंबई से सटे विरार में पैदल जा रहे 7 मजूदरों को टैंपो ने कुचला, 4 की मौत

    मुंबई से सटे विरार में पैदल जा रहे 7 मजूदरों को टैंपो ने कुचला, 4 की मौत

    मुंबई से सटे विरार में मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर एक सड़क दुर्घटना में 4 मजदूरों की मौत और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक ये 7 मजदूर पैदल अपने घरों की ओर जा रहे थे. तभी  भारोल गांव के पास  तेजी से आ रहे आयरस टेंपो ने इन्हें कुचल दिया.  बताया जा रहा है कि इन सभी को पहले गुजरात बॉर्डर पार करने से रोक कर वापस भेज दिया गया था. इन्होंने फिर से सुबह पैदल चलना शुरू कर दिया.

  • Coronavirus Lockdown Updates: कोरोना मामला : देशभर में बड़े शहरों से पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

    Coronavirus Lockdown Updates: कोरोना मामला : देशभर में बड़े शहरों से पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

    Coronavirus Lockdown Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुबह 9:15 बजे अपने ताजा आंकड़ों में बताया कि महाराष्ट्र में चार लोगों की मौत हो गई जबकि गुजरात में तीन लोगों की मौत हुई है.

  • Coronavirus की जांच के लिए सरकार ने जारी की 8 राज्यों में निजी लैब की लिस्ट, खुद भी जानकारी रखें और दूसरों को भी बताएं

    Coronavirus की जांच के लिए सरकार ने जारी की 8 राज्यों में निजी लैब की लिस्ट, खुद भी जानकारी रखें और दूसरों को भी बताएं

    कोरोनावायरस के लिए केंद्र सरकार ने 8 राज्यों में निजी लैब की लिस्ट जारी कर दी है. इन राज्यों में दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु,  तेलंगाना शामिल हैं. कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है. यह फैसला इसलिए लिया गया है कि इस वायरस के फैलने की चैन को तोड़ा जा सके. लेकिन आज ही विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी WHO की ओर से कहा गया है कि इस वायरस से लड़ने के लिए सिर्फ लॉकडाउन ही काफी नहीं होगा.

  • गुजरात में कोरोना वायरस से दूसरी मौत, प्रभावितों की संख्या हुई 35

    गुजरात में कोरोना वायरस से दूसरी मौत,  प्रभावितों की संख्या हुई 35

    इस महामारी से निपटने के लिए गुजरात में सभी मंत्रियों ने अपना एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है. इस बीच, गुजरात सरकार ने सभी स्कूलों को बंद रखने और राज्य बोर्ड की कक्षा एक से नौ तथा 11वीं के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में भेजने का फैसला किया है .

  • दूरी बनाने के लिए गुजरात ने निकाला गजब का जुगाड़, लोग ऐसे कर रहे हैं 'शॉपिंग', देखें Video

    दूरी बनाने के लिए गुजरात ने निकाला गजब का जुगाड़, लोग ऐसे कर रहे हैं 'शॉपिंग', देखें Video

    कोरोना वायरस (CoronaVirus) के प्रकोप के खिलाफ जंग में पीएम मोदी ने पूरे देश के 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown In India) का ऐलान कर दिया है. पीएम मोदी के भाषण के बाद गुजरात के व्यापारियों ने दूरी बनाने के लिए गजब का जुगाड़ लगया है.

  • Coronavirus: गुजरात सरकार का बड़ा फैसला, 1 से 9 और 11वीं के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास

    Coronavirus: गुजरात सरकार का बड़ा फैसला, 1 से 9 और 11वीं के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास

    कोरोनावायरस के चलते एहतियात के तौर पर देशभर के तमाम स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए थे. स्टूडेंट्स की परीक्षाएं भी बीच में ही रोक दी थीं. अब देशभर में हुए 21 दिन के लॉकडाउन के चलते गुजरात सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. 

  • कोरोना वायरस: गुजरात में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 35 हुई

    कोरोना वायरस: गुजरात में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 35 हुई

    इस महामारी से निपटने के लिए गुजरात में सभी मंत्रियों ने अपना एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है. इस बीच, गुजरात सरकार ने सभी स्कूलों को बंद रखने और राज्य बोर्ड की कक्षा एक से नौ तथा 11वीं के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में भेजने का फैसला किया है क्योंकि इस साल कोरोना वायरस के कारण वार्षिक परीक्षाएं नहीं होंगी.

  • Coronavirus के कारण लगभग पूरा देश लॉकडाउन, अब तक 9 की मौत, मरीजों की संख्या 500 के पार पहुंची, 10 बातें

    Coronavirus के कारण लगभग पूरा देश लॉकडाउन, अब तक 9 की मौत, मरीजों की संख्या 500 के पार पहुंची, 10 बातें

    भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 500 पार कर गई है. मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अब तक 519 कोरोना के मरीजों का पता चला है, जबकि 9 लोगों की मौत हो चुकी है. मंगलवार को अब तक 52 नए मामले सामने आ चुके हैं. अच्छी खबर ये है कि 40 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. बता दें कि सोमवार को महाराष्ट्र, दिल्ली और पंजाब की सरकारों ने सोमवार को कर्फ्यू लागू कर दिया जबकि भारत के अधिकतर हिस्सों में लॉकडाउन हो गया है. साथ ही कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए घरेलू उड़ानों पर भी रोक लगा दी गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में सोमवार को एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई जिससे, देश में कोविड-19 से मरने वालों की कुल संख्या 9 हो गई. इससे पहले सात मौतें गुजरात, बिहार, कर्नाटक, दिल्ली, पंजाब और महाराष्ट्र (2) में हुई थीं. पूरी दुनिया में इस वायरस से अभी तक 15 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और करीब साढ़े तीन लाख लोग प्रभावित हुए हैं.

  • Coronavirus Update: भारत में अब तक Covid-19 के 415 पॉजिटिव मामले, गुजरात में 11 नए केस आए

    Coronavirus Update: भारत में अब तक Covid-19 के 415 पॉजिटिव मामले, गुजरात में 11 नए केस आए

    Coronavirus News Live Update: चिकित्सा मामले में देश के शीर्ष अनुसंधान संगठन आईसीएमआर के मुताबिक देश में अब तक 415 लोगों में कोरोनावायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) होने की पुष्टि हो चुकी है.

  • Coronavirus : भारत में कोविड-19 मरीजों की संख्या 415 पर पहुंची, अब तक 7 की मौत

    Coronavirus : भारत में कोविड-19 मरीजों की संख्या 415 पर पहुंची, अब तक 7 की मौत

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में रविवार को एक-एक मौत हुई जबकि पहले चार अन्य मौत कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब में हुई थीं.

  • कोरोना वायरस के चलते भारतीय रेलवे ने मालगाड़ी के अलावा बंद की सभी ट्रेंने, 13 हजार से ज्यादा ट्रेनों के थमे पहिए

    कोरोना वायरस के चलते भारतीय रेलवे ने मालगाड़ी के अलावा बंद की सभी ट्रेंने, 13 हजार से ज्यादा ट्रेनों के थमे पहिए

    भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से रविवार को तीन और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या सात हो गई है. मृतकों में बिहार और गुजरात में हुई एक-एक व्यक्ति की मौत का मामला भी शामिल हैं.

  • Coronavirus : भारत में मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 415, अब तक 7 की मौत, US में बीते 24 घंटे में 100 मौतें

    Coronavirus : भारत में मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 415, अब तक 7 की मौत, US में बीते 24 घंटे में 100 मौतें

    भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से रविवार को तीन और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या सात हो गई है. मृतकों में बिहार और गुजरात में हुई एक-एक व्यक्ति की मौत का मामला भी शामिल हैं. कोविड-19 के मामलों की संख्या 400 पार हो गई है. इस बीच इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 22 मार्च की मध्य रात्रि से 31 मार्च की मध्यरात्रि तक सभी यात्री ट्रेन और अंतरराज्यीय बस सेवाओं को बंद करने की रविवार को घोषणा की गई और अभूतपूर्व कदम उठाते हुए 80 जिलों में लॉकडाउन किया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि 23 मार्च को सुबह छह बजे से 31 मार्च तक राजधानी लॉकडाउन में रहेगी उन्होंने उप राज्यपाल अनिल बैजल के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता में बताया कि लॉकडाउन 31 मार्च को अर्द्धरात्रि तक चलेगा. वायरस के मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है. केन्द्र और राज्य सरकारों ने 17 राज्यों में 80 जिलों में लॉकहाउन करने का फैसला किया है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को घोषणा की कि राज्य विशेष रूप से कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए कुछ अस्पतालों की संख्या निर्धारित करेंगे. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक बलराम भार्गव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोविड-19 संक्रमण की कड़ी को कैसे तोड़ा जाये, यह हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती है. दिल्ली में एम्स के झज्जर (हरियाणा) में स्थित राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का इस्तेमाल कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए किया जायेगा. इसमें लगभग 800 बिस्तर हैं. भार्गव ने कहा कि कोविड-19 की जांच के लिए अब तक 60 निजी प्रयोगशालाओं ने पंजीकरण किया है. सरकार ने 1,200 नए वेंटिलेटर खरीदने का आदेश दिया है. वहीं कुछ लोगों की लापरवाही अब भी सामने आ रही है. रविवार को शाम बजे लोगों के कई जगहों पर जुलुस की शक्ल में थाली बजाने की खबरें सामने आई हैं.

  • Coronavirus का कहर: कई राज्यों में Lockdown, ट्रेन सेवाएं भी बंद, अब तक 7 की मौत - 10 बातें

    Coronavirus का कहर: कई राज्यों में Lockdown, ट्रेन सेवाएं भी बंद, अब तक 7 की मौत - 10 बातें

    कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस की चपेट में आकर देश में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि COVID-19 संक्रमितों की संख्या 396हो गई है. रविवार को गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में 1-1 पीड़ितों की मौत हो गई. आज देश में 81 नए मामले आए हैं. कोरोना वायरस संकट के चलते केंद्र सरकार ने कई बड़े फ़ैसले लिए हैं. सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ बैठक के बाद केंद्र सरकार ने देश के उन सभी 75 ज़िलों को लॉकडाउन करने का फ़ैसला किया है, जहां कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं. इसके अलावा 31 मार्च तक देश में सभी यात्री रेलगाड़ियों को भी बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस सिलसिले में रेलवे बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. सिर्फ मालगाड़ियां इस दौरान चलेंगी. साथ ही मुंबई की लोकल सेवा के साथ-साथ दिल्ली, मुबंई, कोलकाता समेत सभी मेट्रो सेवाएं को भी 31 तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. साथ ही अंतरराज्यीय बस सेवाओं को भी 31 मार्च तक बंद करने का सरकार ने फैसला लिया है. इस बीच केजरीवाल सरकार ने दिल्ली को 23 मार्च से 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है. उधर, यूपी की योगी सरकार ने भी नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ सहित राज्य के 15 जिलों को लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दायरे में आने वाले जिलों में किसी भी तरह की कोई गतिविधि नहीं होगी. अगले 23 से 25 मार्च तक यह व्यवस्था यूपी में लागू रहेगी. उधर, बिहार में भी नीतीश कुमार ने 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. इससे साथ-साथ जम्मू कश्मीर के सभी जिलों को भी 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है.

  • राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका: एक और विधायक ने दिया इस्तीफा, 5 बागी MLAs को किया निलंबित, बाकियों को जयपुर भेजा

    राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका: एक और विधायक ने दिया इस्तीफा, 5 बागी MLAs को किया निलंबित, बाकियों को जयपुर भेजा

    इससे कांग्रेस की दो राज्यसभा सीटें जीतने की संभावना धूमिल हो रही है. गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने सोमवार को सदन को सूचित किया कि कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है और उन्होंने उनके इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं.

  • गुजरात: कांग्रेस MLA ने विधायकों के पद छोड़ने की खबरों पर कहा- पार्टी को नहीं मिला कोई इस्तीफा

    गुजरात: कांग्रेस MLA ने विधायकों के पद छोड़ने की खबरों पर कहा- पार्टी को नहीं मिला कोई इस्तीफा

    राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को डर सता रहा है कि कहीं उसके विधायक बीजेपी के पाले में न चले जाएं, इसलिए उसने शनिवार को अपने 14 विधायकों को इंडिगो फ्लाइट से राजस्थान के लिए रवाना कर दिया. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस विधायकों पर काफी दबाव है और भाजपा धन और बाहुबल से राज्यसभा चुनाव को प्रभावित करना चाहती है.

Advertisement